गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह को नहीं मिला था कोई राष्ट्रीय पुरस्कार, मीडिया पर गलत खबरों पर J&K पुलिस का बयान

14 Jan 2020 17:32:06

jk_1  H x W: 0
 
 
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को बताया कि डीएसपी देवेंद्र सिंह को गृह मंत्रालय की तरफ से किसी भी राष्ट्रीय वीरता या मेधावी पदक से सम्मानित नहीं किया गया है। उन्हें सिर्फ जम्मू-कश्मीर की पूर्व राज्य सरकार ने 2018 में सम्मानित किया था। गौरतलब है कि दो दिन पहले डीएसपी देवेंद्र सिंह को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उनको लेकर सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर कहा जा रहा था कि उन्हें भारत सरकार की तरफ से राष्ट्रीय वीरता पदक से सम्मानित किया गया था । जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को ट्वीट करके लिखा कि देवेंद्र सिंह को जम्मू-कश्मीर राज्य सरकार ने पुलवामा जिले में 25/26 अगस्त 2017 में हुए फिदायीन हमले के काउंटर अभियान में हिस्सा लेने के लिए सम्मानित किया था। उस वक्त देवेंद्र सिंह पुलिस लाइन में डीएसपी थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मीडिया को तथ्यों से परे काल्पनिक स्टोरी न लिखने की सलाह दी। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने भी कहा कि देवेंद्र सिंह के साथ पुलिस एक आतंकी जैसा ही बर्ताव कर रही है।
 
 
 
देवेंद्र सिंह के घर से 5 ग्रेनेड 3 एके-47 बरामद
 
सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के इंदिरानगर स्थित देवेंद्र सिंह के घर से तलाशी के दौरान 5 ग्रेनेड सहित 3 एके-47 बरामद किया है। पुलिस ने सभी हथियारों को जब्त करके कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि देवेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं देवेंद्र सिंह से एनआईए और रॉ की टीम भी अलग से पूछताछ करेगी।
 
 
 
 
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने इस मसले पर ज्यादा कुछ बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि मैं इस मसले पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहता। हर संस्था में एक ब्लैक शीप होता है, वह ( देवेंद्र सिंह) भी ब्लैक शीप था। लेकिन जम्मू-कश्मीर को इसका श्रेय जाना चाहिए कि उन्होंने उसकी पहचान करके उसे पकड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्यवश कुछ राजनीतिक दल इस मामले में भी राजनीति कर रहे हैं जबकि यह मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।
 
 
Powered By Sangraha 9.0