गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने फारूक अब्दुल्ला पर साधा निशाना, कहा “क्या ऐसे लोगों को वोट मांगने का अधिकार है ”
    17-अक्तूबर-2020

G KISHAN_1  H x

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी अपने लद्दाख के दौरे पर हैं। जी किशन रेड्डी ने शनिवार को लेह में एक सभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुये जी किशन रेड्डी ने फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में लद्दाख को क्या दिया?  भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति दी। साथ ही कांग्रेस ने लद्दाख के साथ सौतेला व्यवहार किया। वहीं जी किशन रेड्डी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला पर भी निशाना साधते हुये कहा कि फारूक अब्दुल्ला ने अपने हालिया बयान में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने में चीन की मदद लेने का उल्लेख किया है। लेह के लोगों को भी उनके विचारों के बारे में जानना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्या ऐसे लोगों को वोट मांगने का अधिकार है?
 

 


जी किशन रेड्डी ने आगे कहा कि हिल डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव में लद्दाख की जनता कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को मुंह तोड़ जवाब देगी। अनुच्छेद 370 को निरस्त करके मोदी सरकार ने नागरिकों को उनका अधिकार दिलाया है। रेड्डी ने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए कटिबद्ध है।
 

 
 

बता दें कि लेह में स्वायत हिल काउंसिल का चुनाव होने जा रहा है। जिसको लेकर जी किशन रेड्डी ने सभा को संबोधित किया। लेह हिल काउंसिल की 26 सीटों पर चुनाव होगा। वर्ष 2015 में हुये चुनाव में बीजेपी ने 26 में से 18 सीटें जीतकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था। उससे पहले बीते वर्ष 2010 में कांग्रेस ने लेह में 22 सीटें जीतकर अपनी काउंसिल का गठन किया था। तब बीजेपी को सिर्फ 4 सीटें ही मिली थी।