राजनीति

चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन फिर भी देशभर में लिबरल गैंग की करारी हार, देखिए कैसे रोये जार-जार

  करीब 350 सीटों पर जीत हासिल कर एनडीए ने एक शानदान जीत का इतिहास रचा है। लेकिन ये जीत सिर्फ उन विपक्षी पार्टियों पर भारी नहीं पड़ी जो चुनाव लड़ रहे थे। मोदी की ये जीत उनपर ज्यादा भारी दिखायी दे रही है, जोकि चुनाव लड़े ही नहीं। यानि देश के टुकड़े-टुकड़े गैंग का फेवरेट लिबरल गैंग। पिछले 5 साल से मोदी विरोध पर मेहनत करने वाले लिबरल गैंग के अरमानों पर पानी फेर गयी। लिबरल पत्रकारों, एक्टर्स और नेताओं का ये गैंग अपनी हार का गम छिपा नहीं पाया। सोशल मीडिया पर सबने अपना-अपना दुखड़ा कुछ यूं रोये ..

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती का सूपड़ा साफ, राज्य में पीडीपी पहुंची 5वें नंबर पर, बीजेपी-3 और नेशनल कांफ्रेंस-3 सीटों पर आगे

  लोकसभा चुनाव के नतीजे से साफ है कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने महबूबा मुफ्ती को साफ संदेश दिया है, कि जम्मू कश्मीर में जनता सिर्फ भारत का झंडा उठायेगी। ताज़ा नतीज़ों के मुताबिक 6 सीटों में से कश्मीर की तमाम 3 सीट पर नेशनल कांफ्रेंस और जम्मू-ऊधमुपर-लद्दाख की 3 सीटों पर बीजेपी परचम लहराने को तैयार है। जबकि महबूबा मुफ्ती की पीडीपी तमाम सीटों पर पिछड़ी हुई है। यहां तक कि सिर्फ श्रीनगर की एक सीट पर वो दूसरे नंबर पर है। अपने गढ़ अनंतनाग से खुद महबूबा मुफ्ती तीसरे नंबर पर चल रही हैं।   &nb..

राहुल क्यों हारे, मोदी क्यों जीते ? 11 बड़ी बातें, चुनाव नतीजों पर त्वरित टिप्पणी

    लेखक- बृजेश द्विवेदी   1- मोदी मैजिक और व्यक्ति केंद्रित चुनाव  साल 2019 का ये आम चुनाव मोदी मैजिक और मोदी विरोध पर लड़ा गया। नतीजा हम सबके सामने है। भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में ऐसा 48 बरस बाद हुआ है। 1971 का आम चुनाव व्यक्ति केंद्रित इंदिरा गांधी और इंदिरा गांधी के विरोध में लड़ा गया था। तब विपक्ष ने इंदिरा हटाओ का नारा दिया लेकिन इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया और लोकसभा की 352 सीटें जीतीं थी। 2019 का पूरा चुनाव नरेन्द्र मोदी पर केंद्रित ..

जम्मू कश्मीर की 5 चुनौतियां, अगर मोदी सरकार बनीं तो सबसे पहले इनसे निपटना होगा

कल यानी 23 मई को 15 वीं लोकसभा के चुनावी नतीजे घोषित होने जा रहे हैं । एग्जिट पोल्स की मानें तो भारतीय जनता पार्टी अकेले नहीं, तो एनडीए की सरकार बनने जा रही है । इसबार लोकसभा चुनाव में जम्मू कश्मीर से जुड़े विषय छाए रहे। चाहे वो पुलवामा हमला हो, बालाकोट एयर स्ट्राइक हो या अनुच्छेद 35 A और 370 । जहाँ मोदी और अमित शाह ने पूरे देश में घूम-घूम कर इन दोनों अनुच्छेदों को हटाने की बात की, वहीं महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला के तेवर भी धमकियों से भरे रहे। अलगाववादियों पर कसता शिकंजा और आतंकवादियो पर ..

रिजल्ट से पहले ही विपक्षी पार्टियों और मोदी विरोधी पत्रकारों ने शुरू किया EVM में धांधली का प्रोपगैंडा

   एग्जिट पोल में जोरदार हार की संभावना देखकर विपक्षी पार्टियों और मोदी विरोधी पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर ईवीएम में धांधली का देशव्यापी प्रोपगैंडा शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों से ट्विटर और फेसबुक पर फेक न्यूज फैलायी जा रही हैं। दरअसल चंदौली, गाजीपुर, फतेहाबाद जैसी कुछ जगहों के वीडियो ईवीएम में धांधली का वीडियो बताकर फैलाया जा रहा है। बताया गया कि ईवीएम बदली जा रही हैं, एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है। जोकि असल में इस्तेमाल न हुई ईवीएम मशीनें थी। जिन्हें शिफ्ट किया जा रहा था। ..

एग्जिट पोल के बाद बोले अब्दुल्ला- टीवी बंद करने और सोशल मीडिया से लॉग-आउट करने का समय आ गया

  तमाम एग्जिट पोल में बीजेपी की जबरदस्त जीत की संभावना के बाद विरोधियों ने हथियार डालने शुरू कर दिये हैं। इनमें सबसे आगे रहे पीपल्स कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला। उमर अब्दुल्ला एग्जिट पोल देखने के बाद ने ट्वीट कर कहा कि- “हरेक एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकता, अब समय है टीवी बंद करने का, सोशल मीडिया से लॉग-आउट करने का। इंतजार करिये कि 23 तारीख का देखने के लिए कि क्या ये धरती अपनी धुरी पर घूम रही है..क्या।“   जाहिर है उमर अब्दुल्ला मोदी की जीत साफतौर पर तस्लीम कर रहे हैं। ..

शाह फैसल की नयी राज-नीति- जम्मू में रोहिंग्या बसाओ, वोट बढ़ाओ

  जम्मू कश्मीर में आईएएस से नेता बने शाह फैसल ने जनवरी में राजनीति में कदम रखा, तो सोचा था कि कुछ क्रांतिकारी राजनीतिक धमाका होगा। लेकिन पार्टी लॉन्च से पहले ही फुस्स हो गयी। घोषणा की गयी कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी, पहले काडर और कार्यकर्ता खड़ा करेगी। इसमें भी पार्टी को कोई सफलता नज़र नहीं आई तो शाह फैसल ने नयी राज-नीति की शुरूआत की। फैसल की पार्टी ने जम्मू क्षेत्र में बसे रोहिंग्या घुसपैठियों को बसाने और उन्हें अपने खेमे में करने की योजना तैयार कर ली है। 17 मई को शाह फैसल के जन्मदिन ..

इंटरनेशनल मीडिया में मुसलमानों के झूठे डर को बेचकर जेब भर रहे हैं लिबरल पत्रकार, वाशिंगटन पोस्ट में राणा अयूब के लेफ्टिस्ट एजेंडे का पर्दाफाश

   लेखक- प्रभाकर श्रीवास्तव, वरिष्ठ पत्रकार  राणा अयूब देश की एक जानी-मानी पत्रकार हैं । वे हमेशा से विवादों में रहती हैं, लेकिन पहली बार मुझे उनके एक लेख से बेहद दुख पहुँचा है। ये लेख हाल ही में अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट में छपा है। इस लेख में उन्होंने लिखा है कि भारत के मुसलमानों को 23 मई का डर सता रहा है कि कहीं मोदी वापस सत्ता में न आ जाएँ । उन्होंने ये भी कहा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है। राणा अयूब के भारत को नीचा दिखाने वाले इस लेख में बताया गया है कि इस देश में ..

मोदी के खिलाफ 12 ट्वीट, लेकिन बांदीपोरा रेप केस पर एक ट्वीट किया महबूबा मुफ्ती ने, उसमें भी कहा- चाहिए शरिया कानून

 बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची के साथ वहशियाना रेप के बाद पूरी घाटी में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। राज्यपाल और पुलिस अपराधी को जल्द से जल्द सज़ा दिलवाने की कोशिश में जुटे हैं। लेकिन कठुआ रेप केस में दिन-रात एक करने वाली एक हफ्ते में 2 रेप केस के मामले सामने आने पर भी महबूबा मुफ्ती चुप मारकर बैठी। ऐसा नहीं हैं कि महबूबा बिजी हैं या इन सबसे अनजान हैं। बांदीपोरा रेप केस बाद महबूबा मुफ्ती ने मोदी के खिलाफ दनादन 12 ट्वीट किये, घाटी की सबसे बड़ी खबर पर सिर्फ एक ट्वीट।    लेकिन इसमें भी ..

सावधान!! “मोदी फिर से सत्ता में आये तो करना होगा तख्तापलट”, समर्थन में रिटायर्ज लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा- इंकलाब

सावधान!! “मोदी फिर से सत्ता में आये तो करना होगा तख्तापलट”, समर्थन में रिटायर्ज लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा- इंकलाब..

6 फेज खत्म होने के बाद कितना सटीक है, “आयेगा तो मोदी ही” का नारा, क्या सच पर भारी है अति आत्मविश्वास- एक नजर

आयेगा तो मोदी ही इस आत्मविश्वास के पीछे वज़ह क्या है ? रसिक लाल का गला भर आता है जब वह बताता है कि एक झोपड़ी में उसने जीवन गुज़र दिया,आज मोदी ने पक्का मकान बनबा दिया है ।घर में शौचालय बना दिया । देवरिया के रामसेवक प्रजापति कहते हैं कोई जात पात नहीं सिर्फ मोदी । मोदी नहीं तो और कौंन? कुछ उत्साही नौजवान कहते हैं कि मोदी ने पाकिस्तान को धूल चटा दी। आज कहीं आतंकवाद है? हर घर मे बिजली पहुँची है, 22 घंटे लाइट होती है। ये इसलिए क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। 2019 के चुनाव में "मोदी "सबसे प्रभावी नारा बन ..

सिर्फ शिकायत के आधार पर बिना जांच किये आर्मी पर मतदान में गड़बड़ी का आरोप क्यों लगाया लेह की डिप्टी कमिश्नर ने, आर्मी ने कहा- छवि बिगड़ाने के लिए लगाया गया आरोप

  10 मई को लेह की डिप्टी कमिश्नर और डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर ने आर्मी की जीओसी, 14 कॉर्प्स के नाम एक पत्र लिखकर जवानों द्वारा किये गये मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगा डाला। पत्र में कहा गया था कि डीसी लेह ने आरोप लगाया कि उन्हें शिकायत मिली है कि जवानों के लिए सुनिश्चित इलेक्ट्रानिक पोस्टल बैलेट सिस्टम के जरिये डाली जाने वाली मतदान प्रक्रिया में गलत तरीके से वोटिंग की गयी है। डीसी लेह अवनी लवासा को ये शिकायत एक स्थानीय कांग्रेस लीडर और दो निर्दलीय उम्मीदवारों असगर अली कर्बली और सज्जाद कारगिली ..

महबूबा तो नेता है राजनीति करेंगी, लेकिन आरफा खानम तो पत्रकार थीं, फिर पत्रकारिता क्यों नहीं की? द वायर की एजेंडा वाली पत्रकारिता का पर्दाफाश

   वर्तमान में देश में लोकसभा चुनाव जारी है। जम्मू कश्मीर में भी यह प्रक्रिया बीते दिन यानी 6 मई की शाम शोपियां और पुलवामा में मतदान के साथ खत्म हो गयी। मतदान के समाप्ति के साथ-साथ ही कम्युनिस्ट विचारधारा से सम्बन्ध रखने वाली वेबसाइट “ द – वायर “ ने जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती का एक इंटरव्यू जारी किया। यह इंटरव्यू वेबसाइट की सीनियर एडिटर आरफा खानम शेरवानी ने लिया। इस इंटरव्यू में कैसे इंटरव्यू लेने और देने वालो ने अपनी हिस्सेदारी को बरक़रार रखते ..

भोपाल: कांग्रेस के दबाव में चुनाव आयोग ने लगवायी साध्वी प्रज्ञा पर बनी डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन पर रोक, प्रशासन ने पहले दी थी ‘भगवा-आतंक’ भ्रमजाल के प्रदर्शन की परमिशन

  सोमवार को भोपाल में एक बार फिर कांग्रेस और पुलिस प्रशासन का तानाशाही गठजोड़ देखने को मिला। जब पुलिस ने कांग्रेस के दबाव में भोपाल सीट की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर बनायी गयी डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन पर रोक लगा दी। हालांकि पुलिस पहले इसी डॉक्यूमेंट्री ‘भगवा-आतंक’ भ्रमजाल के प्रदर्शन की परमिशन दे चुकी थी। लेकिन कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग का एक दल एमपी नगर पुलिस के साथ होटल पहुंचा और इसे बीच में ही रुकवा दिया। एमपी नगर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक मनीष राय ने कहा कि ..

कश्मीरी अलगाववादियों के नाम एक कश्मीरी स्टूडेंट का ओपन लेटर

    (अंग्रेजी से हिंदी में अनुवादित)  जम्मू कश्मीर के सबसे छोटे हिस्से की अनंतनाग लोकसभा सीट के लोकसभा चुनाव का अवलोकन यदि निष्पक्ष रूप से किया जाए तो कश्मीर में फैले आतंकवाद और उसकी जड़ें आप आसानी से समझ सकते है। यह देश की एकमात्र लोक सभा सीट है जहाँ तीन चरणों में चुनाव होना तय हुआ था। आज इस लोक सभा सीट के तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग होने जा रही है। इस वोटिंग से पहले गिलानी ने चुनाव के विरोध में बंद का एलान किया है I अनंतनाग के वेरीनाग में गुल मोह्हमद मीर नाम के कश्मीरी ..

‘पप्पू नहीं हैं राहुल गांधी’- सैम पित्रोदा का दावा

   कुछ साल पहले तक पप्पू भारत के आम घरों में एक प्यारा निकनेम होता था। यहां तक कि बिहार के एक बाहुबली नेता का नाम पप्पू यादव रहा। जो कभी मजाक का विषय नहीं बना। लेकिन पिछले कुछ सालों में राजनीति ने इस नाम को मजाक बना कर रख दिया है और ये नाम चिपक गया राहुल गांधी के नाम के साथ। सोशल मीडिया ये राहुल गांधी का पर्याय बन चुका है। यहां तक कि कांग्रेस नेताओं के जेहन में भी...इसका एक उदाहरण आज देखने को मिला कांग्रेस ओवरसीज़ के प्रेजीडेंट सैम पित्रोदा की प्रेस कांफ्रेंस में। जब अपने नेता राहुल ..

लेह में बीजेपी रैली में उमड़ी रिकॉर्ड भीड़ ने उड़ायी कांग्रेस की नींद, पार्टी ने अनंतनाग में भी झोंकी ताकत, जम्मू कश्मीर में प्रचार खत्म

  जम्मू कश्मीर की 2 लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार खत्म हो गया। लद्धाख और अनंतनाग के शोपियां-कुलगाम जिले में अब 6 मई को मतदान होना है। लेकिन इससे पहले अंतिम दिन बीजेपी ने दोनों लोकसभा सीट पर पूरी ताकत झोंक दी। लेह में आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, बीजेपी महासचिव राम माधव ने उम्मीदवार जमयांग नामग्याल के पक्ष में प्रचार किया। रैली में उमड़ी भी ने कांग्रेस की बैचेनी बढ़ा दी है। देखिए तस्वीरें और वीडियो-       वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अनंतनाग ..

आतंकी गढ़ अनंतनाग में भी भारी पड़ सकती है बीजेपी, पंचकोणीय मुक़ाबले में बीजेपी की रैली ने उड़ायी सबकी नींद

 अनंतनाग देश की अकेली संवेदनशील सीट है जहां लोकसभा चुनाव 3A चरणों में पूरा होना है। अनंतनाग ज़िले में वोटिंग के बाद सोमवार को अनंतनाग के कुलगाम ज़िले में मतदान होना है। लेकिन उससे पहले राजनीतिक समीकरण कुछ ऐसे बैठे हैं कि राजनीतिक जानकार इस सीट पर जीत के आसार देखने लगे हैं। यूं तो ये क्षेत्र पीडीपी का गढ़ मानी जाती है और इस सीट पर खुद महबूबा मुफ्ती मैदान में हैं। लेकिन बीजेपी के साथ सत्ता में रहने के बाद पीडीपी के कोर वोटर नाराज़ हैं। वहीं इस सीट पर कांग्रेस के ग़ुलाम अहमद मीर, नेशनल कॉन्फ्रेंस जस्टिस ..

फिल्मों की रेटिंग का बाज़ार या देश के दुश्मनों के हाथों में एक औज़ार

  पूरे देश में अपनी कला के दम पर बॉलीवुड ने अपना एक स्थान बनाया है I बॉलीवुड की फिल्मों का अवलोकन कर उनकी समीक्षा करने वाले आलोचक और समीक्षक भी बॉलीवुड में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं I इन समीक्षकों के विचार, उनके अवलोकन और उनकी राय फिल्म का भविष्य तय करती हैं I सभी समाचार पत्र, ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल फिल्मों को अपनी रेटिंग्स देते हैं I दुर्भाग्यवश अब ऐसा चलन बन गया है कि जो फ़िल्में , सच्चाई से दूर, देश के विरुद्ध होती हैं, सेना के विरुद्ध होती हैं, देश के नेताओं को, भारत को नकारात्मक ..

उमर अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- कश्मीर को पाकिस्तान और आतंकवाद से ज्यादा खतरा देश की उन ताकतों से है, जो 370 हटाना चाहते हैं

  नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपनी चुनावी रैली के दौरान एक बार फिर देश विरोधी बयान दिया। कुलगाम की कुंड वैली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि- "जम्मू कश्मीर को पड़ोसी मुल्क और आतंकियों से उतना खतरा नहीं है। जितना उन ताकतों से है जोकि धारा 370 को हटाना चाहते हैं। जोभी यहां पब्लिक पोस्ट पर आता है उसे स्टेट कांस्टीट्यूशन की शपथ लेनी होती है। लेकिन एंटी स्टेट फोर्सेस को ये उनकी आंख में चुभ रहा है, जोकि यहां की स्पेशल कांस्टीट्यूशनल पॉजिशन को खत्म ..

महबूबा मुफ्ती ने फिर की हद पार, मोदी को दी कश्मीर छोड़ने की धमकी, कहा- “अगर पीएम को लगता है कि कश्मीर घाटे में है, तो कश्मीर छोड़ दो”

     महबूबा मुफ्ती इस चुनाव में देशविरोधी बयानों की तमाम हद पार कर चुकी हैं। आज महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी को कश्मीर छोड़ने की धमकी तक दे डाली। शुक्रवार को वाराणसी में पीएम मोदी आजतक को दिये इंटरव्यू में कहा था कि धारा 370 और 35A की वजह से आर्थिक पिछड़ेपन की शिकार है। इसके जवाब में महबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा कि- "धारा 370, जिसकी बिनाह पर हमारे रिश्ते की बुनियाद है। जिसकी वजह से हमारा इलहाक है मुल्क के साथ..अगर प्राइम मिनिस्टर को लगता है, कि कश्मीर खसारे (घाटे में) में ..

“कांग्रेस नेहरू की, मोहम्मद अली जिन्ना की, राहुल गांधी की पार्टी है, जिनका देश के विकास में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान रहा”- कांग्रेसी शत्रु का बयान

  फिल्मों में शत्रुघ्न सिंहा भले ही अपनी डायलॉग डिलीवरी के लिए फेमस रहे हों, लेकिन राजनीति में अक्सर वो अपनी डायलॉगबाज़ी के चलते विवादों में ही रहते हैं। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिंहा ने एक और विवादित बयान देकर अपनी ही पार्टी को मुश्किल में डाल दिया। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक रैली में कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न ने कांग्रेस को मोहम्मद अली जिन्ना की पार्टी बता दिया। बल्कि ये भी कहा कि उनका देश की तरक्की और देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान रहा है। रैली के दौरान मंच पर ..

NDTV ने किसानों की समस्या पर डिबेट के लिए पैनल में बुलाया बॉलीबुड एक्ट्रेस रिचा चड्ढा और रेडियो जॉकी को

   हाल ही में मोदी विरोधी एनडीटीवी का नया तमाशा देखने को मिला, प्राइम टाइम एंकर निधि राजदान के शो में। हाल ही में निधि राजदान ने अपने डिबेट शो The Big Fight में Farm Crisis पर एक डिबेट करायी। जिसमें ऐसे-ऐसे पैनलिस्ट को बुलाया गया, जिसका न तो किसान या खेती से कोई लेना-देना है न ही रोजगार संबंधी किसी विषय से। दरअसल इस डिबेट में खेती की समस्या पर ज्ञान देने बुलायीं गयी थी बी-ग्रेड बॉलीवुड एक्ट्रेस रिचा चड्ढा। जोकि अक्सर लाइमलाइट में अपनी फिल्मों के लिए कम और मोदी विरोधी ट्वीट के चलते ज्यादा ..

यासीन मलिक के समर्थन में खुलकर उतरी कांग्रेस, कांग्रेसी नेता पीसी चाको का बयान- यासीन ने जो साहस दिखाया है, उसका सम्मान करते हैं, नयी दिल्ली किसी को डरा नहीं सकती

 यासीन मलिक को एनआईए ने तिहाड़ में क्या डाला, देश भर में अलगाववादियों के समर्थक की चीखें सुनायीं देने लगीं हैं। अब यासीन मलिक के समर्थन में कांग्रेस खुलेआम उतर चुकी है। केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने यासीन मलिक के समर्थन में बयान दिया है। तिहाड़ जेल में एएनआई की पूछताछ में सहयोग न करने और भूख हड़ताल का ड्रामा करने के सवाल पर न्यूज एजेंसी एएनआई को दिये बयान में पीसी चाको ने कहा कि- “separatism के नाम पर दिल्ली उसको (यासीन मलिक) गन-प्वाइंट पर सरेंडर करने को कह रही है। तो कोई ..

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने मांगे बालाकोट हमले और एफ-16 मार गिराने के सबूत, कहा- टाइगर मारने का दावा किया है, तो टाइगर दिखाना पड़ेगा

  बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा हमले में आतंकियों के मारे जाने के सबूत मांगने का सिलसिला लगातार जारी है। विपक्षी नेता एक-एक वहीं बात दुहराते रहे हैं, जो प्रोपगैंडा पाकिस्तान फैलाता रहा है। सबूत मांगने वालों की लिस्ट में नया नाम जुड़ा है, पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी का। बरखा दत्त के इंग्लिश न्यूज चैनल तिरंगा पर करन थापर को दिये इंटरव्यू में हामिद अंसारी ने न सिर्फ मोदी सरकार सवाल उठाये, बल्कि बालाकोट एयरस्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गये इसके सीधे-सीधे सबूत दिये जाने ..

