भू-राजनीति

व्हाइट हाउस के सामने पाकिस्तान के खिलाफ पश्तून और गिलगित बल्तिस्तान के प्रवासियों का जोरदार प्रदर्शन, यूएस कांग्रेस सदस्यों ने भी लिखा ट्रंप को पत्र

 पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और प्रेज़ीडेंट ट्रंप की मुलाकात अगले कुछ घंटों में व्हाइट हाउस में होनी तय है। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ व्हाइट हाउस के सामने पश्तून, बलोच और गिलगित-बल्तिस्तान के प्रवासी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। सैंकड़ों पश्तून प्रदर्शनकारी पश्तून तहफुज़ मूवमेंट के नेता मोहसिन डावर और अली वज़ीर को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। तो बलूच पाकिस्तानी आर्मी द्वारा बलोच नौजवानों को अगवा करने की कार्रवाईयों के खिलाफ प्रेज़ीडेंट ..

न कोई स्वागत, न कोई प्रोटोकॉल, वाशिंगटन एयरपोर्ट पर अमेरिका ने नहीं की इमरान खान और जनरल बाजवा की अगवानी

  शनिवार देर रात पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अपने जनरल बाजवा के साथ वाशिंगटन पहुंचे। आर्थिक मंदी के दौर से गुज़र रहे पाकिस्तान में सरकारी खर्चों पर लगाम लगाने की कवायद में इमरान खान अपने विशेष विमान से जाने के बजाय कतर एयरवेज़ की कमर्शियल फ्लाइट से वाशिंगटन पहुंचे। लेकिन पैसा बचाने की कवायद में उनको उस वक्त असली झटका लगा। जब डलेस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्टेट प्रोटोकॉल के मुताबिक अगवानी के लिए एक भी अमेरिकन मंत्री या कोई मामूली ऑफिसर तक नहीं पहुंचा। बल्कि आम यात्रियों की तरह इमरान खान को भी ..

आर्मी जनरल बाजवा को नहीं है पीएम इमरान पर भरोसा, व्हाइट हाउस मीटिंग में होंगे साथ-साथ

  शनिवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान यूएस दौरे पर वाशिंगटन पहुंचने वाले हैं। जहां वो 22 जुलाई को ही यूएस प्रेज़ीडेंट डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। क्या पीएम इमरान खान ठीक तरीके से प्रेजीडेंट ट्रंप के सामने अपना पक्ष रख पायेंगे। इसको लेकर पाकिस्तान के आर्मी जनरल आशंकित थे। क्योंकि प्रेजीडेंट ट्रंप द्वारा सालाना सहायता राशि बंद करने और कई दूसरे कूटनीतिक और आर्थिक मामलों में पाकिस्तान का साथ न देने पर पाकिस्तान की माली हालत दिवालिया होने कगार पर पहुंच चुकी है। लिहाजा ज़रूरी है कि महीनों ..

पाकिस्तान के दोहन से POJK तबाही के कगार पर, पानी की किल्लत के बाद बाढ़ बनी नई त्रासदी

  पाकिस्तान अधिक्रान्त जम्मू कश्मीर (POJK) में पिछले दिनों आई बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। 15 जुलाई को मीरपुर मुज़फ्फराबाद क्षेत्र के गाँवों में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण सौ से ज्यादा घर तबाह हो गए और दर्जनों लोगों के मरने की आशंका है। बादल फटने ..

ICJ में इन प्वाइंट्स पर हारा पाकिस्तान, लेकिन पाकिस्तान फैसले का जश्न मनाने में लगा है

 बुधवार को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने कुलभूषण मामले में भारत की ज्यादातर मांगों को मानते हुए भारत के पक्ष में फैसला सुनाया। फैसले के मुख्य प्वाइंट्स, जिससे साबित होता है कि भारत के पक्ष में फैसला हुआ।1. कोर्ट ने पाकिस्तान के ऑब्जेशन के खिलाफ फैसला सुनाया कि इस मामले में आईसीजे का दखल बनता है। यानि ये मामला आईसीजे के कानूनी दायरे के अंदर आता है। इस फैसले में तमाम 16 जजों ने इसी पक्ष में फैसला सुनाया।  2. पाकिस्तान ने कुलभूषण के मामले में विएना कंवेंशन का उल्लंघन भी किया है। भारत की ..

चीनी युवक पाकिस्तानी ईसाई लड़कियों को शादी का झाँसा देकर करवा रहे वेश्यावृत्ति

  पाकिस्तान में ईसाई लड़कियों को शादी का झाँसा देकर चीन ले जाकर उनसे वेश्यावृत्ति करवाई जा रही है। सामने आए एक मामले में एक सत्ताईस वर्षीय लड़की रिमशा ने लाहौर स्थित अपने घर पर संदेश भेजा कि उसका चीनी पति उसके साथ जबरदस्ती करता है और वेश्यावृ..

अब और कंगाल होगा पाकिस्तान, वर्ल्ड बैंक ने ठोंका 6 बिलियन डॉलर का जुर्माना, IMF से मिलना है इतना ही कर्ज, “यानि इस हाथ ले, उस हाथ दे”

पिछले 8 महीनों से पाकिस्तान सरकार आईएमएफ से 6 बिलियन डॉलर का कर्ज लेने के लिए दिन रात एक किये हुए। इसके लिए इमरान खान ने अपने मंत्री तक बदल दिये। अनगिनत टैक्स पाकिस्तानी अवाम पर थोप दिये। लेकिन अब ये सब बेकार होता दिखाई दे रहा है क्योंकि करीब इतनी ही रकम ..

उईगर मुस्लिम मामले पर पाकिस्तान और सऊदी अरब ने UN में किया चीन का खुलेआम समर्थन, बताया अंदरूनी मामला

 भारत के राज्य जम्मू कश्मीर की सीमा से लगे चीनी प्रांत शिंगजियांग में उईगर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर इस्लामिक देश पाकिस्तान ने न केवल आँखें मूँद रखी हैं बल्कि इस कुकृत्य में चीन का समर्थन भी कर रहा है। दरअसल अभी हाल ही में दुनिया के 22 देशों ने चीन में उईगर मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर में रखे जाने के खिलाफ यूएन को संयुक्त भेजा था।  जिसमें चीन पर कार्रवाई करने और उईगर मुस्लिमों को चीन के चंगुल से छुड़वाने की अपील की गयी थी। इन देशो में ऑस्ट्रेलिया , ब्रिटैन , जापान, फ्रांस ..

मीडिया सेंसरशिप पर कनैडियन पत्रकार ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री को सुनाई खरी-खरी, कहा- "You censorious thug!"

गुरूवार को लंदन में आयोजित डिफेंड मीडिया फ्रीडम नाम के एक कार्यक्रम में पाकिस्तान को भारी जिल्लत झेलनी पड़ी। जब प्रेस कांफ्रेंस में शामिल एक कैनेडियन पत्रकार एज़रा लैवेंट ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को जमकर लताड़ा। दरअसल द रेबल मीडिया के प..

लद्दाख, 6 जुलाई को चीनी सैनिकों ने की थी घुसपैठ, LAC पार कर 6 किमी अंदर आकर पीएलए सैनिको ने फहराया चीनी फ्लैग

  6 जुलाई को तिब्बत के आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा का जन्मदिन है, जिसे जम्मू कश्मीर के लद्धाख क्षेत्र में रहने वाले बुद्धिस्ट उत्साह से मनाते हैं। लद्दाख के दक्षिण-पूर्व में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के पास बसे कोयूल, डेमचोक और डुंगती गांव में रहने वाले बुद्धिस्टों ने भी इस दिन मिलकर एक सेलिब्रेशन आयोजित किया था। जिसमें स्थानीय लोग आमतौर पर भारतीय तिरंगा, बुद्धिस्ट फ्लैग और तिब्बती फ्लैग एक साथ फहराते हैं। सालों से मनाये जा रहे इस सेलिब्रेशन को इस बार भी ऐसे मनाया जा रहा था। लेकिन स्थानीय लोगों ..

मेहमान इमरान ने यूएस दौरे और ट्रंप के साथ मीटिंग का हल्ला मचा रखा था, मेज़बान व्हाइट हाउस ने कहा- नहीं है दौरे की जानकारी

  4 जुलाई को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मीडिया में घोषणा की थी कि प्रेज़ीडेंट ट्रंप के बुलावे पर 21 जुलाई से इमरान खान यूएस के दौरे पर जायेंगे। 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में प्रेज़ीडेंट डोनाल्ड ट्रंप के साथ इमरान खान की मीटिंग होगी। इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया में इस मीटिंग को लेकर लगातार किस्सागोई जारी है। पाकिस्तान में इसे बड़ी कूटनीतिक जीत के तौर पर पेश कर रहा था।   लेकिन मंगलवार शाम व्हाइट हाउस में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान जब एक उत्साहित पाकिस्तानी ..

लीड्स में अफगान फैंस ने क्यों धुना पाकिस्तानी फैंस को? अंदर SAVE BALOCHISTAN बैनर पर हुआ था झगड़ा, बाहर पाकिस्तानी द्वारा अफगानियों को फर्ज़ी टिकट बेचने पर हुआ दंगा

   शनिवार को लीड्स में हुए वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के दौरान अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच भिडंत जितनी जबरदस्त मैदान के अंदर हुई। उतनी ही जबरदस्त मैदान के बाद के बाहर भी। यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी अफगान और पाकिस्तानी समर्थक आपस में भिड़े रहे। दरअसल कल मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में अफगान और पाकिस्तान समर्थक आपस में भिड़ गये। जिसमें अफगान समर्थकों ने जमकर पाकिस्तानी फैंस की धुनाई की। जिसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए-      दरअसल यहां झगड़ा उस वक्त ..

ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन मार गिराने के बाद ट्रंप ने दिया जवाबी हमले का आदेश, फाइटर प्लेन हवा में उड़ चुके थे कि ट्रंप ने किया हमले का प्लान कैंसिल

  गुरूवार सुबह को ईरान ने पर्शियन गल्फ में होमरूज़ जलसंधि के क्षेत्र में एक अमेरिकन ड्रोन को मार गिराया। ईरान का दावा था, वो ईरान के जल-क्षेत्र में प्रवेश कर चुका था। जबकि अमेरिका का दावा था कि ये ड्रोन अंतराराष्ट्रीय जल क्षेत्र में था। जाहिर है ग्लोबल पॉवर का दम भरने वाले अमेरिका के लिए ये बड़ा झटका था। अमेरिकन ड्रोन गिराये जाने के बाद यूएस प्रेज़ीडेंट ट्रंप ने एक ट्वीट कर कहा कि ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है।       जिसके तुंरत बाद प्रेज़ीडेंट ट्रंप ने पेंटागन ..

