भू-राजनीति

"आतंकियों को Protective Custody में रखा गया है, ताकि इंडिया के जहाज़ उनको उड़ा न दें", बिलावाल भुट्टो ने खोली पाकिस्तान की पोल

  पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकियों पर इंडिया की सर्जीकल स्ट्राइक को लेकर किस कदर खौफ है और पाकिस्तान आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर कितना सीरियस है। इसको लेकर PPP के चेयरमैन और बेनज़ीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की पोल खोल कर रख दी। पाकिस्तान में पल रहे प्रतिबंधित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के सवाल पर बिलावल ने इमरान खान सरकार और आर्मी को कठघरे में खड़ा कर दिया। बिलावल ने कहा कि- " आप Banned Oraganizations पर कार्रवाई की बात करते हैं, ..

कांग्रेस ने 70 सालों में कैसे किया संस्थाओं को बर्बाद, पढ़िए स्वयं मोदी की कलम से

   वह 2014 की गर्मियों के दिन थे, जब देशवासियों ने निर्णायक रूप से मत देकर अपना फैसला सुनाया:परिवारतंत्र को नहीं, लोकतंत्र को चुना।विनाश को नहीं, विकास को चुना।शिथिलता को नहीं, सुरक्षा को चुना।अवरोध को नहीं, अवसर को प्राथमिकता दी। वोट बैंक की राजनीति के ऊपर विकास की राजनीति को रखा।2014 में देशवासी इस बात से बेहद दुखी थे कि हम सबका प्यारा भारत आखिर फ्रेजाइल फाइव देशों में क्यों है? क्यों किसी सकारात्मक खबर की जगह सिर्फ भ्रष्टाचार, चहेतों को गलत फायदा पहुंचाने और भाई-भतीजावाद जैसी खबरें ..

अमेरिका ने माना, पाकिस्तान है अमेरिका के लिए टॉप 5 खतरों में से एक

  अमेरिका ने एक बार फिर आतंकी देश पाकिस्तान को जोरदार झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को दुनिया में टॉप 5 खतरों में से एक माना है। पाकिस्तान के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ ने FOX टीवी चैनल को दिये इंटरव्यू में ये बयान दिया। माइक पोम्पिओ ने कहा कि अमेरिका के लोगों के लिए सबसे बड़े खतरों में पाकिस्तान, नॉर्थ कोरिया शामिल हैं, जिनके पास न्यूक्लियर वेपन होने का खतरा है। सुनिये माइक पोम्पिओ का बयान-   पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा देने के सवाल पर भी माइक पोम्पिओ ने ..

सूखे से तबाह होगा पाकिस्तान, 2025 तक सूख जायेंगी पाकिस्तान के तमाम पानी के स्रोत

 पाकिस्तान इन दिनों चौतरफा खतरों से घिरा हुआ है। एक तरफ देश में आतंकवाद अंदर तक जड़े जमायें बैठा है, दूसरी तरफ इकॉनोमी का दिवाला निकला हुआ है। पुराना कर्ज चुकाने के लिए पाकिस्तान को और कर्ज लेना पड़ रहा है। लेकिन पाकिस्तान के ऊपर जो सबसे बड़ा खतरा मंडरा रहा है, वो है महासूखे का खतरा। वर्ल्ड वैंक, आईएमएफ रिपोर्ट और नासा स्टडी के मुताबिक पाकिस्तान में 2025 तक पानी के लिए हाहाकार मचना तय है। क्योंकि लगातार चेतावनियों के बावजूद पाकिस्तान ने पानी के बचाने, कंजर्वेशन के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।  ..

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, कहा- करतारपुर कॉरिडोर है आईएसआई प्रोजेक्ट, इसके बहाने खालिस्तानी पॉलिसी लागू करने का प्लान

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, कहा- करतारपुर कॉरिडोर है आईएसआई प्रोजेक्ट, इसके बहाने खालिस्तानी पॉलिसी लागू करने का प्लान..

किसने तबाह किया पाकिस्तान का खुज़दार न्यूक्लियर हथियारों का अड्डा !! द प्रिंट की रिपोर्ट के बाद मिली खबर की पुष्टि को हवा

  द फेडरेशन ऑफ अमेरिकन साइंटिस्ट के मुताबिक पाकिस्तान में न्यूक्लियर हथियारों के 9 खुफिया ठिकाने हैं। जिनमें से एक है बलूचिस्तान प्रांत के खुज़दार में... ये एक बेहद खुफिया और चौतरफा सिक्योरिटी से लैस अंडरग्राउंड न्यूक्लियर वेपन स्टोरेज और लॉन्च पैड है। लेकिन खास सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान का ये न्यूक्लियर ठिकाना तबाह हो गया है। हाल ही में एक फॉरेन मिलिट्री डेलिगेशन ने एक सीक्रेट दौरा भी किया। पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई ने इससे जुड़ी किसी भी तरह कि खबर को बाहर नहीं आने दिया। लेकिन द प्रिंट ..

ICC ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, पुलवामा शहीदों के सम्मान में आर्मी कैप पहनने पर टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान ने की थी शिकायत

  Writer- Sandeep Kumar पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को अब एक महीना बीत चुका हैं इस हमले में सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे देश में इस आतंकी हमले के खिलाफ लोगों में आक्रोश का माहौल था। इस हमले में ना सिर्फ 40 जवान शहीद हुए बल्कि एक पल में ही उन जवानों की पत्नी विधवा हो गई औऱ उनके बच्चे अनाथ हो गए। इस हमले के बाद पूरे देश में शोक का माहौल है। देश की जनता बहादुर सैनिकों और उनके परिवार के लिए अपना प्यार और सम्मान दिखाने की हर संभव कोशिश कर रहा है। इसी कोशिश में भारतीय ..

क्राइस्टचर्च हमले के शूटर का पाकिस्तान कनेक्शन, ब्रेनटेन टैरेंट अक्टूबर 2018 में क्यों गया था पाकिस्तान !!

दुनिया के किसी भी कोने में आतंकी हमला हो उसका कोई पाकिस्तानी कनेक्शन न निकले इसकी संभावना बेहद कम है। न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में किये गये हमले में एक आरोपी का नाम है, ब्रेनटेन टैरेंट। जोकि मूलत: ऑस्ट्रेलिया से है, लेकिन ब्रेनटेन टैरेंट का पाकिस्तान कनेक्शन बेहद चौंकाने वाला है। दरअसल ब्रेनटेन टैरेंट अक्टूबर 2018 के दौरान पाकिस्तान में था। उससे जुड़ी पोस्ट ब्रेनटेन टैरेंट ने फेसबुक पर भी शेयर की थी, मास-शूटिंग की वीडियो शेयर करने के बाद ब्रेनटेन टैरेंट का फेसबुक अकाउंट तो डीलिट ..

फ्रांस ने निभाया भारत को किया वायदा, लगाया जैश और मसूद पर बैन, फ्रीज़ की तमाम संपत्ति

फ्रांस ने निभाया भारत को किया वायदा, लगाया जैश और मसूद पर बैन, फ्रीज़ की मसूद अजहर की संपत्ति..

चीन का दोगला चेहरा- तमाम बेकसूर उईगर मुस्लिम हैं आतंकी, लेकिन पाकिस्तान के तमाम आतंकी बेकसूर

एक बार फिर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में अपने वीटो का विशेषाधिकार प्रयोग कर मसूद अज़हर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने पर रोड़ा अटका दिया है I अमेरिका , ब्रिटेन और फ्राँस ने मिलकर अज़हर मसूद के विरुद्ध ये प्रस्ताव रखा था I 5 स्थाई और 10 अस्थायी सदस्यों में से 14 ने इस प्रस्ताव को पारित कर दिया था पर इस बार चीन ने कुछ तकनीकी कारणों का हवाला देकर इस निर्णय को छः महीनों के लिए पीछे धकेल दिया है I पिछले 10 सालों में चीन ने चौथी बार इस काम के लिए अपने वीटो अधिकार का प्रयोग किया है ..

