राजौरी जिले में सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमला ; हमले में 3 जवान वीरगति को प्राप्त, घटना को अंजाम देने वाले दोनों आतंकी ढेर
   11-अगस्त-2022
 
Rajouri Terrorist Attack
 
राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से सटे दरहाल सेक्टर के परगाल इलाके में स्थित सैन्य शिविर पर आतंकियों ने देर रात अचानक हमला कर दिया। आतंकी हमले में भारतीय सेना के 3 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए जबकि अन्य 2 जवान घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती हमला करने वाले दोनों अतंकिवादियों को सेना के जवानों ने जवाबी फायरिंग में मौत के घाट उतार दिया। हालांकि इस बीच दुःख की बात ये है कि हमले में 3 जवान बलिदान हो गए है। इसके अलावा सेना के जवानों को इस बात का अंदेशा है कि इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं जिसे ध्यान में रखते हुए SOG और सेना के जवानों ने सैन्य शिविर के आसपास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया है।
 
 
इलाज के दौरान 3 जवान हुए बलिदान
 
ADGP कश्मीर विजय कुमार ने सैन्य ठिकाने पर हुए आतंकी हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि राजौरी जिले से लगभग 25 किलोमीटर दूर LOC के समीप दरहाल सेक्टर में स्थित सैन्य ठिकाने पर आतंकवादियों ने देर रात हमला कर दिया। हमले में 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले में घायल जवानों को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने 3 जवानों को बलिदानी घोषित कर दिया। जबकि 2 अन्य जवानों का इलाज जारी है।
 
 
 
हमले में शामिल आतंकियों की हो रही है पहचान
 
वहीं हमले को लेकर सुरक्षाबलों ने आत्मघाती हमला करार दिया है। हालांकि अभी ये पता नहीं लगाया जा सका है कि जो आतंकी इस आत्मघाती हमले में शामिल थे वो लोकल हैं या पाकिस्तानी। सुरक्षाबल फिलहाल इसकी जानकारी जुटाने में जुटे हुए हैं। सुरक्षाबलों को अंदेशा है कि कुछ आतंकी अभी भी इलाके में छिपे हुए हो सकते हैं लिहाजा सर्च ऑपरेशन भी जारी है। इसके अलावा LOC के समीप के सभी इलाकों में भी हमले के बाद से अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही इलाके में रहने वाले लोगों से भी कहा गया है कि अगर उन्हें आतंकियों से संबंधित कोई भी जानकारी हाथ लगे तो तुरंत पुलिस और सुरक्षाबलों को सूचित करें।
 
 
24 घंटे के भीतर दूसरी मुठभेड़
 
 
गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों के भीतर जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले सुरक्षाबलों ने बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन LTF के कमांडर लतीफ राथर समेत 3 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था। लतीफ के साथ मारे गए 2 अन्य आतंकी पाकिस्तानी बताए जा रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू व कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात की साजिश रच रहे हैं।