पाकिस्तान में बनी 5000 लोगों की लिस्ट, जिनको मारने से बदल जायेगी पाकिस्तान की किस्मत! जानिए, क्या है आईएसआई के नये पाकिस्तान का खतरनाक चीनी फॉर्मूला

  इमरान खान की सरकार औऱ आर्मी की मनमानी के बावजूद भी पाकिस्तान में इकॉनोमी की हालत लगातार बदतर होती जा रही है, इसी को लेकर 11 जून को जिओ टीवी पर हामिद मीर के प्रोग्राम में पाकिस्तान सरकार के फेडरल मिनिस्टर फैसल वावडा ने एक खौफनाक खुलासा किया। फैसल ने कहा कि पाकिस्तान में अगर 5000 हजार लोगों को कत्ल कर दिया जाये, तो पाकिस्तान के 22 करोड़ लोगों की किस्मत बदल जायेगी।      फैसल वावडा के बड़बोलेपन को देखते हुए प्रोग्राम में इस बयान को हल्के तौर पर लिया गया। लेकिन इसके ..

इंदिरा गांधी शेख अब्दुल्ला को जेल से निकालकर J&K का सीएम न बनातीं, तो आज कश्मीर की समस्या न होती, लेकिन इंदिरा ने क्यों दोहरायी नेहरू की गलती!!!

एक ज़माने में महाराजा हरि सिंह ने जवाहरलाल नेहरू को आगाह किया था कि शेख अब्दुल्ला पर बिल्कुल भरोसा नहीं करना चाहिए। सरदार पटेल भी शेख से नाराज़ रहते थे क्योंकि वे उसकी मंशा को समझ चुके थे। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने प्रधानमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा था..

तौहीन-ए-रिसालत (Blasphemy) के आरोप में खुद फंसे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, पीएमएल-एन, सुन्नी संगठनों और तालिबान ने जारी किये कार्रवाई के फतवे, कहा- वाजिब-उल-क़त्ल है ये गुनाह

पाकिस्तान में तौहीन-ए-रिसालत कानून यानि Blasphemy Law के चलते 1 हजार से ज्यादा गैर-मुस्लिमों मासूमों की जान ली गयी। हाल ही में आसिया बीबी का केस पूरी दुनिया में छाया रहा था। जिसके रिहा होने पर पाकिस्तान में मुल्लाओं ने दंगे भी छेड़ दिये थे, किसी तरह मामला..

SCO समिट में भी जारी रहा इमरान खान की शर्मिंदगी का सिलसिला, मीटिंग के दौरान फिर तोड़ा डिप्लोमैटिक प्रोटोकॉल, सिर्फ मेजबान किर्गिस्तान ने की साइडलाइन मीटिंग, उसमें भी कराया घंटों इंतजार

 पाकिस्तान, चीन, मक्का और अब बिशकेक। इमरान खान लगातार डिप्लोमैटिक प्रोटोकॉल की अनदेखी करने वाले लीडर के तौर पर कुख्यात होते जा रहे हैं। गुरूवार को बिशकेक में भी इमरान ने डिप्लोमैटिक प्रोटोकॉल को अनदेखा अपने देश के लिए शर्मिंदगी का कारण बने। दरअसल मीटिंग हॉल में तमाम राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्षों की एंट्री के दौरान इमरान खान अंदर आते ही बैठ गये, जबकि तमाम राष्ट्राध्यक्षों को डिप्लोमैटिक प्रोटोकॉल के मुताबिक अपनी सीट के सामने खड़े रहना था। जब तक की मीटिंग में शामिल तमाम राष्ट्राध्यक्ष अपनी सीट ..

ISIS का सनसनीखेज दावा, “पाकिस्तान से जल्द हासिल कर लेंगे परमाणू हथियार, जल्द होगा अब तक सबसे बड़ा धमाका”

   इस्लामिक स्टेट ने अपनी प्रोपगैंडा मैगज़ीन Dabiq के लेटेस्ट संस्करण में एक बेहद सनसनीखेज़ दावा किया है। इसमें कहा गया है कि ISIS बेहद तेज़ी से बड़ा हो रहा है, जल्द ही वो पाकिस्तान से परमाणू हथियार हासिल कर लेगा।  ISIS ने ये आर्टिकल ब्रिटिश होस्टेज जॉन कैंटली द्वारा लिखवाया है, जिस लेख में कहा गया है कि पिछले 12 महीनों में ISIS मॉडर्न वर्ल्ड का मोस्ट एक्सप्लोसिव इस्लामिक ग्रुप बनकर उभरा है। जोकि अब मोस्ट एक्सप्लोसिव इस्लामिक मूवमेंट में तब्दील हो रहा है। आपको बता दें कि ISIS ..

कर्ज और महंगाई के बोझ के चलते घुटनों के बल झुका पाकिस्तान, 1947 के बाद पहली बार पाकिस्तान आर्मी के बजट में होगी 25 फीसदी तक कटौती

  पिछले महीने आईएमएफ ने पाकिस्तान के 6 अरब डॉलर का नया कर्ज देने के लिए कुछ शर्तें रखी थी। आईएमएफ ने पाकिस्तान से फिस्कल और करंट अकाउंट डेफिसिट कम करने की हिदायत दी थी। इस बीच पाकिस्तानी रूपये की कीमत भी डॉलर के मुकाबले दिन-ब-दिन गिरती जा रही है। ऐसे में पाकिस्तान की माली हालत को सुधारने के लिए कुछ अंतिम कदम उठाये जा रहे हैं। एक है पाकिस्तान के रक्षा बजट में कटौती का। 1947 के बाद पहली बार होगा जब पाकिस्तान के रक्षा बजट में कटौती की जायेगी। सूत्रों के मुताबिक आर्मी के बजट में कम से कम ..

जम्मू कश्मीर परिसीमन के इतिहास और राजनीति से जुड़े 25 तथ्य : जो साबित करते हैं कि कश्मीरी नेताओं ने कैसे जम्मू और लद्दाख के खिलाफ छल किया

     • मई 1, 1951 को युवराज करण सिंह ने उद्घोषणा क्र. 22 द्वारा संविधान सभा गठित करने की घोषणा की I इस प्रक्रिया के लिए यह सुझाव दिया गया कि जम्मू कश्मीर राज्य को लगभग 40,000 मतदारों वाले निर्वाचन क्षेत्रों में बाँटा जायेगा I• 1951 में किया गया परिसीमन अत्यंत अन्यायपूर्ण / भेदभाव पूर्ण था, विशेषकर जम्मू कश्मीर के पिछड़े और दूर दराज़ के इलाकों में रहनेवाले लोगों पर ये अत्याचार था I जनप्रतिनिधि कानून 1957 के अनुसार विधायक चुनने के लिए तय किये गए आधार की ही परिसीमन ..

दुनिया भर में उठ खड़ा हुआ पश्तूनिस्तान की आज़ादी का आंदोलन, पेरिस में हज़ारों पश्तूनों ने पाकिस्तान के खिलाफ किया जानदार प्रदर्शन

 पाकिस्तान के वज़ीरिस्तान में पिछले महीने खार क़मर में आर्मी द्वारा 10 से ज्यादा पश्तूनों की हत्या करने और फिर पश्तून तहफुज़ मूवमेंट के लीडर अली वज़ीर को अगवा करने के बाद पाकिस्तान में पश्तूनों ने मोर्चा खोल दिया है। धीरे-धीरे दुनिया भर पश्तून पाकिस्तान की पंजाबी आर्मी और सत्ता के खिलाफ एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस में हजारों पश्तूनों ने एफिल टावर के सामने प्रदर्शऩ किया। जिसमें घंटों पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाज़ी होती रही, और पश्तूनिस्तान की आज़ादी की ..

इंडियन हाई कमीशन ने इस्लामाबाद में होस्ट की थी इफ्तार पार्टी, होटल गेट पर आईएसआई अधिकारियों ने मेहमानों को धमकाकर वापिस भेजा, रात भर गेट पहरा देते रहे आर्मी ऑफिसर्स

   पाकिस्तान को अब भारत की इफ्तार पार्टी से भी खतरा महसूस होने लगा है। शनिवार को पाकिस्तान में भारत के हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने एक इफ्तार पार्टी आयोजित की थी। जोकि इस्लामाबाद के सेवन स्टार होटल सेरेना में रखी गयी थी। देश के राजनीतिज्ञों, पत्रकारों, लेखकों, धार्मिक उलेमाओं समेत सैंकड़ों जानी मानी शख्सियतों को न्यौता भेजा गया था। शनिवार शाम को भारी संख्या में मेहमान पार्टी में शामिल होने के लिए पहुंचने लगे। तो सेरेना होटल के गेट पर खड़े आईएसआई औऱ आर्मी के अधिकारियों ने तमाम मेहमानों को ..

चीन के बाद सऊदी अरब ने भी इमरान खान को दिखायी उसकी हैसियत, एयरपोर्ट पर म्यूनिसिपल लेवल के अधिकारियों ने की पीएम की अगवानी

  गुरूवार रात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मक्का में 14वीं इस्लामिक समिट में हिस्सा लेने के लिए सऊदी अरब पुहंचे। जहां सऊदी अरब ने पाकिस्तान की हैसियत की तस्वीर इमरान खान को दिखा दी। दरअसल इमरान खान को किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पैसेंजर टर्मिनल पर उतारा गया और पीएम की अगवानी करने के लिए मक्का शहर के म्यूनिसिपल लेवल के अधिकारियों को भेजा गया। । जबकि प्रोटोकॉल के मुताबिक सऊदी सरकार को कम से कम नेशनल लेवल का मंत्री भेजना चाहिए था। पाकिस्तान के ऑल वेदर फ्रेंड चीन के बाद सऊदी अरब भी पाकिस्तान ..

पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिंदू लड़की अगवा, स्कूल में पढ़ाने वाले 45 साल के टीचर ने धर्म-परिवर्तन कर जबरन की शादी

  पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक और नाबालिग लड़के को अगवा कर जबरन शादी करने का मामला सामने आया है। ताज़ा मामला उमरकोट ज़िले के पिथोरो गांव का है। जहां 16 साल की मोनिका को अगवा कर पहले जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया। फिर उसकी शादी 45 साल के अधेड़ से कर दी गयी। ये आरोपी कोई और नहीं बल्कि मोनिका के स्कूल में पढाने वाला एक टीचर अब्दुल रज्जाक है। मोनिका के पिता महेश कुमार की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर तो कर ली है। लेकिन पुलिस ने न तो मोनिका को बरामद किया, न ही आरोपी को गिरफ्तार किया।  इस..

साल 1965, जब शेख अब्दुल्ला चीन के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर के विभाजन की योजना बना रहे थे, इसमें उनका साथ दिया पाकिस्तान ने

    लेखक- देवेश खंडेलवाल,   पार्ट- 1 प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के निधन के बाद शेख अब्दुल्ला ने भारत सरकार से हज पर जाने की इजाजत मांगी। वास्तव में हज उनकी प्राथमिकता में कभी शामिल ही नहीं था। उनकी वास्तविक योजना जम्मू-कश्मीर के विभाजन की थी। जिसके लिए वे अन्य देशों से समर्थन जुटाना चाहते थे। उन्होंने नवम्बर 1964 में अपनी यात्रा के लिए वीजा आवेदन किया। उनकी इच्छा के अनुसार भारत सरकार ने उन्हें 7 महीनों का वीजा दे दिया। इसमें उन्हें सऊदी अरब, ईराक, ईरान, जोर्डन, ..

पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर पर ब्लासफेमी का आरोप लगाकर जलाया पूरा हिंदू बाज़ार, कांग्रेसी सोशल मीडिया एक्टिविस्ट-मॉडल ने ठहराया मोदी को जिम्मेदार, कहा- क्या यहीं है सबका साथ, सबका विकास

  27 मई को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुरखास जिले में एक हिंदू डॉक्टर पर आरोप लगा कि उसने कुरान की प्रति जलायी है। इस अफवाह के फैलते ही फुलादियूं कस्बें में मुस्लिम हमलावरों हंगामा बरपा दिया। पुलिस ने आनन-फानन में डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन मुल्लाओं के कहने पर हमलावरों की एक भीड़ ने उस पूरे बाजार में ही आग लगा दी, जिसमें हिंदूओं की दुकानें थी। जिसमें आरोपी डॉक्टर रमेश कुमार का क्लिनिक भी था। इसके बाद से इलाके में हिंदू खौफजदा है, पुलिस हमलावरों को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही ..

Breaking: वजीरिस्तान में पाकिस्तान आर्मी ने प्रदर्शनकारी पीटीएम के पश्तून कार्यकर्ताओं पर की फायरिंग, 5 मरे, पीटीएम लीडर मोहसिन डावर समेत 45 घायल

   खैबर पख्तूनख्वां के वजीरिस्तान इलाके में पाकिस्तानी आर्मी ने पश्तून तहफुज़ मूवमेंट के काफिले को रोकने के लिए सीधे फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें अभी तक 5 पश्तूनों के मारे जाने की खबर है, जबकि 45 कार्यकर्ताओं के घायल होने की सूचना मिली है। इस काफिले में मेंबर ऑफ नेशनल असेंबली के 2 सदस्य मोहसिन डावर और अली वज़ीर भी शामिल थे। जिसमें मोहसिन डावर के घायल होने की खबर है, जबकि अली वजीर इस फायरिंग में बाल-बाल बचने में कामयाब हो गये। आर्मी द्वारा फायरिंग करने के बाद डावर और अली वजीर के गार्ड्स ..

इंडोनेशिया में चुनाव नतीज़ों के बाद भड़के दंगे, विपक्षी पार्टी ने किया हार स्वीकारने से इंकार, लगाया धांधली का आरोप, देखिए तस्वीरें और वीडियो

   मंगलवार को इंडोनेशिया में चुनाव आयोग ने मौजूदा राष्ट्रपति जोको विदोदो को दोबारा 55.5 फीसदी मतों के साथ विजयी घोषित किया तो विपक्षी उम्मीदवार प्रबोवो सुनिआंटो ने इस रिजल्ट को मानने से इंकार कर दिया। प्रबोवो ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। बस फिर क्या था इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता समेत कई बड़े शहरों में दंगे भड़क उठे। हारे हुए उम्मीरवार प्रबोवो के समर्थकों ने जमकर हंगामा काटा और जगह-जगह हिंसा की। जिसके नतीजे में अब तक कम से कम 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा घायल हो ..

बांग्लादेश ने पाकिस्तानी नागरिकों के वीज़ा पर लगायी रोक, आतंक के मसले पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए भारत के साथ खड़ा हुआ बांग्लादेश

  दुनिया भर में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान के खिलाफ अब बांग्लादेश ने भी मोर्चा खोल दिया है। बांग्लादेश ने सोमवार शाम से पाकिस्तानियों के लिए नये वीज़ा जारी करने पर रोक लगा दी है। यानि एक तरह से पाकिस्तानी ट्रेवलर्स पर बांग्लादेश में घुसने पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि मार्च 2018 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश में अपने नये राजनयिक सकलैन सैयदा की नियुक्ति के लिए प्रोपज़ल भेजा था। एक साल के बाद भी जिसकी नियुक्ति की इजाजत बांग्लादेश ने नहीं दी है। इसके बाद पाकिस्तान ने भी दबाव बनाने के लिए कुछ ..

“UNSC में जरूरी है भारत की स्थायी सदस्यता, वरना खतरे में है यूनाइटेड नेशन की विश्वसनीयता”- जर्मनी

  यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए जर्मनी ने जोरदार समर्थन किया है। भारत में जर्मनी के एंबेसडर वॉल्टर जे. लिंडनर ने साफ शब्दों में भारत के लिए स्थायी सदस्यता का समर्थन करते हुए कहा कि- “सिक्योरिटी काउंसिल में भारत को स्थायी सदस्य होना ही चाहिए। 1.4 बिलियन आबादी का देश स्थायी सदस्य नहीं है, ये अविश्वसनीय है। ऐसे नहीं चल सकता, इससे स्वयं यूनाइटेड नेशंस सिस्टम की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होता है।“  हालांकि जर्मनी पहले भी भारत की स्थायी ..

पाकिस्तान ने POJK में 12 आतंकी संगठनों के ठिकानों को किया सील, FATF में ब्लैकलिस्ट करने के लिए भारत की लॉबिंग से घबराया पाकिस्तान

  यूएन सिक्योरिटी काउंसिल की फायनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने के लिए भारत ने कूटनीतिक लॉबिंग तेज़ कर दी है। इसके लिए यूएन के मंच पर पाकिस्तान ने भारत की कोशिश के खिलाफ आपत्ति भी दर्ज कर थी। लेकिन FATF द्वारा ब्लैकलिस्ट होने की संभावना से पाकिस्तान बुरी तरह घबराया हुआ है। इसीलिए पाकिस्तान ने पिछले 40 सालों में पहली बार पीओजेके यानि पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर में चल रहे आतंकी संगठनों के ठिकानों पर कार्रवाई की है। पाकिस्तान ने पीओजेके में मौजूद कम से कम ..

भारत की कूटनीति का असर, हाफिज सईद का साला और जमात-उद-दावा का सरगना अब्दुल रहमान मक्की पाकिस्तान में गिरफ्तार

  सिक्योरिटी काउंसिल की फायनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स में भारत के दबाव का असर पाकिस्तान में लगातार देखने को मिल रहा है। आतंकियों पर कार्रवाई के नाम पर पाकिस्तान गुजरांवाला टाउन से हाफिज सईद के खासमखास और आतंकी संगठनों के सेंकड-इन-कमांड मौलाना अब्दुल रहमान मक्की को गिरफ्तार कर लिया। मक्की हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत का हेड भी है। जिनको पाकिस्तान पहले ही बैन कर चुका है। हाफिज सईद के बीमार होने के बाद आतंकी कार्रवाईयों को मक्की ही अंजाम देता था। पाकिस्तान में राजनीतिक मंचों पर, ..

IMF पाकिस्तान को 6 बिलियन डॉलर कर्ज देने को तैयार, IMF की शर्तें देखकर पाकिस्तानी इकॉनोमिस्ट और राजनीतिक पार्टियों में मचा हड़कंप, पाकिस्तान 9 महीनों में पहले ही ले चुका है $16 B का कर्ज

  पाकिस्तान की डूबती इकॉनोमी का फिलहाल तिनके का सहारा मिल गया है, इंटरेनशनल मॉनेटरी फंड यानि आईएमएफ ने घोषणा कर कहा है कि पाकिस्तान को 6 बिलियन डॉलर का कर्ज देने का एग्रीमेंट तैयार हो चुका है। इस लोन की अवधि 39 महीने रखी गयी है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही वाशिंगटन स्थित हेडक्वार्टर इस पर अंतिम मुहर लगा देगा। 1980 के बाद ये 13वीं बार होगा जब आईएमएफ पाकिस्तान को लोन-पैकेज दे रहा है।     हालांकि पाकिस्तान सरकार के लिए आईएमएफ को मनाना आसान नहीं रहा, इसके लिए इमरान खान सरकार ..

ग्वादर होटल हमले में 24 घंटों तक लड़ने के बाद मारे गये 3 बलोच विद्रोही, BLA ने कई चायनीज़ टूरिस्ट मारने का दावा किया, ISPR की सफाई सिर्फ 5 मरे, 6 घायल

  पाकिस्तान की कमर्शियल पोर्ट सिटी ग्वादर के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में पिछले 24 घंटों से जारी ऑपरेशन आखिरकार खत्म हो गया। पाकिस्तानी आर्मी ने तीनों बलोच विद्रोहियों को मार गिराने का दावा किया है और साथ ही उनकी तस्वीर भी जारी की है। लंबे चले इस ऑपरेशन में मारे गये लोगों की सही जानकारी साफ नहीं पायी है। एक तरफ हमला करने वाले ग्रुप बलोच लिबरेशन आर्मी ने सोशल मीडिया के जरिये होटल में मौजूद दर्जनों चायनीज़ टूरिस्टों और सुरक्षाकर्मियों को मारने का दावा किया है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी आर्मी ..

ऐसा सगा नहीं, जिसे पाकिस्तान ने ठगा नहीं, जानिए पाकिस्तान का नामकरण करने वाले चौधरी रहमत अली के साथ पाकिस्तान ने क्या किया..!

  घाटी में कश्मीर बनेगा पाकिस्तान के नारे लगाने के पत्थरबाज़ों ने अगर पाकिस्तान का इतिहास ठीक से पढ़ा होता तो वो जान पाते कि पाकिस्तान तो उस “रहमत अली चौधरी “ का भी नहीं हुआ था, जिसने पाकिस्तान का नामकरण किया था। फिर भला वो कश्मीर के कैसे हो सकते हैं। पाकिस्तान की फितरत को करीब से समझने के उसके कईं किस्सों में से रहमत अली का किस्सा जानना बेहद जरूरी है।    रहमत अली चौधरी अविभाजित पंजाब के होशियापुर के रहने वाले थे। दोस्त मीर मोहम्मद खान मजारी, ''मज़ारी'' के मुखिया ..

पाकिस्तान में आतंकियों पर कार्रवाई के लिए चौतरफा दबाव जारी, दूसरे नामों से चल रहे मसूद अजहर और हाफिज सईद के 11 संगठनों पर लगाया बैन

  यूएन सिक्योरिटी काउंसिल द्वारा मसूद अजहर पर बैन लगाने के बाद भी पाकिस्तान के लिए मुसीबत अभी टली नहीं है। पाकिस्तान पर सिक्योरिटी काउंसिल की फायनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा ब्लैक लिस्ट करने की तलवार अभी भी मंडरा रही है। नतीजा ये है कि तमाम अंदरूनी दबावों के बावजूद पाकिस्तान को आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करनी पड़ रही है। पाकिस्तान में जमात-उद-दावा और जैश-ए-मोहम्मद पर बैन लगने के बाद हाफिज़ सईद और मसूद अजहर दूसरे कई नामों से अपने संगठन चला रहे थे। पाकिस्तान ने आज एक आदेश जारी कर इन दोनों ..

पाकिस्तान में आयेगी महंगाई की सुनामी, कर्ज़ के लिए मानी IMF की तमाम शर्तें, खत्म होगी तमाम सब्सिडी, टैक्स, तेल, गैस और बिजली की कीमतों अचानक कई गुना का इजाफा

   नये पाकिस्तान में आम लोगों के लिए एक बड़ी मुसीबत आने वाली है, पाकिस्तान में इसे अभी से महंगाई की सुनामी का नामकरण कर दिया गया है। दरअसल चौतरफा कर्ज़ में दबे पाकिस्तान को डूबती इकॉनोमी को बचाने के लिए अरबों डॉलर के कर्ज की जरूरत है, जो सिर्फ इंटरनेशलन मॉनेटरी फंड यानि आईएमएफ पूरी कर सकता है। लेकिन आईएमएफ ने सरकार के सामने कई ऐसी शर्त रख दी थी, जोकि आम लोगों के लिए कमरतोड़ बोझ बनकर आयेंगी। कई महीनों की बातचीत के बात आखिरकार पाकिस्तान ने मजबूरन तमाम शर्ते मान ली।  इन शर्तों ..

