बम धमाकों से फिर दहला पाकिस्तान ; कराची में आत्मघाती हमला 2 की मौत 5 जापानी नागरिक गंभीर रूप से घायल

    19-अप्रैल-2024
Total Views |
 
Karachi Blast Latest Update
 
पाकिस्तान ने जिस आतंकवाद को अपने पड़ोसी देशों के लिए पाला पोषा आज वही आतंकवाद पाकिस्तान के गले की हड्डी बन चुका है। यहाँ कभी पाकिस्तानी पुलिसकर्मी, तो कभी पाकिस्तानी सेना तो कभी विदेशी नागरिकों को आतंकवादी अपना निशाना बना रहे हैं। हाल ही में शुक्रवार सुबह पाकिस्तान के कराची में आत्मघाती हमलावरों ने एक वैन को अपना निशाना बनाया है। यह गाड़ी जापानी नागरिकों को लेकर कहीं जा रही थी। तभी घात लगाए बैठे आतंकियों ने इस हमले को अपना निशाना बनाया। कराची के लांधी इलाके में हुए इस आत्मघाती हमले में 2 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 5 जापानी नागरिक घायल बताये जा रहे हैं।
 
 
वहीं पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आत्मघाती हमलावर और 2 आतंकवादी मारे गए हैं। स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस प्रवक्ता अबरार हुसैन बलोच ने बताया कि जापानी नागरिकों को सुरक्षित ठिकाने पर भेजा गया है। फिलहाल पुलिस उनकी सुरक्षा में तैनात है। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल इस आत्मघाती हमले को लेकर किसी भी आतंकी समूह ने अभी जिम्मेदारी नहीं ली है।  
 
 
 
 
 
गौरतलब है कि पाकिस्तान में अकसर ऐसे भीषण आतंकी हमले होते रहे हैं। इन आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्तान का अपना अलग ही इतिहास है, जिनमें उसके ही पाले तालिबान और अलकायदा जैसे संगठन शामिल रहे हैं। इसके अलावा अलगाववादी उग्रवादी समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की ओर से भी पाकिस्तान में अटैक किए गए हैं। चीनी नागरिकों को निशाना बनाते हुए कई हमले बीते सालों में हुए हैंय़ लेकिन यह पहला मौका है, जब जापानी नागरिकों को टारगेट किया गया है। कराची पुलिस ने पुष्टि की है कि यह आत्मघाती हमला था।
 
 
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में एक और वाहन को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने कहा कि आतंकी के शरीर पर आत्मघाती जैकेट बंधी हुई थी और एक ग्रेनेड भी बंधा था। पुलिस ने बताया कि जिन जापानी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया जियो न्यूज ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि धमाके के बाद एक आतंकी गाड़ी को निशाना बनाकर फायरिंग कर रहा था। सिंध के गवर्नर कामरान तेसोरी ने इस हमले की निंदा की है और मौके पर आईजी को जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंनेन्हों नेकहा कि कराची जैसे शहर में आतंकवाद को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।