राष्ट्रीय सुरक्षा

Tweets-Articles के जरिये आतंकवाद का दोष #IndianForces पर मढ़ने की साजिश शुरू हो चुकी है, इनमें वकील, कांग्रेसी, प्रोफेसर, पत्रकार, एक्टिविस्ट सब हैं

 पुलवामा बम धमाके के जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद और उसके पालने वाले पाकिस्तान के खिलाफ देश में जबरदस्त रोष है। देश एक है, पाकिस्तान को लेकर किसी को कोई शक-शुबहा नहीं हैं। शहीदों के परिवार न्याय के इंतजार में हैं, कब कार्रवाई होगी। लेकिन शहीदों की चिताओं की आग ठंड़ी भी नहीं हुई थी, कि देश में बुद्धिजीवी लॉबी ने आत्मघाती हमले का दोष धीरे-धीरे जम्मू कश्मीर में तैनात फोर्सेस पर शिफ्ट करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है, तर्को-कुतर्कों से से साबित किया जा रहा है कि 2016 में एक दिन इंडियन सिक्योरिटी फोर्सस ..

जो शहीद हुए हैं उनकी, ज़रा जान लो कहानी- पुलवामा हमले में शहीद जवानों की पूरी जानकारी

   14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में आत्मघाती हमले में अब तक कुल 49 जवान शहीद हो चुके हैं। पिछले 30 सालों में जम्मू कश्मीर में ये सबसे बड़ा आतंकी हमला था। ज्यादातर जवान छुट्टी मनाकर वापिस लौटे थे और कश्मीर में उन्हें अपने ड्यूटी पर तैनात होना था। पूरा देश आज उनके शौक में डूबा है, ये शहीद देश के तमाम हिस्सों से थे, वो सिख भी थे, मुस्लिम भी और हिंदू भी। लेकिन क्षेत्र और मजहब से ऊपर उठकर उन्होंने देश के लिए शहादत हासिल की। आगे पढ़िए इन शहीदों की कहानी... ताकि हमारे दिलों में ये शहीद हमेशा ..

NDTV की न्यूज़ एडिटर से लेकर AMU स्टूडेंट तक, देखिए देश में किसने और कैसे मनाया पुलवामा अटैक का जश्न

 गुरुवार को पुलवामा में आत्मघाती अटैक के बाद कश्मीर में जश्न मनाने और पटाखे फोड़े जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। जो कश्मीर में फैले इस्लामी आतंकवाद के जहर की गहराई को साबित करता है, लेकिन उससे हैरान करने वाली और भी कईं तस्वीरें सामने आईं। जिसमें दिल्ली और अलीगढ़ में बैठे लोगों ने पुलवामा अटैक पर इंडिया की न सिर्फ खिल्ली उड़ाई, बल्कि सर्जिकल स्ट्राइक पर भी तंज कसा। इनमें सबसे हैरान करने वाला करने नाम था, NDTV की डिप्टी न्यूज़ एडिटर निधि सेठी का। दिल्ली में रहने और काम करने वाली एनडीटीवी ..

4 और घायल जवान शहीद, पुलवामा आत्मघाती हमले में अब तक कुल 49 सीआरपीएफ जवान शहीद

  पुलवामा आत्मघाती हमले में शहीदों में 4 नाम और जुड़ गये। आज सुबह 92 बेस अस्पताल, बादामीबाग़-श्रीनगर में भरती 4 घायल जवानों ने दम तोड़ दिया। इसके बाद अब तक सीआरपीएफ के शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 49 हो गयी है। सीआरपीएफ अधिकारी के मुताबिक एक वाहन में कईं अलग-अलग बटालियनों के 44 जवान सवार थे। ये जवान बटालियन 92, 17, 54, 82, 61, 21, 98, 118, 76, 45, 3 और 176 से संबंधित थे। इस वाहन में सवार तमाम 44 जवान शहीद हो गये। जबकि 5 अन्य जवान और शहीद हुए हैं, जोकि दूसरी बसों में सवार थे।  जबकि ..

“हमारा ये जेहाद इस्लामी गजवा-तुल-हिंद की कड़ी है” – पुलवामा आत्मघाती हमलावर

कश्मीर के आतंकवाद को पॉलिटिकल इश्यू बताकर खारिज करने वालों के लिए पुलवामा आत्मघाती हमला आंखें खोलने के लिए काफी है। पाकिस्तानी आतंकी खुलेआम कश्मीर में इस्लामी निज़ाम के लिए गजवा-तुल-हिंद का ऐलान कर रहे हैं। जैसा 30 साल पहले 1989 के दौरान आतंकी संगठनों का ..

J&K: अब तक सबसे बड़ा आतंकी हमला, क्या मोदी करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक? जानिए कैसे और कहां बना हमले का प्लान?

   पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर में अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम देकर एक बार फिर चुनौती दी है, भारत सरकार को, भारत की अवाम को। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी खुलेआम पाकिस्तान में रैलियां करते हैं और चुनौती देते हैं, जिसको नतीजा होता है सीआरपीएफ के 42 जवानों की शहादत। पाकिस्तान अपना वार कर चुका है, अब गेंद भारत के पाले में। क्या होगा हमारी हुकूमत का जवाब? विकल्प कुछ यूं है-  1. एक और सर्जिकल स्ट्राइक, 2. कश्मीर में ऑपरेशन आल आउट और तेज़3. सिंधु-सतलुज नदी ..

IED बलास्ट हमले में 8 सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, कईं घायल, अवंतीपोरा हाईवे पर बड़ा आतंकी हमला

IED बलास्ट हमले में 8 सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, कईं घायल, अवंतीपोरा हाईवे पर बड़ा आतंकी हमला..

आतंक की राह पर भटके कश्मीरी नौजवानों को केंद्र सरकार देगी एक और मौका, सरेंडर करेंगे तो नहीं होगा कोई केस

  कश्मीर घाटी में शांति बहाली और आतंक की राह पर भटके नौजवानों को सही राह पर लाने के लिए केंद्र सरकार ने एक और पहल शुरू करने जा रही है। खबरों के मुताबिक नई दिल्ली में नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ऐसी योजना तैयार कर रही है। जिसके तहत हथियार छोड़ मेनस्ट्रीम में आने वाले आतंकी को न सिर्फ पुलिस कार्रवाई से छूट मिलेगी, बल्कि नये सिरे से ज़िंदगी शुरू करने के लिए लोन की शक्ल में फायनेंशियल हेल्प भी मिलेगी। पिछले हफ्ते नॉर्दन कमांडर रणबीर सिंह ने दावा किया था कि घाटी में 400 से 450 आतंकी सक्रिय हैं। ..

Update: पुलवामा एनकाउंटर खत्म, एक हिज्बुल आतंकी हलाक, 2 भागने में कामयाब, सेना का 1 जवान शहीद

साउथ कश्मीर के पुलवामा में बीती रात से चल रहा एनकाउंटर अब खत्म हो गया। इस एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी हिलाल अहमद को ढेर करने की षुष्टि हुई है। हिलाल अहमद बेगमबाग, काकापोरा का रहने वाला है, जोकि पिछले एक साल से पुलवामा में आतंकी वारदातों में..

मेजर रोहित शुक्ला, जिनके नाम से कांपते हैं आतंकी, घाटी में चल रही है उसको खलनायक बनाने की साजिश

  44, राष्ट्रीय रायफल में तैनात मेजर रोहित शुक्ला, ये वो नाम है जिसको सुनकर कश्मीर घाटी के आतंकी थर्र-थर्र कांपते हैं। वो अब तक 52 से ज्यादा ऑपरेशंस को अंजाम दे चुके हैं। जिसमें सबसे मशहूर वाकया तब सामने आया था, जब मई 2018 में एक हिजबुल कमांडर समीर टाइगर की वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उसमें मेजर रोहित शुक्ला को चैलेंज किया था। उस वीडियो में वो सेना के एक मददगार युवक की पिटाई करते हुए दिखा था, साथ ही वो कह रहा था कि शुक्ला को कहना कि अगर उसने अपनी मां का दूध पिया है तो सामने से आकर लड़े।  ..

9 फरवरी’13 जब टुकड़े-टुकड़े गैंग के चहेते आंतकी अफज़ल गुरु को फांसी पर लटकाया गया था, जानिए संसद हमले के दोषी अफजल के सारे राज़

   9 फरवरी एक ऐसा दिन है जोकि कश्मीर घाटी में अलगाववादी और दिल्ली में बैठे टुकड़े-टुकड़े गैंग के गुर्गे काला दिन मनाते हैं, क्योंकि आज ही के दिन भारतीय न्यायिक दंड संहिता के तहत 2001 में संसद पर हमले के दोषी अफज़ल गुरु को तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गयी थी।  मोहम्मद अफजल गुरु 13 दिसंबर 2001 को भारतीय लोकतंत्र के पवित्र मंदिर संसद पर हमले का मास्टरमाइंड था। 11 साल एक महीने 26 दिन बाद, 9 फरवरी 2013 शनिवार की सुबह 8.00 बजे अफजल को जब तिहाड़ जेल में फांसी दी गई तो नींद की खुमारी गुम ..

याद रहेगी कुर्बानी: 4 फरवरी 2018 को एलओसी पर शहीद कैप्टन कपिल कुंडू, रायफलमैन शुभम सिंह, रायफलमैन रामअवतार और हवलदार रोशनलाल की शहादत की दास्तान

याद रहेगी कुर्बानी: 4 फरवरी 2018 को एलओसी पर शहीद कैप्टन कपिल कुंडू, रायफलमैन शुभम सिंह, रायफलमैन रामअवतार और हवलदार रोशनलाल की शहादत की दास्तान..

एक कश्मीरी लड़की की ISIS स्टाइल हत्या पर चुप क्यों हैं लूटियंस-लिबरल्स !

  48 घंटों से ज्यादा वक्त बीत चुका है देशभर में एक कश्मीरी लड़की की आतंकियों द्वारा ISIS स्टाइल हत्या का वीडियो वायरल हुए। 25 साल की लड़की का नाम इशरत मुनीर है, जो साउथ कश्मीर के डेंजरपोरा पुलवामा की रहने वाली थी। इशरत को पाकिस्तानी आतंकियों ने शरिया कानून के तहत सज़ा देने का दावा किया है। हैरानी की बात ये नहीं है कि साउथ कश्मीर में पाकिस्तानी अपना शरिया निजाम स्थापित करने की कोशिश में लगे हैं। जिसकी आहट लगातार तेज़ होती जा रही है। लेकिन ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि देशभर के ..

याद रहेगी कुर्बानी: 2 फरवरी 2018 माछिल सेक्टर हिस्खलन में शहीद कमलेश, बलवीर और राजेंद्र सिंह की कहानी

 जम्मू कश्मीर में माइनस 30 डिग्री तापमान में लाइन ऑफ कंट्रोल पर देश की रक्षा के लिए ड्यूटी करना कम चुनौती भरा नहीं होता। जिसके सीने में देश की रक्षा और सम्मान की ज्वाला हो, वहीं ऐसी जानलेवा परिस्थितियों में डटकर खड़ा सकता है। ऐसे ही थे भारत मां की तीन सच्चे सपूत, शहीद कमलेश, बलवीर और राजेंद्र सिंह। तीनों राजस्थान के रहने वाले थे, और 21 राजपूत रेजीमेंट के जवान थे। जोकि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात थे।  जनवरी 2018 की कड़कड़ाती ठंड के दौरान जम्मू ..

मोदी सरकार का धमाका- अब तक सबसे बड़ा डिफेंस बजट, 3 लाख करोड़ से ज्यादा आवंटित

   भारत दुनियाभर में चौथा सुपरपावर देश का दर्जा हासिल कर चुका है। ऐसे में जरूरी है देश के रक्षा मामले में हमेशा अपग्रेडेशन होती रहे। वहीं पड़ोसी पाकिस्तान और चीन भारत के लिए चुनौती पैदा करते रहते हैं। इसके देखते हुए मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में रक्षा बजट पर खास फोकस दिया है। सरकार ने रक्षा बजट में करीब साढ़े 5 हज़ार करोड़ की बढोत्तरी की है, जिसके बाद रक्षा बजट बढकर 3 लाख करोड़ को पार कर गया है। पार्लियामेंट में अंतरिम बजट पेश करते हुए कार्यवाहक वित्‍त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा ..

एक आतंकी की बहन, जिसकी आंखों में ‘आतंकवाद से आज़ाद’ कश्मीर का ख्वाब था, कायर आतंकियों ने की हत्या

  कश्मीर घाटी में आतंकियों ने आतंक की नयी हद पार की है, घाटी में अब महिलाएं भी आतंकियों से सुरक्षित नहीं हैं। गुरूवार रात जम्मू कश्मीर में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें आतंकी फेरन पहने एक मासूम लड़की की लाइव हत्या कर रहे हैं। 10 सेकंड के इस वीडियो में लड़की हाथ जोड़े घुटनों बल बैठी है, तभी अचानक आतंकी उसके सर में 2 गोलियां मारते हैं। इस्लामिक स्टेट स्टाइल आतंकियों की ये कायराना बर्बरता देख आपका खून खौलने लगेगा, कि आतंकी घाटी में किस कदर हैवानियत पर उतर आये हैं। शुक्रवार सुबह तक वीडियों से ..

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले के बाद बड़ा ऑपरेशन, पुलवामा एनकाउंटर में जैश के 2 आतंकी हलाक

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले के बाद बड़ा ऑपरेशन, पुलवामा एनकाउंटर में जैश के 2 आतंकी हलाक..

ये टेक्नोलॉजी पहले ही कर देगी पत्थरबाज़ी की भविष्यवाणी, जानिये सुरक्षाबल कश्मीर में कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

  कश्मीर घाटी में एनकाउंटर के दौरान पत्थरबाज़ी एक बड़ी समस्या है, जिसमें कई बार आतंकी बच निकलते हैं। लेकिन IIT-Madras के छात्रों ने एक ऐसी AI यानि आर्टिफिशल इंटेलिजेंस तकनीक ईज़ाद की है, जो पहले ही भविष्यवाणी कर देगी कि उस इलाके में पत्थरबाज़ी होने के आसार हैं या नहीं। इससे सुरक्षाबलों को आतंकियों से निपटने में काफी सहायता मिलेगी। IIT- मद्रास के सेण्टर फॉर इनोवेशन के स्टूडेंट एग्जीक्यूटिव हेड एस राघव वैद्यानाथन के मुताबिक ये आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस तकनीक CCTV कैमरों, मैप्स और क्राउड बिहैवियर ..

अशोक चक्र नज़ीर वानी की पत्नी महज़बीं ने कहा - ''कश्मीर में नौजवानों को सही रास्ता दिखाउंगी''

  ''मैं अपनी तरह से, कश्मीर के बच्चों और नौजवानों को सही रास्ता दिखाउंगी और बताउंगी कि उन्हें कश्मीर के लिए कुछ करना होगा। अगर वो गलत रास्ते पर जा रहे होंगे तो मैं उन्हें रोकूंगी'' ये शब्द हैं अशोक चक्र से सम्मानित शहीद नज़ीर वानी की पत्नी महज़बीं के। जोकि खुद एक स्कूल टीचर हैं और दो बच्चों की माँ हैं। महज़बीं ने गणतंत्र दिवस परेड में राष्ट्रपति कोविंद के हाथों से अशोक चक्र सम्मान ग्रहण किया। इसके बाद राष्ट्रपति भवन में At Home कार्यक्रम में भी महज़बीं अपने परिवार समेत मौजूद थी।  कश्मीर ..

2019 शौर्य-चक्र विजेताओं की शौर्यगाथा: जिन्होंने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों की जड़ें नेस्तानाबूद कर डाली

साल 2018 जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के साल रहा, जब भारतीय सुरक्षाबलों में एक तरफ पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की जड़ों को चुन-चुन कर खत्म किया। दूसरी तरफ लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की आक्रामकता और घुसपैठ को भी नाकाम किया। इस साल कुल 259 आतंकियों को मार गिराया गया। लेकिन इस सफलता की इबारत लिखी इन 9 शौर्य चक्र विजेताओं ने, जिन्होंने जान की बाज़ी लगाकर देश के झंडे की शान और संवैधानिक मूल्यों पर आंच नहीं आने दी। इन वीरों में हरेक की शौर्य गाथा किसी सुपरहीरो से कम नहीं है।  1. शौर्य ..

J&K: मेजर तुषार गौबा कीर्ति चक्र से सम्मानित, वीरगाथा- जब एलओसी पर अकेले मार गिराये 3 आतंकी

  जाट रेजिमेंट की 20वीं बटालियन के मेजर तुषार गौबा कुपवाड़ा में एलओसी पर तैनात थे। 23 मई 2018 की रात 8 आतंकियों ने लाइन ऑफ कंट्रोल पार करने की कोशिश की। सुबह 4 बजे इन आतंकियों को घुसने नहीं दिया। 25 मई की सुबह साढे 5 बजे इन आतंकियों ने फिर एलओसी पार करने की कोशिश की, लेकिन मेजर तुषार अपने जवानों के साथ वहां पहले से तैनात थे। आतंकियों को जब पता चला कि भारतीय जवान पहले से वहां हैं उन्होंने मेजर तुषार के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग और ग्रेनेज से हमला शुरू कर दिया। जिसमें सिपाही सुनील कुमार जख्मी ..

J&K: बारामूला भी हुआ आतंकवाद मुक्त, अब 22 में से साउथ कश्मीर के सिर्फ 3-4 ज़िलों में बचे हैं मुट्ठीभर आतंकी

J&K: बारामूला भी हुआ आतंकवाद मुक्त, अब 22 में से साउथ कश्मीर के सिर्फ 3-4 ज़िलों में बचे हैं मुट्ठीभर आतंकी..

शोपियां, 3 हिज्बुल आतंकियों की लाश बरामद, मरने वालों में IPS ऑफिसर का आतंकी भाई भी शामिल

 साउथ कश्मीर के शोपियां में चल रहा एनकाउंटर फिलहाल थम गया है। सुरक्षाबलों ने अब तक हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों की लाश बरामद कर ली है, जबकि आशंका है कि 1-3 आतंकी या तो भागने में कामयाब हो गये या अभी भी छिपे हुए हैं। सुरक्षाबल अभी भी उनको ढूंढने मे..

बड़गाम एनकाउंटर अपडेट- बड़गाम और पुलवामा में सुरक्षाबलों पर भारी पत्थरबाज़ी, आतंकियों का ठिकाना नेस्तानाबूद

 बड़गाम के चरार-ए-शरीफ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर घंटों तक जारी रहा। लेकिन एक बार फिर वहीं हुआ जिसका डर था, आतंकियों को बचाने के लिए आसपास के इलाकों में सैंकड़ों पत्थरबाज जमा हो गये और सुरक्षाबलों पर भारी पत्थरबाज़ी की जा रही है। बड़गाम पत्थरपाबज़ी में अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक की ओबी वैन भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। इस बीच पुलवामा में भी सुरक्षाबलों पर भारी बर्फबारी के बीच हालांकि सुरक्षा बलों ने पहाड़ियों के बीच बने आतंकियों के छिपने के ठिकाने का पूरी तरह नेस्तानाबूद कर दिया ..

कश्मीर घाटी में आतंकियों ने किये सुरक्षाबलों पर 2 ग्रेनेड हमले, 26 जनवरी से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश

  पिछले 24 घंटों में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को तीसरी बार ग्रेनेड से निशाना बनाया है, आज श्रीनगर के घंटाघर पर आंतकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर एक ग्रेनेड फेंककर हमला किया। जिसमें रोड़ पर खड़ी कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। लेकिन किसी सुरक्षाकर्मी को कोई क्षति नहीं पहुंची। दूसरा हमला शोपियां में किया गया, जहां जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कैंप पर आतंकी ग्रेनेड फेंककर भाग गये। गनीमत रही कि यहां भी कोई घायल नहीं हुआ। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में घाटी में ये तीसरा ग्रेनेड ..

LOC पर इंडियन आर्मी ने लिया मेजर और कमांडेंट की शहादत का बदला, उड़ाये 7 पाकिस्तानी बंकर, 8 सैनिक मारे, 4 घायल

 पिछले 2 हफ्तों से लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान लगातार सीज़फायर का उल्लंघन करता है, जिसमें भारत के आर्मी मेजर और बीएसएफ कमांडेंट समेत 3 जवान शहीद हो गये थे। लेकिन भारत ने पाकिस्तान की इस हरकत को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीती रात भारतीय सेना ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में रेखा के उस पर पाकिस्तान के कम से कम 7 बंकर नेस्तानाबूद कर डाले। जिसमें पाकिस्तान के कम से कम 6 जवान मारे गये और 4 घायल हो गये। जबकि नॉर्थ कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय पोस्ट ..

J&K: भारी बर्फबारी के बीच बांदीपोरा में सेना का सर्च अभियान जारी, आंतकी छिपे होने की खबर

 कश्मीर घाटी में विपरीत मौसम परिस्थितियों के बावजूद भी सुरक्षा बल लगातार एक्शन में हैं। आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों का बांदीपोरा के हाजिन गांव में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन का अभियान जारी है। इसमें आर्मी, सीआऱपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम शामिल है। यहां हाजिन गांव के डांगर मोहल्ला में डोर-टू-डोर सर्च किया जा रहा है। दरअसल सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी, कि इस रिहाय़शी इलाके में कुछ आतंकियों ने पनाह ले रखी है। पिछले हफ्ते इसी इलाके में आर्मी ..

एलओली पर शहीद मेजर नायर की कहानी सबको सुनाइये, जिसने जिंदगी में मोहब्बत का वायदा भी निभाया और देश पर जान देने का भी

  11 जनवरी को जम्मू कश्मीर के Rajouriमें शहीद मेजर शशिधरन नायर ने दुनिया के सामने वो मिसाल पेश की, जिसको सुनकर हरेक देशवासी का सीना गर्व से चौड़ा जायेगा और आंखों से आंसू रोक नहीं पायेंगे। गोरखा रायफल्स के मेजर नायर अपने साहस के लिए तो जाने ही जायेंगे। निजी ज़िंदगी के भी प्यार की एक अनोखी मिसाल कायम करने के लिए जानें जायेंगे। दरअसल मेजर नायर की पत्नि तृप्ति नायर का कमर से नीचे का आधा शरीर पैरालाइज़्ड है। जब दोनों की शादी तय हुई थी, तब सबकुछ ठीक था।   शादी के कुछ महीने पहले ..

श्रीनगर की दीवारों को ISIS के नारों से पोता, अब कब तक नकारोगे आतंक के इस चेहरे को

 कश्मीर घाटी में इस्लामिक स्टेट एक ऐसी कड़वी हकीकत बन चुका है, जिसको नकारना अब खतरनाक साबित हो सकता है। कश्मीर के आतंकवाद और उसके खतरनाक ख्वाबों का असलियत सामने उजागर होने लगी है। जिसको शक है वो श्रीनगर की दीवारों पर पुते इन इस्लामिक स्टेट के नारों को ठीक से पढ़ ले। जिनमें इस्लामिक स्टेट के 5 साल पूरे होने का जश्न भी मनाया जा रहा है और कश्मीरियों को इस्लामी राज के लिए भड़काया भी जा रहा है। श्रीनगर में ये नारे मार्केट की बीचों-बीच, मस्जिद की दीवारों पर लिखे गये हैं। असलियत तस्वीरों के जरिये आप ..

एलओसी पर पाकिस्तानी फायरिंग में 2 जवान घायल, सेना का जवाबी हमला

जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान पिछले 24 घंटों से लगातार फायरिंग कर रहा है। आज फिर पाकिस्तान ने सीज़फायर उल्लंघन किया और भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया। जिसमें राजौरी जिले के माजाकोट इलाके में एलओसी पर 2 जवान घायल हो गये। जिसकों तुरंत आर्मी अस..

आतंक के गढ़ में तंगहाल कश्मीरियों ने फाड़े हिज्बुल के धमकी भरे प्रोपेगैंडा पोस्टर, पाकिस्तानी पिछलग्गूओं को दिखायी औकात

  घाटी में आतंक के गढ़ साउथ कश्मीर के इलाके में आतंकवाद से तंगहाल लोगों ने आतंकियों से निपटना शुरू कर दिया है। साउथ कश्मीर के कई इलाकों में नौजवानों ने हिज्बुल मुजाहिदीन द्वारा चिपकाये गये धमकी भरे पोस्टर्स को फाड़ डाला है। दरअसल शोपियां, अनंतनाग कोकरनाग इलाकों में हिज्बुल मुजाहिदीन ने नये पोस्टर्स लगाये थे, जिसमें आतंकियों ने पंचायत चुनाव लड़ने वाले कश्मीरियों को मौकापरस्त बताते हुए धमकी दी थी। साथ ही परिवार वालों और टीचर्स को धमकी दी थी कि आने वाली 26 जनवरी को किसी तरह का कोई प्रोग्राम ..

साउथ कश्मीर में सेना ने मार गिराया एक और हिज्बुल आतंकी

कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना एक ब्रीफ एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के आंतकी को ढेर कर दिया। मामला पुलवामा के चौधरी बाग एरिया का है जहां राष्ट्रीय रायफल की पेट्रोलिंग पार्टी गश्त कर रही थी। जिस पर इस आतंकी ने हमला किया, जवाबी कार्रवाई में कुछ सेकंड्स ..

जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए खुशखबरी, आंतकवाद से लड़ने के लिए मिलेगा हार्डशिप अलाउंस

 जम्मू कश्मीर में शांति बहाली और आतंकवाद से निपटने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस का योगदान किसी से कम नहीं है। पुलिस के जवान सेना के साथ कदम से कदम मिलाकर आतंकवाद का मुकाबला करते हैं। साल 2018 में आतंकवाद से लड़ते हुए शहीद 91 जवानों में से भी सबसे ज्यादा 45 जम्मू कश्मीर पुलिस से थे। इसीलिए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल प्रशासन ने फैसला किया है कि विपरित परिस्थितियों में देश सेवा करने वाले जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों को अतिरिक्त हार्डशिप अलाउंस दिया जायेगा। जम्मू कश्मीर पुलिस के सिपाही की औसत सेलरी अभी ..

शहीद फौजी बेटे की टोपी पहन मां ने दी अंतिम विदाई, रो पड़े सेना के अफसर....

शहीद फौजी बेटे की टोपी पहन मां ने दी अंतिम विदाई, रो पड़े सेना के अफसर......

जारी है शनीचर स्पेशल एनकाउंटर, 5 आतंकी सेना के घेरे में

  कश्मीर में शनीचर आतंकियों के लिए काल बनकर आता है। आज फिर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने पुलवामा जिले के त्राल एरिया में अरिपल में 5 आतंकियों को घेर लिया है। इस वक़्त एनकाउंटर जारी है। आतंकियों में हिज़्बुल कमांडर हमाद खान और जैश कमांडर मुदाशिर खान भी शामिल है।हालांकि जैसे ही खबर फैली इलाके के लोग आतंकियों के बचाव में एनकाउंटर साइट की तरफ इकट्ठा होने शुरू हो गए और सुरक्षा बलों पर पत्थरबाज़ी कर रहे हैं। सुरक्षाबल पत्थरबाजों से भी सख्ती से निपट रही है।..

त्राल एनकाउंटर में घायल जवान शहीद

साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया में आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में 4 जवान घायल हो गये थे। जिसमें से एक जवान गंभीर रूप से घायल था। जिसको तुरंत हैलीकॉप्टर के जरिये श्रीनगर 92, आर्मी बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।..

पूंछ, एलओसी पर हिमस्खलन में एक जवान शहीद, एक घायल

  जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में हिमस्खलन के चलते एक आर्मी जवान शहीद हो गया, जबकि दूसरा जवान घायल हो गया। दुर्घटना एलओसी पर सावजियान सेक्टर के केके गल्कि आर्मी पोस्ट की है जहां आर्मी पोस्ट पर 2 जवान तैनात थे। कि बर्फ खिसकनी शुरू हो गयी और इसमें 40 राष्ट्रीय रायफल के दो जवान चपेट में आ गये। आर्मी ने तुरंत ही रेस्क्यू अभियान शुरू किया। एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि दूसरे जवान हरप्रीत सिंह को पास के आर्मी अस्पताल में ट्रीटमेंट के लिए भर्ती कराया गय़ा है।  शहीद जवान की पहचान लांस नायक ..

त्राल एनकाउंटर में तीसरा आतंकी भी हलाक, 10 पत्थरबाज घायल

  त्राल के गुलशनपुरा में चल रहे एनकाउंटर में आखिरकार तीसरा आतंकी भी ढेर कर दिया गया। तीसरे आतंकी को बचाने के लिए आसपास के लोग जबरदस्त पत्थरबाजी कर रहे थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने पत्थरबाज़ों को एक तरफ रोके रखा है और तीसरे आतंकी को भागने का मौका नहीं दिया। जिसको सुरक्षाबलों ने मौके पर ही ढेर कर दिया। इस बीच पत्थरबाजी कर रहे लोगों पर सुरक्षाकर्मियों ने सख्ती दिखायी और इस एनकाउंटर के दौरान खबर है कि कम से कम 10 लोग पैलेट गन से घायल हो गये हैं। जिनको पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस ..

2019 का पहला एनकाउंटर, त्राल में पत्थरबाजी के बीच 2 आतंकी ढेर, 3 जवान घायल

  साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया में सुरक्षाबलों ने साल के पहले एनकाउंटर को अंजाम दिया। जिसमें सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। दरअसल सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली थी, कि त्राल के गुलशनपोरा में आतंकियों का एक छिपने का ठिकाना है। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों को सरेंडर करने को कहा। लेकिन आतंकियों ने हमला कर दिया।  इस बीच आसपास के इलाके बतागुंड, खानगुंड और गुलशनपोरा के लोगों ने भी आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलो..

देशभक्ति की एक और मिसाल: कश्मीरी अफसर ग़ुलाम जिलानी झारखंड में शहीद

 कश्मीर घाटी में जहाँ कुछ नौजवान पाकिस्तान की शह पर पत्थरबाज़ी और आतंकवाद की राह पर हैं, वहीँ अनगिनत कश्मीरी नौजवान ऐसे हैं हैं जो मौका आने पर देश पर जान न्यौछावर करने से नहीं चूकते। ऐसे ही एक जाबांज अफसर थे ग़ुलाम जीलानी खान, सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट पद पर झारखण्ड में तैनात थे। 29 साल के ग़ुलाम गिलानी बारामुल्ला ज़िले के मंजगाम का रहने वाला था।    मंगलवार सुबह झारखण्ड में खूँटी के सिंजनी इलाक़े माओवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन को अंजाम दे रहे थे। इस दौरान माओवादियों द्वारा ..

जम्मू: VDCs से वापिस नहीं लिए जाएंगे हथियार, गवर्नर का फैसला

 जम्मू क्षेत्र में VDCs यानी ग्राम सुरक्षा समितियों से हथियार वापिस नहीं लिए जाएंगे। गवर्नर सत्यपाल मलिक ने लोगों में फैली कन्फ्यूज़न को दूर कर दी है। दरअसल पहले खबर आयी थी पुलिस हेडक्वार्टर के आदेश पर पुलिस रामबन, डोडा, किश्तवाड़ जैसे ज़िलों में काम कर रही ग्राम सुरक्षा समितियों से उनके हथियार वापिस ले रही है। इसके बाद जम्मू की कईं राष्ट्रवादी राजनीतिक पार्टियों ने इस फैसले के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने की चेतावनी दी थी। तर्क ये था कश्मीर घाटी से बाहर राज्य के अल्पसंख्यक यानी हिन्दु मुस्लिम आतंकवाद ..

J&K: 2018 में रिकॉर्ड 257 आतंकी ढेर, 250 अभी भी बाकी

  कश्मीर घाटी से आतंकवाद का सफाया करने में सुरक्षाबलों ने बीते साल 2018 में शानदार स्कोर बनाया। पिछले साल जम्मू कश्मीर में कुल 257 आतंकी मारे गए। जोकि साल 2017 की तुलना में काफी ज़्यादा हैं , उस साल सुरक्षाबलों ने 213 आतंकियों का सफाया किया था। यहाँ तक कि पिछले 10 सालों में ये आकड़ा सबसे ज़्यादा है। ख़ास बात ये रही कि मारे गए आतंकियों में लश्कर ए तैयब्बा, जैश ए मोहम्मद और हिज़्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर शामिल थे। इनमे सभी बड़ी कामयाबी थी लश्कर ए तैयब्बा के टॉप कमांडर पाकिस्तानी नवीद जट्ट का ..

#Kashmir मस्जिदों में घुसकर गद्दी पर जा बैठा है ISIS

कश्मीर घाटी में पत्थरबाज़ी के दौरान इस्लामिक स्टेट के झंडे दिखना आम बात है। लेकिन कश्मीर के मुहाफिजों, अलगाववादियों, नेताओं, यहाँ तक कि स्थानीय मीडिया ने इसको कभी सीरियसली नहीं लिया। लेकिन पिछले 24 घंटों में घाटी 2 घटनाओं ने ये साबित कर दिया है कि इस्लामिक..

सेना ने मनाया एक और Super Saturday, साउथ कश्मीर में 4 आतंकियों का ख़ात्मा

 कश्मीर में एक और शनिवार आतंकियों पर भारी पड़ा, साउथ कश्मीर के पुलवामा ज़िले के हाजिन पायीं एरिया में सुरक्षा बालों ने जैश ए मोहम्मद के 4 आतंकियों को मार गिराया। ये लगातार चौथा शनिवार है जब सुरक्षाबलों ने आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। दरअसल आज सुबह सुरक्षाबलों को हाजिन पायीं एरिया में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना , सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की जॉइंट टीम ने इलाके को घेर लिया। रजपोरा गांव ने छिपे आतंकियों ने हमला कर दिया , जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी मारे गए ..

यूपी और दिल्ली में एनआईए की रेड, पकडे इस्लामिक स्टेट मॉड्यूल के 10 संदिग्ध आतंकी

 नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी एनआईए ने आज दिल्ली और यूपी के 16 ठिकानों पर छापेमारी की और इस्लामिक स्टेट टाइप मॉड्यूल के करीब 15 संदिग्धों को गिरफ्तार किया। 16 संदिग्धों से पूछताछ के बाद 10 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है। यह कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी और यूपी एटीएस ने मिलकर की है। एनआईए के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों में से 5 उत्तर प्रदेश के और 5 दिल्ली के हैं।एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी ..

एलओसी पर तनाव बढ़ा, भारी गोलाबारी के साथ पाकिस्तान बना रहा है गावों को निशाना

 एलओसी पर भारतीय सेना पोस्ट्स और गावों को निशाना बनाकर एक बार फिर पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी शुरू कर दी है। सोमवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे से ही पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर के केरी, लाम, पुखरनी और पीर बड़ासेर के इलाकों में भारी शेलिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना इस फायरिंग का माकूल जवाब दे रही है। अब तक इस हमले में किसी तरह के नुक्सान या हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान बिना किसी उकसावे के इंडियन मिलिट्री पोस्ट और स्कूल जैसे सिविलियन ढांचों को ऑटोमैटिक और मोर्टार से ..

सेना ने फिर मारा SIXER!! त्राल एनकाउंटर में आतंकी ज़ाकिर मूसा के 6 आतंकी ढेर

सेना ने फिर मारा SIXER!! त्राल एनकाउंटर में आतंकी ज़ाकिर मूसा के 6 आतंकी ढेर..

नॉर्थ कश्मीर में नवीद जट का साथी लश्कर-ए -तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

 गुरुवार शाम को जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर के आतंकी ज़ुबैर शब्बीर बट को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी। श्रीनगर पुलिस की सूचना पर गांदरबल ज़िले के कंगन इलाके में पुलिस और राष्ट्रीय राइफल की जॉइंट टीम ने नाकाबंदी की और घेराबंदी कर जुबैर बट को गिरफ्तार किया। ज़ुबैर मालपुरा अनंतनाग का रहने वाला है जो कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा है। क़ाज़ीगुंड थाने ज़ुबैर के खिलाफ कई मामले दर्ज़ हैं। ज़ुबैर पहले मोटरसाइकिल चोर था, जो बाद में पत्थरबाज़ी में शामिल रहा , फिर बाद में मारे गए लश्कर कमांडर नवीद जट ..

J&K: 2018 में 759 पत्थरबाजों के खिलाफ केस दर्ज़

  इस साल जम्मू कश्मीर सरकार ने पत्थरबाज़ों के खिलाफ खासे कड़े कदम उठाये हैं। राज्यसभा में पूछे गये एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने बताया कि साल 2018 में कुल 759 पत्थरबाज़ों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साफ है कि इस साल राज्य प्रशासन ने पत्थरबाज़ी को गंभीरता से लिया है। 2 दिसंबर 2018 तक के आंकड़ों के मुताबिक इस साल आतंक से जुड़ी घटनाओं में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन उनसे निपटने में भी प्रशासन ने सख्ती दिखायी। जिसके चलते इस साल रिकॉर्ड आतंकी मारे गये।  2018 में ..

LoC पर भारी फायरिंग, सेना के कैप्टन समेत 2 जवान शहीद

  पाकिस्तान एक तरफ करतारपुर साहिब कॉरिडोर के नाम पर दुनिया में  शांति का छलावा कर रहा है, दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार भारतीय सैनिकों को एलओसी पर निशाना बना रहा है। जम्मू कश्मीर एलओसी पर आज पाकिस्तानी फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गये। पहले सुबह कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में 1 जवान शहीद हो गया, इसके बाद शाम 5 बजे को राजौरी में भी पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की। जिसमें एक कैप्टन शहीद हो गया। दरअसल सुंदरबनी सेक्टर एलओसी पर की गई इस फायरिंग में बीएसएफ के 2 जवान प्रसेनजीत ..

