@@INCLUDE-HTTPS-REDIRECT-METATAG@@ पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी, लोन अप्रूव होने से पहले ही कर डाली खर्च करने घोषणा, बैंक ने कहा- अभी सिर्फ बात चल रही हैं

पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी, लोन अप्रूव होने से पहले ही कर डाली खर्च करने घोषणा, बैंक ने कहा- अभी सिर्फ बात चल रही हैं


 
आपने वो कहावत तो सुनी होगी- 'गांव बसा बसा नहीं, भिखारी पहले आ गए'। पाकिस्तान के साथ कुछ ऐसी ही कहावत चरितार्थ हो गयी। दरअसल आकंठ कर्ज़ में डूबे पाकिस्तान ने एशियन डेवलपमेन्ट बैंक से 6 अरब डॉलर के लोन के लिए अप्लाई किया। बैंक ने मना कर दिया, तो पाकिस्तान ने 3.4 अरब डॉलर के लोन के लिए प्रस्ताव आगे बढ़ाया। बैंक ने बातचीत शुरू कर दी। लोन की शर्तों और कैलेंडर को लेकर बातचीत फाइनल ही हुई थी कि पाकिस्तान में प्लानिंग एंड डेवपमेन्ट मिनिस्टर खुसरो बख्तियार ने पीएम इमरान खान को ये खुशखबरी दी, इसके बाद खुद मिनिस्टर ने प्रेस में घोषणा कर दी कि एशियन डेवलपमेन्ट बैंक 3.4 अरब डॉलर का लोन मंज़ूर कर लिया है।
 
इसके बाद इमरान खान के फाइनेंसियल एडवाइजर अब्दुल हफ़ीज़ शेख ने भी ट्वीट कर मुनादी कर दी।
 
 
 
इधर डॉलर के रिज़र्व से जूझ रहे इमरान खान सरकार ने इस लोन के इस्तेमाल को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी। जिसकी खबर मीडिया को लीक भी की जाने लगी, ताकि देश में माहौल बने। लेकिन इससे पहले ही एशियन डेवलपमेन्ट बैंक ने खुद सभी अरमानों पर पानी फेर दिया। बैंक ने कहा कि- लोन अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। अभी इसको अप्रूवल मिलना बाकी है।
 
 
साफ है कि पाकिस्तान की सरकार अपने देश में तब्दीली का माहौल बनाने में इस कदर प्रेशर में है कि सरकार को झूठ तक बोलना पड़ रहा है। जिसका नतीजा फिर से कप्तान इमरान की किरकिरी के रूप में सामने आया है।