सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता ; कुलगाम में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, अन्य 5 की घेराबंदी

    17-नवंबर-2023
Total Views |
 
Kulgam encounter
 
 
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kasshmir) के कुलगाम ( Kulgam) जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों (Security Forces ) के बीच आज दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है। इस दौरान सेना ने आतंकियों (terrorist) के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है।जबकि वहीं अभी बताया जा रहा है कि इलाक़े में अभी भी 5 आतंकी छिपे हैं जिनकी घेराबंदी कर ली गई है।
 
ग़ौरतलब है कि कश्मीर संभाग के कुलगाम जिले के समनू गांव में गुरुवार दोपहर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। पुलिस और सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने एक विशिष्ट जानकारी के आधार पर कुलगाम के समनू गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान जब आतंकियों में सुरक्षाबलों से ख़ुद को घिरा पाया तो सुरक्षाबलों पर फ़ायरिंग शुरू कर दी। शुरुआत में सुरक्षाबलों ने कोशिश की कि इन आतंकियों को ज़िंदा पकड़ लिया जाए उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए वक्त भी दिया लेकिन आतंकी नहीं माने। लिहाज़ा सुरक्षाबलों को भी कार्रवाई करनी पड़ी। गुरुवार देर रात अंधेरा होने के कारण गोलीबारी रुक गई। शुक्रवार को दूसरे दिन सुबह फिर गोलीबारी शुरू हुई। जिसमें अब तक 3 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं।
 
वहीं इससे पहले बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा LOC के पास सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की ओर से एक आतंकी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। सीमा सुरक्षा में जुटे सुरक्षाबलों ने सीमापार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी को मौक़े पर मार गिराया। इससे पूर्व 26 अक्टूबर को सुरक्षाबलों में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर 5 आतंकवादियों को मार गिराया गया था और 22 अक्टूबर को बारामूला जिले के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान 2 आतंकवादी मारे गए थे।