कठुआ में जल्द बनकर तैयार होगा अरुण जेटली अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, सरकार ने 10 करोड़ रुपये की पहली किस्त की जारी

24 Feb 2020 13:07:10

arun_1  H x W:
 प्रतीकात्मक तस्वीर
 
कठुआ के हीरानगर में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की याद में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनकर तैयार होगा। लगभग 68 करोड़ रूपये की लागत से 170 कनाल भूमि पर यह स्टेडियम बनेगा। केंद्र सरकार ने इस स्टेडियम के लिए पहली किस्त 10 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दिया है। खबरों के मुताबिक केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू आगामी मार्च महीने में इस स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इस स्टेडियम में खिलाड़ियों को क्रिकेट, फुटबाल, हॉकी, समेत अन्य खेल गतिविधियों की सुविधा मिलेगी।
 
कठुआ के डीसी ओम प्रकाश भगत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्टेडियम को इस पूरे क्षेत्र का सबसे बेहतरीन स्टेडियम बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि 68 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाले इस स्टेडियम के लिए सरकार ने पहली किस्त 10 करोड़ रूपये की राशि जारी कर दिया है, जिससे अब काम में तेजी आयेगा।
 
अरुण जेटली का जम्मू-कश्मीर से है खास नाता
 
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का जम्मू-कश्मीर से गहरा नाता रहा है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में उनका ससुराल था। उनकी पत्नी संगीता जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे गिरधारी लाल डोगरा की बेटी हैं। गिरधारी लाल जम्मू-कश्मीर विधानसभा के सदस्य थे। डोगरा दो बार संसद सदस्य के रूप में और छह बार विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्यभार संभाला था। इसीलिए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बीते सितंबर में खेल मंत्री किरन रिजिजू से मुलाकात करके हीरानगर स्टेडियम को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली समर्पित करते हुये उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपग्रेड करने का प्रस्ताव दिया था।
Powered By Sangraha 9.0