जब कांग्रेस ने खुद बनाया नेहरू का मजाक, सोशल मीडिया पर कांग्रेस मीम पर बने मीम वायरल, आप भी मजा लीजिए

     बीजेपी की सोशल मीडिया टीम पिछले कई दिनों से “AayegaToModiHi” हैशटैग ट्रेंड पर बनाया हुआ है, जाहिर है इसके विरोध में कांग्रेस पर भी दबाव है, तो कांग्रेस ने हैशटैग ट्रेंड शुरू कराना शुरू किया “JayegaToModiHi”. लेकिन इस हैशटैग के साथ कांग्रेस ने एक ऐसा मीम अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया, जोकि कांग्रेस के लिए गले की हड्डी बन गया। इस मीम कांग्रेस ने बीजेपी का मजाक बनाने की कोशिश की, लेकिन मजाक बनकर रह गया कांग्रेस का और इस मजाक में कांग्रेस ने पहले ..

डोमराजा से लेकर मदन मोहन मालवीय की मुंहबोली बेटी तक, ये हैं वाराणसी से उम्मीदवार मोदी के प्रस्तावक

आज पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से दूसरी बार पर्चा भरा। पर्चा भरते हुए मोदी के प्रस्तावकों के नाम भी चर्चा का विषय बने हुए हैं। पर्चा दाखिल करते समय मोदी के साथ थे मणिकर्णिका घाट पर रहने वाले डोमराजा जगदीश चौधरी, मदन मोहन मालवीय की मुंहबोली बेटी और 91 वर्षीय रिटायर्ड प्रिंसिपल अन्नपूर्णा शुक्ला, कृषि वैज्ञानिक राम शंकर पटेल और संघ कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता। वाराणसी के आम लोगों ने अपने प्रस्तावकों में शामिल कर मोदी ने बेहद साफ संदेश दिया। माहौल उस वक्त काफी भावपूर्ण गया जब पीएम मोदी ने अन्नपूर्णा ..

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव टालने का प्रस्ताव, राज्यपाल ने चुनाव आयोग को दिया जून के बजाय नवंबर में चुनाव कराने का सुझाव

   जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव 5-6 महीने और टल सकता है, जम्मू कश्मीर सरकार यानि राज्यपाल शासित प्रशासन ने चुनाव आयोग को सुझाव दिया है कि विधानसभा जून महीने में न करायें जायें। बल्कि इनको नवंबर महीने तक टालने का प्रस्ताव रखा है। खबर के मुताबिक दिल्ली में चुनाव आयोग के साथ हुई एक हाई-लेवल मीटिंग में जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रमनयम, चीफ इलेक्ट्रॉरल ऑफिसर शैलेंद्र कुमार, डीजीपी दिलबाग सिंह और होम सेक्रेटरी शालीन काबरा शामिल थे। इस मीटिंग को चुनाव आयोग ने राज्य में चुनाव ..

श्रीनगर में पीपल्स कांफ्रेंस नेता इमरान अंसारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, इमरान के भाई इरफान ने एफिडेविट में घोषित की थी 66 करोड़ की संपत्ति

  आज श्रीनगर के करन नगर इलाके में इनकम टैक्स डिपार्टेमेंट ने एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स पर छापा मारा। खबरों के मुताबिक ये प्रॉपर्टी कॉम्पलेक्स आगा सैयद अल्ताफ की है, जोकि पीपल्स कांफ्रेंस के नेता और पीडीपी सरकार में मंत्री रहे इमरान रजा अंसारी के रिश्तेदार हैं। नाइन पॉइंट टावर्स नामक इस कॉम्पलेक्स में कई कमर्शियल ऑफिस हैं, जिसमें ज्यादातर मेडिकल सर्जरी से संबंधित हैं। इसके थोड़ी देर बाद खबर आयी कि आलमगीरी बाज़ार में एचडीएफसी बैंक के पास एक और बिल्डिंग में आयकर विभाग ने छापा मारा है। जोकि इमरान ..

वाराणसी से मोदी के खिलाफ मैदान में नहीं उतरी प्रियंका गांधी, न्यूट्रल पत्रकार बनें रूदाली, कांग्रेस के खिलाफ ट्विटर पर फूटा गुस्सा

  वाराणसी से कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ पूर्व विधायक अजय राय को उतारने की घोषणा कर दी। फैसले के तुरंत बाद कांग्रेस के फेवरेट पत्रकारों में यूं मायूसी छायी कि उन्होंने कांग्रेस को सरेआम कोसना शुरू कर दिया। दरअसल तमाम कांग्रेसी पत्रकार पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की उम्मीद लगाये बैठे थे। इसके लिए हफ्तों से प्रियंका गांधी के महान राजनीतिक योद्धा की छवि गढ़ी जा रही है। माहौल तैयार था, लेकिन अंत समय में योद्धा ने ही मैदान छोड़ दिया। फिर क्या था, अब तक प्रियंका गांधी के ..

Liberals के टॉलरेंस का नया नमूना, विस्तारा एयरलाइंस ने कारगिल वॉर हीरो के सम्मान में ट्वीट किया, तो एयरलाइंस के खिलाफ शुरू किया शर्मनाक कैंपेन

 लोकल एयरलाइंस विस्तारा ने आज रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बख्शी के सम्मान में एक ट्वीट किया। जिसमें विस्तारा ने कारगिल वॉर हीरो द्वारा विस्तारा फ्लाइट इस्तेमाल करने के लिए हर्ष जताया था। बस फिर क्या था, इनटॉलरेंस का हल्ला मचाने वाले लिबरल्स ने सोशल मीडिया पर विस्तारा के खिलाफ शर्मनाक कैंपेन शुरू कर डाला। कभी विस्तारा से सफर न करने की धमकियां दी जा रही हैं। इस कैंपेन को देखकर आपको हंसी भी आयेगी और लिबरल्स के मन में भरे ज़हर को देखकर क्षोभ भी होगा, जोकि सिर्फ एक आर्मी वेटरन के सम्मान में ट्वीट करने ..

डियर कांग्रेस, डीएसपी अयूब पंडित को श्रीनगर में इस्लामिक स्टेट समर्थक भीड़ ने मारा था, म्यूजिक वीडियो में दिखाया कि शहीद अयूब पंडित को हिंदू भीड़ ने मारा था

  जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान-परस्त इस्लामिक स्टेट की समर्थन भीड़ के हाथों शहीद अयूब पंडित के नाम पर कांग्रेस का फेक प्रोपगैंडा  कांग्रेस इस चुनाव में हिंदू संस्क़ृति को नीचा दिखाने में किसी भी हद तक जाने को तैयार है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक रैप-म्यूजिक वीडियो अपलोड किया है। जिसमें हिंदू प्रतीकों का शर्मनाक तरीके बेजा इस्तेमाल किया है। त्रिपुंड, भगवा रंग और त्रिशूल जैसे प्रतीकों आतंकवाद का प्रतीक बताया गया है। लेकिन वीडियो के एक हिस्से में कांग्रेस जम्मू कश्मीर पुलिस के शहीद ..

जम्मू कश्मीर में अलगाववादी लिबरल्स का नया प्रोपगैंडा: निशाने पर है अमरनाथ यात्रा, अमरनाथ यात्रा को हिंदूत्ववादी घोषित कर बदनाम करने का साजिश शुरू

  इन दिनों जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। प्रशासन यात्रा की सफलता के लिए चाक-चौबंद तैयारी में जुटा है। लेकिन इसी बीच जम्मू कश्मीर में सक्रिय देश विरोधी ग्रुप अमरनाथ यात्रा को बदनाम करने और उसको बंद करवाने की साजिश शुरू कर चुका है। इसके तहत कईं संगठन किताबों और सोशल मीडिया के जरिये एक प्रोपगैंडा बुक और उसके कथित रिसर्च के हिस्से को फैलाकर नयी साजिश रची जा रही है। साजिश अमरनाथ यात्रा को कश्मीर विरोधी और हिंदूत्ववादी एजेंडा घोषित करने की। दरअसल जम्मू कश्मीर ..

