सुरक्षाबलों के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हुए आतंकी, कुलगाम मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकियों ने किया सरेंडर
   06-जुलाई-2022
 
Kulgam Encounter JK
 
 
जम्मू कश्मीर में इन दिनों आतंवादी घुटने टेकने पर मजबूर हो गए हैं। ताजा घटना जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से आई है जहां सुरक्षाबलों और आतंकियों संग मुठभेड़ के दौरान 2 स्थानीय आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमपर्ण कर दिया है।  दरअसल जानकरी के मुताबिक बुधवार को कुलगाम के हादीगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों संग मुठभेड़ शुरू हो गई थी। सुरक्षाबलों को इलाके में 2 आतंकियों के छिपे होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद सूचना के आधार पर जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेरा बंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।
 
 
माता पिता के कहने पर दोनों आतंकियों ने किया सरेंडर
 
मुठभेड़ शुरू होने से पहले सुरक्षाबलों के बार-बार कहने के बाद भी आतंकी खुद को सरेंडर नहीं कर रहे थे। इसके बाद पता चला कि दोनों इसी इलाके के रहने वाले हैं। सुरक्षाबलों को जैसे ही इस बात की जानकरी मिली कि दोनों ही आतंकी इसी इलाके के रहने वाले हैं उन्होंने उनके परिजन को बुलाया और आत्मसमर्पण करवाने की अपील की। इसके बाद आतंकियों के माता पिता ने दोनों आतंकियों से सरेंडर करने की अपील की। लिहाजा अपने माता पिता के कहने के बाद दोनों ही आतंकियों ने सरेंडर कर दिया।
 
 
 
 
 
हिरासत में आतंकी, हथियार और गोला बारूद भी बरामद 
 
कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। इन दोनों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया था जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी। फिर माता-पिता के मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने उन्हें लाउडस्पीकर पर हथियार डालने के लिए कहा। थोड़ी देर बाद दोनों मान गए और बाहर आ गए। पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया।