“पाकिस्तान ने ननकाना साहिब जैसे पवित्र स्थल पर हमला करके सिख भाइयों को आतंकित करने का काम किया है”- गृह मंत्री अमित शाह

05 Jan 2020 15:30:44

amit shah_1  H
 
 
पाकिस्तान ने ननकाना साहिब जैसे पवित्र स्थल पर हमला करके सिख भाइयों को आतंकित करने का काम किया है। विपक्षी कहते हैं कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार नहीं होता है। केजरीवाल, राहुल गांधी ,सोनिया जी आंख खोलकर देख लो, बीते दिनों ही पाकिस्तान ने ननकाना साहिब जैसे पवित्र स्थल पर हमला करके सिख भाइयों को आतंकित करने का काम किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुये यह बात कही।
 
अमित शाह ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लेकर आये। सीएए को कैबिनेट ने मंजूरी दी लोकसभा ने पारित किया और राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने विशेषकर जनता का गुमराह किया और दंगे करवाने का काम किया है।
 
 
 
 
 
 
 
अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुये कहा कि आप देश के अल्पसंख्यक समुदाय को भड़का रहे हैं कि उनकी नागरिकता छिन जायेगी। मैं अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को बताना चाहता हूं कि वे सीएए के रूप में कभी भी अपनी नागरिकता नहीं खोयेंगे। क्योंकि सीएए में किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान ही नहीं है।
 
 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम जन्मभूमि के मामले को बहुत वर्षों से रोककर रखा था। कोर्ट में इसका विरोध करती थी, सुप्रीम कोर्ट ने अब फैसला दिया है कि राम जन्मभूमि पर ही मंदिर बनेगा। ये देश के करोड़ लोगों की इच्छा भी थी।
 
 
 
अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि 1984 में सिखों का नरसंहार हुआ। कई सिख भाई-बहनों का कत्लेआम कर दिया गया था। लेकिन कांग्रेस की सरकारें उनके घावों पर मरहम नहीं लगाती थी। मोदी सरकार ने हर पीड़ित को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया और जो दोषी थे उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को निष्क्रिय करने का काम किया है। जिसके बाद अब जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का कांग्रेस, आम आदमी पार्टी ने विरोध किया। नरेंद्र मोदी पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आये शरणार्थियों को नागरिकता देने जा रहे हैं, तो दलित विरोधी केजरीवाल, राहुल गांधी इसका विरोध कर रहे हैं। 
Powered By Sangraha 9.0