पाकिस्तान की नापाक साजिश नाकाम ; सुरक्षाबलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन से भेजे हथियार-नकदी किया बरामद
   24-नवंबर-2022

Security forces recovered weapons in Samba District
 
 
जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने एक बार फिर अपनी सतर्कता से पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम बना दिया है। गत दिनों भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से 2 बार घुसपैठ की कोशिश की गई थी जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम बना दिया था। वहीं घुसपैठ की कोशिश विफल होने के बाद पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से आतंकवादियों तक हथियार पहुंचाने की कोशिश की। परंतु पाकिस्तान के इस नापाक मंसूबों को भी BSF व जम्मू कश्मीर पुलिस के सतर्क जवानों ने कामयाब नहीं होने दी। सुरक्षाबलों ने सांबा जिले में सीमा से सटे रामगढ़ सेक्टर की गढ़वाल पंचायत में तलाशी अभियान के दौरान हथियारों का जखीरा बरामद किया है। SSP सांबा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हथियार पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से भारतीय सीमा में फेंके गए हैं।
 
 
भारी मात्रा में हथियार बरामद
 
 
BSF अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सीमा पर घुसपैठ के ये प्रयास केवल जमीन से ही नहीं बल्कि आसमान से ड्रोन की मदद से भी किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की इस नापाक हरकतों के बाद सीमा पर गश्त का सिलसिला बढ़ा दिया गया। पिछले 3 दिनों से लगातार BSF व जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं। इसी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को रामगढ़ सेक्टर की गढ़वाल पंचायत से हथियारों का यह जखीरा मिला। ये सभी हथियार पैकेट में बंद थे। सुरक्षाबलों ने पैकेट को अपने कब्जे में लिया और बड़ी कुशलता के साथ उसे खोला। बरामद हथियारों में 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन, 60 राउंड, भारतीय करंसी के 10 पैकेट (5 लाख), 2 बेटरी, 1 डेटोनेटर और 1 लेड बरामद हुआ है।
 
 
 
पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से पहुँचाया हथियार
 
  
एसएसपी सांबा ने बताया कि ये पैकेट पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से यहां फैंका गया है। जहां से ये पैकेट बरामद हुआ, यहां से सीमा का हवाई मार्ग से फासला करीब छह किलोमीटर है। ये हथियार व नकदी मिलने के बाद आसपास के इलाकों में पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि इन हथियारों को लेने आने वाले आतंकी आसपास ही कहीं मौजूद हो सकते हैं।
 
 
गत दिनों अरनिया में 1 घुसपैठिया हुआ था ढेर
 
 
आपको बता दें कि जम्मू-संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में पिछले कुछ दिनों के दौरान पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के कई प्रयास किए जा चुके हैं। गत दिनों BSF के जवानों ने अरनिया सेक्टर में 1 पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार भी गिराया था। जबकि जिला सांबा के रामगढ़ सेक्टर में 1 घुसपैठिये काे गिरफ्तार भी किया था। हालांकि उस गिरफ्तार किए गए घुसपैठिये को पूछताछ के बाद पाकिस्तान को वापस सौंप दिया गया।