हाफिज सईद पर पाकिस्तान का ड्रामा जारी, काउंटर टेररिज़्म डिपार्टमेंट का दावा- नहीं मिले आतंक के सबूत, कोर्ट ने 14 दिन और बढाई न्यायिक हिरासत
   24-जुलाई-2019
 
पाकिस्तान के पीएम यूएस में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का ढिंढोरा पीट रहे हैं और घर में आतंकवाद को बचाने का ड्रामा रच रहे हैं। दौरे से पहले अमेरिका को दिखाने के लिए पाकिस्तान ने हाफिज सईद को गिरफ्तार किया था, लेकिन न्यायिक हिरासत में काउंटर टेररिज़्म डिपार्टमेंट हाफिज सईद के खिलाफ कुछ भी सबूत ढूंढ पाने में नाकामयाब रही है, जैसा कि एजेंसियों ने कोर्ट में कबूला। इसके बाद पाकिस्तान के गुजरांवाला की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिये और बढ़ा दी।
 
 
संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित हाफिज सईद को आतंक के वित्तपोषण के आरोप में 17 जुलाई को गिरफ्तार कर लाहौर से गुजरांवाला लाया गया था। उसी दिन सईद को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का ईनाम घोषित कर रखा है।
 
 
लोकल मीडिया के मुताबिक हाफिज सईद को बुधवार को गुजरांवाला में काउंटर टेररिज्म कोर्ट के सामने पेश किया गया, जिसने उसकी न्यायिक हिरासत को 14 दिन के लिये बढ़ा दिया।
 
 
अदालत ने पंजाब पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट को सात अगस्त तक सईद के खिलाफ पूर्ण आरोपपत्र दाखिल करने के लिये भी कहा है। काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने 3 जुलाई को सईद समेत जमात-उद-दावा के 13 शीर्ष नेताओं के खिलाफ पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में "आतंकवाद के वित्तपोषण" के आरोप में 23 एफआईआर दर्ज की थीं।