भाई और पिता की हत्या के बाद न्याय के लिए ढाई महीने से दर-दर भटक रहा है ITBP जवान, कारगिल विजय दिवस पर राष्ट्रपति भवन के सामने मीडिया से लगाई गुहार
   26-जुलाई-2019
 
 
 
8 मई को ITBP जवान अर्जुन कुमार दास के पिता अधनचंद्र और भाई पवन की स्थानीय गुंडों ने पारिवारिक रंजिश के चलते हत्या कर दी थी। घटना बिहार के अररिया जिले में बेला पंचायत स्थित रिफ्यूजी कॉलोनी की है। जवान अर्जुन ITBP के मेडिकल विंग में तैनात है, भाई-पिता की हत्या के बाद अर्जुन दास ने हत्यारों को गिरफ्तार कराने के लिए लगातार पुलिस अधिकारियों के चक्कर काटे। लेकिन आरोपी नहीं पकड़े गये। आखिरकार जवान अर्जुन दास ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के सामने विजय चौक पर मीडिया से गुहार लगाई। जिसके बाद अर्जुन दास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गया।
 
 
 
 
 
 
जवान अर्जुन के मुताबिक आईटीबीपी में अधिकारी उनकी भरपूर मदद कर रहे हैं। घर पर बाकी परिवार वालों की सुरक्षा के लिए 7 आईटीबीपी के जवान भी तैनात किये गये हैं। यहां तक कि आईटीबीपी के उच्च अधिकारियों ने भी बिहार पुलिस के पुलिस अधिकारियों से मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए बात की है। लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हो पायी।.
 
 
 
जवान अर्जुन दास के मुताबिक उनको लगातार धमकियां मिल रही हैं और उनके बाकी परिवार पर लगातार हमले की आशंका बनी हुई है।
 
 

 
 रिफ्यूजी कॉलोनी में अपने परिवार वालों के साथ जवान अर्जुन दास
 
 
स्थानीय अखबार में छपी खबरों के मुताबिक अर्जुन दास ने हत्या से पहले भी जिला पुलिस और स्थानीय थाने में कईं बार परिवार की सुरक्षा और धमकी देने वाले गुंडों पर कार्रवाई की गुहार लगायी थी। लेकिन पुलिस ने तब भी कार्रवाई नहीं की। इसके बाद ऊंची पहुंच वाले बेखौफ आरोपी हत्या कर फरार हो गये। समय पर कार्रवाई न होने के चलते मुख्य आरोपी रामचंद्र दास नेपाल भागने में कामयाब रहा।