@@INCLUDE-HTTPS-REDIRECT-METATAG@@ आर्टिकल 35A पर देशविरोधी बयान पर महबूबा मुफ्ती के खिलाफ होगी कार्रवाई, जम्मू कोर्ट ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने को कहा

आर्टिकल 35A पर देशविरोधी बयान पर महबूबा मुफ्ती के खिलाफ होगी कार्रवाई, जम्मू कोर्ट ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने को कहा

 
 
जम्मू के जिला मजिस्ट्रेट ने एक शिकायत पर जम्मू के एसएसपी को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने को कहा है। सोशल एक्टिविस्ट सुकेश सी खजूरिया द्वारा फाइल शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने ये कदम उठाया। खजूरिया ने 27 फरवरी 2019 को महबूबा मुफ्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार महबूबा ने अपने बयान में कहा था कि आर्टिकल 35A को हटाने पर 1947 की तरह हिंसा फैल जाएगी। उन्होंने शिकायत में कहा है कि महबूबा पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए।
 
दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान 25 फरवरी 2019 को महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि अगर आर्टिकल 35 A को नुकसान पहुंचाया जाता है तो मैं नहीं जानती कि कश्मीर में तिरंगे के अलावा कौन सा झंडा लोग उठाएंगे। महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर राज्य को मिले विशेष दर्जे से छेड़छाड़ की गई तो जम्मू कश्मीर के भारत के साथ हुआ विलय कमजोर होगा। राज्य के हालात इतने खराब हो जाएंगे, जितने पहले कभी नहीं थे।
 
 
30 मार्च को खजूरिया ने कार्रवाई का स्टेटस जानने के लिए एक आरटीआई फाइल की। जिसके जवाब उन्हें 25 जून 2019 को मिला। इसमें बताया गया कि एडिशनल डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट रछपाल सिंह ने एसएसपी जम्मू तिजेंद्र सिंह को महबूबा मुफ्ती के खिलाफ खजूरिया की शिकायत को रेफर कर दिया है। एसएसपी को कार्रवाई के लिए शिकायत भेजे जाने की प्रति जम्मू के आइजी एमके सिन्हा को भेजी गई है। हालांकि इस पर अभी तक कोई मामला दर्ज हुआ या नहीं इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नही मिल पायी है।