टॉप आईईडी-एक्सपर्ट, जैश कमांडर अपने साथी समेत शोपियां एनकाउंटर में ढेर
   27-जुलाई-2019
 
 
 
साउथ कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया है। एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें एक टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी उर्फ बिहारी शामिल था। मुन्ना लाहौरी, जोकि पाकिस्तान का रहने वाला था, जैश-ए-मोहम्मद में आईईडी एक्सपर्ट माना जाता था। कई आईईडी बम हमलों में मुन्ना लाहौरी शामिल रहा था, जिसमें 30 मार्च को बनिहाल में सीआरपीएफ के काफिले पर किया गया आईईडी कार हमला भी शामिल था। फिलहाल को शोपियां का लोकल कमांडर भी था।
 
 
मुन्ना के साथ उसका एक लोकल साथी आतंकी मीर जीनत उल इस्लाम भी इसी एनकाउंटर में मारा गया। जोकि शोपियां जिले के ही तुर्कवनगाम का रहने वाला था।
 
 
 
 
 
 
दरअसल शुक्रवार रात सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि बोनबाज़ार गांव में जैश के कईं आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद राष्ट्रीय रायफल, एसओजी और सीआऱपीएफ की ज्वाइंट टीम ने रात को ही गांव को घेर लिया और रात भर डोर-टू-डोर सर्च अभियान शुरू कर दिया। जोकि शनिवार सुबह तक चला, सुबह चारों तरफ से घिरा देख आतंकियों ने एक मकान से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में दोनों आतंकी मारे गये।
  
 
दोनों आतंकियो के पास से एके-सीरिज रायफल समेत कईं हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस ने एहतियातन इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया है और स्थानीय लोगों से एनकाउंटर साइट से दूर रहने को कहा है।
 
 
आतंकी ठिकाने का खुलासा
 
 
 
 
शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में ही एक अंडरग्राउंड आतंकी ठिकाने को खोज निकाला था। जहां से आतंकियों के छिपने, रहने-सोने के की तमाम सुविधाएं मौजूद थी।