भारत-अमेरिका मिलकर बनायेंगे पाकिस्तान में आतंक के सफाये का प्लान, अमेरिका ने कहा- चीन खुद है मानवाधिकार उल्लंघन की लीग में शामिल

   UNSC में एक बार फिर आतंकवाद का समर्थन करने के बाद चीन अब भारत और अमेरिका समेत तमाम देशों के निशाने पर है। UNSC में जैश को बैन करने की नाकामयाब कोशिश के ठीक बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विजय गोखले ने अमेरिका के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइज़र जॉन बोल्टन से मुलाकात की। जिसमें भारत और यूएस ने पाकिस्तान में आतंकियों के सेफ-हेवन कैंप के सफाये की योजना पर बात की। साथ इसमें अफगानिस्तान के रोल पर भी चर्चा की गयी। इसके बाद विजय गोखले अमेरिकन सीनेट की फॉरेन अफेयर्स कमेटी से भी बात की।  ..

जम्मू कश्मीर के मायने बदल देता है "गिलगित बलटिस्तान

जम्मू कश्मीर के मायने बदल देता है "गिलगित बलटिस्तान..

चीन ने सुरक्षा परिषद् में फिर दिखाया असली रंग, जैश-ए-मोहम्मद को आतंकी संगठन घोषित करने के प्रस्ताव को करेगा वीटो!!

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में चीन ने एक बार फिर जैश-ए-मोहम्मद को आतंकी संगठन घोषित करने के प्रस्ताव पर स्थायी सदस्य चीन ने वीटो कर दिया। जिसका मतलब ये है कि जैश-ए-मोहम्मद चौथी बार फिर से आतंकी संगठन घोषित नहीं किया जा सका।..

POJK में इस्लामी आतंकवाद को पनपाने के खिलाफ #POJK एक्टिविस्टों ने किया प्रदर्शन, #UNHRC में भी किया पाकिस्तानी प्रोपगैंडा की पर्दाफाश

  स्विट्ज़रलैंड के जेनेवा में POJK निवासियों और एक्टिविस्टों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसमें भारी संख्या में यूरोप में बसे POJK प्रवासियों ने हिस्सा लिया और कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की जमकर बखिया उधेड़ी। प्रदर्शनकारियों ने न सिर्फ यूनाईटेड नेशंस ह्यूमन राइट्स कमीशन के बाहर प्रदर्शन किया, बल्कि UNHRC के 40वें सेशन में POJK से जुड़ी कई ह्यूमन राइट्स संस्थाओं ने पाकिस्तान की आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया। यूरोपियन फाउंडेशन ऑफ साउथ एशियन स्टडीज़ के डायरेक्टर ..

जानिए बालाकोट का पूरा इतिहास, कैसे बना यह इलाका इस्लामी आतंक का गढ़!

फरवरी 1989 में सोवियत सेनाओं की अफगानिस्तान से वापसी के बाद हरकत-उल-मुजाहिद्दीन का रुख भारत की ओर हो गया। इसी साल से जम्मू-कश्मीर में इसकी सक्रियता लगातार इजाफा होने लगा था। पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू-कश्मीर का मुजफ्फराबाद शहर इसकी गतिविधियों का केंद्र बनाया गया। मुजाहिद्दीन ने हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी के साथ मिलकर ने 1993 में हरकत-उल-अंसार नाम का नया आतंकी समूह बनाया। जोकि भारत के जम्मू-कश्मीर सहित म्यांमार में जेहाद के नाम पर दहशत फ़ैलाने लगा। इस बी..

लंदन- आईएसआई समर्थित खालिस्तानियों ने की ब्रिटिश इंडियनंस के साथ मारपीट, लगाये “अल्लाहू-अकबर और नारा-ए-तकबीर” के नारे

  शनिवार को लंदन में इंडियन हाई कमीशन के सामने पाकिस्तान समर्थित खालिस्तानियों के ग्रुप एक प्रदर्शन किया। जिसमें खालिस्तानी सिख फॉर जस्टिस और ओवरसीज़ पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल ने मिलकर हिस्सा लिया। इस बीच वहां फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी के ब्रिटिश इंडियन भी जमा थे। जब पाकिस्तानी ग्रुप और खालिस्तानी ग्रुप ने भारत विरोधी नारे लगाने शुरू किये तो दूसरी तरफ मोदी के समर्थन में नारे लगाये गये। जिससे खालिस्तानी ग्रुप ने उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी। हैरानी तब हुई जब पगड़ी पहने खालिस्तानियों ने “अल्..

चाबहार में आयी बहार और ग्वादर पोर्ट में छाया है मायूसी का साया, चीन-पाकिस्तान को भारी नुकसान- पाकिस्तानी एक्सपर्ट्स

  पाकिस्तान ने अरबों डॉलर खर्च कर ग्वादर पोर्ट तैयार किया और उसके चीन से जोड़ने के लिए चीन से 6 अरब डॉलर की लागत से सीपेक (चाइना-पाकिस्तान इकॉनोमिक कोरिडोर) बनाया। लेकिन ग्वादर ऑपरेशनल होने के बावजूद भी सी-ट्रेड ट्रैफिक को खींचने में नाकाम साबित हो रहा है। जबकि ईऱान और भारत द्वारा मिलकर बनाये गये चाबहार पोर्ट में ट्रेड ट्रैफिक की बहार आयी हुई है। यहां तक की बेहतर कनेक्टिविटी होने के चलते पाकिस्तान के जरिये होने वाली ट्रेडिंग भी अब चाबहार पोर्ट के जरिये होने लगा है। ये विश्लेषण किसी भारत ..

जानिए खुद जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल डॉक्टर जगमोहन से क्या था सच कश्मीरी हिन्दुओं के काश्मीर से भगाए जाने का ।

   डाक्टर जगनमोहन के खिलाफ एक प्रोपेगेंडा चलाया गया कि कश्मीरी पंडितों को उन्होंने कश्मीर से सच्चाई कुछ और थी। हर भारतीय को जानना चाहिए क्या हुआ था कश्मीर घाटी में 1990 में ।जानिए खुद जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल डॉक्टर जगमोहन से क्या था सच?वीडियो में देखे ।  ..

इसे कहते हैं घर में घुसकर मारना, पाकिस्तान के ऑनलाइन पोल में भी मोदी की जीत!

  बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हर तरीके का प्रोपगैंडा वॉर जारी है। पीएम इमरान खान को नोबेल तक दिये जाने की सिफारिश की जा रही है। इमेज बिल्डिंग की इस कोशिश में सोशल मीडिया का जमकर सहारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान की एक जर्नलिस्ट जवेरिया सिद्दिकी ने 28 फरवरी को एक पोल शुरू किया कि- मोदी vs इमरान, #BestPM   पहला स्क्रीनशॉट 6 फरवरी शाम 6 बजे, दूसरा शाम 8 बजे, देखिए वोटों का अंतर  कुछ ही घंटों में हज़ारो पाकिस्तानियों ने इमरान खान के पक्ष ..

पाकिस्तान में जमात-ए-इस्लामी कर रहा भारत से जंग लड़ने के लिए बच्चों की भर्ती, कराची-लाहौर समेत कईं शहरों में खुले रजिस्ट्रेशन ऑफिस

पाकिस्तान में जमात-ए-इस्लामी कर रहा भारत से जंग लड़ने के लिए बच्चों की भर्ती, कराची-लाहौर समेत कईं शहरों में खुले रजिस्ट्रेशन ऑफिस ..

