वैष्णो देवी यात्रा के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन, यात्रा के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी

23 Oct 2021 14:10:27

JK_1  H x W: 0
 

जम्मू कश्मीर सरकार ने माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है। कोरोना की नई गाइडलाइंस के मुताबिक अब मां वैष्णो देवी यात्रा से पहले लोगों को अपना आरटी-पीसीआर या रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना जरूरी है। वहीं कोविड की तीसरी लहर से लड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के भी आदेश दिए हैं।
 
इसके अलावा सरकार ने मां वैष्णो देवी की यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या भी सीमित करने के लिए कहा है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर में कोविड के हालातों को देखते हुए सख्ती जारी रखना अनिवार्य है। जिसके चलते ही मां वैष्णो देवी यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को भी सीमित करने का फैसला लिया गया है।


जानकारी के मुताबिक मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अपना आरटी-पीसीआर  या रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना जरूरी है। वहीं इस टेस्ट की अवधि भी 72 घंटे से अधिक की नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा वही यात्री मां वैष्णो देवी के दर्शन कर पाएंगे, जिसमें कोविड के किसी प्रकार के लक्षण नहीं होंगे। बता दें कि मां वैष्णो देवी के दरबार को सुरक्षित रखने के लिए परिसर को बार-बार सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक कोविड गाइडलाइंस का भी सख्ती से पालन करना जरूरी है। आदेश में कहा गया है कि श्रद्धालुओं को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखना होगा।
 
 
 
Powered By Sangraha 9.0