हैरतअंगेज करतब, फर्राटा भरती तेज रफ़्तार कार ; दुनिया ने देखी नये जम्मू कश्मीर की तस्वीर

    18-मार्च-2024
Total Views |
 
Formula 4 racing car srinagar
 
कश्मीर की खुबसूरत वादियों में जहाँ कभी खून खराबा, हत्याएं और पत्थरबाजी जैसी घटनाएँ आम बात थीं आज वहां फार्मूला 4 की रेसिंग कारें फर्राटे भर रही हैं। अनुच्छेद 370 व 35 A की समाप्ति के बाद आज जम्मू कश्मीर की ना सिर्फ फिजा बदली है बल्कि यहाँ के लोगों के जीवन में भी अभूतपूर्व बदलाव हुए हैं।
 
 
दरअसल जम्मू कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने और स्थानीय युवाओं के लिए मल्टी कैरियर विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए, जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित विश्व प्रसिद्द डल झील के किनारे जम्मू कश्मीर के इतिहास में पहली बार फार्मूला 4 रेसिंग कार कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया है।
 
 
ये इवेंट डल झील के किनारे ललित घाट से नेहरू पार्क तक करीब (1.7 किलोमीटर लम्बे ट्रैक) पर सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित हुआ। श्रीनगर में हुए इस हैरतंगेज कारनामे को देखने के लिए सड़कों पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हर कोई इस हैरतंगेज कारनामे को देख बेहद रोमांचित नजर आया।
 
 
 
 
 
घाटी में पहली बार हुए इस भव्य एवं रोमांचित कर देने वाले फार्मूला 4 रेसिंग कार के सफल आयोजन पर पीएम मोदी ने भी अपनी ख़ुशी जाहिर की। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह देखकर बेहद ख़ुशी होता है.. इससे जम्मू कश्मीर की खूबसूरती को और अधिक प्रदर्शित करने में मदद मिलेगी। साथ ही इस आयोजन से भारत मोटरस्पोर्ट्स को फलने फूलने का बेहतरीन अवसर भी मिलेगा।
 
 
यानि जम्मू कश्मीर के तेजी से बदलते इस दृश्य को खासकर उन अलगाववादी और आतंक समर्थित नेताओं को देखना जो कभी ये कहा करते थे कि जम्मू कश्मीर से अगर अनुच्छेद 370 को हाथ लगाया गया तो यहाँ खून की नदियाँ बहेंगी। आज अनुच्छेद 370 भी समाप्त हो चुका है और बिना किसी घटना के आज जम्मू कश्मीर अपना एक नया इतिहास भी रच रहा है।