'पाकिस्तान के 3 हिस्से होंगे, फौज तबाह हो जायेगी' - इमरान खान की भविष्यवाणी
   02-जून-2022

Imrankhan
 
 
'अगर Establishment (पाकिस्तानी आर्मी) इस वक्त सही फैसला नहीं करेगी, मैं आपको राइटिंग में देता हूं ये (आर्मी) भी तबाह होंगे, फौज सबसे पहले तबाह होगी... डिफॉल्ट-बैंकरप्सी की तरफ जा रहा है पाकिस्तान..!'
 
एक टीवी चैनल बोल को दिये इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के इस बयान ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है। इमरान खान ने बिना किसी लाग-लपेट Establishment यानि जनरल बाजवा को धमकी भरे अंदाज में साफ चेतावनी जारी कर दी है। कि अगर उन्होंने सही फैसले न लिये तो पाकिस्तान के 3 हिस्से हो जायेंगे। बोल टीवी पर ये इंटरव्यू बुधवार शाम ब्रॉडकास्ट हुआ था, जिसमें पाकिस्तान के भविष्य के सवाल के जवाब में इमरान खान ने ये चेतावनी दे डाली।
 
इमरान ने कहा कि- 'मुल्क बैंकरप्ट होगा, किधर जायेगा मुल्क! मैं आपको सीक्वेंस बता दे हूं। ये (शाहबाज शरीफ) जब से आये हैं रूपया गिर रहा है, स्टॉक मार्केट, चीजें महंगी हो रही हैं। डिफॉल्ट की तरफ जा रहा है पाकिस्तान। अगर हम डिफॉल्ट कर जाते, इसका मतलब पाकिस्तान बैंकरप्सी की तरफ जा रहा है। सबसे बड़ा इदारा कौन-सा है, जो हिट होगा, पाकिस्तानी फौज।"
 

"मैं आपको आज कहता हूं पाकिस्तान के तीन हिस्से होंगे...तो इस बार अगर सही फैसले नहीं किये जायेंगे, तो मुल्क खुदकुशी करने जा रहा है।"
 

इमरान खान के इंटरव्यू के इस हिस्से को सुनिए-
 
 
 
 
एक पूर्व प्रधानमंत्री के बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गयी है। रोष-रोष में इमरान खान ने पाकिस्तान के असली हालात की कलई खोल दी है।
 
गौरतलब है कि 10 अप्रैल 2022 को एक अविश्वास-प्रस्ताव के जरिये इमरान खान को पीएम पद से हटा दिया गया था। इमरान खान उसके बाद खुलेआम आर्मी चीफ बाजवा पर आरोप लगाते रहे हैं शाहबाज शरीफ और अमेरिका की साजिश में साथ निभाने का। इमरान खान तब से ही तुरंत चुनावों की घोषणा की मांग कर रहे हैं। आर्मी चीफ बाजवा और मौजूदा पीएम शाहबाज शरीफ इमरान खान के सामने झुकने को तैयार नहीं है। ऐसे में इमरान खान सीधे-सीधे धमकियों पर उतर आयें हैं।
 
इंटरव्यू में दिये इस बयान के बाद पाकिस्तान में पीएमएल-एन, पीपीपी के नेता और पत्रकारों ने इमरान खान पर पाकिस्तान को तोड़ने की साजिश का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है।
 
 
इधर बोल टीवी पर इमरान खान का इंटरव्यू करने वाले वरिष्ठ पत्रकार समी अब्राहम ने #JKNow का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें बिलाबल भुट्टो भी पाकिस्तान में सिंधुदेश समेत कई हिस्सों में टूट जाने की बात कह रहे हैं।
 
बहरहाल स्पष्ट है कि पाकिस्तान में हालात बेकाबू हो चले हैं, आर्थिक बदहाली के चलते इमरान खान की भविष्यवाणी सच साबित होने वाली है।