पाकिस्तानियों ने मार डाला अपने ही एफ-16 पायलट शहाजुद्दीन को, शर्म से चुप है पाकिस्तान, धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं सबूत

27 फरवरी को जब पाकिस्तान ने एलओसी पार कर इंडियन एयर स्पेस में घुसने की कोशिश की। तब विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया। इसके बाद अभिनंदन का मिग भी हिट हुआ। दोनों विमान पीओजेके में जाकर गिरे। अभिनंदन को पाकिस्तानियों ने मारने की कोशिश की, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्तानी आर्मी ने अभिनंदन को कैद कर लिया। लेकिन पाकिस्तानी एफ-16 क्रैश होने के बाद एलओसी के ही पार नौशेरा के लाम गांव में गिरा। यहां भी स्थानीय लोगों ने पायलट शिराजुद्दीन को घेर लिया और उसे ..

इस्लामिक देशों के संगठन OIC में सुषमा ने पढ़ाया धर्म का पाठ, नाम लिए बिना पाकिस्तान के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

  भारत की विदेश मंत्री इस वक्त आबू धाबी में चल रहे इस्लामिक देशों के संगठन OIC की मीटिंग में हिस्सा ले रही हैं। कल तक चलने वाली इस मीटिंग में सुषमा गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर हिस्सा ले रही हैं। जिसके विरोध में पाकिस्तान पहली बार OIC की मीटिंग में शामिल नहीं है। सुबह विदेश मंत्री ने मीटिंग में अपना वक्तव्य दिया। जब पूरी दुनिया में इस्लामिक आतंकवाद अपने चरम पर हैं। ऐसे में सुषमा स्वराज ने इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों को भारत में धर्म की परिभाषा और उसके सनातन इतिहास का पाठ पढ़ाया। अपने भाषण ..

OIC में भारत की मेहमाननवाज़ी से तिलमिलाया पाकिस्तान, 50 साल के इतिहास में पहली बार मीटिंग में शामिल नहीं हुआ फाउंडिंग मेंबर पाकिस्तान

  भारत और पाकिस्तान में जंग न सिर्फ एलओसी पर छिड़ी है, बल्कि ये जंग अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक स्तर पर भी चल रही है। भारत ने हर मोर्च पर पाकिस्तान को शिकस्त दी है। लेकिन पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी शिकस्त साबित हुई, मुस्लिम देशों के संगठन ओआईसी यानि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन में। जोकि इस वक्त आबू धाबी में चल रही है। इसमें तमाम OIC सदस्यों देशों को विदेश मंत्री मौजूद हैं। जिसमें भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को खास मेहमान के तौर पर बुलाया गया है। बालाकोट में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक ..

पाकिस्तान में पसरा खौफ़, एयर-ट्रैफिक बंद-बत्ती गुल, गूगल पर सर्च कर रहे हैं इंडियन एयरफोर्स की ताकत

  पिछले 2 दिनों की शिकस्त के बाद पाकिस्तान में जबरदस्त खौफ का माहौल पसरा हुआ है। एफ-16 को मार गिराने के बाद इंडियन विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने कैप्चर कर तो लिया है। लेकिन इसके बाद पूरे पाकिस्तान को अंदेशा है कि भारत इसके बाद चुप नहीं बैठेगा। जाहिर है पूरे पाकिस्तान में वॉर इमरजेंसी का माहौल है। पूरे पाकिस्तान में डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स रद्द कर दी गयीं है। यहां तक कि कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट पाकिस्तान के एयर स्पेस से नहीं गुजर रही हैं। देखिए 28 फरवरी दिन में 1 बजे का फ्लाइट्स ..

चीन ने फिर दिखाया असली रंग, UNSC द्वारा जैश पर कार्रवाई की मांग को खारिज़ किया

यूएन सिक्योरिटी काउंसिल द्वारा जैश पर कार्रवाई के बयान के ठीक एक दिन बाद चीन ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। चीन ने यूएन द्वारा जारी किये बयान में जैश-ए-मोहम्मद के जिक्र के मायने को खारिज कर दिया है। चीन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि- "कल, यूएन सिक्योरिटी काउंसिल ने एक प्रैस स्टेटमेंट में एक विशेष ऑर्गनाइजेशन का जिक्र किया है, लेकिन सिर्फ General Terms में। ये पुलवामा हमले को लेकर UNSC के किसी निर्णय को प्रदर्शित नहीं करता।"   साफ है चीन ने UNSC ..

FATF ने पाकिस्तान को दी अक्टूबर तक आतंकियों पर कार्रवाई करने की मोहलत, कार्रवाई न होने पर नॉर्थ कोरिया की तरह होगा ब्लैकलिस्ट

  द फायनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को ग्रे-लिस्ट में रखने का फैसला किया है और पाकिस्तान को अक्टूबर तक आतंकियों और संगठनों पर कार्रवाई करने की मोहलत दी है। ऐसा न करने पर FATF पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट कर सकता है। हालांकि पुलवामा हमले के बाद भारत टेरर फंडिग का हवाला देते हुए पाकिस्तान को अभी ही ब्लैकलिस्ट करने की मांग कर रहा था। पुलवामा हमले के बाद इसके लिए FATF में भारत ने काफी दबाव बनाया था कि कैसे पाकिस्तान टेरर फंडिंग में शामिल है। लेकिन पाकिस्तान की माली हालत को देखते हुए FATF ..

बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान, रावी, व्यास और सतलज का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा, इन नदियों को यमुना से जोड़ा जायेगा- मोदी सरकार का प्लान

   पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए मोदी सरकार ने इंडस वॉटर ट्रीटी को हथियार बनाने का फैसला किया है। मोदी सरकार का प्लान है कि भारत की 3 नदियों रावी, व्यास और सतलज का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहाया जायेगा। बल्कि एक प्रोजेक्ट्स के जरिये इन नदियो का रूख मोड़कर इनको यमुना से जोड़ा जायेगा। जिस पानी का इस्तेमाल भारत खुद अपने इस्तेमाल के लिए करेगा। सड़क परिवहन और जल संसाधन मंत्री नितिन गड़करी ने बागपत में सरकार की इस योजना के बारे में घोषणा की। गौरतलब है कि बागपत यमुना किनारे बसा है, यहां ..

“जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर को यूएन टेररिस्ट लिस्ट में डालना चाहिए”- सऊदी अरब

 पुलवामा हमले के बाद सऊदी अरब ने भी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर पर लगाम लगाने के लिए समर्थन की बात कही है। भारत के दौरे पर आये सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदिल अल-जुबैर ने एक प्राइवेट टीवी इंटरव्यू में इस बात पर जोर दिया कि “जो भी लोग आतंकवाद में शामिल हैं, वो न सिर्फ ब्लैकलिस्ट होने चाहिए, बल्कि उन पर कार्रवाई होनी चाहिए, सज़ा मिलनी चाहिए। अगर जैश-ए-मोहम्मद और इसके लीडर मसूद अजहर के खिलाफ सबूत हैं तो उन्हें ज़रूर ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया जाना चाहिए।”  दरअसल ..

पाकिस्तान में धर्मांतरण और जबरन शादी का गंदा खेल जारी, एक और हिंदू नाबालिग बनी शिकार

  पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदओं पर अत्याचार नयी बात नहीं है। लेकिन इमरान खान सरकार के बाद पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा करने, जबरन इस्लामी धर्मांतरण कर उनकी शादी करा देने की वारदातों में खासी बढ़ोत्तरी हुई है। ताज़ा मामला कराची का है, जिसमें एक 14 साल की हिंदू नाबालिग का अपहरण कर जबरन शादी कराने का मामला सामने आया है। पीड़िता का नाम कोमल मेघवार है, जिसेल 27 जनवरी 2019 को कराची के गोलीमार एरिया से किडनैप किया गया। इसके बाद 5 फरवरी को कोमल को जबरन इस्लाम में धर्मांतरण करा ..

