कुलगाम एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, पत्थरबाज़ों की मदद से बाकी 3-4 आतंकी बचकर भागने में कामयाब, झड़प में 20 से ज्यादा पत्थरबाज़ घायल
   29-मई-2019
 (Representative Image)
 
 
 
साउथ कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने सुबह करीब 5 बजे ताज़ीपोरा इलाके में 4 से 5 आतंकियों को एक मकान में घेर लिया, जिसके बाद एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। लेकिन इस बीच सैंकड़ों की संख्या में ताज़ीपोरा के मोहम्मदपोरा में पत्थरबाज़ों की भीड़ एनकाउंटर साइट पर जमा होनी शुरू हो गयी। जिसके बाद पत्थरबाज़ों की इस भीड़ ने चारों तरफ से घिरे आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों भारी पत्थरबाज़ी शुरू कर दी।
 
 
सुरक्षाबलों ने पत्थरबाज़ों को एनकाउंटर साइट से दूर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। लेकिन पत्थरबाज़ों एनकाउंटर साइट पर घुस आये और जिसका सहारा लेकर चौतरफा घिरे 3-4 आतंकी पत्थरबाज़ों की भीड़ में गुम होकर बच निकलने में कामयाब हो गये। इस बीच सुरक्षाबलों ने पत्थरबाज़ों पर कार्रवाई की। जिसमें 20 से ज्यादा पत्थरबाज़ों के घायल होने की सूचना है। जिसमें 4 की हालत गंभीर बतायी जा रही है, इनको श्रीनगर अस्पताल में रेफर किया गया है। फिलहाल इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।