हमास ने गाज़ा से किया इज़राइल पर 700 रॉकेट से हमला, इसके बाद इज़राइल ने एक ही दिन में उड़ाये हमास के 350 आतंकी अड्डे

  पिछले 72 घंटों से इज़राइल और गाज़ा (फिलिस्तीन) के बीच खतरनाक युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। इसको पिछले 5 सालों में सबसे खतरनाक हालात माने जा रहे हैं। दरअसल 4-5 मई को आतंकी संगठन हमास ने गाज़ा से एक साथ 700 से ज्यादा रॉकेट से हमला किया। इन तमाम रॉकेट्स का निशाना इज़राइल के रिहायशी इलाके थे। इज़राइल की रॉकेट-प्रतिरोधी सिस्टम आयरन डोम ने करीब 200 रॉकेट को इंटरसेप्ट किया और उनको हवा में ही तबाह कर दिया। लेकिन सैंकड़ों रॉकेट इजराइल के रिहायशी इलाकों में गिरे। जिसमें कम से कम 8 इज़राइली लोग ..

श्रीलंका: नेगोम्बो में भड़का सांप्रदायिक दंगा, लगाया कर्फ्यू, सरकार ने 200 इस्लामिक धर्मगुरूओं को देश से बाहर निकाला

श्रीलंका में बम धमाकों को 2 हफ्तों के बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं। दरअसल रविवार को पश्चिम तटीय शहर नेगोम्बो में मूल निवासी सिंहलीज़ और मुस्लिमों के दो पक्ष आपस में भिड़ गये। जिसके बाद पूरे शहर में दंगे जैसे हालात हो गये। दंगाइयों ने दर्जनों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। श्रीलंकन आर्मी के प्रवक्ता सुमिथ अट्टापट्टू के मुताबिक सिंहलीज और मुस्लिम के दो पक्ष आपस में भिड़ गये थे, जिसके बाद सड़क पर गाड़ियां जलाई गयी। हालात को काबू में करने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है और सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया ..

चीन बनायेगा पाकिस्तान में मिलिट्री बेस, CPEC की सुरक्षा के बहाने औपनिवेशिक प्लान की शुरूआत

POJK होते हुए पाकिस्तान में चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर बनाने के बाद चीन अब जल्द ही पाकिस्तान में इसकी सुरक्षा के बहाने कईं मिलिट्री बेस बनाने की तैयारी कर चुका है। इसके लिए पाकिस्तान सरकार को बता दिया गया है। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की सालाना रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन वन बेल्ट-वन रोड़ ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोग्राम के तहत खरबों डॉलर इन्वेस्ट कर रहा है। लेकिन ये रोड़ सुरक्षित भी रहे, तभी आर्थिक रूप से ये आयडिया सफल हो पायेगा। इसके लिए भी चीन ने तैयारी ..

यूरोपियन पार्लियामेंट कर सकती है पाकिस्तान की तमाम सब्सिडी खत्म, माइनॉरिटी पर हमलों को लेकर पाकिस्तान की घेराबंदी

 बुधवार को UNSC द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने के बाद पाकिस्तान के लिए एक और मुसीबत खड़ी हो गयी है। यूरोपियन पार्लियामेंट के 51 सांसदों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर चेतावनी दी है, कि जल्द से जल्द पाकिस्तान में माइनॉरिटी के खिलाफ हो रहे अत्याचारों को बंद करें। अगर भविष्य में माइनॉरिटी कम्यूनिटी पर किसी हमले की खबर आती है तो यूरोपियन पार्लियामेंट में पाकिस्तान के दी जाने वाली सब्सिडी और व्यापार संबंधी विशेष छूटों को खत्म करने के लिए कार्रवाई शुरू कर देंगे। &n..

पाकिस्तान आर्मी जवानों ने की घर में घुसकर रेप की कोशिश, पश्तून महिला ने गोली से उड़ाया, जिरगा में फैसला- अब चुप नहीं बैठेंगे पश्तून

  पाकिस्तान के पश्तून बहुल इलाके वजीरिस्तान में पश्तून महिलाओं के साथ आर्मी द्वारा रेप केस के मामले बेहद आम हैं। लेकिन पिछले एक साल में पश्तून तहफुज़ मूवमेंट के साथ-साथ पूरे इलाके में पश्तून महिलाओं ने भी पाकिस्तानी आर्मी की ज्यादतियों का मुकाबला करने की ठान ली है। 30 अप्रैल की रात वजीरिस्तान के मोहमंड एजेंसी इलाके में कुछ आर्मी जवान एक घर में घुसे। घर में सिर्फ महिलाएं थी, घर के मर्द नौकरी के सिलसिले में दूसरे शहर में थे। लेकिन पाकिस्तानी आर्मी की मोहमंड रायफल्स के जवानों ने मौके का फायदा ..

भारत की एतिहासिक डिप्लोमैटिक जीत, UNSC ने किया मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित, पाकिस्तान को अब करनी होगी कार्रवाई

   यूनाइटेड नेशनंस सिक्योरिटी काउंसिल ने भारत के प्रस्ताव पर आज पाकिस्तान पोषित आतंकी मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर दिया है, साथ उसके आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को भी आतंकी संगठन घोषित कर दिया है। यूएनएसी की 1267 अल-कायदा प्रतिबंध समिति ने एक विशेष सत्र में इस फैसले पर मुहर लगायी। यूएस, यूके और फ्रांस द्वारा पेश किये प्रस्ताव में इस बार चीन ने भी कोई अड़चन पैदा नहीं की। बैन के बाद मसूद अजहर ओसामा बिन लादेन, अल-जवाहिरी, अल-बगदादी जैसे ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में शामिल हो जायेगा। ..

श्रीलंका में बुर्के के बाद जाकिर नाईक का चैनल पीस टीवी बैन, मस्जिदों पर भी कार्रवाई की तैयारी

  21 अप्रैल श्रीलंका में सीरियल बम धमाकों के बाद सरकार ने धीरे-धीरे इस्लामिक कट्टरपंथ को जड़ से उखाड़ने की तैयारी कर ली है। इसके लिए सरकार कोई रियायत बरतने की तैयारी में नहीं है। 2 दिन पहले ही श्रीलंकन सरकार ने देश में बुर्के पर बैन लगा दिया था। अब देश के केबल ऑपरेटर्स ने जाकिर नाईक के इस्लामिक टीवी चैनल पीस-टीवी पर बैन लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक देश के 2 बड़े केबल ऑपरेटर्स "Dialogue" and "LT" ने तत्काल प्रभाव से प्रसारण बंद कर दिया है।  दरअसल सीरियल बम धमाकों में जांच में ..

चीन के बाद रूस ने भी नहीं दिया इमरान खान को भाव, BRI समिट में शामिल हुए 37 देशों में सिर्फ इथोपिया और तजाकिस्तान के राष्ट्राध्यक्षों ने दिया इमरान को मिलने का समय

  इमरान खान ने बीजिंग में बेल्ट एंड रोड़ इनिशिएटिव समिट में हिस्सा लेने के लिए दौरा शुरू करने पहले दावा किया था कि इमरान खान न सिर्फ बेल्ट एंड रोड़ इनिशिएटिव के लिए हिस्सा लेंगे। बल्कि 5 दिन लंबे दौरे में वो इस समिट में हिस्सा लेने वाले 37 देशों के राष्ट्राध्यक्षों से भी वन-टू-वन मुलाकात करेंगे। लेकिन इस समिट में इमरान खान की हैसियत का अंदाजा उसी वक्त हो गया था, जब चीन सरकार ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की अगवानी के लिए बीजिंग शहर की डिप्टी मेयर लेवल की अधिकारी को भेजा। समिट के दौरान इमरान ..

श्रीलंका धमाकों के 3 मास्टरमाइंड आतंकियों का परिवार समेत खात्मा, आतंकी नेटवर्क की जांच के लिए 10 हजार जवान तैनात, अब तक 106 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

   श्रीलंका पुलिस ने सीरियल बम धमाकों के मास्टरमाइंड परिवार को खत्म करने का दावा किया है। नेशनल तौहीद जमात के लीडर जाहरान हाशिम के 2 भाईयों और पिता को श्रीलंका पुलिस ने शुक्रवार को ही खत्म कर दिया था। दरअसल शुक्रवार को ईस्ट कोस्ट पर पुलिस ने जाहरान हाशिम के ठिकाने पर रेड मारी थी। जिसके बाद शूटआउट में श्रीलंका पुलिस ने मास्टरमाइंड जाहरान के भाई जैनी हाशिम और रिवलान हाशिम के साथ उसके पिता मोहम्मद हाशिम को खत्म कर दिया था। लेकिन इस शूटआउट में आतंकी हाशिम परिवार ने खुद को उड़ा लिया था। ..

“कल बना था बांग्लादेश, अब बनेगा सिंधूदेश”, पाकिस्तान के सिंध में आर्मी के सामने गूंजे सिंधूदेश की आजादी के नारे

  पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भी सिंधूदेश की आजादी के लिए विद्रोह धीरे-धीरे से तेज़ होने लगा है। बलूचिस्तान, कराची और पश्तूनिस्तान की आजादी की मांग के बाद सिंधूदेश की आजादी की तहरीक पाकिस्तान के लिए बड़ा सिरदर्द साबित होने लगी है। दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें सिंध के लोग पाकिस्तानी रेंजर्स के सामने बेखौफ अलग सिंधुदेश की आजादी के नारे लगा रहे हैं। वीडियो में भारी संख्या में जमा लोग आर्मी के जवानों से भिड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमें रेंजर्स के जवान लोगों ..

चीन ने पाकिस्तान को दिखायी उसकी हैसियत, एयरपोर्ट पर इमरान खान के स्वागत के लिए पहुंची बीजिंग म्यूनिसिपल कमेटी की डिप्टी सेक्रेटरी

  कूटनीतिक दुनिया में पाकिस्तान की कितनी अहमियत बची है, ये बात किसी से छिपी नहीं है। लेकिन अब पाकिस्तान के ऑल वेदर फ्रेंड चीन ने भी पाकिस्तान की हैसियत दिखाने में पीछे नहीं रहा है। किसी भी खास विदेशी मेहमान यानि राष्ट्राध्यक्ष के आगमन पर मेजबान देश उसकी हैसियत के मुताबिक स्वागत का प्रोटोकॉल बनाता है। ये एक तरह का साइन होता है कि मेजबान देश मेहमान राष्ट्राध्यक्ष का कूटनीतिक कद कितना महत्वपूर्ण है और दोनों देशों के लिए दौरा कितना अहम है। लेकिन बेल्ट एंड रोड़ फोरम से संबंधित बैठक में हिस्सा ..