भारत की शिकायत पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

  पुलवामा अटैक के बाद भारत पाकिस्तान को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। कश्मीर और कुलभूषण मसले पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ट्विटर पर जमकर प्रोपगैंडा फैला रहे थे। सूत्रों के मुताबिक जिसके खिलाफ भारत ने ट्वीटर पर शिकायत दर्ज करायी। ट्वीटर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फैसल के पर्सनल अकांउट को सस्पेंड कर दिया। हालांकि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से जुड़ा उनका आधिकारिक अकाउंट भी काम कर रहा है। लेकिन प्रोपगैंडा फैलाने के लिए फैसल पर्सनल अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे। ..

#Expose` दलितो-मुस्लिमों में हिंदूत्व-आरएसएस का ड़र फैलाना, मोदी विरोधी इंडियन मीडिया, एनजीओ, ह्यूमन राइट्स के जरिये हिंदूत्व प्रोपगैंडा- पाकिस्तानी सीनेट कमेटी ने 2016 में बनाया था प्लान

  अगर आपके मन में मोदी सरकार के दौरान अचानक खड़े हुए दलित, मुस्लिम, क्रिश्चियन आंदोलन या फिर उनपर बढ़ते हमलों को लेकर कुछ सवाल हैं। कि कैसे एक छोटी सी घटना होती है, और देश का लिबरल मीडिया तुरंत उसको बढ़ाने-चढ़ाने में लग जाता है। तो चौकिंए मत- क्योंकि ये है मोदी को हराने के लिए पाकिस्तान का मास्टरप्लान-2016। जिसको अक्टूबर 2016 में पाकिस्तान के उच्च सदन सीनेट की हाई पावर्ड कमेटी ने तैयार किया गया था। इस पॉलिसी गाइडलाइंस प्लान को तैयार करने में में पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा मोहम्मद ..

#ICJ कुलभूषण जाधव के खिलाफ पाकिस्तान ने पेश किये द क्विंट, करण थापर और प्रवीण स्वामी की रिपोर्ट के सबूत

   इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में पाकिस्तान ने अपना पक्ष रखा। जिसमें कुलभूषण को रॉ एजेंट साबित करने के लिए पाकिस्तान के एडवोकेट खावर कुरैशी ने कुछ ऐसे कथित सबूत पेश किये, जोकि चौंकाने वाले थे। अपने पक्ष रखते हुए खावर कुरैशी ने द क्विंट, इंडियन एक्सप्रेस में करण थापर और फ्रंटलाइन में छपे प्रवीण स्वामी की न्यूज रिपोर्ट को सबूतों के तौर पर पेश किया। पाकिस्तान के मुताबिक खुद इंडियन मीडिया ने साबित किया है कि कुलभूषण जाधव एक इंडियन एजेंट था। सबसे पहले पाकिस्तान ने 27 अप्रैल 2017 को इंडियन ..

बॉलीवुड के फेवरेट ये पाकिस्तानी एक्टर पुलवामा हमले पर खुलेआम हिंदूस्तान के खिलाफ खड़े हैं

 पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद एक फिर आम लोगों की मांग है कि पाकिस्तानी एक्टर्स को हिंदूस्तान में काम करने पर बैन लगा देना चाहिए। लेकिन बॉलीवुड और लिबरल लॉबी अभी भी उनपर बैन के खिलाफ खड़े हैं। नतीजा ये है कि ये पाकिस्तानी एक्टर बेखौफ आतंकवाद और पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए हिंदूस्तान के खिलाफ ज़हर उगल रहे हैं। उनमें से सबसे आगे है एक्टर सिंगर अली जाफर, जोकि सलमान खान, इमरान खान, कटरीना कैफ जैसों के साथ कई बॉलीवुड फिल्में कर चुका है। अली खुलेआम टविटर पर पुलवामा हमले के बाद अपने मुल्क के साथ खड़े ..

पाकिस्तान ने कश्मीर हमले से एक दिन पहले ईरान में भी किया था बिल्कुल पुलवामा जैसा आत्मघाती हमला, मारे गये थे 27 ईरानी सैनिक

पाकिस्तानी वहाबी आतंकियों ने पुलवामा हमले से एक दिन पहले ईरान में भी किया था बिल्कुल एक जैसा आत्मघाती हमला, मारे गये थे 27 ईरानी सैनिक..

लोकल मीडिया छोड़िए, देखिए पाकिस्तान में कैसे न्यूयॉर्क टाइम्स के भी पर कतर दिये जाते हैं, क्या NYT को भी खबर छापने से पहले परमिशन लेनी पड़ती है?

 ऊपर दी गयी इस तस्वीर में जरा ध्यान से देखिए... ये न्यूयॉर्क टाइम्स के 12 फरवरी के इंटरनेशनल एडिशन की तस्वीर है। एक वो है जो पाकिस्तान में प्रकाशित किया गया और दूसरा न्यूयॉर्क समेत बाकी देशों में प्रकाशित एडिशन की तस्वीर। आपको साफ दिखाई देगा कि दूसरे संस्करण में छपी एक न्यूज़ आर्टिकल पाकिस्तान वाले संस्करण से गायब है। यानि उसको सेंसर कर दिया गया है। दरअसल ये आर्टिकल पाकिस्तान में चल रहे आंदोलन पश्तून तहफुज मूवमेंट के लीडर मंजूर पश्तीन ने लिखा था। जिसमें पश्तीन ने पाकिस्तानी आर्मी के अत्याचारों ..

ये है पाकिस्तानी नागरिकता की कीमत, 400$ के लिए अफगानिस्तान के शहरी बनने को तैयार हैं हजारों पाकिस्तानी

 अगर आप पाकिस्तान और अफगानिस्तान में तुलना करें, तो निश्चित रूप आर्थिक और सैन्य शक्ति के तौर पर पाकिस्तान अफगानिस्तान से कोसों आगे है। लेकिन द नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (NADRA) ने ऐसे 10 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी शहरियों की पहचान की है, जोकि कुछ डॉलर के बदले अफगानिस्तान के शहरी बन वहां बसना चाहते हैं और इन्होंने नाड्रा में रजिस्ट्रेशन भी कराया है।  नाड्रा चेयरमैन के मुताबिक यूनाइटेड नेशंस हाई कमीशन ने उन पाकिस्तान में रह रहे अफगानी शरणार्थियों के लिए 400 डॉलर आर्थिक सहायता ..

लद्दाख बना जम्मू कश्मीर का तीसरा डिविज़न, राज्यपाल ने लगाई मुहर, पूरी की दशकों पुरानी मांग

  लेह-कारगिल जिलों में रहने वाले लोगों के लिए ये खबर किसी वरदान से कम नहीं है। यहां के लोगों की दशकों से मांग थी, कि लद्दाख को अलग डिविज़न का दर्जा दिया जाये। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोगों की इन मांग को आखिरकार पूरा कर ही दिया, जो चुनी हुई सरकार जानबूझकर लटका कर रखे हुईं थी। राज्यपाल की मुहर के बाद लद्दाख आधिकारिक रूप से जम्मू और कश्मीर डिविज़न के बाद तीसरा डिविज़न बन गया। लद्दाख इससे पहले कश्मीर डिविज़न का हिस्सा था। राज्यपाल की मुहर के बाद इस डिविज़न का प्रशासनिक और रेवेन्यू मुख्यालय ..