एनआईए ने गिरफ्तार किया आतंकी जाकिर मूसा का भाई, दिल्ली एनआईए कोर्ट में पेश

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आतंकी संगठन अंसार-गजवातुल-हिंद कमांडर जाकिर मूसा के भाई युसूफ रफीक भट्ट को एनआईए कोर्ट में पेश किया। युसूफ के साथ 2 और आतंकी शामिल हैं, जिनकी पहचान अवंतीपोरा के निवासी जाहिद गुलज़ार और मोहम्मद इदरीश शाह के रूप में हुई है। जिनको एनआईए कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है।  दरअसल इन तीनों को जालंधर पुलिस ने एक इंस्टीट्यूट से गिरफ्तार किया था। जिनके पास से काफी हथियार भी बरामद हुए थे। बाद में ये केस एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया। गिरफ्तार तीन आतंकियों ..

भारत है दुनिया की चौथी सुपरपॉवर, ग्लोबल फायरपॉवर लिस्ट में पाकिस्तान नंबर 13 से खिसकर 17 पर पहुंचा

  ग्लोबल फायरपॉवर लिस्ट 2018 में भारत को चौथी सबसे बड़ी शक्ति का दर्जा मिला है। लिस्ट में भारत की रैंकिंग अमेरिका, रूस और चीन के बाद दर्ज की गयी है। सैन्य शक्ति के आधार पर किये आंकी जाने वाली इस रैंकिंग लिस्ट में पड़ोसी पाकिस्तान का स्थान गिरकर 17वें नंबर पर पहुंच गया है। जबकि पिछले साल पाकिस्तान लिस्ट में 13वें स्थान पर था।       ग्लोबल फायरपॉवर द्वारा जारी इस लिस्ट में 134 देशों को सैन्य शक्ति के आधार पर रैंकिंग दी गयी है। किसी भी देश की सैन्य शक्ति को Manpower, ..

कश्मीर में लश्कर का सबसे बड़ा कमांडर नवीद जट एनकाउंटर में ढेर

 आतंकियों के सफाई अभियान में सेना ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। सेना ने घाटी में लश्कर के सबसे बड़े कमांडर नवीद जट्ट उर्फ अबु हंजुला को मार गिराया। पाकिस्तानी आतंकी नवीद पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल था। नवीद 2011 से घाटी में आतंकी गतिविधियों में शामिल था। इस दौरान नवीद ने घाटी के नौजवानों को लश्कर में शामिल किया। नवीद को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। लेकिन इस साल फरवरी में नवीद जावेद को महाराजा हरि सिंह अस्पताल में 2 पुसिलकर्मियों की हत्या कर फरार हो गया था। इसके बाद जून में नवीद ..

सेना ने निभाया आतंकी की मां से किया वादा, भारी फायरिंग के बावजूद भी आतंकी को जिंदा पकड़ा

  जम्मू कश्मीर में आमतौर पर सेना के खिलाफ मानवाधिकारों के उल्लघंन का प्रोपेगंडा चलाया जाता है, लेकिन सेना इसकी परवाह किये बगैर घाटी के लोगों को दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ती। ऐसी ही एक बानगी देखने के मिली संडे अवंतीपोरा में एक एनकाउंटर के दौरान। जब सेना ने आतंकियों के साथ एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी सुहैल अहमद लोन को मारने के बजाय जिंदा पकडा। क्योंकि सेना ने सुहैल की मां से वादा किया था कि उसे जिंदा पकड़ेंगे। नीचे दिये लिंक में सुहैल की मां और पिता घर-वापसी की गुहार कर ..

South Kashmir: आंतकियों ने की अलगाववादी नेता हफीज़ुल्ला मीर की गोली मारकर हत्या

  साउथ कश्मीर में अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के करीबी और तहरीक-ए-हुर्रियत अनंतनाग के प्रेज़िडेंट हफीजुल्लाह मीर की गोली मारकर हत्या दी गयी। खबरों के मुताबिक अंजान हमलावरों ने अछबल एरिया के एकिनगाम में हफीजुल्ला के घर में उनको गोली मार दी। मीर को जिला अस्पताल में भरती कराया गया। लेकिन वहां मीर को मृत घोषित कर दिया गया। हफीजुल्ला मीर को हाल ही में पिछले महीने 2 साल हिरासत में रखने के बाद रिहा किया गया था। इस हमले में किस आतंकी संगठन का हाथ है इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है।. ..

कश्मीर घाटी में ISIS की राह पर आतंकी, आतंक फैलाने के लिए बनाया Live Killing का वीडियो

   कश्मीर घाटी में आतंकी पहले ही मानवता की सारी हदें पार कर चुके हैं, लेकिन शुक्रवार को पुलवामा में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने वो किया जो अब तक आपके ईराक औऱ सीरिया की खबरों में देखा सुना होगा। मासूम लोगों की हत्या का Live Video शूट करना ताकि लोगों में दहशत फैलायी जा सके। गुरूवार को आतंकियों ने नदीम मंजूर नामक इस नौजवान को शोपियां के सफनगरी से अगवा किया गया था। आतंकियों ने मासूम नदीम को पहले खूब ट़ॉर्चर किया, फिर उसको गोलियों से छननी कर दिया। अगले दिन शुक्रवार को पुलवामा के निकलोरा ..

आतंकी जाकिर मूसा 6 साथियों के साथ पहुंचा पंजाब, खोजबीन तेज़

  पंजाब पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि जैश –ए-मोहम्मद के 6 आतंकी फिरोजपुर से पंजाब में घुसे हैं। जिसको मोस्ट-वांटेड आतंकी और अल-कायदा कमांडर जाकिर मूसा लीड कर रहा है। आशंका जताई जा रही है कि उनकी मंजिल दिल्ली भी हो सकती है। ये आतंकी किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं। पुलिस को फोटो समेत पुख्ता जानकारी मिली है। इन आतंकियों की अंतिम बार अमृतसर के आसपास देखा गया था। लिहाजा पंजाब पुलिस ने गुरूदासपुर और अमृतसर के आसपास जाकिर मूसा के पोस्टर चस्पा किये हैं।  मामले ..

“आतंक का रास्ता छोड़ो, वरना मारे जाओगे’’-कश्मीरी आंतकियों को आर्मी चीफ की सीधी चेतावनी

 आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर आतंक का रास्ता चुनने वाले कश्मीरी नौजवानों को सीधी चेतावनी दी है कि या तो वो आतंक का रास्ता छोड़े वरना उनको खत्म करना ही सुरक्षाबलों के पास आखिरी रास्ता है। पठानकोट में मीडिया से बात करते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि ‘’हमारी पहली कोशिश यहीं है कि कश्मीरी नौजवान आतंक का रास्ता न चुनें। क्योकिं इससे वो ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह पायेंगे। साथ ही जिन नौजवानों ने आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया है। आर्मी उनके परिवारों को भी कह रही है कि बेहतर होगा कि वो ..

पाकिस्तान ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, स्नाइपर हमले में 1 जवान शहीद

 जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में LoC पर पाकिस्तान ने फिर से सीज़फायर का उल्लंघन किया, जिसमें आर्मी का एक जवान शहीद हो गया। हमला सुबह करीब 9.45 बजे सुंदरबनी सेक्टर में किया गया था। शहीद जवान की पहचान अभी तक नहीं तक नहीं उजागर की गई है। वहीं आज सुबह कुपवाड़ा के तंगधार एलओसी पर भी पाकिस्तान के बिना किसी किसी उकसावे के सुबह सादपोरा, धानी, अमरोई एरिया में आर्मी पोस्ट को निशाना बनाया था। जिसके बाद भारत ने जवाबी फायरिंग की। शुक्रवार को भी अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में आर्मी पोर्टर दीपक कुमार ..

क्या ISIS में शामिल हो गया शारदा यूनिवर्सिटी से गायब कश्मीरी स्टूडेंट, सोशल मीडिया पर किया दावा

28 अक्टूबर से शारदा यूनिवर्सिटी से गायब कश्मीरी स्टूडेंट एहतिशाम बिलाल, शुक्रवार को अचानक जम्मू कश्मीर में सोशल मीडिया पर छाया रहा। सोशल मीडिया पर जारी एहतिशाम बिलाल की फोटो औऱ ऑडियो क्लिप में ये दावा किया है, कि एहतिशाम ने ISJK, यानि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ज्वाइन कर लिया है। ये वहीं इस्लामिक स्टेट है जो ईराक औऱ सीरिया में अबू बक्र-अल बगदादी चला रहा है। इस्लामिक स्टेट के पेज़ पर जारी की गई एहतिशाम की ऑडियों क्लिप में कहा कि- वो कश्मीर में इस्लामिक रूल लाने के लिए काम करेगा।  उधर जम्मू ..

मौलाना मसूद अजहर का भजीता, जैश स्नाइपर उस्मान हैदर समेत 2 आतंकी ढ़ेर, अब दूसरे स्नाइपर अबू कारी की बारी

   मंगलवार रात कश्मीर घाटी के त्राल में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जब घंटों चले सर्च अभियान के बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद कमांडर और पाकिस्तानी आतंकवादी स्नाइपर उस्मान हैदर को मार गिराया। साउथ कश्मीर में त्राल के चंकितर गांव में उस्मान के साथ उसका साथ शौकत अहमद खान भी ढ़ेर हो गया। शौकत त्राल के हंडूरा गांव का रहने वाला था। बाद मलबे के ढ़े से पुलिस को M4 स्नाइपर रायफल भी बरामद हुई।    दरअसल पिछले हफ्ते घाटी में 2 जवान स्नाइपर हमले में शहीद हो गये ..

18 घंटे, बारामुला में 5 आतंकी हलाक, भारी मात्रा में हथियार बरामद

  पिछले 18 घंटों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। गुरूवार शाम से लेकर शुक्रवार दोपहर तक 2 अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने कुल 5 आतंकिय़ों को मौत के घाट उतार दिया। पहला एनकाउंटर गुरूवार रात बारामुला के ब..

घाटी में मारा गया एक औऱ आतंकी, पट्ट्न में पुलिस पर किया था ग्रेनेड हमला

  बुधवार रात कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को एक औऱ बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकवादी में शौकत अहमद भट्ट को मार गिराया। शौकत बुधवार सुबह पट्टन में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड हमला कर फरार था। पट्टन, बारामुला में दिनभर छानबीन करने के बाद एक टीनएज़र आतंकी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद जानकारी के आधार पर देर रात करीब 11.45 बजे सुरक्षा बलों में पुलवामा जिले के काकापोरा में डोबगाम गांव में छानबीन शुरू की। इस दौरान शौकत भट ने सुरक्षाबलों पर ..

हताश आतंकी अब बच्चों को बना रहे हैं टेरेरिस्ट, पट्टन में टीनएजर ग्रेनेड हमलावर फैज़ान भट गिरफ्तार

 कश्मीर घाटी में घट रहे समर्थन के चलते पाकिस्तान समर्थित आंतकवादी अब बच्चों को भी आतंक की राह पर झोंकने से नहीं कतरा रहे हैं। बुधवार को बारामुला में पट्टन में सुरक्षाबलों ने एक टीनएजर आतंकी फैज़ान माजिद भट को गिरफ्तार किया है। जिसको हाल ही में 3 अक्टूबर को आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन ने रिक्रूट किया था। इसकी कई तस्वीरें भी घाटी में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।  त्राल के रहने वाले फैज़ान की उम्र 15 साल बताई जा रही है, जो 11वीं में पढ़ता है। आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर मिलने ..

घाटी का सबसे बड़ा आतंकी रिक्रूटर था श्रीनगर में मारा गया लश्कर कमांडर मेहराज़

बुधवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल की, जब एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मेहराज बांगरू को मार गिराया। मेहराज वो आतंकवादी माना जाता है। जिसने श्रीनगर को आतंकवाद की पनाहगाह बनाया औऱ शहर में कानून व्यव..

श्रीनगर में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय़ चुनाव की शांतिपूर्ण समाप्ति के बाद सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। दरअसल बुधवार सुबह सुरक्षाबलों को खुफिया सूचना मिली कि डाउनटाउन श्रीनगर के फतेह कडल एरिया में लश्कर के कुछ आतंकवादी एक घर में मौजूद है। ..

कुपवाड़ा में गिरफ्तार हिज़्बुल के 2 आतंकी

   जम्मू कश्मीर में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लोलाब घाटी के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने हिज़्बुल मुजाहिदीन के एक मोड्यूल को भंड़ाफोड कर दिया। पुलिस का दावा है कि टेकीपोरा के रहने वाले शाकिर अहमद वानी और गुलाम मुस्तफा को पुलिस पुछत..