श्रीलंका ब्लास्ट्स केस में 5 बड़े खुलासे- 2 सुसाइड अटैकर निकले अरबपति बिजनेसमैन और वामपंथी पार्टी नेता के बेटे,धमाके में शेख हसीना के पोते की भी मौत

  श्रीलंका सुसाइड बम धमाकों की जांच में अब कुछ से खुलासे हो रहे हैं, जोकि बेहद चौंकाने वाले हैं। सुसाइड बॉम्बर्स की जांच में कई ऐसी जानकारी सामने आयी हैं, जिससे साबित होता है कि श्रीलंका में इस्लामिक आतंकवाद न सिर्फ देश में बल्कि राजनीति में भी बहुत अंदर तक घुस चुका है और भारत द्वारा लगातार चेताने के बावजूद भी श्रीलंका सरकार उस पर काबू पाने में नाकाम रही है।  1. सुसाइड बॉम्बर्स निकले अरबपति बिजनेसमैन जांच में पता चला है कि दो होटल सिनैमन ग्रांड और शांग्री-ला में धमाके करने ..

बलूचिस्तान में आर्मी ने पार की इंसानियत की तमाम हदें, दहशतगर्दी के आरोप में आर्मी कर रही है बलोच बच्चों को अगवा, ये हैं पिछले हफ्ते अगवा किये गये मासूम

  21 अप्रैल 2019, पाकिस्तान समयानुसार सुबह 9 बजे फ्रंटियर कॉर्प्स के जवान बलूचिस्तान के अवारन जिले के जिल्लाग गांव को चारों तरफ से घेर लेते हैं। फिर कुछ जवान बंदूक की नोक पर 8 लोगों को अगवा कर लेते हैं। न कोई वारंट, न कोई पुलिस। लेकिन ज्यादा खौफनाक बात ये है कि इन 8 लोगों में महिलाएं और मासूम बच्चे शामिल थे। जिनमें एक साल का बच्चा फरहाद, 5 साल का मालेन, कुछ महीनों की बच्ची माहदम और 10 साल का एजाज शामिल था। इन चार बच्चों के साथ इनमें शामिल एजाज की मां, मालेन की मां भी शामिल थी।  इन ..

श्रीलंका बना इस्लामिक आतंकवाद का निशाना, 8 सीरियल सुसाइड बम धमाकों में 260 की मौत और 500 से ज्यादा घायल, 10 दिन पहले से नेशनल तौहीद जमात द्वारा बम धमाके का था अलर्ट

श्रीलंका में क्रिश्चियन्स को निशाना बनाकर किये गये बम धमाकों ने एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने इस्लामिक आतंकवाद की सीधी चुनौती खड़ी कर दी है। धमाकों के बाद हमलावर आतंकियों की तस्वीरें साफ होने लगी हैं। श्री लंका के अधिकारियों के मुताबिक इस बम धमाके में इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ है। जिसको लेकर श्रीलंका के पुसिल चीफ पुजुथ जयसुंदरा ने 10 दिन पहले एक चेतावनी इश्यू की थी, जिसमें चेताया गया था कि श्रीलंका की नेशनल तौहीद जमात क्रिश्चियंस पर बम धमाकों की योजना बना रहा है। जिसकी खबर किसी विदेशी ..

पाकिस्तान ने ईरान पर लगाया क्रॉस बॉर्डर टेररिज़्म का बड़ा आरोप, कहा बलूचिस्तान में 14 नेवी ऑफिसर्स की हत्या ईरान स्थित आतंकियों ने की, कार्रवाई की मांग

 पाकिस्तान की प्रधानमंत्री इमरान खान संडे पहली बार ईरान का दौरा करने वाले हैं। दोनों पड़ोसिय़ों के बीच आपसी तालमेल बढाने के लिए दोनों देश इसे काफी महत्वपूर्ण दौरा करार दे रहे थे। लेकिन इससे ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान ने ईरान पर बलूचिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देने का बड़ा आरोप लगा डाला। इसको लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक प्रैस कांफ्रेंस की। कुरैशी ने कहा कि एक अलायंस BRA के नाम से सामने आया है। जिसमें कईं बलोच आतंकी ग्रुप शामिल हैं। जिन्होंने 18 अप्रैल को बलूचिस्तान में ..

Don’t Travel to Pakistan- ब्रिटेन ने ट्रेवल एडवायज़री जारी कर अपने नागरिकों को दी चेतावनी

पाकिस्तान की ट्रिप प्लान कर रहे ब्रिटिश ट्रेवलर्स के लिए ब्रिटिश सरकार ने एडवायज़री जारी की है। जिसमें ब्रिटिश सरकार ने अपने नागरिकों को फिलहाल पाकिस्तान ट्रेवल न कर की सख्त हिदायत दी है। इसकी वजह है पाकिस्तान के मौजूदा हालात। The United Kingdom's Foreign..

भारत का बड़ा फैसला, आतंकी गतिविधियों के चलते J&K और POJK बीच एलओसी ट्रेड रूट्स बंद

 पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से MFN का दर्जा वापिस लेने के बाद भारत ने जम्मू कश्मीर और पीओजेके के बीच होने वाली ट्रेड को बंद करने का बड़ा फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर से एलओसी के जरिये 2 ट्रेज रूट्स से ये ट्रेडिंग होती थी, जिला बारामूला में उड़ी के पास सलामाबाद रूट और पुंछ जिले में चक्कन-दा-बाग़ रूट के जरिये। भारत ने इन दोनों ही रूट्स को फिलहाल बंद करने का फैसला लिया है। भारत सरकार का कहना है कि इन रूट्स पर ट्रेडिंग के बहाने आतंकी संगठन हथियारों, नकली नोटों की सप्लाई और घुसपैठ कर रहे थे। दरअसल ..

जम्मू कश्मीर की 2 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से खत्म, ऊधमपुर में 68 फीसदी से ज्यादा पोलिंग, श्रीनगर में 20 फीसदी मतदान

 लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज़ का चुनाव आज खत्म हो गया। इसमें जम्मू कश्मीर की ऊधमपुर और श्रीनगर लोकसभा सीट पर मतदान हुआ। जहां ऊधमपुर में रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदान हुआ, लोकल फीड़बैक के आधार पर कहा जा सकता है कि यहां बीजेपी के जितेंद्र सिंह आसानी से कांग्रेस के विक्रमादित्य को हराने में कामयाब हो जायेंगे। यहां सबसे ज्यादा रियासी, कठुआ और ऊधमपुर जिले में पोलिंग देखने को मिली। इन तीनों जिलों में मतदान 75 फीसदी से ज्यादा रहा।  उधर श्रीनगर में मतदान 20 फीसदी के आसपास रहा, यहां बड़गाम और गांदरबल ..

इमरान खान ने की फायनेंस मिनिस्टर असद उमर की कैबिनेट से छुट्टी, दिवालिया होने की कगार पर पहुंची पाकिस्तानी इकॉनोमी

    पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने सबसे चहेते फायनेंस मिनिस्टर असद उमर की कैबिनेट से छुट्टी कर दी है। खुद असद उमर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पिछले हफ्ते ही असद उमर आईएमएफ से और कर्ज लेने के लिए बातचीत करने गये हुए थे। उसी दौरान असद उमर के इस्तीफे की खबर उड़ी थी। जिसके लिए टीवी चैनल एआरवाई पर वहां की मीडिया कंट्रोलिंग एजेंसी पेमरा ने नोटिस थमा दिया था। कहा गया था कि आईएमएफ से चल रही बातचीत को खटास में डालने के लिए ऐसी खबर फैलायी गयी हैं। लेकिन आज ये खबर सही साबित हुई।   ..

इमरान खान ने की फायनेंस मिनिस्टर असद उमर की कैबिनेट से छुट्टी, दिवालिया होने की कगार पर पहुंची पाकिस्तानी इकॉनोमी

  पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने अपने सबसे चहेते फायनेंस मिनिस्टर असद उमर की कैबिनेट से छुट्टी कर दी है। खुद असद उमर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पिछले हफ्ते ही असद उमर आईएमएफ से और कर्ज लेने के लिए बातचीत करने गये हुए थे। उसी दौरान असद उमर के इस्तीफे की खबर उड़ी थी। जिसके लिए टीवी चैनल एआरवाई पर वहां की मीडिया कंट्रोलिंग एजेंसी पेमरा ने नोटिस थमा दिया था। कहा गया था कि आईएमएफ से चल रही बातचीत को खटास में डालने के लिए ऐसी खबर फैलायी गयी हैं। लेकिन आज ये खबर सही साबित हुई।    दरअ..

बलूचिस्तान में बलोच विद्रोहियों ने की 14 नेवी-कोस्टगार्ड जवानों की हत्या, पैसेंजर बस से उतारकर किया हमला

  बलूचिस्तान में पाकिस्तान धीरे-धीरे अपनी पकड़ खोता जा रहा है। इस साल बलोच विद्रोही हर मोर्चे पर पाकिस्तानी आर्मी को शिकस्त दे रहे हैं। बीती रात बलूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान कोस्टल हाईवे पर बलूच विद्रोहियों ने एक पैसेंजर बस को रूकवाकर उसमें मौजूद लोगों के आई कार्ड चेक कर 16 पैसेंजर्स को नीचे उतार लिया। लोकल पुलिस के मुताबिक रात करीब 1 बजे फ्रंटियर कोर्प्स की वर्दी में 15 से 20 बंदूकधारियों ने बुज़ी टॉप एरिया में इस बार वारदात को अंजाम दिया। बाद में विद्रोही 16 पैसेंजर्स को अगवा ..

भारत के दबाव में पाकिस्तान ने लगाया खालिस्तानी प्रोपगैंडा 2020 कैंपेन पर बैन!!

   पाकिस्तान की शह पर कईं खालिस्तानी संगठनों ने कनाडा, अमेरिका और कई यूरोपियन देशों में अलग खालिस्तान बनाने की मांग को लेकर एक Referendum 2020कैंपेन चलाया हुआ था। जिसको पाकिस्तानी सरकार और आईएसआई खुलकर मदद कर रही थीं। लेकिन पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सरकार भारत में आतंकवाद फैलाने को लेकर चौतरफा दबाव में हैं। बालाकोट स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान को डर है कि जब उनकी इकॉनोमी पूरी तरह तबाह होने की कगार पर हैं, ऐसे में भारत के साथ युद्ध का खतरा मोल लेना खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में खबर ..

पाकिस्तान नेताओं से गुहार लगाते घूम रहे हैं अगवा हिंदू लड़कियों रीना-रवीना के पिता, हाईकोर्ट ठहरा चुकी है जबरन शादी को जायज

 पाकिस्तान के सिंघ प्रांत के घोटकी इलाके में होली से ठीक एक दिन पहले 2 नाबालिग हिंदू बहनों रीना और रवीना को अगवा कर लिया गया था। जिसके बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करा, दोगुने उम्र के लोगों के साथ शादी करा दी गयी थी। आज इस घटना को एक महीना बीतने को है, लेकिन इमरान खान के दिलासे के बावजूद रीना-रवीना के पिता दर-दर भटक रहे हैं। उन्हें इंसाफ की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही। आज रीना रवीना के घरवाले पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के मुखिया बिलावल भुट्टों जरदारी से मिले और अपनी बेटियों की वापसी के लिए गुहार लगायी। ..

