पीओजेके में सुरक्षा किट नहीं मिलने से नाराज डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन, जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों का इलाज करने को है मजबूर

04 Apr 2020 07:48:57


pojk_1  H x W:


पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) में डॉक्टरों ने सुरक्षा किट नहीं मिलने के कारण पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल पीओजेके में डॉक्टर बीते कई दिनों से पाकिस्तान सरकार से सुरक्षा किट मुहैया कराने की मांग कर रहे है, जिससे वह अपनी सुरक्षा के साथ  मरीजों का इलाज कर सकें। लेकिन पाकिस्तान सरकार ने अभी तक डॉक्टरों को सुरक्षा किट नहीं दी है।  जिसके कारण बीते शुक्रवार यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया है। डॉक्टरों ने कहा कि वह अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज कर रहे है।लेकिन पाकिस्तान सरकार को उनकी कोई चिंता नहीं है।
 


एक डॉक्टर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि "हमारी पहली मांग सुरक्षा किट है और दूसरी मांग हमारी सैलरी बढ़ाने की है। बता दें कि पाकिस्तान सरकार पीओजेके के साथ हमेशा से सौतेला व्यवहार करती आई है। पाकिस्तान के पंजाब सहित अन्य राज्यों में डॉक्टरों को पीओजेके की तुलना में अधिक सैलरी मिलती है। डॉक्टर ने मीडिया से कहा कि अगर सरकार हमारी मांग नहीं पूरा करती है तो हम सभी डॉक्टर हड़ताल पर बैठेंगे।
 


बता दें कि पीओजेके में डॉक्टरों के पास परीक्षण किट, मास्क, ग्लव्स सहित अन्य जरूरी चीजें भी नहीं है। पीएम इमरान खान लगातार दावा कर रहे है कि पाकिस्तान में डॉक्टरों के पास सभी स्वास्थ्य संबंधी जरूरी चीजें मौजूद है, लेकिन हालात इसके बिल्कुल उलट है।
Powered By Sangraha 9.0