24 साल का एक पश्तून नौजवान- जिसने पाकिस्तानी सत्ता की चूलें हिला दीं, 1971 के बाद पाकिस्तानी आर्मी के लिए सबसे बड़ी चुनौती

  करीब 5 साल पहले मई 2014 में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा की गोमल यूनिवर्सिटी में जब एक 20 साला स्टूडेंट ने एक छोटी सी पहल शुरू की, जिसका नाम रखा गया महसूद तहफुज़ मूवमेंट। जिसका मकसद था उसके इलाके वजीरिस्तान के महसूद में पाकिस्तानी आर्मी द्वारा बिछायी गयी लैंडमाइंस को हटाने के लिए मुहिम शुरू करना। ये लैंडमाइन्स पाकिस्तान ने तहरीके-तालिबान-पाकिस्तान के सफाये के लिए शुरू किये ऑपरेशन ज़र्ब-ए-अज़्ब में बिछायीं थी। जिनको बाद में हटाया नहीं गया। इन लैंडमाइन्स की वजह से इन इलाकों में रहने वाले ..

गिलगित-बल्तिस्तान (POJK) में पानी के लिए हाहाकार, डेमोग्राफी चेंज करने के लिए पाकिस्तान ने बनाया Water-Crisis Plan

  पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर का हिस्सा गिलगित-बल्तिस्तान दुनिया सबसे बड़े ग्लेशियर्स में से एक ग्लेशियर का क्षेत्र है। जो ताजा पानी की नदियों-धाराओं का क्षेत्र है। लेकिन यहां रहने वाले लोगों में पानी के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया है। रिहायशी इलाकों में पीने-लायक पानी उपलब्ध नहीं है। इसके पीछे पाकिस्तान का एक खतरनाक प्लान काम कर रहा है। इस प्लान के तहत बहुत ही सिलसिलेवार तरीकों से गिलगित-बल्तिस्तान में Water-Crisis पैदा किया जा रहा है। ताकि लोग पानी की कमी के चलते पाकिस्तान के दूसरे ..

पाकिस्तान में तैयार हो रहा है एक और बांग्लादेश, बलूचों के बाद पश्तूनों ने खड़ा किया आज़ादी का आंदोलन

    पाकिस्तान में इतिहास फिर से खुद को दोहरा रहा है। पाकिस्तान में फिर से हूबहू वहीं हालात पैदा हो गये जैसे आज से लगभग 50 साल पहले थे। जब नस्ल और भाषा के नाम पर पूर्वी पाकिस्तान/बंगालियों की आवाज को दबाया गया था। सत्ता से उनको दूर रखा गया.. भाषा और नस्ल के आधार पर उनको दोयम दर्जें का नागरिक माना गया। जिसका नतीज़ा ये हुआ कि 1971 में शेख मुज़ीबुर्रहमान की रहनुमाई में बांग्लादेश पाकिस्तान से टूटकर एक अलग आजाद मुल्क बन गया। इतना सब होने के बावजूद भी पाकिस्तान के पंजाबी हुक्मरानों और ..

POJK, मुजफ्फराबाद यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने की पाकिस्तान आर्मी के खिलाफ बग़ावत, कैंपस में घमासान बवाल, 15 स्टूडेंट्स जख्मी

  पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर की मुजफ्फराबाद यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने पिछले कई दिनों से पाकिस्तान फौज के खिलाफ जंग का एलान कर रखा है। यहां रोज़ाना पीओजेके और पश्तूनों पर पाकिस्तानी आर्मी की दहशतगर्दी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों से ये प्रदर्शन हिंसक बवाल में तब्दील गये। बुधवार को यूनिवर्सिटी कैंपस में हज़ारों स्टूडेंट्स और पाकिस्तानी सिक्योरिटी फोर्सेस के साथ जमकर हिंसक झड़पें हुई। सिक्योरिटी एजेंसियों ने स्टूडेंट्स पर सीधे फायरिंग की जिसमें कम से कम 15 स्टूडेंट्स ..

आसिया की रिहाई के फैसले के बाद मुल्लों ने दिया मर्डर का फतवा, चुपचाप कनाडा भेजने की तैयारी, पाकिस्तान में फिर से बवाल के आसार

  पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने आसिया बीबी की रिहाई पर मुहर लगा दी हैं, दरसअल सुप्रीम कोर्ट में अपील की गयी थी कि आसिया को रिहा न किया जाये। फैसले से पहले भी तहरीके-लब्बैक के मुल्ला पीर अफजल कादरी ने आसिया की रिहाई की सूरत में सुप्रीम कोर्ट के जजों के कत्ल की धमकी भी दी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने वो अपील रद्द कर दी। अब वो देश से बाहर जा सकती है। लेकिन पाकिस्तान तहरीक-ए-लब्बैक के मुल्लाओं ने आसिया का मर्डर करने का फतवा जारी किया है। इस्लामाबाद की लाल मस्जिद के हाफिज एहतिशाम अहमद ने फतवा ..

यहीं स्पीड रही तो 2030 में इंडियन इकॉनोमी होगी नंबर 2, अमेरिका से ऊपर, चीन होगा नंबर 1 - WEF

   वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम दुनिया भर के देशों की इकॉनोमी की नब्ज पर नजर रखता है, इन दिनों दावोस स्विट्जरलैंड में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम सालाना सम्मेलन चल रहा है। इसी वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम ने 2030 में टॉप 10 इकॉनोमी की भविष्यवाणी की है। जिसमें कई चौंकाने वाली भविष्यवाणी की गयी है। इसके मुताबिक अगर इंडियन इकॉनोमी की विकास दर ऐसे ही रही तो, 2030 तक इंडिया फिलहाल नंबर वन इकॉनोमी अमेरिका का पीछे छोड़ देगा। इन नये इंडेक्स के मुताबिक इंडियन इकॉनोमी नंबर 2 पर पहुंच जायेगी। जबकि नंबर 1 के पायदान पर ..

पाकिस्तान: एक और हिंदू नाबालिग लड़की अगवा, धर्मांतरण कर कराई शादी, इमरान की ‘मदीना की रियासत’ में 1000 हजार बच्चियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण

 पाकिस्तान के सिंध प्रांत में थार इलाके में एक और नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है, यहां मुस्लिम पड़ोसियों ने 16 साल की अनुषा मेघवार को न सिर्फ अगवा किया। बल्कि उसका जबरदस्ती धर्मांतरण करा कर उसकी शादी भी करा दी गयी। उससे बड़ी हैरानी की बात ये है कि शादी थार की कोर्ट में करायी गयी। जबकि सिंध हुकूमत के कानून के मुताबिक 18 साल की उम्र से कमतर लड़की की शादी अवैध है। लेकिन अनुषा के मामले में थार कोर्ट न तो कोई सर्टिफिकेट मांगा, न ही कोई अनुषा के घरवालों की मंजूरी। जाहिर है पाकिस्तान ..

वीडियो और तस्वीरों के जरिये देखिए, कैसे साहिवाल, पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने सरेआम 3 बच्चों के सामने मां-बाप-बहन की हत्या की

  शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब में काउंटर-टेररिज़्म डिपार्टमेंट ने जीटी रोड़ पर सरेराह एक एनकाउंटर किया, जिसमें एक गाड़ी में सवार 4 लोगों की भून डाला। एजेंसी ने दावा किया मारे गये लोग आईएसआईएस के आतंकी थे। घटना साहिवाल के पास कादिराबाद जीटी रोड़ की है, लेकिन तुरंत ही लोगों ने काउंटर-टेररिज़्म डिपार्टमेंट की पोल खोल दी। दरअसल पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी के गुंडों ने जिन लोगों को मारा था, वो एक आम फैमिली थी, जो लाहौर के पास अपने गांव कोट लखपत में एक शादी में जा रहे थे। देखिए फेक एनकाउंटर का ..

