अनंतनाग में सीआरपीएफ पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, 6 साल का मासूम और सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

26 Jun 2020 13:17:43
 bijbehsra_1  H
 
 
 
कश्मीर घाटी में आतंकियों का घिनौना चेहरा एक बार फिर कश्मीरियों के सामने उजागर हो गया। जब अनंतनाग जिले के पजलपोरा-बिजबेहारा इलाके में आतंकियों ने एक सीआरपीएफ नाका पार्टी पर हमला कर एक जवान और 6 साल के मासूम को शहीद कर दिया। जबकि एक अन्य सीआरपीएफ जवान इस हमले में घायल हो गया, जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला दोपहर करीब 12 बजे का है, बिजबेहारा इलाके में जिरपोरा-पदशाही बाग इलाके में तैनात पेट्रोलिंग पार्टी पर बाइक सवार आतंकियों ने हमला किया। जिसमें सीआरपीएफ 90, बटालियन के 2 जवान घायल हो गये और मौके पर मौजूद 6 साल का मासूम निहान भट्ट भी आतंकी हमले में घायल हो गया। इसके बाद आतंकी तुरंत फरार हो गये। इसके बाद तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सीआरपीएफ जवान श्यामल कुमार और 6 साल के निहान भट्ट ने दम तोड़ दिया।
 
 
 
 
 
 
 
शहीद जवान श्यामल कुमार पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जबकि निहान भट्ट कुलगाम जिले के माचू इलाके का रहने वाला है। इस हमले के बाद घटनास्थल के आसपास के एरिया में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। यहां बड़े स्तर पर आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च अभियान तेज़ किया गया है।
 
 
 
साफ है कि जिस तरीके से कश्मीर घाटी में आतंकियों का सफाया जारी है, पाकिस्तान परस्त आतंकी हताशा में हैं। इस साल में अब तक 112 के आसपास आतंकी मारे जा चुके हैं। शुक्रवार को ही आतंकी हमले से कुछ देर पहले सुरक्षाबलों ने पुलवामा के चेवा-उलर इलाके में 03 आतंकियों को मार गिराया। जबकि पिछले 48 घंटों में करीब एक दर्जन ओवर ग्राउंड वर्कर भी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। साफ है कि घाटी में आतंक की कमर पूरी तरह टूट चुकी है। जिसके चलते आतंकी सिविलियन आबादी, यहां तक कि बच्चों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। इसी का एक उदाहरण एक बार फिर अनंतनाग के इस हमले में देखने को मिला।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Powered By Sangraha 9.0