देशविरोधी बयानों को लेकर महबूबा-अब्दुल्ला परिवार के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज, विश्व हिंदू परिषद् ने की कार्रवाई की मांग

 लोकसभा चुनाव की कैंपेनिंग के दौरान जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और फारूख अब्दुल्ला कईं बार देश विरोधी बयान देते रहे हैं। कभी धारा 370 के बहाने देश तोड़ने का बयान, तो कभी अलग प्रधानमंत्री पद का बयान हमें लगातार सुनाई देता रहा। जोकि अभी तक जारी है। इसी को लेकर विश्व हिंदू परिषद् ने चुनाव आयोग में एक शिकायत दर्ज कराते हुए, उमर अब्दुल्ला, फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर कार्रवाई की मांग की है। अपनी शिकायत में विश्व हिंदू परिषद् ने चुनाव आयोग की चुनाव आचार संहिता का हवाला देते ..

महबूबा ने फिर की हद पार, सुरक्षाबलों पर लगाया एनकाउंटर के दौरान केमिकल के इस्तेमाल का घिनौना आरोप

  चुनावी माहौल में वोटर्स को रिझाने के लिए महबूबा मुफ्ती हर दिन नयी हद पार करती जा रही हैं। धारा 370 हटाने पर भारत से नाता तोड़ने की धमकी देने वाली महबूबा मुफ्ती ने उन सुरक्षाबलों पर निशाना साधा है। जिनकी सुरक्षा के साये में महबूबा मुफ्ती दिन भर आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में भी बिना किसी डर, बेखौफ प्रचार कर रही हैं। महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट कर सुरक्षा एजेंसियों पर घिनौना आरोप लगाया है। महबूबा का कहना है कि हरेक इंसान की तरह आतंकी भी मरने के बाद सम्मान का हकदार हैं, आर्म्ड फोर्सेस एनकाउंटर ..

18 अप्रैल को ऊधमपुर और श्रीनगर सीट पर मतदान, मोदी की रैली के बाद ऊधमपुर में बीजेपी की बढ़त, तो श्रीनगर में फारूख अब्दुल्ला की राह मुश्किल

 गुरुवार को जम्मू कश्मीर की 2 लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। इसके लिए प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। करीब 29.81 लाख वोटर्स इन 2 सीटों पर 24 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। ऊधमपुर और श्रीनगर दोनों सीटों पर 12-12 उम्मीदवार मैदान में हैं। बेहतर वोटिंग के लिए प्रशासन ने 4,426 पोलिंग स्टेशन बनायें हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक होगी।  श्रीनगर लोकसभा सीट पर समीकरण  श्रीनगर लोकसभा सीट के तहत 15 विधानसभा सीट और 3 जिले आते हैं, गांदरबल, श्रीनगर और बड़गाम। ..

J&K में एक और अनोखा गठबंधन, लद्दाख सीट पीडीपी-एनसी ने मिलकर उतारा कांग्रेस और बीजेपी के बुद्धिस्ट कैंडिडेट्स के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार

 देश में इस बार बीजेपी को हराने के लिए तमाम तरह के गठबंधन मैदान में हैं। लेकिन सबसे अजीब गठबंधन जम्मू कश्मीर में चुनाव मैदान में है। यहां राज्यों की 6 सीटों में हरेक सीट पर अलग गठबंधन है। जम्मू और ऊधमपुर में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस-पीडीपी और एनसी एक साथ हैं, श्रीनगर में कांग्रेस और एनसी एक साथ है, बारामूला और अनंतनाग में सब एक दूसरे के खिलाफ हैं। छठीं सीट लद्दाख पर अलग ही गठबंधन बना हैं। घाटी में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरे पीडीपी और अब्दुल्ला लद्दाख में मिलकर उम्मीदवार मैदान में ..

“बीजेपी 200 साल राज में रहेगी, कांग्रेस तब भी धारा 370 हटने नहीं देगी”- गुलाम नबी आजाद

  कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर से संबंधित धारा 370 को टेम्पररी आर्टिकल बताते हुआ भारतीय संविधान में जोड़ा था। लेकिन आज करीब 70 साल बाद वहीं कांग्रेसी इसी टेम्परेरी आर्टिकल को सदा-सदा के लिए स्थाई बनाने की धमकियां दे रहे हैं। धारा 370 इस बार जम्मू कश्मीर में सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है, बीजेपी जहां इसके हटाने के वायदा कर चुकी है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाब नबी आजाद ने आज श्रीनगर में फिर धारा 370 के समर्थन में जमकर बोले। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि- ..

J&K: कठुआ रैली में गरजे मोदी, अब्दुल्ला-मुफ्ती की अलगाववादियों धमकियों और वंशवाद पर किया जोरदार प्रहार, कहा- “चाहे सारे कुनबे को उतार दो, लेकिन इस देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे”

   पीएम मोदी ने आज जम्मू के कठुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया। जिसमें पीएम मोदी जम्मू कश्मीर से जुड़े तमाम मुद्दों पर खुलकर गरजे। धारा 370, आतंकवाद, पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस औऱ कांग्रेस की देशविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर बोले।   आतंकवाद और अलगाववादी राजनीति पर प्रहार  धारा 370 और 35ए को हटाने की स्थिति में भारत से अलग होने की धमकी देने वाले मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार को पीएम मोदी ने सीधी चुनौती दी और कहा- "वो दिन लद गये, जब धमकियों से भारत सरकार दुबक जाती थी। ये ..

बरकरार रहेगी पहले चरण की सीटों में भाजपा की हिस्सेदारी – इंटरैक्टिव नक्शे से उभरी वास्तविक तस्वीर

2019 के चुनावों में विभिन्न दलों के बीच तालमेल के आधार पर आम चुनाव 2014 के मतों के पुनर्वितरण से यह बात सामने आई है कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में नुकसान के बावजूद भारतीय जनता पार्टी पहले चरण की सीटों पर हुए चुनावों में पहले की ही तरह 32 सीटें हासिल कर ल..

सेना पर राजनीति को लेकर वेटरन ऑफिसरों की चिठ्ठी पर बवाल, जनरल रोड्रिग्स और एयर मार्शन सूरी का बयान- “परमिशन के बिना डाला चिठ्ठी में नाम”

  गुरूवार को पहले फेज की वोटिंग के बाद एक चिठ्ठी सोशल मीडिया पर वायरल की गयी, जिसमें कहा गया कि 156 आर्मी ऑफिसरों ने सेना के चीफ कमांडर राष्ट्रपति को एक चिठ्ठी लिखी है। जिसमें कहा गया था कि इस चुनाव में राजनीतिक फायदे के लिए आर्मी का इस्तेमाल किया जा रहा है। चिठ्ठी में खासतौर पर यूपी सीएम योगी का जिक्र किया गया है, जिसमें मोदी की सेना पर आपत्ति जतायी है। इस चिठ्ठी में सेना के चीफ कमांडर होने के नाते जरूरी कार्रवाई करने की मांग की गयी है। इस चिठ्ठी की भाषा ठीक वैसी ही है जैसी कांग्रेस और ..

जम्मू और बारामूला ने दिया आतंक और अलगाववादियों को जवाब, जम्मू में 1 बजे तक भारी मतदान तो बारामूला में भी वोटर्स की लंबी कतारें

  आम चुनाव 2019 के पहले फेज के लिए जम्मू कश्मीर की 2 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है। लोग सुबह से ही बढ़चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। एक जम्मू सीट पर भारी उत्साह देखा जा रहा है, तो घाटी की बारामूला सीट पर भी लोग आतंक और अलगाववादियों की परवाह किये बगैर वोट कर रहे हैं। जम्मू सीट पर 1 बजे तक करीब 45 फीसदी मतदान हो चुका है। यानि जम्मू शाम तक मतदान का नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकता है। जम्मू में क्षेत्रवार मत-प्रतिशत-   बारामूला सीट पर 1 बजे तक करीब 23 फीसदी ..

