बेगुसराय में फेरीवाले को मुस्लिम होने के चलते गोली मारने की कहानी भी निकली झूठ, एफआईआर में कासिम ने कहा- सामान की खरीदारी को लेकर हुआ था झगड़ा
   30-मई-2019
 
 
26 मई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बेगुसराय का एक फेरीवाला कासिम ये दावा कर कर रहा था, कि उसको कुंभी गांव में एक राजीव यादव नामक शख्स ने इसीलिए गोली मार दी। जब उसने अपना मुस्लिम नाम मोहम्मद कासिम उसको बताया। इसके बाद इस वीडियो मुस्लिमों पर बढ़ते हमले के सबूत के तौर पर दुनिया भर में फैलाया गया। जमकर शेयर किया गया। मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आयी और एफआईआर दर्ज की गयी। लेकिन एफआईआर में दर्ज वारदात की कहानी के मुताबिक मोहम्मद कासिम एक फेरीवाला है साबुन और डिटेर्जंट बेचता है। कुंभी गांव में आरोपी राजीव यादव का झगड़ा इसी सामान की खरीदारी को लेकर हुआ था। जिसके बाद आरोपी ने मोहम्मद कासिम को गोली मार दी। एफआईआर में मुस्लिम नाम सुनने के चलते गोली मारने या फिर उसको पाकिस्तान जाने की बात कहने का कोई जिक्र नहीं है।
 
 
 
 
यानि साफ है कि झगड़ा हुआ था, लेकिन झगड़ा गैर-सांप्रदायिक था। तो फिर इस झगड़े को सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश क्यों की गयी। क्यों आपसी वैमनस्य बढ़ाने के लिए इस घटना का इस्तेमाल किया गया। जवाब साफ है, पॉलिटिकल एजेंडा। आपको बता दें कि इससे पहले गुरूग्राम में एक मुस्लिम युवक के साथ मारपीट और झगड़े की कहानी भी झूठी निकली थी।