ये है इंडिया की ग्लोबल पावर: पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा की इस गाड़ी में झंडा पाकिस्तान का है, लेकिन गाड़ी है हिंदूस्तान की

   भारत आज दुनिया की हरेक फील्ड में एक सुपरपावर के तौर पर पहचान बना चुका है। ऑटोमोबिल इंडस्ट्री में भी भारत की एक अलग पहचान है। इसका एक जीता-जागता सबूत है, पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर बाजवा की ये तस्वीर। दिलचस्प बात ये है कि ये तस्वीर पाकिस्तान के आर्मी डे सेलिब्रेशन 9 जनवरी की है। जिसमें पाकिस्तान अपनी ताकत का मुजाहिरा करता है। लेकिन इसी सेलिब्रेशन में कमर बाजवा जिस मिलिट्री मॉडिफाइड लैंड रोवर जीप की नुमाइश कर रहे हैं। वो दरअसल इंडियन है। दरअसल ये जीप जगुआर लैंट रोवर ब्रांड की है, जोकि ..

Delhi: पाकिस्तानी डिप्लोमैट छेड़खानी के आरोप में हिरासत में, लिखित माफी मांगने पर छोड़ा

  पाकिस्तान हाई कमीशन में काम करने वाले डिप्लोमैट को दिल्ली के सरोजनीनगर मार्केट में एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला का आरोप था कि पाकिस्तानी डिप्लोमैट ने भीड़ का फायदा उठाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। महिला ने तुंरत पाकिस्तानी डिप्लोमैट को खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस दोनों को सरोजनी नगर थाने ले आयी। हालांकि पाकिस्तानी डिप्लोमैट छेड़खानी करने के आरोप को नकारता रहा और कहता रहा कि भीड़ ज्यादा होने के चलते ..

चीन ने पैसिफिक ओसियन को बनाया कूड़ाघर, अकेले हर साल डाल रहा 9 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा, दुनिया के कुल कचरे से भी ज्यादा

  प्लास्टिक कचरा दुनिया भर में समुद्र प्रदूषण के लिए सबसे बड़ा खतरा बनता जा रहा है। जिसके कारण समुद्री इकोसिस्टम पर खतरनाक प्रभाव पड़ रहा है। पर्यावरण साइंटिस्ट सालों से तमाम देशों को प्लास्टिक कचरे के प्रति आगाह करते रहे हैं। लेकिन ज्यादातर देश इसको नजरअदांज कर समुद्र को कूड़ाघर की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमें सबसे आगे है औद्योगिक तरक्की कर रहे चीन। चीन अकेला साल में पैसिफिक समुद्र में इतना प्लास्टिक कचरा डाल रहा है, जितना दुनिया के बाकी बचे देश मिलकर भी नहीं डालते। दरअसल पर्यावरण वैज्ञानिकों ..

पाकिस्तानी पासपोर्ट है दुनिया का 5वां सबसे रद्दी पासपोर्ट, सिर्फ सोमालिया, सीरिया, ईराक और अफगानिस्तान से बेहतर

 दुनिया भर के देशों में पाकिस्तान की क्या कद्र है इसका पता चलता है इस देश के पासपोर्ट की वैल्यू से। Henley Passport Index की नयी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान का पासपोर्ट दुनिया का 5वां सबसे बेकार निकृष्टतम पासपोर्ट है। इस लिस्ट के मुताबिक सिर्फ सोमालिया, सीरिया, ईराक और अफगानिस्तान ही पाकिस्तान से पिछड़े हुए हैं। दरअसल इस इंडेक्स में रैंकिंग इस आधार पर की गयी है कि उस देश के पासपोर्ट होल्डर कितने देशों में बिना वीज़ा ट्रैवेल कर सकते हैं। इस मामले में पाकिस्तान पासपोर्ट होल्डर सिर्फ 33 देशों में ..

अब चीन लायेगा इस्लाम का चायनीज वर्जन, बनाया कानून, अगले 5 साल में होगा लागू

  टेक्नोलॉजी और गैजेट्स के मामले में तो चीन अपनी सस्ती-टिकाऊ चायनीज़ कॉपी और वर्जन के लिए तो बेहद फेमस है। लेकिन क्या किसी धर्म का भी कोई चायनीज़ वर्जन ईजाद किया जा सकता है। सुनकर थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन ये सच है, चीन जल्द ही इस्लाम का चायनीज़ वर्जन लायेगा। इसके लिए खाका तैयार कर लिया गया है। चीनी सरकार ने शनिवार को 8 इस्लामिक संगठनों के साथ मीटिंग कर एक कानून पास किया है। जिसके तहत अगले 5 सालों में इस्लाम का चायनीज वर्जन तैयार कर लिया जायेगा। चीन के तमाम मुस्लिमों को ये वर्जन ही प्रैक्टिस ..

बलूचिस्तान में आर्मी कैंट पर विद्रोही हमला, TTP ने मार गिराए एक कैप्टन समेत 5 सैनिक

 पाकिस्तान में नए साल का आग़ाज़ हुआ आर्मी कैंट पर विद्रोही हमले के साथ। हमला सुबह करीब 6 बजे बलूचिस्तान के लोरलाई इलाक़े में स्थित आर्मी कैंट पर हुआ। हालांकि इस खबर को पाकिस्तान में चैनलों में नहीं चलाया जा रहा है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक़ विद्रोहियों ने हमला कैंट में स्थित आईएसआई के डीटेंशन सेंटर पर किया गया। जहाँ पर बलोचिस्तान विद्रोहियों को अगवा कर रखा जाता है। हमला इतना पावरफुल था कि इस हमले में कम से कम 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, जिसमें एक आर्मी कैप्टन भी शामिल है। इसके अलावा 5 सैनिक घायल ..

कश्मीर के मामले में इंडिया ने पाकिस्तान को कहा - ''Mind Your Own Business''

 पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के जम्मू कश्मीर में 7 पत्थरबाजों की मौत पर ट्ववीट करने के मामले में भारत सरकार ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के लीडर्स को अपने काम से काम रखना चाहिए और पाकिस्तान की ज़मीन पर पल रहे आतंकवाद को रोकने के लिए के लिए कदम उठाना चाहिए। दरअसल इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था की कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए।     इस पर रवीश कुमार ने कहा कि ''उस तरफ से आ रहे ऐसे स्टेटमेंट उनकी गलतनिष्ठा और ..

लद्दाख की सालों पुरानी मांग पूरी, बनेगा अलग डिवीज़न, आदेश जल्द जारी होने की उम्मीद

  जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लद्दाख की सालों पुरानी मांग को पूरा करने का फैसला किया है। लद्दाख को जल्द ही अलग डिवीज़न का दर्जा दे दिया जायेगा। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इससे संबंधित आदेश जारी किया जायेगा। इसका सीधा असर लेह और कारगिल के विकास कार्यों पर पडेगा। लद्दाख में लेह औऱ कारगिल के लोग बिना किसी दिक्कत के अपनी समस्यायें सुलझाने के लिए सैंकड़ों किलोमीटर दूर श्रीनगर जाने की जरूरत नहीं होगी। अलग डिवीज़न बनने के बाद जम्मू कश्मीर 3 डिवीज़न में बंट जायेगा, जम्मू, कश्मीर और लद्दाख ..