907 कलाकारों-साहित्यकारों की अपील- मज़बूर नहीं, मज़बूत सरकार चुनिए, पहले फेज के मतदान से पहले मोदी को वोट देने की अपील

 11 अप्रैल को पहले फेज के लिए मतदान होना है, उससे ठीक एक दिन पहले देश के 907 जाने-माने कलाकार और साहित्य जगत से जुड़ी हुई हस्तियों ने मजबूत सरकार यानि मोदी सरकार के लिए वोट देने की अपील की है। Nation First Collective के बैनर तले जारी एक संदेश में पंडित जसराज, उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, राजा एवं राधा रेड्डी, विश्व मोहन भट्ट, शंकर महादेवन, अनंत महादेवन, पल्लवी जोशी, मालिनी अवस्थी, राहुल रॉय, विवेक ओबरॉय और कश्मीरी आर्टिस्ट और क्राफ्ट्समैन फैयाज अमहद जान जैसी हस्तियों ने स्पष्ट संदेश देते हुए कहा ..

प्रियंका गांधी कश्मीरी हिंदूओं के त्यौहार नवरेह पर दी, ईरानी नववर्ष नौरोज़ की बधाई, लोगों ने दी नकल में भी अकल इस्तेमाल करने की सलाह

  आज से हिंदू कैलेंडर के मुताबिक नव सवंत्सर शुरू हुआ, जोकि देश के तमाम हिस्सों में नव वर्ष के तौर पर मनाया जाता है। अलग-अलग त्यौहारों के रूप में.. जैसे महाराष्ट्र-सौराष्ट्र क्षेत्र में गुढी-पाडवा, कर्नाटका में उगाडी, आसाम में बीहू और कश्मीर में नवरेह। चुनावी माहौल में ऐसे मौकों पर नेताओं के लिए बधाई देना एक मज़बूरी बन जाता है। इसीलिए प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर नवरेह की बधाई दी। लेकिन ऐसा लगता है चुनावी हड़बड़ी प्रियंका के सलाहकार उनको नौरोज़ और नवरेह में फर्क बताना भूल गये और प्रियंका ..

NIA ने मीरवाइज़ को भेजा तीसरा समन, दिल्ली हेडक्वार्टर में पेश होने से 2 बार कर चुके हैं इंकार, उमर ने कहा महबूबा ज़िम्मेदार

  नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने 2017 के टेरर फंडिंग केस में पूछताछ के लिए मीरवाइज़ उमर फारूख को एक और समन भेजा है। समन में एनआईए ने उमर फारूख को 8 अप्रैल को दिल्ली स्थित एनआईए हेडक्वार्टर में पेश होने को कहा है। मीरवाइज़ को ये तीसरा समन है, इससे पहले पिछले महीने में मीरवाइज़ दो समन भेजे जाने के बावजूद दिल्ली आने से मना कर चुके हैं। मीरवाइज़ दिल्ली में सिक्योरिटी का खतरा बताकर पूछताछ से बचने की कोशिश कर रहे हैं। अपने वकील के माध्यम से पहले भेजे गये समन के जवाब में मीरवाइज़ ने कहा था ..

जम्मू कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री का किस्सा, दादा शेख अब्दुल्ला का अधूरा ख्वाब पूरा करना चाहते हैं उमर अब्दुल्ला!लेकिन अब ज़माना नेहरू का नहीं मोदी का है...

  लेखक- देवेश खंडेलवाल उमर अब्दुल्ला पिछले 20 सालों से भारतीय राजनीति का हिस्सा हैं। इन दो दशकों में उन्होंने कई बार आतंकियों का समर्थन किया है। एक बार तो वे अलगाववादियों के साथ पाकिस्तान की सीमा में अन्दर तक चले गए। कई विवाद ऐसे भी थे जब उन्हें विधानसभा में और सार्वजनिक रूप से माफी तक मांगनी पड़ी। अबकी बार उमर ने उस किस्से को फिर से याद दिला दिया, जिसकी शुरुआत उनके दादा शेख मोहम्मद अब्दुल्ला ने की थी। उस दौरान विरोध तो हुआ लेकिन समय के साथ समाप्त हो गया। अब समय आया है कि वर्तमान पीढ़ी को ..

गुजरात में भी अमित शाह की रैली में गूंजे जम्मू कश्मीर के नारे, “जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है, सारा का सारा हमारा है”

  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज अहमदाबाद में एक चुनावी रोड शो निकाला। लेकिन अमित शाह यहां भी जम्मू कश्मीर को नहीं भूले। अहमदाबाद के सरखेज इलाके से रोड़ शो की शुरूआत करने से पहले अमित शाह ने जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की इसके बाद अमित शाह ने नारेबाजी शुरू की, “जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है,…. सारा का सारा हमारा है” रोड़ शो में मौजूद जनता ने भी अमित शाह के सुर में सुर मिलाया है। ‘’सारा का सारा ..

बारामूला सीट पर शाह फैज़ल ने किया कट्टरवादी उम्मीदवार इंजीनियर रशीद को समर्थन का ऐलान, कहा- प्यार किया तो डरना क्या

   आगामी लोकसभा चुनाव में कश्मीर घाटी की बारामूला की सीट पर 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है। उससे पहले नयी नवेली पार्टी के मुखिया और पूर्व आईएएस शाह फैज़ल ने आजाद उम्मीदवार इंजीनियर रशीद को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। इंजीनियर रशीद लंगेट विधानसभा सीट के पूर्व विधायक हैं और इस बार बारामूला से लोकसभा मैदान में हैं। रशीद घाटी में अपने एंटी-कश्मीरी हिंदू रवैये के चलते कुख्यात हैं और जम्मू क्षेत्र में रोहिंग्या घुसपैठियों को बसाने के लिए आंदोलन चलाने के लिए भी जाने जाते हैं।   शाह ..

जम्मू कश्मीर में अब तक 919 वीआईपी नेताओं की सिक्योरिटी वापिस, सरकार को भारी बोझ से राहत

  पुलवामा हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सरकार ने सैंकड़ों वीआईपी नेताओं और अलगाववादी नेताओं की सिक्योरिटी वापिस लेने का अभियान छेड़ा था। जिसके बाद अब तक कुल 919 लोगों की सिक्योरिटी वापिस ली जा चुकी है, जिनको बिना किसी खतरे के राजनीतिक प्रसाद के तौर पर सिक्योरिटी मुहैया कराई गयी थी। गृह मंत्रालय के मुताबिक रिब्यू करने के बाद 20 जून 2018 से लेकर अब तक कुल 919 लोगों की सिक्योरिटी वापिस ली गयी है। जिसके चलते 2768 पुलिसकर्मी और 389 गाड़ियां फ्री हुई हैं। जिनका इस्तेमाल राज्य की सुरक्षा के लिए ..

UAE ने मोदी को दिया सर्वोच्च सम्मान, तो इन एक्टिविस्ट-पत्रकारों को नहीं पसंद आया मोदी का सम्मान

यूनाइटेड अरब अमीरात ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सिविलयन अवॉर्ड ज़ाएद मेडल से सम्मानित करने की घोषणा की। देश के लिए ये एक गर्व का विषय था, लेकिन मोदी विरोधी एक्टिविस्ट पत्रकारों में तो जैसे मातम पसर गया। इनमें यूएई की साजिश करार देने लगे, कुछ तो ..

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले नेशनल कांफ्रेस के बारामूला प्रत्याशी के बेटे पर लगा पैसा बांटने का आरोप, सज्जाद लोन ने की कार्रवाई की मांग

  बारामूला से नेशनल कांफ्रेंस के प्रत्याशी है अकबर लोन, हाल ही में एक चुनावी रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर खासे कुख्यात हुए थे। ताज़ा मामले में अकबर लोन एक बार फिर चर्चा में हैं, सज्जाद लोन की पार्टी पीपल्स कांफ्रेंस ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक फोटो जारी किया गया है। जिसमें अकबर लोन के बेटे हिलाल लोन की मौजूदगी में मतदाताओं कों वोट के बदले पैसा बांटा जा रहा है। ये घटना बांदीपोरा ज़िले में सुंबल, सोनवारी इलाके की बतायी जा रही है।   पीपल्स कांफ्रेंस के लीडर सज्जाद ..