क्वेटा बम धमाके में 21 की मौत, 50 घायल: जानिए पाकिस्तान में क्यों है शिया हजारा फिर सुन्नी आतंकियों के निशाने पर

  पाकिस्तानियों में हिंदू और क्रिश्चियन की हालत सबके सामने हैं। लेकिन एक और माइनोरिटी कम्यूनिटी हमेशा पाकिस्तानी सुन्नी आतंकियों के निशाने पर रहती है, वो है क्वेटा शहर में बसी हजारा कम्यूनिटी। यहां कोई भी घर ऐसा नहीं है, जिसके घर से कोई न कोई सुन्नी आतंकी संगठन लश्कर-ए-झांगवी का शिकार बना हो। बलूचिस्तान के क्वेटा शहर के बाजार में आज सुबह फिर एक धमाका हुआ, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गयी और 50 से ज्यादा घायल हो गये। मारे गये लोगों में 20 हजारा शिया समुदाय के थे, जबकि एक एफसी सुरक्षाकर्मी था। &n..

दुनिया में फिर बजा मोदी का डंका, रूस ने भी किया मोदी को अपने सर्वोच्च पुरस्कार Order of Saint Andrew the Apostle से सम्मानित करने का ऐलान

 जापान, यूएई, साउथ कोरिया समेत 6 देशों के बाद अब रूस ने भी भारत के प्रधानमंत्री मोदी को अपने देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाज़ने का ऐलान किया है। भारत में रूसी दूतावास ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि आज रसियन प्रेज़ीडेंट ब्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार Order of Saint Andrew the Apostle से सम्मानिक करने की डिक्री पर साइन कर दिये हैं। रूसी दूतावास के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री को भारत और रूस के बीच रणनीतिक साझेदारी को अभूतपूर्व तौर पर आगे बढ़ाने के लिए रूस के सर्वोच्च नागरिक ..

व्हाइट हाउस के सामने बलोच, पश्तून और मुहाजिरों का बड़ा प्रदर्शन, पाकिस्तान से आज़ादी की मांग

पाकिस्तान में 3 तबके लगातार पाकिस्तान से अपनी आजादी की मांग बुलंद कर रहे हैं। ये हैं बलूचिस्तान के बलोच, ख़ैबर पख्तूनख्वा के पश्तून यानी अफगानी पठान और कराची में बसे मुहाजिर। रविवार को तीनों इलाकों और तबकों से जुड़े सैकड़ों लोगों ने वाशिंगटन, यूएस में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। यहाँ प्रदर्शनकारियों ने घंटों तक पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी आज़ादी की मांग के लिए आवाज़ बुलंद की।प्रदर्शकारियों ने मांग रखी कि पाकिस्तान में बलोच, पश्तून और मुहाजिरों को पाकिस्तान में दोयम दर्जे के शहरी के हक़ ..

“भारत कर सकता है 16-20 अप्रैल के बीच पाकिस्तान पर एक और हमला (सर्जिकल स्ट्राइक)”- शाह महमूद कुरैशी, पाकिस्तान विदेश मंत्री

बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बुरी तरह घबराया हुआ है। पाकिस्तान का एयरस्पेस अभी भी पूरी तरह नहीं खुला है। इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में एक प्रैस कांफ्रेंस में एक और धमाका किया। शाह महमूद कुरैशी ने पत्रकारों को कहा कि “हमारे पास रिलायबल इंटेलिजेंस है कि भारत एक नया मंसूबा तैयार कर रहा है, उसकी प्लानिंग की जा रही है और पाकिस्तान पर एक और हमले का इमकान है, 16 से 20 अप्रैल के बीच ये कार्रवाई की जा सकती है।”      शाह ..

“पाकिस्तान कभी धारा 370 को हटाने के फैसले को स्वीकार नहीं करेगा”- पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय

  जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने को लेकर पीडीपी और नेशनल कांफ्रेस समेत कश्मीरी राजनीतिक पार्टियां लगातार धमकी पर उतारूं हैं। महबूबा मुफ्ती लगातार धमकी दे रही हैं कि अगर धारा 370 हटी तो जम्मू कश्मीर का रिश्ता भारत से खत्म हो जायेगा। लेकिन कश्मीरी नेताओं के सुरों से सुर मिलाने के लिए पाकिस्तान भी खुलेआम मैदान में आ गया है। शुक्रवार को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने बयान दिया कि “पाकिस्तान कभी भारतीय संविधान से धारा 370 को हटाये जाने के फैसले को स्वीकार नहीं ..

चीन ने शिनजियांग में गिराई 800 और 500 साल पुरानी 2 ऐतिहासिक मस्जिद, उईगर मुस्लिमों का इतिहास मिटाने की पूरी तैयारी

   लाखों उईगर मुस्लिमों को शिविरों में बंधक बनाकर चीन सरकार एक तरफ उनको सेकुलर बनाने की कोशिश में जुटी है, तो दूसरी तरफ चीन ने उईगर मुस्लिमों के इतिहास के प्रतीक चिन्हों को सिरे से मिटाना शुरू कर दिया है। इनमें उईगर मुस्लिमों के इतिहास का सबसे बड़ी पहचान 2 सैंकड़ों साल पुरानी मस्जिदों को चीन ने ढहा दिया है। इनमें एक है किरबिया एतिका मस्जिद, जोकि 800 साल पुरानी मस्जिद थी और 1207 में बनी इस ऐतिहासिक इमारत को 2017 में चीन सरकार ने चायनीज़ आर्किटेक्चरल हेरिटेज की लिस्ट में भी शामिल किया था। ..

UAE ने की पीएम मोदी को सर्वोच्च सम्मान ज़ायेद मेडल देने की घोषणा, कूटनीति में मोदी की एक और बड़ी जीत

   यूएई के प्रेज़ीडेंट शेख खलीफा बिन ज़ायेद अल नहयान ने पीएम मोदी को जायेद मेडल सम्मानित करने की घोषणा की है। ये यूएई का सर्वोच्च सम्मान है जोकि दुनिया के तमाम देशों के किंग्स, प्रधानमंत्रियों या फिर हेड ऑफ स्टेट को दिया जाता है। जाहिर तौर पर ये भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत है। यूएई ने अवार्ड की घोषणा करते हुए कहा कि पीएम मोदी को ये सम्मान दोनों देशों की दोस्ती और कूटनीतिक साझेदारी में मोदी के रोल को समर्पित करने के लिए दिया जा रहा है। सम्मान की घोषणा के बाद यूएई के क्राउन प्रिंस मोहम्मद ..

ऑस्ट्रेलिया ने बंद की पाकिस्तान की आर्थिक सहायता, भारत की लॉबिंग के चलते FATF में भी ब्लैकलिस्ट होने के आसार

  पाकिस्तान अब तक सबसे बड़े आर्थिक घाटे के दौर से गुजर रहा है, डॉलर की कीमत रिकॉर्ड स्तर को पार कर चुकी है। आईएमएफ कर्ज़ देने को तैयार नहीं है, इस बीच पाकिस्तान पर एक और वार हुआ है। आतंकवाद के मुद्दे पर भारत का साथ निभाने वाले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सालाना आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है। ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान में सोशल डेवलपमेंट के नाम पर 500 मिलियन डॉलर की मदद करता था। जिसपर ऑस्ट्रेलिया ने तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है। ऑस्ट्रेलिया इस रकम को चीन के बढ़ते प्रभाव को बैलेंस करने के लिए ताइवान ..

पाकिस्तान ने माना 27 फरवरी को इस्तेमाल किये थे F-16, उम्मीद है जल्द ही F-16 गिरने की खबर भी कुबूल करेंगे

  पाकिस्तान ने आखिरकार ना-नुकूर करते हुए मान ही लिया कि 27 फरवरी के हमले में पाकिस्तान ने F-16 विमान इस्तेमाल किये थे। दरअसल बालाकोट हमले के एक दिन बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने भारत में एयर स्ट्राइक करने की नाकाम कोशिश की थी। जिसके नतीजे में पाकिस्तान का एफ-16 फाइटर प्लेन विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था। लेकिन पाकिस्तान ने इस खबर को कभी कुबूल नहीं किया। जब अमेरिका ने पाकिस्तान से जवाब मांगा कि पाकिस्तान ने शर्तों के मुताबिक परमिशन लिए F-16 का इस्तेमाल कैसे किया। इसके बाद पाकिस्तान ने ..

सेना का पाकिस्तान या पाकिस्तान की सेना - एक विश्लेषण।

 जम्मू कश्मीर नाउ टीम पाकिस्तानी सेना के बारे में कहा जाता है कि ‘’हर देश के पास सेना होती है पर पाकिस्तानी सेना के पास एक देश है’’, और किसी देश की ऐसी स्थिति उस देश के साथ -2 पड़ोसी देशों के लिए भी नासूर बनती है । पाकिस्तानी सेना के कई काले कारनामे हैं, जो पाकिस्तानी सरकार के गले की हड्डी बन गए हैं, न निगलते बनता है और ना ही उगलते I पाकिस्तानी सेना या भू- माफिया23 मार्च को पाकिस्तान दिवस मनाया गया, जिसमें प्रधान मंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना की बढ़ चढ़ कर प्रशंसा ..

जापान में महिला उद्धार पर ज्ञान देने पहुंची मलाला अपने ही देश पाकिस्तान की हिंदू बच्चियों पर चुप क्यों है?

  सबसे कम उम्र में नोबेल शांति पुरस्कार जीतने वाली मलाला महिलाओं, खासतौर पर बच्चियों के अधिकार के लिए लड़ने वाली एक्टिविस्ट के तौर पर जानी जाती हैं। इन दिनों मलाला जापान में हैं, जापान में महिलाओं को बराबरी का हक दिलाने की लड़ाई लड़ने। मलाला बेबाकी अपनी राय रखती हैं, लेकिन हैरानी होती है जब वो अपने की देश में हिंदू बच्चियों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप रहती हैं। सालों से पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू नाबालिग बच्चियों को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है और फिर उनकी उम्रदराज मुस्लिमों ..

12 साल की बच्ची, 42 का शौहर! ये है पाकिस्तानी जेहाद की शर्मनाक तस्वीर, देखिए डेढ़ महीने में अगवा हिंदू बच्चियों की पूरी लिस्ट

इन तस्वीरों को देखकर आपको लगता होगा कि क्या पाकिस्तान में बच्चियों पर जुल्म देखकर किसी का खून नहीं खौलता। साबित होता है नहीं। उल्टे पाकिस्तान की सरकार और कोर्ट हिंदू बच्चियों पर ज्यादतियों को कानून राजीनामा दे रही हैं। देखिए इन बच्चियों के हाथों में निकाहनामा का सर्टिफिकेट।   पिछले 45 दिनों में पाकिस्तान के अकेले सिंध प्रांत में 17 नाबालिग बच्चियों को अगवा किया गया, उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और उम्र से दोगुने मुस्लिम मर्द के साथ शादी कर दी गयी। शादी के बाद पुलिस और कोर्ट ने भी राजीनामा ..