उइगुर महिला: 'चीन ने मेरे बच्चे को मार डाला, मुझे मुस्लिम कंसन्ट्रेशन कैंप में करंट से टॉर्चर किया'

 वाशिंगटन में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान मिरिगुल तरसुन के आंसू रोके नहीं रूक रहे थे। जब वो चीन में अपनी नजरबंदी की कहानी पत्रकारों को सुना रही थी। तरसुन एक उइगुर मुस्लिम महिला है। जिसको चीन के मुस्लिम ‘री-एजुकेशन कैंप’ में महीनों तक नजरबंद रखा गया था। तरसुन ने बताया कि ये ‘री-एजुकेशन कैंप’ एक तरह के कंसन्ट्रेशन कैंप हैं। जहां लाखों मुस्लिमों को रखकर उनके कट्टरपंथी विचारों को बदलकर कम्यूनिस्ट विचारधारा के मुताबिक नयी ट्रैनिंग दी की जा रही है। यहां उइगुर मुस्लिमों को मंदारिन ..

पाकिस्तान ने चली एक और बड़ी चाल, POJK के हिस्से गिलगित-बल्तिस्तान को देगा प्रांत का दर्जा

  पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने POJK यानि पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर के क्षेत्र गिलगित-बल्तिस्तान को संवैधानिक प्रांत का दर्जा देने को मंजूरी दे दी है। यानि पाकिस्तान की चाल सही बैठी तो गिलगित-बल्तिस्तान पाकिस्तान का 5वां प्रांत बन जायेगा। जम्मू कश्मीर की रीज़नल, डेमोग्राफिक पॉलिटिक्स और कूटनीति के लिहाज से पाकिस्तान के लिए ये बड़ा पॉलिसी शिफ्ट होगा। जबकि भारत के लिए भी पाकिस्तान की ये कोशिश बड़ा झटका साबित होगा। क्योंकि जम्मू कश्मीर अधिमिलन 1947 के मुताबिक गिलगिल-बल्तिस्तान का हिस्सा ..

‘’सिद्धू जी, गलती एक बार हो सकती है, दूसरी बार तो यकीनन साजिश है”

 भारत में सिखों के लिए करतारपुर साबिह कॉरिडोर का खुलना किसी वरदान से कम नहीं है। लेकिन पाकिस्तान इस कॉरिडोर के बहाने खालिस्तान की आग को बढ़ाने की पूरी कोशिश में जुटा है और पाकिस्तान के इस मायाजाल.....

कॉरिडोर के बहाने पाकिस्तान खेलेगा खालिस्तानी खेल

  करतारपुर साहिब कॉरिडोर के बहाने पाकिस्तान ने खालिस्तानी खेल खुलकर खेलना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तानी सिख संगठनों ने भारत से जाने वाले सिखों को खालिस्तान के लिए भड़काने की कोशिश शुरू कर दी है। इसकी एक बानगी पाकिस्तान सरकार के करतारपुर साहिब कोरिडोर के कार्यक्रम में देखने को मिली। जिसमें खालिस्तान समर्थक संगठनों को पूरी छूट दी गयी थी। कई खालिस्तानी नेता गोपाल चावला समेत कई नेताओं ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर वाजवा से कार्यक्रम में मुलाकात भी की। यहां तक कि इस मुलाकात ..

सरकारी उपेक्षा का शिकार लद्दाख, अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग

  लद्दाख, जम्मू कश्मीर का वो हिस्सा है, जो बाइक एक्पीडिशन के दीवानों और टूरिस्टों की पहली पसंद है। लेकिन आमतौर पर ये क्षेत्र मीडिया और सरकार की नजरों से दूर रहता है। जाहिर है नागरिक सुविधाओं से महरूम स्थानीय लोग खुद को उपेक्षित महसूस करते हैं। इसी के चलते लेह में लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन ने मांग जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से मांग की है कि लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग एक अलग केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया जाये। इसके लिए सोमवार को हजारों बुद्धिस्टों ने लेह में एक प्रोटेस्ट मार्च ..

आतंकवाद पर ट्रंप ने पाकिस्तान को लताड़ा, इमरान खान ने किया एक औऱ ट्विटर डिप्लोमसी ब्लंडर

   अमेरिका ने पाकिस्तान को डॉलर देने इंकार किया तो इमरान खान ने अमेरिका के खिलाफ आग उगलना शुरू कर दिया है। पिछले 70 सालों तक अमेरिका की कठपुतली बने रहे पाकिस्तान इतिहास में पहली बार इस तरह अमेरिका के खिलाफ खुलकर सामने आया है। दरअसल संडे को अमेरिकी फॉक्स न्यूज को दिये इंटरव्यू में प्रेज़िडेंट ट्रंप ने पाकिस्तान की तालिबान की खिलाफ झूठी लड़ाई को एक्पोज़ कर दिया था। इंटरव्यू के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि- ‘’पाकिस्तान को पता था कि ओसामा पाकिस्तान में है, लेकिन उन्होनें ..

दीपिका राजावत का शर्मनाक बयान- Kashmiri Pundit Exodus को बताया आशीर्वाद

  कठुआ रेप केस से बाहर किये जाने के बाद दीपिका राजावत शायद किसी भी तरह मीडिया में बने रहना चाहती है। इसीलिए दीपिका राजावत ने कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर ऐसा शर्मनाक बयान दे डाला, कि जो अब तक जम्मू कश्मीर में अलगाववादी देते रहे हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट में दीपिका राजावत ने लिखा कि कश्मीरी पंडितों के लिए पलायन एक आशीर्वाद साबित हुआ। आज कश्मीरी पंडित अच्छी तरह से बसे हुए हैं।     अपने ट्वीट में दीपिका ने एक WELL PLANNED EXODUS को माइग्रेशन बताकर ..

It’s AMU again. एक कार्यक्रम के पोस्टर में जम्मू कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा

  जम्मू कश्मीर को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अक्सर कुछ न कुछ एक ऐसा बवाल होता रहता है, जो देश की अखंडता के लिए बेहतर न हो। एक बार फिर यूनिवर्सिटी में कुछ ऐसा ही हुआ। यहां होने वाले एक थियेटर प्ले के पोस्टर में जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखा दिया गया, और पूरी यूनिवर्सिटी में मेन गेट से लेकर चारों तरफ पोस्टर बांट दिये गये। हालांकि इसको लेकर जब सवाल उठाये गये, तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पोस्टर को हटवा दिया और थियेटर प्ले के कार्यक्रम की तारीख भी आगे बढ़ा दी गयी।  एएमयू ..

पाकिस्तान में ईस्ट इंडिया कंपनी- पार्ट 2 शुरू, चीन पाकिस्तान में बसायेगा 5 लाख चीनियों का शहर

  चीन पाकिस्तान के साथ कुछ ऐसा ही व्यापार कर रहा है। जैसे ईस्ट इंडिया कंपनी ने 350 साल पहले भारत में शुरू किया था। यानि पहले व्यापार शुरू करना और फिर व्यापार बढ़ाने के बहाने अपनी कॉलोनी बसाना, फिर अंत में पूरे देश पर राज करना। ठीक ऐसा इतिहास पाकिस्तान ने फिर से दोहराया जा रहा है। इस बार व्यापारी पड़ोसी चीन है। जिसने पाकिस्तान ने 60 बिलियन डॉलर खर्च कर सीपेक प्रोजेक्ट यानि चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर तैयार किया है। अब चीन इस कॉरिडोर के आसपास व्यापारिक औऱ रिहायशी कॉलोनी बनाने वाला है। चीन ..

क्या शराब और लौंडेबाज़ी के चक्कर में गयी तालिबान के आका समी-उल-हक की जान?

  2 नवंबर को जब पाकिस्तानी में तहरीके-लब्बैक के मुल्ला पूरे देश में आसिया की रिहाई के नाम पर आतंक मचा रहे थे, तब शाम को खबर आय़ी कि पाकिस्तानी तालिबान के पितामह समी-उल-हक की हत्या रावलपिंडी के बहरिया टाउन में उन्हीं के घर में कर दी गयी। पहले खबर आई कि गोली मारकर हत्या की गयी, लेकिन बाद में समी-उल-हक के बेटे मौलाना हामिद-उल-हक ने लोकल मीडिया को बताया कि हत्या चाकूओं से गोदकर की गयी है। हामिद ने दावा किया कि हत्या के वक्त वो घर में ही दूसरे कमरे में मौजूद थे, उनका ड्राइवर 15 मिनट के लिए बाहर ..