आर्टिकल 370 के मुद्दे पर कांग्रेस का हाथ पीडीपी-नेशनल कांफ्रेंस के साथ, गुलाम नबीं आजाद का ऐलान- “नहीं हटने देंगे धारा 370”

 मंगलवार को कांग्रेस नेता और पूर्व सदर-ए-रियासत हरि सिंह ने साफतौर पर कहा था कि जम्मू कश्मीर के अधिमिलन के दौरान धारा 370 जैसी कोई शर्त नहीं थी। जिसके बाद महबूबा मुफ्ती समेत कईं कश्मीरी नेताओं ने हरि सिंह के बयान पर आपत्ति जतायी थी। इसके बाद आज डोडा में गुलाम नबीं आजाद से खासतौर पर कांग्रेस का रूख साफ करते हुए कहा कि- “धारा 370 को हटने नहीं दिया जायेगा।“ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके गुलाम आजाद ने कहा कि- “धारा 370, 70 सालों से जम्मू कश्मीर में रही है, आगे भी रहेगी।”..

कांग्रेस की नयी शरणार्थी पॉलिसी के वायदे के बाद अमित शाह की घोषणा- “5 सालों में रोहिंग्या घुसपैठियों चुन-चुन कर निकाल फेंकेगें”

 जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह घोषणा करते हुए कहा कि “जम्मू क्षेत्र रोहिंग्या शरणार्थियों के जरिये डेमोग्राफी चेंज करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन मोदी सरकार ऐसा होने नहीं देगी। अगली मोदी सरकार आने पर 5 सालों में एक-एक रोहिंग्या शरणार्थी को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी।” देखिए अमित शाह के भाषण के अंश-    गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र में अवैध रोहिंग्या घुसपैठियों की आबादी काफी तेज़ी से बढ़ रही है। जोकि जम्मू शहर के आसपास ..

आर्टिकल 370 को लेकर करण सिंह और महबूबा में राजनीतिक घमासान, करण सिंह ने कहा- “370 अधिमिलन की शर्त नहीं थी”, महबूबा की धमकी- “Accession की शर्ते खत्म हुईं तो जम्मू कश्मीर का रिश्ता भी खत्म हो जायेगा”

 जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटाने ले लिए जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों के बीच तलवारें खींची हुईं हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 370 और 35ए को हटाने के इशारा किया तो कश्मीर घाटी के नेता महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला धमकी वाली राजनीति पर उतारूं हैं। महबूबा मुफ्ती और अब्दुल्ला फैमिली 370 और 35ए अधिमिलन की वक्त तय शर्त घोषित करने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन इस बीच मंगलवार को जम्मू कश्मीर के सदर-ए-रियासत रह चुके करण सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि अधिमिलन के वक्त जम्मू कश्मीर की कोई शर्त नहीं थी। ..

रेप आरोपी एक्टिविस्ट पीडीपी में शामिल, खुद महबूबा मुफ्ती ने किया स्वागत

चुनाव एक सीज़न होता है पार्टी में नये नेताओं-कार्यकर्ताओं की भर्ती का। इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर में पीडीपी ने एक ऐसे नाम को पार्टी में शामिल किया। जिसपर रेप का जघन्य आरोप लगा है। कठुआ रेप केस के बाद चर्चा में आये एक्टिविस्ट तालिब हुसैन आपको याद ही होंगे। सोमवार को तालिब हुसैन पीडीपी में शामिल हो गये, हैरानी ये देखकर हुई कि एक रेप के आरोपी का खुद महबूबा मुफ्ती ने स्वागत किया। बल्कि एक कदम आगे बढकर महबूबा मुफ्ती ने एक रेप आरोपी की शान में कसीदे भी गढ़े।       दरअसल ..

कांग्रेस का हाथ अलगाववादियों के साथ, मेनिफेस्टो- AFSPA में करेंगे बदलाव, घाटी से हटायेंगे सेंट्रल फोर्स, धारा 370 में बदलाव नहीं होने देंगे और सिर्फ बातचीत से निकालेंगे आतंक का हल

  कांग्रेस ने 2019 चुनाव को लेकर अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। स्वाभिमान कैटेगरी में रखते हुए जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस ने जो मेनिफेस्टो तैयार किया है, वो ऐसा लगता है किसी अलगाववादी पार्टी का मेनिफेस्टो हो, क्योंकि इसमें सिर्फ वो बातें शामिल है जिसकी मांग सालों से अलगाववादी करते आयें हैं। कांग्रेस का मेनिफेस्टो न सिर्फ वो तमाम मांगे अपने मेनिफेस्टो में शामिल की हैं, बल्कि कश्मीरी पंडित, इस्लामी आतंकवाद और पाकिस्तान परस्त अलगाववाद पर एक शब्द भी मेनिफेस्टो में डाला है।   धारा ..

गौतम गंभीर ने लगाया उमर अब्दुल्ला की अलग पीएम की मांग वाले बाउंसर पर छक्का

  सोमवार को उमर अब्दुल्ला ने अपने चुनावी भाषण में जम्मू कश्मीर में सीएम की जगह पीएम पद बनाने का एक चुनावी बाउंसर फेंका था। जिसपर पर आज क्रिकेटर और बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने ट्वीट कर एक शानदार छक्का जड़ दिया। गौतम गंभीर ने अपने Sarcastic Tweet मे..

नेहरू का सबसे बड़ा राजनीतिक घोटाला: खुद पीएम रहते नहीं होने दिये जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव, 1967 में हुआ था पहला चुनाव

 क्या आप जानते हैं कि जम्मू कश्मीर राज्य में पहली बार डायरेक्ट लोकसभा चुनाव 1967 में हुआ था। आज़ादी के ठीक 20 साल बाद..। कारण सिर्फ एक है देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू। उनके शासन काल के दौरान पहली 3 टर्म में जम्मू कश्मीर से लोकसभा सदस्य चुने नहीं जाते थे। बल्कि नामित किये जाते थे। कुछ-कुछ राज्य सभा चुनावों की तरह..।  आप भी हैरान होंगे कि वास्तव में हमने ये तथ्य कभी बताया ही नहीं गया। क्यों इसके बारें में चर्चा नहीं कि गयी आधुनिक इतिहासकारों द्वारा। सवाल कईं हैं, जवाब ..

100 फिल्म मेकर्स ने की मोदी को हराने की अपील, लेकिन ये कौन हैं आप जानते हों तो हमें भी बतायें, गूगल ने भी किया पहचानने से इंकार

  2014 में लोक सभा चुनाव के दौरान बॉलीवुड के 50 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने मोदी के खिलाफ वोट देने की अपील की थी। अपील करने वालों की लिस्ट में कईं बड़े नाम जैसे इम्तियाज़ अली, महेश भट्ट, ज़ोया अख्तर, नंदिता दास और शुभा मुद्गल शामिल थे। लेकिन नतीज़ा क्या हुआ, वो सबके सामने है। इस बार फिर देश के 100 फिल्मकारों ने मिलकर अपील की है कि मोदी के खिलाफ वोट करें। अपील करने वालों की लिस्ट artistuniteindia.com पर जारी की गयी है।   लेकिन मज़ेदार बात ये कि इस बार किसी बॉलीवुडिया एक्टिविस्ट ..

धारा 370 और 35A का जम्मू कश्मीर के अधिमिलन से कोई लेना-देना नहीं है, जनता को गुमराह कर रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती

धारा 370 और 35A का जम्मू कश्मीर के अधिमिलन से कोई लेना-देना नहीं है, जनता को गुमराह कर रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती..

