NIA ने J&K में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश के मामले में कई स्थानों पर की छापेमारी
   22-अक्तूबर-2021

JK_1  H x W: 0


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार की सुबह एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की है। यह छापा हाल ही में घाटी में हुए आतंकी हमलों की साजिश रचने के मामलों में की गई है। जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी के तहत लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अल बद्र द्वारा हिंसक आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मामले में कई स्थानों पर तलाशी ली गई है। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कई लोगों से एनआईए के अधिकारियों ने पूछताछ की है। बता दें कि घाटी में लगातार एनआईए की छापेमारी जारी है।
 


 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बीते बुधवार की सुबह भी जम्मू-कश्मीर में 11 जगहों पर छापेमारी की थी। एनआईए ने बुधवार को भी यह छापा हाल ही में घाटी में हुए आतंकी हमलों की साजिश रचने के मामलों में की थी। एनआईए ने छापेमारी के तहत श्रीनगर में चार जगह, बारामूला में दो जगह, पुलवामा में एक जगह, अवंतीपोरा में दो जगह, सोपोर में एक जगह और कुलगाम में एक जगह पर छापेमारी की थी।

इससे पहले भी 10 अक्टूबर के दिन एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापा मारा था। एनआईए ने कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग में कार्रवाई की थी। एनआईए की टीम ने वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका से जुड़े मामलों में यह कार्रवाई की थी।

12 अक्टूबर के दिन भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी की थी। एनआईए ने यह छापा लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र, द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ), मुजाहिदीन गजवतुल हिंद (एमजीएच) समेत विभिन्न आतंकी संगठनों के साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए मारा था। इसके अलावा 13 अक्टूबर के दिन भी एनआईए ने दो जगहों पर छापा मारा था।