J&K बैंक हेडक्वार्टर में तीसरे दिन भी छापेमारी जारी, कार्रवाई पर उबले महबूबा-अब्दुल्ला
    10-जून-2019

 
एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार तीसरे दिन J&K बैंक के हेडक्वार्टर में छानबीन में जुटी है। पहले 2 दिनों में एसीबी की टीम ने पूर्व चेयरमैन परवेज़ अहमद के ऑफिस में फाइल्स खँगाली। साथ ही ह्यूमन रिसोर्सेज डिपार्टमेंट की भी 100 से ज़्यादा फाइल्स को कब्जे में लिया। सूत्रों के मुताबिक एचआर डिपार्टमेंट के ऑफिस को सील कर दिया गया है। यहां पर महबूबा सरकार के दौरान 1200 कर्मचारियों की भर्ती के फर्ज़ीवाड़े से जुड़ी अहम जानकारी बरामद हुई है। जिससे इन भर्तियों में धांधली का खुलासा हुआ है। एसीबी जल्द ही इस मामले में अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले सकती है।
 
इस बीच नए चैयरमेन आरके छिब्बर के नेतृत्व में तेज़ी से प्रशासनिक सुधार किये जा रहे हैं। राज्य सरकार शनिवार को ही बैंक की राज्य सरकार के प्रति जवाबदेही तय कर चुकी है और बैंक को आरटीआई के दायरे में भी लाया जा चुका है।

 
 
उधर J&K बैंक पर कार्रवाई से उम्र अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती दोनों सकते में हैं। दोनों ने माहौल को भांपने के बाद बैंक पर कार्रवाई को राजनीति से जोड़ दिया है। जाहिर है कि जांच में दोनों के घोटाले सामने आ सकते हैं, लिहाज़ा दोनों ने कार्रवाई पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।