NIA ने हिज्बुल मुजाहिदीन के मोस्ट-वॉन्टेड आतंकी को किया गिरफ्तार, आरएसएस कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा की हत्या में शामिल था
    20-मई-2020
hm_1  H x W: 0
 
 
 
मंगलवार को जम्मू कश्मीर की चेनाब घाटी क्षेत्र में हिज्बुल मुजाहिदीन के खात्मे की तरफ सुरक्षा जांच एजेंसियों ने एक और बड़ी सफलता हासिल की। नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी यानि एनआईए ने किश्तवाड़ से हिज्बुल के आतंकी रूस्तम अली को गिरफ्तार कर लिया, जोकि रियाज़ नाइकू का करीबी था। रूस्तम पिछले साल अप्रैल महीने में आरएसएस कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या में शामिल था। रूस्तम का नाम एनआईए की चार्जशीट में भी शामिल था।
 
 
 
गौरतलब ये है कि डोडा में रूस्तम के अन्य साथी और ताहिर भट के एऩकाउंटर के बाद ये गिरफ्तारी हुई है। रूस्तम ताहिर भट के साथ मिलकर चेनाब वैली में हिज्बुल मुजाहिदीन की जड़ें जमाने की कोशिश में थे। रूस्तम किश्तवाड़ में युवाओं को अपने आतंकी संगठन में रिक्रूट कराने का काम करता था। जबकि हाल ही में एऩकाउंटर में मारा गया आतंकी ताहिर भट डोडा जिले में आतंकियों के रिक्रूट करने में कोशिश में लगा था।
 
 
ताहिर और रूस्तम ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर किश्तवाड़ के जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता और आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा की अस्पताल में घुसकर हत्या कर दी थी। इसमें हमले में चंद्रकांत शर्मा का पीएसओ भी शहीद हो गया था।
 
 
इसके बाद इस केस की जांच का काम एऩआईए को सौंप दिया गया था। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और एनआईए हिज्बुल मुजाहिदीन के मॉड्यूल का लगभग खात्मा कर चुकी है।