पाकिस्तान की दुम नहीं हुई सीधी, कहा जांच में न पाकिस्तान में कोई आतंकी कैंप मिला और न ही पुलवामा अटैक से कोई लिंक

   पाकिस्तान का कहना है कि न तो उसके यहां कोई आतंकी कैंप हैं और न ही कोई आतंकी। जिसका संबंध पुलवामा हमले से हो। इसी के साथ पाकिस्तान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का रेत में सिर छिपाये शुतुरमुर्ग सरीखा है। जोकि मौजूद खतरे से बचने के लिए रेत सिर छिपाकर सोचता है कि खतरा है ही नहीं, वो टल गया।  दऱअसल पुलवामा अटैक के बाद 27 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान को डॉज़ियर सौंपा था, जिसमें पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों के सबूत थे, साथ ही पुलवामा हमले में ..

3 मिनट में मार गिरायी स्पेस सैटेलाइट, एंटी-सैटेलाइट मिसाइल क्षमता वाला यूएस-चीन-रूस के बाद भारत बना चौथा देश

  चीन को सीधा संदेश, स्पेस में भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है इंडिया, न्यूक्लियर टेस्ट के बाद भारत के लिए सबसे बड़ा ऐतिहासिक दिन  अत्याधुनिक शक्तिशाली देशों की पहचान अब मिसाइल या परमाणु बमों की संख्या से नहीं होती। बल्कि स्पेस में घूम रही सैटेलाइट्स के जरिये होती हैं। आजकल परोक्ष युद्ध सैटेलाइट्स के जरिये निगाह रखकर लड़ा जा रहा है। जोकि बिना को दखल दिये दुश्मन देश की तमाम गतिविधियों पर नजर रख सकती है। सैटेलाइट्स के जरिये एक इंसान के मूवमेंट को भी ट्रैक करने या फिर पूरी संचार प्रणाली ..

करतारपुर के बाद कश्मीरी हिंदूओं के लिए शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने को पाकिस्तान सरकार दे सकती है मंजूरी

   करतारपुर साहिब कोरिडोर बनने से सिखों की 70 साल पुरानी ख्वाहिश आखिरकार पूरी हो गयी। सरहद के इस पार रहने वाले सिखों को अब करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए दूरबीन या वीज़ा की जरूरत नहीं पड़ेगी। बालाकोट हमले के बाद भारत औऱ पाकिस्तान के बाद आपसी खटास को मिटाने के लिए पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर स्थित मां शारदा पीठ के दर्शन के लिए कॉरिडोर खोल सकता है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने आगे का रास्ता साफ करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।    हालांकि भारत सरकार ..

न्यूजीलैंड पीएम जैसिंडा का मुस्लिम प्रेम देखकर, मुस्लिम युवक ने पीएम को दिया इस्लाम कबूलने का ऑफर

    न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले के बाद पीएम जैसिंडा अर्दर्न ने मुस्लिमों के साथ साहनुभूति और बंधुत्व का भाव दिखाने के लिए हिजाब पहन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। न्यूज चैनलों में महिला एंकर्स और पत्रकारों हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग की। दुनिया भर पीएम के नेतृत्व की जमकर तारीफ है, इस जेस्चर को हीरोइज़्म की तरह पेश किया गया। जिसका नतीज़ा ये हुआ कि ये पाकिस्तान में एक रोग की तरह फैला और ऑफिसों, रेस्टॉरेंट्स, यहां तक की स्कूल में छोटी बच्चियां भी हिजाब पहनकर फोटो खिंचाती नज़र आयीं। जाहिर है इस्लाम ..

इमरान और आर्मी का खासमखास है पाकिस्तान में हिंदू बच्चियों को अगवा कर धर्म-परिवर्तन का गिरोह चलाने वाला मौलवी मियां मिठ्ठू

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू बच्चियों के अपहरण, जबरन धर्म-परिवर्तन और शादी की खबरें रोजमर्रा की बात है। तमाम विरोध के बावजूद भी धर्म परिवर्तन का रैकेट चलाने वाले मौलवियों पर कभी कार्रवाई नहीं होती। सिंध में धर्म परिवर्तन का रैकेट चलाने वाले गिरोह में सबसे बड़ा नाम है, मौलवी मियां मिठ्ठू उर्फ पीर मियां अब्दुल हक का। मूवमेंट फॉर सोलिडरिटी एंड पीस की एक रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में सालाना एक हजार हिंदू और क्रिश्चियन बच्चियों को अगवा कर, धर्म परिवर्तन के बाद शादी करायी जाती है। इनमें ..

New Zealand: हिजाब के बाद मुस्लिमों से Solidarity में कीवी महिलाओं ने ISIS के सिग्नेचर साइन के साथ खिंचवाये फोटो

   क्राइस्टचर्च की मस्जिद में आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड में अचानक एक नया ट्रेंड शुरू हुआ है। मुस्लिमों से सहानुभूति और एकात्म दर्शाने के लिए कीवी महिलायें हिजाब पहन रही हैं। जिसको वो सोशल मीडिया पर शेयर कर साहनुभूति दर्शा रही हैं। लेकिन अब ये ट्रेंड जहालत की हद पार करने लगा है। न्यूजीलैंड की कुछ महिलाओं ने न सिर्फ हिजाब पहना, बल्कि इंडैक्स फिंगर के साइन के साथ फोटो खिंचवायी। जोकि इस्लामिक स्टेट का कुख्यात प्रोपगैंडा हैंड साइन हैं। जिसका मतलब है, अल्लाह एक है और पूरी दुनिया में एक ..

सिंध, पाकिस्तान में 2 नाबालिग हिंदू बच्चियों को अगवा कर किया जबरन धर्म परिवर्तन और शादी, सदमे में मां की मौत, पिता की हालत गंभीर

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू परिवारों का जीवन नरक बन चुका है। आये दिन हिंदू बच्चियों के अपहरण की खबरें आम हो चुकी हैं। आंकड़ों के मुताबिक रोजाना औसतन 2 बच्चियों को अगवा कर मुस्लिम बनाया जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में सिंध के घोटकी जिले में हंसते-खेलते एक हिंदू परिवार को मुस्लिम गिरोह ने एक झटके में तबाह कर दिया। 21 मार्च को होलिका दहन की तैयारी में जुटा था। इस बीच स्थानीय मुस्लिम गिरोह ने 2 नाबालिग बहनों रीना और रवीना को अगवा कर लिया। इसके बाद इस गिरोह ने एक मस्जिद में दोनों बच्चियों का जबरन ..

"आतंकियों को Protective Custody में रखा गया है, ताकि इंडिया के जहाज़ उनको उड़ा न दें", बिलावाल भुट्टो ने खोली पाकिस्तान की पोल

  पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकियों पर इंडिया की सर्जीकल स्ट्राइक को लेकर किस कदर खौफ है और पाकिस्तान आतंकियों पर कार्रवाई को लेकर कितना सीरियस है। इसको लेकर PPP के चेयरमैन और बेनज़ीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की पोल खोल कर रख दी। पाकिस्तान में पल रहे प्रतिबंधित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के सवाल पर बिलावल ने इमरान खान सरकार और आर्मी को कठघरे में खड़ा कर दिया। बिलावल ने कहा कि- " आप Banned Oraganizations पर कार्रवाई की बात करते हैं, ..

कांग्रेस ने 70 सालों में कैसे किया संस्थाओं को बर्बाद, पढ़िए स्वयं मोदी की कलम से

   वह 2014 की गर्मियों के दिन थे, जब देशवासियों ने निर्णायक रूप से मत देकर अपना फैसला सुनाया:परिवारतंत्र को नहीं, लोकतंत्र को चुना।विनाश को नहीं, विकास को चुना।शिथिलता को नहीं, सुरक्षा को चुना।अवरोध को नहीं, अवसर को प्राथमिकता दी। वोट बैंक की राजनीति के ऊपर विकास की राजनीति को रखा।2014 में देशवासी इस बात से बेहद दुखी थे कि हम सबका प्यारा भारत आखिर फ्रेजाइल फाइव देशों में क्यों है? क्यों किसी सकारात्मक खबर की जगह सिर्फ भ्रष्टाचार, चहेतों को गलत फायदा पहुंचाने और भाई-भतीजावाद जैसी खबरें ..

अमेरिका ने माना, पाकिस्तान है अमेरिका के लिए टॉप 5 खतरों में से एक

  अमेरिका ने एक बार फिर आतंकी देश पाकिस्तान को जोरदार झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को दुनिया में टॉप 5 खतरों में से एक माना है। पाकिस्तान के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पिओ ने FOX टीवी चैनल को दिये इंटरव्यू में ये बयान दिया। माइक पोम्पिओ ने कहा कि अमेरिका के लोगों के लिए सबसे बड़े खतरों में पाकिस्तान, नॉर्थ कोरिया शामिल हैं, जिनके पास न्यूक्लियर वेपन होने का खतरा है। सुनिये माइक पोम्पिओ का बयान-   पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा देने के सवाल पर भी माइक पोम्पिओ ने ..

सूखे से तबाह होगा पाकिस्तान, 2025 तक सूख जायेंगी पाकिस्तान के तमाम पानी के स्रोत

 पाकिस्तान इन दिनों चौतरफा खतरों से घिरा हुआ है। एक तरफ देश में आतंकवाद अंदर तक जड़े जमायें बैठा है, दूसरी तरफ इकॉनोमी का दिवाला निकला हुआ है। पुराना कर्ज चुकाने के लिए पाकिस्तान को और कर्ज लेना पड़ रहा है। लेकिन पाकिस्तान के ऊपर जो सबसे बड़ा खतरा मंडरा रहा है, वो है महासूखे का खतरा। वर्ल्ड वैंक, आईएमएफ रिपोर्ट और नासा स्टडी के मुताबिक पाकिस्तान में 2025 तक पानी के लिए हाहाकार मचना तय है। क्योंकि लगातार चेतावनियों के बावजूद पाकिस्तान ने पानी के बचाने, कंजर्वेशन के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।  ..

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, कहा- करतारपुर कॉरिडोर है आईएसआई प्रोजेक्ट, इसके बहाने खालिस्तानी पॉलिसी लागू करने का प्लान

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, कहा- करतारपुर कॉरिडोर है आईएसआई प्रोजेक्ट, इसके बहाने खालिस्तानी पॉलिसी लागू करने का प्लान..

किसने तबाह किया पाकिस्तान का खुज़दार न्यूक्लियर हथियारों का अड्डा !! द प्रिंट की रिपोर्ट के बाद मिली खबर की पुष्टि को हवा

  द फेडरेशन ऑफ अमेरिकन साइंटिस्ट के मुताबिक पाकिस्तान में न्यूक्लियर हथियारों के 9 खुफिया ठिकाने हैं। जिनमें से एक है बलूचिस्तान प्रांत के खुज़दार में... ये एक बेहद खुफिया और चौतरफा सिक्योरिटी से लैस अंडरग्राउंड न्यूक्लियर वेपन स्टोरेज और लॉन्च पैड है। लेकिन खास सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान का ये न्यूक्लियर ठिकाना तबाह हो गया है। हाल ही में एक फॉरेन मिलिट्री डेलिगेशन ने एक सीक्रेट दौरा भी किया। पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई ने इससे जुड़ी किसी भी तरह कि खबर को बाहर नहीं आने दिया। लेकिन द प्रिंट ..

