गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर हुई उच्चस्तरीय बैठक, अमित शाह, अजीत डोभाल सहित सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी रहे मौजूद
   16-सितंबर-2019

 
गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव एके भल्ला और सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी मौजूद थे।
 
जानकारी के मुताबिक बैठक में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात और घाटी के विभिन्न क्षेत्रों में मोबाइल फोन सेवा शुरु करने को लेकर चर्चा की। साथ ही अमित शाह ने गृह मंत्रालय को मिले सुरक्षा एजेंसी की रिपोर्ट के बारे में भी अधिकारियों से बात की, जिसमें कहा गया था कि करीब 200 पाकिस्तानी आतंकी जम्मू-कश्मीर में हमला करने की साजिश रच रहे है।
 
वहीं भारतीय सेना भी लगातार पाकिस्तानी परस्त आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा एजेंसी भी पूरी तरह से चौकन्नी है और आतंकियों के हर गतिविधि पर नजर रखी हुई है।
 
इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर में के हालात पर 30 सितंबर तक एफिडेविट दाखिल करने को कहा था।
 
जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य बने हुए है , सरकार ने भी जम्मू सहित कश्मीर घाटी के विभिन्न क्षेत्रों में संचार व्यवस्था शुरू कर दी है। लैंडलाइन फोन राज्य के लगभग तमाम हिस्सों में काम कर रहे हैं। जबकि जम्मू, लद्दाख और कश्मीर के कुपवाड़ा में मोबाइल फोन चल रहे हैं। प्रशासन चरणबद्ध तरीके से जल्दी ही उन क्षेत्रों में भी संचार सेवा शुरू कर रहा है।