श्रीनगर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, शहीद इंस्पेक्टर परवेज़ के परिजनों से की मुलाकात
   23-अक्तूबर-2021

amit shah_1  H


 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू-कश्मीर की अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया है। श्रीनगर पहुंचने के बाद अमित शाह ने सबसे पहले शहीद इंस्पेक्टर परवेज़ अहमद डार के परिजनों से मुलाकात की है। इस दौरान अमित शाह ने परिवार को इंसाफ दिलाने और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। जानकारी के मुताबिक दौरे के पहले दिन अमित शाह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह के बीच पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत करेंगे। वहीं अमित शाह श्रीनगर में सुरक्षा को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें एलजी मनोज सिन्हा और डीजीपी दिलबाग सिंह समेत पुलिस और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही वह जम्मू कश्मीर यूथ क्लब के युवाओं से भी बातचीत करेंगे। गृह मंत्री के दौरे के दौरान श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, वहीं  दोपहिया और चार पहिया वाहनों की जांच जारी है। वहीं सूत्रों के मुताबिक अमित शाह अभी हाल ही में आतंकी हमले में मारे गए कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू, प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और अरशद अहमद मीर के परिजनों से भी मिल सकते हैं।
 


 


गौरतलब है कि बीते 23 जून के दिन आतंकियों ने श्रीनगर के नौगाम इलाके में सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकी वारदात के समय पारिमपोरा पुलिस स्टेशन में तैनात सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार नौगाम स्थित कनीपोरा मस्जिद के बाहर नमाज अदा कर लौट रहे थे।
 

 

बता दें कि जवाहर नगर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसके अलावा शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कंवेशन सेंटर जाने वाली सड़कों को शनिवार से 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि घाटी में हाल में हुईं आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 50 कंपनियों को जम्मू-कश्मीर में तैनात किया गया है। श्रीनगर शहर के कई इलाकों में और घाटी के अन्य हिस्सों में अर्द्धसैनिक बलों से युक्त बंकर बनाए गए हैं।