ICC ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, पुलवामा शहीदों के सम्मान में आर्मी कैप पहनने पर टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान ने की थी शिकायत

  Writer- Sandeep Kumar पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को अब एक महीना बीत चुका हैं इस हमले में सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे देश में इस आतंकी हमले के खिलाफ लोगों में आक्रोश का माहौल था। इस हमले में ना सिर्फ 40 जवान शहीद हुए बल्कि एक पल में ही उन जवानों की पत्नी विधवा हो गई औऱ उनके बच्चे अनाथ हो गए। इस हमले के बाद पूरे देश में शोक का माहौल है। देश की जनता बहादुर सैनिकों और उनके परिवार के लिए अपना प्यार और सम्मान दिखाने की हर संभव कोशिश कर रहा है। इसी कोशिश में भारतीय ..

क्राइस्टचर्च हमले के शूटर का पाकिस्तान कनेक्शन, ब्रेनटेन टैरेंट अक्टूबर 2018 में क्यों गया था पाकिस्तान !!

दुनिया के किसी भी कोने में आतंकी हमला हो उसका कोई पाकिस्तानी कनेक्शन न निकले इसकी संभावना बेहद कम है। न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में किये गये हमले में एक आरोपी का नाम है, ब्रेनटेन टैरेंट। जोकि मूलत: ऑस्ट्रेलिया से है, लेकिन ब्रेनटेन टैरेंट का पाकिस्तान कनेक्शन बेहद चौंकाने वाला है। दरअसल ब्रेनटेन टैरेंट अक्टूबर 2018 के दौरान पाकिस्तान में था। उससे जुड़ी पोस्ट ब्रेनटेन टैरेंट ने फेसबुक पर भी शेयर की थी, मास-शूटिंग की वीडियो शेयर करने के बाद ब्रेनटेन टैरेंट का फेसबुक अकाउंट तो डीलिट ..

फ्रांस ने निभाया भारत को किया वायदा, लगाया जैश और मसूद पर बैन, फ्रीज़ की तमाम संपत्ति

फ्रांस ने निभाया भारत को किया वायदा, लगाया जैश और मसूद पर बैन, फ्रीज़ की मसूद अजहर की संपत्ति..

चीन का दोगला चेहरा- तमाम बेकसूर उईगर मुस्लिम हैं आतंकी, लेकिन पाकिस्तान के तमाम आतंकी बेकसूर

एक बार फिर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में अपने वीटो का विशेषाधिकार प्रयोग कर मसूद अज़हर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने पर रोड़ा अटका दिया है I अमेरिका , ब्रिटेन और फ्राँस ने मिलकर अज़हर मसूद के विरुद्ध ये प्रस्ताव रखा था I 5 स्थाई और 10 अस्थायी सदस्यों में से 14 ने इस प्रस्ताव को पारित कर दिया था पर इस बार चीन ने कुछ तकनीकी कारणों का हवाला देकर इस निर्णय को छः महीनों के लिए पीछे धकेल दिया है I पिछले 10 सालों में चीन ने चौथी बार इस काम के लिए अपने वीटो अधिकार का प्रयोग किया है ..

भारत-अमेरिका मिलकर बनायेंगे पाकिस्तान में आतंक के सफाये का प्लान, अमेरिका ने कहा- चीन खुद है मानवाधिकार उल्लंघन की लीग में शामिल

   UNSC में एक बार फिर आतंकवाद का समर्थन करने के बाद चीन अब भारत और अमेरिका समेत तमाम देशों के निशाने पर है। UNSC में जैश को बैन करने की नाकामयाब कोशिश के ठीक बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विजय गोखले ने अमेरिका के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइज़र जॉन बोल्टन से मुलाकात की। जिसमें भारत और यूएस ने पाकिस्तान में आतंकियों के सेफ-हेवन कैंप के सफाये की योजना पर बात की। साथ इसमें अफगानिस्तान के रोल पर भी चर्चा की गयी। इसके बाद विजय गोखले अमेरिकन सीनेट की फॉरेन अफेयर्स कमेटी से भी बात की।  ..

जम्मू कश्मीर के मायने बदल देता है "गिलगित बलटिस्तान

जम्मू कश्मीर के मायने बदल देता है "गिलगित बलटिस्तान..

चीन ने सुरक्षा परिषद् में फिर दिखाया असली रंग, जैश-ए-मोहम्मद को आतंकी संगठन घोषित करने के प्रस्ताव को करेगा वीटो!!

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में चीन ने एक बार फिर जैश-ए-मोहम्मद को आतंकी संगठन घोषित करने के प्रस्ताव पर स्थायी सदस्य चीन ने वीटो कर दिया। जिसका मतलब ये है कि जैश-ए-मोहम्मद चौथी बार फिर से आतंकी संगठन घोषित नहीं किया जा सका।..

POJK में इस्लामी आतंकवाद को पनपाने के खिलाफ #POJK एक्टिविस्टों ने किया प्रदर्शन, #UNHRC में भी किया पाकिस्तानी प्रोपगैंडा की पर्दाफाश

  स्विट्ज़रलैंड के जेनेवा में POJK निवासियों और एक्टिविस्टों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसमें भारी संख्या में यूरोप में बसे POJK प्रवासियों ने हिस्सा लिया और कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की जमकर बखिया उधेड़ी। प्रदर्शनकारियों ने न सिर्फ यूनाईटेड नेशंस ह्यूमन राइट्स कमीशन के बाहर प्रदर्शन किया, बल्कि UNHRC के 40वें सेशन में POJK से जुड़ी कई ह्यूमन राइट्स संस्थाओं ने पाकिस्तान की आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया। यूरोपियन फाउंडेशन ऑफ साउथ एशियन स्टडीज़ के डायरेक्टर ..

जानिए बालाकोट का पूरा इतिहास, कैसे बना यह इलाका इस्लामी आतंक का गढ़!

फरवरी 1989 में सोवियत सेनाओं की अफगानिस्तान से वापसी के बाद हरकत-उल-मुजाहिद्दीन का रुख भारत की ओर हो गया। इसी साल से जम्मू-कश्मीर में इसकी सक्रियता लगातार इजाफा होने लगा था। पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू-कश्मीर का मुजफ्फराबाद शहर इसकी गतिविधियों का केंद्र बनाया गया। मुजाहिद्दीन ने हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी के साथ मिलकर ने 1993 में हरकत-उल-अंसार नाम का नया आतंकी समूह बनाया। जोकि भारत के जम्मू-कश्मीर सहित म्यांमार में जेहाद के नाम पर दहशत फ़ैलाने लगा। इस बी..

लंदन- आईएसआई समर्थित खालिस्तानियों ने की ब्रिटिश इंडियनंस के साथ मारपीट, लगाये “अल्लाहू-अकबर और नारा-ए-तकबीर” के नारे

  शनिवार को लंदन में इंडियन हाई कमीशन के सामने पाकिस्तान समर्थित खालिस्तानियों के ग्रुप एक प्रदर्शन किया। जिसमें खालिस्तानी सिख फॉर जस्टिस और ओवरसीज़ पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल ने मिलकर हिस्सा लिया। इस बीच वहां फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी के ब्रिटिश इंडियन भी जमा थे। जब पाकिस्तानी ग्रुप और खालिस्तानी ग्रुप ने भारत विरोधी नारे लगाने शुरू किये तो दूसरी तरफ मोदी के समर्थन में नारे लगाये गये। जिससे खालिस्तानी ग्रुप ने उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी। हैरानी तब हुई जब पगड़ी पहने खालिस्तानियों ने “अल्..

चाबहार में आयी बहार और ग्वादर पोर्ट में छाया है मायूसी का साया, चीन-पाकिस्तान को भारी नुकसान- पाकिस्तानी एक्सपर्ट्स

  पाकिस्तान ने अरबों डॉलर खर्च कर ग्वादर पोर्ट तैयार किया और उसके चीन से जोड़ने के लिए चीन से 6 अरब डॉलर की लागत से सीपेक (चाइना-पाकिस्तान इकॉनोमिक कोरिडोर) बनाया। लेकिन ग्वादर ऑपरेशनल होने के बावजूद भी सी-ट्रेड ट्रैफिक को खींचने में नाकाम साबित हो रहा है। जबकि ईऱान और भारत द्वारा मिलकर बनाये गये चाबहार पोर्ट में ट्रेड ट्रैफिक की बहार आयी हुई है। यहां तक की बेहतर कनेक्टिविटी होने के चलते पाकिस्तान के जरिये होने वाली ट्रेडिंग भी अब चाबहार पोर्ट के जरिये होने लगा है। ये विश्लेषण किसी भारत ..

जानिए खुद जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल डॉक्टर जगमोहन से क्या था सच कश्मीरी हिन्दुओं के काश्मीर से भगाए जाने का ।

   डाक्टर जगनमोहन के खिलाफ एक प्रोपेगेंडा चलाया गया कि कश्मीरी पंडितों को उन्होंने कश्मीर से सच्चाई कुछ और थी। हर भारतीय को जानना चाहिए क्या हुआ था कश्मीर घाटी में 1990 में ।जानिए खुद जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल डॉक्टर जगमोहन से क्या था सच?वीडियो में देखे ।  ..

इसे कहते हैं घर में घुसकर मारना, पाकिस्तान के ऑनलाइन पोल में भी मोदी की जीत!

  बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हर तरीके का प्रोपगैंडा वॉर जारी है। पीएम इमरान खान को नोबेल तक दिये जाने की सिफारिश की जा रही है। इमेज बिल्डिंग की इस कोशिश में सोशल मीडिया का जमकर सहारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान की एक जर्नलिस्ट जवेरिया सिद्दिकी ने 28 फरवरी को एक पोल शुरू किया कि- मोदी vs इमरान, #BestPM   पहला स्क्रीनशॉट 6 फरवरी शाम 6 बजे, दूसरा शाम 8 बजे, देखिए वोटों का अंतर  कुछ ही घंटों में हज़ारो पाकिस्तानियों ने इमरान खान के पक्ष ..

पाकिस्तान में जमात-ए-इस्लामी कर रहा भारत से जंग लड़ने के लिए बच्चों की भर्ती, कराची-लाहौर समेत कईं शहरों में खुले रजिस्ट्रेशन ऑफिस

पाकिस्तान में जमात-ए-इस्लामी कर रहा भारत से जंग लड़ने के लिए बच्चों की भर्ती, कराची-लाहौर समेत कईं शहरों में खुले रजिस्ट्रेशन ऑफिस ..

पाकिस्तानियों ने मार डाला अपने ही एफ-16 पायलट शहाजुद्दीन को, शर्म से चुप है पाकिस्तान, धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं सबूत

27 फरवरी को जब पाकिस्तान ने एलओसी पार कर इंडियन एयर स्पेस में घुसने की कोशिश की। तब विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया। इसके बाद अभिनंदन का मिग भी हिट हुआ। दोनों विमान पीओजेके में जाकर गिरे। अभिनंदन को पाकिस्तानियों ने मारने की कोशिश की, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्तानी आर्मी ने अभिनंदन को कैद कर लिया। लेकिन पाकिस्तानी एफ-16 क्रैश होने के बाद एलओसी के ही पार नौशेरा के लाम गांव में गिरा। यहां भी स्थानीय लोगों ने पायलट शिराजुद्दीन को घेर लिया और उसे ..