जब चीन ने इमरान खान से मांगा CPEC विरोधी बयानों का हिसाब, चेतावनी देकर कहा आगे से ध्यान रहे

 पाकिस्तान में आसिया बीबी की रिहाई के नाम पर आग लगी थी, लेकिन इसके बावजूद भी पीएम इमरान खान इस उम्मीद में चीन पहुंचे कि शायद यारों का यार, जांनिसार चीन कुछ अरब डॉलर झोली में डाल दे। लेकिन इमरान खान को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के लिए एक छोटे ओहदे वाले ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर को भेज दिया। पाकिस्तानी मीडिया में इस पर गॉसिप तो हुई, लेकिन खबरें दबा दी गयीं।  लेकिन इससे बढ़कर चीन ने पाकिस्तान के पीएम के साथ ऐसा किया जो शायद पहले कभी न हुआ हो। दरअसल चायनीज़ प्रीमियर ..

मुल्लाओं के सामने झुकी पाकिस्तान सरकार, रिव्यू पेटिशन का विरोध नहीं करेगी सरकार, आसिया के वकील छोड़ेंगे देश

 दो दिनों तक पाकिस्तान की सड़कों पर कहर बरपा रहे तहरीके-लब्बैक के सामने पाकिस्तान की सरकार ने आखिरकार घुटने टेक दिये। पाकिस्तान सरकार ने खादिम रिज़वी के साथ एक समझौता किया, जिसमें कई शर्तें मानी गयी। मसलन- 1. आसिया बीबी के नाम को ECL यानि EXIT CONTROL LIST में डाला जायेगा। जिसका मतलब है कि जिसका नाम इस लिस्ट में होता है, वो देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकता। 2. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार आसिया बीबी के फैसले के खिलाफ डाली गयी रिव्यू पेटीशन का विरोध न करने के लिए सरकार ने हामी भर दी ..

मुल्लों के डर से आसिया पहुंची कनाडा, हाफिज़ सईद भी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे, पाक आर्मी ने झाड़ा पल्ला

 पाकिस्तान में इन दिनों कुछ भी सही नहीं चल रहा। कर्ज़ के बोझ़ से दबे पाकिस्तान को बाहर निकालने के लिए पीएम इमरान खान दर-दर भटक रहे हैं कि आसिया बीबी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा ब्लासफेमी के आरोप में बरी किये जाने के बाद पाकिस्तान के तमाम शहरों में मुल्लाओं कहर बरपा दिया है। तहरीक-ए-लब्बैक के हिंसक प्रदर्शनों के बीच आज खबर आयी कि पाकिस्तान में आसिया बीबी के जान के खतरे को देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने उसको कनाड़ा पहुंचा दिया गया है। जहां उसकी फैमिली पहले से मौजूद है। हालांकि इस खबर की पुष्टि सरकार ..

POJK से होते हुए पाकिस्तान-चीन के बीच शनिवार से शुरू होगी बस सर्विस, भारत ने जताया कड़ा एतराज़

  3 नवंबर यानि शनिवार को चीन औऱ पाकिस्तान के बीच बस सर्विस शुरू होने जा रही है। ये बस लाहौर से ताशकुग़रन-काश्गर के बीच चलेगी। ये बस सर्विस CPEC यानि चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर के तहत चलेगी। लेकिन भारत ने दोनों देशों के सामने इस पर कड़ा एतराज़ जताया है। क्योंकि ये बस पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर की सड़क से होते हुए जायेगी। जोकि संवैधानिक रूप से भारत का हिस्सा है। लिहाजा भारत विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि 1963 में चायना-पाकिस्तान बाउंड्री एग्रीमेंट को नहीं मानता। ..

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना के हमले का मिथक औऱ सच

  जम्मू कश्मीर के भारत में अधिमिलन के बाद पिछले 71 सालों में एक ऐसी तस्वीर बना दी गई है। जिसमें जम्मू कश्मीर के अधिमिलन को एक समस्या के तौर पर प्रस्तुत किया जाता है। जाहिर है इसमें सबसे बड़ा हाथ पाकिस्तान का है, लेकिन भारत के बुद्धिजीवियों औऱ कश्मीर के अलगाववादियों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी, उस मुद्दों पर सवाल उठाने में, जिनसे सिद्ध होता है कि जम्मू कश्मीर का भारत में अधिमिलन सर्वथा संवैधानिक, भारतीय स्वतंत्रता अधिनियम में नियमानुसार हुआ था। ऐसा ही एक मिथक है कि भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर ..

कर्ज़ नहीं मिला तो 2-3 महीने में दिवालिया हो जायेगा पाकिस्तान, इमरान खान ने कबूला सच

पाकिस्तान की इकॉनोमी की हालत इस कदर बदतर हो चुकी है कि अगर पाकिस्तान को आईएमएफ या दोस्त देशों से कर्ज़ नहीं मिला तो अगले 2-3 महीनों में पाकिस्तान दिवालिया हो जायेगा। पाकिस्तान के पास इतना फॉरेन रिजर्व नहीं बचेगा कि वो दूसरे देश से सूई भी आयात कर सकें। ये ..

जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तानी हमले की बरसी पर POJK में मना ब्लैक डे

  22 अक्टूबर 1947, वो दिन था जब पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर हमला किया था। पाकिस्तानी सेना ने ये हमला तत्कालीन जम्मू कश्मीर के कोटली-मुज्जफराबाद इलाके में किया था। जो अब पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर का हिस्सा है। लेकिन वहां के लोग आज भी पाकिस्तान की इस घुसपैठ को नहीं भूले हैं। इसीलिए सोमवार को POJK के मुज्जफराबाद, रावलकोट, कोटली, गिलगित, जैसे कई हिस्सों में स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस दिन को ब्लैक डे के रूप में मनाया। लोगों में अपने-अपने शहरों में झांकियां ..

IMF ने पाकिस्तान को दिखाया ठेंगा, बेइज्जत पाकिस्तान ने कहा नहीं चाहिए IMF से लोन

 दिवालिया होने की कगार पर पहुंच चुके पाकिस्तान को दुनिया का देश या संस्था कर्ज़ देने को तैयार नहीं है। हाल में ही पाकिस्तान ने आईएमएफ यानि इंटरनैशलन मॉनिट्री फंड से 15 अरब डॉलर का कर्ज़ लेने की गुहार लगाई थी। लेकिन खबरों के मुताबिक आईएमएफ ने पाकिस्तान बिना शर्त कर्ज़ देने से साफ मना कर दिया है। इसके लिए पिछले हफ्ते पाकिस्तान के फायनेंस मिनिस्टर असद उमर ने आईएमएफ चीफ क्रिस्टीन लगार्द से भी मुलाकात की थी। तभी आईएमएफ ने कुछ ऐसी शर्तें रख दी थी मसलन पाकिस्तान को बताना पड़ेगा कि चीन का कितना कर्ज ..

J&K: लश्कर के 12 लाख के इनामी कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार तड़के तीन जगह एक साथ आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर आसिफ अहमद मलिक को मार गिराया। वहीं श्रीनगर में भी तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ शुरू हो गईं। जिसमें एक स्थानीय नागरिक के मारे जाने की सूचना मिली है। इसके साथ ही बुडगाम में भी आतंकियों की तलाश में कासों लगाया गया जिसमें बाद में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ अभी भी जारी है।..