आईएसआई द्वारा आतंकी साज़िश का कॉल इंटरसेप्ट, सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर 100 आतंकी
   08-मार्च-2022

ISI Call Intercept By Indian Secret Agency
 
सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसी के निशाने पर इन दिनों 100 से अधिक आतंकवादी हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI इन दिनों आतंकवादियों पर दबाव बना रही है कि वो कश्मीर में किसी बड़े हमले को अंजाम दें। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आईएसआई के एक कॉल को इंटरसेप्ट किया है। इंटरसेप्ट किए गए कॉल पर भारत में किसी बड़े हमले की साजिश रची जा रही थी। फोन इंटरसेप्ट होने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां और भारतीय सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं।
 
ISI का अधिकारी आतंकी कमांडर को हमले करने का दे रहा है आदेश 
 
आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में बैठे 100 से ज्यादा आतंकी और (ओवर ग्राउंड वर्कर यानी आतंकियों के मददगार) इन दिनों सुरक्षाबलों के रडार पर हैं। भारतीय सुरक्षा बल जल्द ही इन आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान चलाने वाली है। भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के आईएसआई के जिस फोन को इंटरसेप्ट किया है उसमें आईएसआई का एक अधिकारी आतंकी कमांडर को बड़े हमले करने का आदेश दे रहा है।
 
आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षा बल मुस्तैद 
 
आईएसआई के अधिकारी द्वारा आतंकियों से यह भी पूछा जा रहा है कि जब आतंकियों को सारी जरूरत की चीजें मुहैया कराई जा रही हैं तो आतंकी कोई हमला क्यों नहीं कर रहे ? मिली जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्मीर के एक छोटे से हिस्से में जंगलों में छिप कर बैठे लगभग 100 आतंकी किसी हमले की साजिश रच रहे हैं। हालांकि आतंकी किसी घटना को अंजाम दें सुरक्षाबल इनके खात्मे के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।
 
आतंवादी वारदात ना होने से बौखलाहट में ISI
 
आईएसआई द्वारा भारत में हमले की साजिश रचने के पीछे सबसे बड़ा जो कारण है वो ये कि पिछले दो साल में जम्मू कश्मीर में लश्कर, जैश, टीआरएफ, हिजबुल मुजाहिदीन, अल बदर जैसे संगठनों के बड़े स्तर पर आतंकी मारे गए हैं। इसके कारण आतंकी अब किसी बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले कई बार सोच रहे हैं। हालांकि इन आतंकियों को कड़ा जवाब देने के लिए भारतीय सुरक्षाबल पूरी तरह से मुस्तैद हैं। यही कारण है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इन दिनों बौखलाया हुआ है जिसके कारण वो आतंकियों को हमला करने के लिए उकसा रहा है। 
 
 सोपोर पुलिस ने एक आतंकी को किया गिरफतार
 
जम्मू कश्मीर की सोपोर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने एक संयुक्त कार्रवाई के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। ये पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई नदीहाल इलाके में की गई। गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से एक मैगजीन सहित AK-56 रायफल और 36 कारतूस बरामद हुए है। इसके अलावा सुरक्षाबलों का सर्च अभियान लगातार जारी है। घाटी से आतंकियों के सफाए का संकल्प लिए सुरक्षाबल दिनों रात इनका सफाया करने में जुटे हुए हैं।