J&K उधमपुर को केन्द्र सरकार की सौगात, खुला पहला इंडोर स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स
   30-सितंबर-2019



 केन्द्र सरकार ने खेल को बढ़ावा देते हुये  उधमपुर जिले के युवाओं को इंडोर स्पोर्टस  कॉम्प्लेक्स का तोहफा दिया है। जिसका उद्धाटन केन्द्रीय मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह ने रविवार को किया है। जिसके बाद डॉ जितेन्द्र सिंह ने खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनसे अभी तक खेल में होने वाली दिक्कतों के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि इंडोर स्टेडियम से उधमपुर और आस-पास जिले के खिलाड़ियों को खेल में फायदा मिलेगा। इंडोर स्टेडियम के खुल जाने से अब पूरे क्षेत्र के खिलाड़ियों को कोच द्वारा खेल में सही मार्गदर्शन भी मिलेगा।
 
 खिलाड़ी हिमा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मुझे इस स्टेडियम से बहुत फायदा हुआ है। हिमा ने कहा की स्टेडियम में खेल के सभी नये सामान आये है, जिससे खिलाड़ियों को खेल में लाभ मिलेगा। इससे पहले खेल के लिये हमारे पास कुछ नहीं था, हम अच्छे से प्रैक्टिस भी नहीं कर पाते थे। लेकिन अब हम अच्छे से प्रैक्टिस कर पायेंगे और भविष्य में अच्छे स्तर पर खेल सकते है। हिमा ने केन्द्र सरकार से अपील करते हुये कहा कि सरकार हमारे खेल के लिये और मदद करे, जिससे हमारा खेल और अच्छा हो सके।
 
केन्द्र सरकार के सभी मंत्रालय लगातार जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बेहतरी के लिये काम कर रहा है। केन्द्र सरकार घाटी के युवाओं के लिये हर क्षेत्र में अवसर लेकर आ रहा है। जिससे वहां के युवा अपने मनपसंद क्षेत्र में बढ़चढ़ के हिस्सा ले। खिलाड़ियों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि स्टेडियम खुलने और प्रशिक्षण मिलने से अब उनका खेल अच्छा होगा। जिससे उन्हें भविष्य में आगे स्टेट और नेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिलेगा