#लद्दाख LAC के नज़दीक कोरोना मरीज़ को एयरलिफ्ट कर बचायी गयी जान, कोरोना की जंग में जुटी है एयरफोर्स
   19-मई-2021
 
 LAC_3  H x W:
 एलएसी के नजदीक वायु सेना ने बीमार मरीज को एयरलिफ्ट कर बचाई जान 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में राज्यों और जिलों के फील्ड अधिकारियों से संवाद करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई एक-एक जीवन बचाने की है। इस बात को चरितार्थ करते हुए भारतीय वायुसेना ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी के नजदीक बीमार मरीज को एयरलिफ्ट करके उनकी जान बचाई। 
 
पूर्वी लद्दाख इलाके में मरीज की बिगड़ी तबियत
 
पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा के फोबरांग क्षेत्र के तांग्से गांव में एक मरीज की मंगलवार को हालत अचानक बिगड़ गई। कोरोना वायरस से उपजे हालात के बीच परिवार के लिए उसे अस्पताल पहुंचाना आसान नहीं था। ऐसे में परिवार ने प्रशासन से आग्रह किया कि वायुसेना की मदद ली जाए। प्रशासन की पहल पर गंभीर रूप से बीमार मरीज को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एमआई 17 हेलीकॉप्टर सीमांत क्षेत्र में पहुंचा।
 

 LAC_2  H x W:  
 
मरीज को पहुंचाया गया अस्पताल
 
मरीज को समय रहते लेह के जिला अस्पताल तक पहुंचाया गया। अगर वायुसेना त्वरित कार्रवाई न करती तो दूर-दराज के गांव के इस मरीज की जान बचाना संभव नहीं था। पूर्वी लद्दाख के चुशूल इलाके के काउंसलर कौंचुक स्टेंजिन के साथ स्थानीय निवासियों ने दूर दराज के मरीज को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना का आभार जताया।
 
बता दें कि भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दूरदराज इलाकों के लोगों की मदद करने के लिए हमेशा हाजिर रहते हैं। वायुसेना सर्दियों में कारगिल के लोगों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए कारगिल कोरियर सेवा भी चलाती है।