देश छोड़कर लंदन जा रहे थे जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बैठने से पहले ही इमीग्रेशन अथॉरिटी ने लिया हिरासत में
   25-मई-2019
 
 
 
घाटे के कारण बंद पड़ी जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को पत्नी समते मुंबई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अथॉरिटी ने विदेश जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक नरेश गोयल अपनी पत्नी के साथ एमिरेट्स की EK 507 फ्लाइट से लंदन जा रहे थे। दोनों इमिग्रेशन चेकिंग पास कर टैक्सी वे तक पहुंच चुके थे। जहां पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने दोनों को आगे जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया। आशंका जतायी जा रही है कि जेट एयरवेट में घाटे के बाद जांच की कार्रवाई के चलते वो देश छोड़कर जा रहे थे। कुछ सूत्रों के मुताबिक, जेट एयरवेज के फाउंडर्स के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी हो चुका है। जिसके चलते ही उनको देश छोड़ने से रोका गया है।
  
समझा जाता है कि सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जेट एयरवेज संकट की जांच की जा रही है। हाल में कंपनी के कई बड़े अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं। हजारों की संख्या में जेट एयरवेज का स्टाफ अभी भी बेरोजगार है।
 
 
 

पिछली सरकार में विजय माल्या और नीरव मोदी के विदेश भागने के चलते मोदी सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी। जिसके बाद भारत को इनको वापिस लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
 
 
 
 
आपको बता दें कि पिछले साल तक देश की बड़ी एयरलाइंस में शुमार रही जेट एयरवेज 1.2 अरब डॉलर के कर्ज संकट से जूझ रही है और उस पर लेसर्स, सप्लायर्स, पायलटों और तेल कंपनियों का खासा पैसा बकाया है। अब ग्राउंडेड हो चुकी जेट एयरवेज के लेंडर्स ने एयरलाइन की कंट्रोलिंग स्टेक ले ली है और वे अपने बकाये की वसूली के लिए स्टेक बेचने की प्रक्रिया में है। एयरलाइन का फ्लाइट ऑपरेशन बीती 17 अप्रैल से बंद है।