शेखर गुप्ता जी पहले तय कर लीजिए, अखिलेश यादव लूज़र हैं या विनर.....!! द प्रिंट की क्रांतिकारी पत्रकारिता

 चुनावों के वक्त किसी भी नेता और पार्टी के पक्ष में ओपिनियन आर्टिकल छापा जाना कोई नहीं बात नहीं है। ज्यादातर मामलों में ये ओपिनियन आर्टिकल या स्पोंसर्ड यानि पेड होते हैं या फिर पॉलिटिकल आकाओं को खुश करने के लिए ऐसे आर्टिकल छापे जाते हैं। लेकिन द प्रिंट ने एक नयीं नज़ीर पेश की। 10 दिनों के अंतर में द प्रिंट ने सपा नेता अखिलेश यादव को लेकर 2 आर्टिकल छापे। दोनों एक दूसरे से अलग।  18 मार्च को द प्रिंट में छापे आर्टिकल में कहा कि अखिलेश यादव चुनाव शुरू होने से पहले ही लूजर साबित होते हैं। ..

जम्मू में कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ कांग्रेसी लीडर और पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर शाम लाल शर्मा बीजेपी में शामिल

  जम्मू और ऊधमपुर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की संभावनाओं के लिए खतरा बढ़ गया है। आज कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर रहे शामलाल शर्मा ने बीजेपी का दामन थाम लिया। शामलाल शर्मा अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी के त्रिकूटानगर ऑफिस में बीजेपी में शामिल हो गये। शाम लाल शर्मा कांग्रेस की कश्मीर घाटी केंद्रित नीति से नाराज़ थे। इसके अलावा शामलाल शर्मा जम्मू सीट से भी कांग्रेस के टिकट के मजबूत दावेदार थे। लेकिन उनको टिकट न देकर कांग्रेस ने रमन भल्ला पर दांव खेला। जिसके बाद लगभग ..

जम्मू कश्मीर के मैप में सिर्फ कश्मीर को चमकाने की साजिश, सरकारी संस्थाओं के नामों से भी गायब है जम्मू

जम्मू कश्मीर की राजनीति पर , कश्मीर के चंद नेता और कुछ लोग आज तक हावी रहे हैं, जिन्होंने वहाँ की सांस्कृतिक और भौगोलिक विविधता, को वहाँ की सच्चाई को , सही जानकारी को बाहर नहीं आने दिया I उनका ध्यान हमेशा से कश्मीर पर केंद्रित रहा न कि पूरे राज्य पर, जिसमें जम्मू और लद्दाख का भी समावेश है I और उन्होंने ये सुनिश्चित किया कि देश और दुनिया के आकर्षण केंद्र भी केवल कश्मीर रहे I यह बात एक बार फिर सामने आयी है I  अभी हाल ही में 18 मार्च 2019 जम्मू कश्मीर पर्यटन विभाग की पब्लिसिटी कमिटी ने ये ..

जम्मू लोकसभा सीट पर 24 उम्मीदवार मैदान में, क्या NC-PDP के समर्थन के साथ बीजेपी का विजय रथ पायेगी कांग्रेस?

  श्रीनगर की 2 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है, जम्मू और बारामूला। जम्मू सीट पर फिलहाल बीजेपी के जुगल किशोर शर्मा का कब्ज़ा है। जोकि एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं। जुगल किशोर शर्मा के अलावा जम्मू सीट पर कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें जुगल किशोर का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के रमन भल्ला, डोगरा स्वाभिमान संगठन के लीडर लाल सिंह और पैंथर्स पार्टी के वेटरन लीडर भीम सिंह से होना तय है।  पिछली बार जुगल किशोर जम्मू सीट मदन लाल शर्मा को करीब ढाई लाख वोटों से हराकर जीते थे। ..

J&K: आर्टिकल 35A होगा इस चुनाव में बीजेपी का सबसे बड़ा हथियार, सोशल मीडिया पर अरूण जेटली ने किया नेहरू नीति पर जोरदार वार

  जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का सबसे बड़ा मुद्दा क्या होगा, इसकी घोषणा अरूण जेटली ने सोशल मीडिया पर कर दी। ठीक पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले...जेटली ने आर्टिकल 35A और जम्मू कश्मीर को लेकर नेहरूवियन नीति पर जमकर निशाना साथा। जेटली ने अपने फेसबुक पेज पर एक आर्टिकल लिखा..जिसका टाइटल है The Rule of Law and the State of Jammu & Kashmir । इस आर्टिकल में अरूण जेटली ने जम्मू कश्मीर में नेहरू द्वारा किये गये नीतिगत फैसलों को Historical Blunder घोषित किया। जिसका एक नतीजा देखने ..

भारत के एंटी-सैटेलाइट मिसाइल के सफल परीक्षण का राहुल गांधी समेत लिबरल पत्रकारों ने उड़ाया मज़ाक, देखिए किस-किस को पसंद नहीं आया मिशन-शक्ति

  भारत का एंटी-सैटेलाइट मिसाइल के सफल परीक्षण, वो क्षण है जब देश चीन की आंख यानि सैटेलाइट को तबाह करने की क्षमता हासिल की। पीएम मोदी ने टेस्ट के तुरंत बाद देश को संबोधित करते हुए बधाई दी और गर्व का क्षण के वक्त परोक्ष रूप से चीन समेत पूरी दुनिया को चेतावनी दी कि भारत अपनी रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। लेकिन भारत की ये शानदार उपबल्धि कांग्रेस और लिबरल लॉबिस्ट पत्रकारों को कतई नहीं भाया। किसी ने ट्वीट कर मज़ाक उठाया। तो जिसको इस उपलब्धि की क्षमता का जरा भी आभास हुआ। उसने इसकी ..

J&K में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का अतरंगी गठबंधन, 3 सीट पर मिलकर लड़ेंगे, अनंतनाग-बारामूला में फ्रैंडली फाइट, लद्दाख पर अभी फैसला नहीं

 लंबी रस्साकशी के बाद जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल के बीच आज लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान हो ही गया। लेकिन गठबंधन ऐसा है कि हर कोई हैरान है। फारूख अब्दुल्ला से कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद की मुलाकात के बाद घोषणा की गयी कि कुल 6 सीटों में से 3 सीटों पर दोंनों पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी। बाकी की दो सीटों में दोनों पार्टियां अपना उम्मीदवार उतारेंगी। यानि फ्रैंडली फाइट होगी। गठबंधन वाली सीट में श्रीनगर पर नेशनल कांफ्रेंस। जबकि जम्मू और ऊधमपुर सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी।  बाकी ..

फर्जी नेशनलिस्ट बनकर बरखा दत्त को अश्लील तस्वीरें भेजने वाला शब्बीर गुरफान गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने सूरत से शब्बीर गुरफान पिंजरी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जिसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। दरअसल शब्बीर पेशे से कसाई की दुकान पर काम करता है। 45 साल के शब्बीर ने व्हाट्सएप पर नेशनलिस्ट की डीपी लगाकर बरखा को अश्लील Di*k Pic भेजी थी। लेकिन पुलिस के जांच में शब्बीर असलियत पता चली। शब्बीर के सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलता है कि वो धुर-मोदी विरोधी और रवीश कुमार-विनोद दुआ का फैन है। ट्विटर पर शब्बीर के सोशल मीडिया अकाउंट की कुछ तस्वीरें शेयर की जा ..

J&K: कांग्रेस-अब्दुल्ला गठबंधन भी खटाई में, घाटी की 3 सीटों पर एनसी के उम्मीदवार मैदान में उतरे

  कांग्रेस दिल्ली, यूपी, बिहार और बंगाल की तरह जम्मू कश्मीर में भी गठबंधन बनाने लगभग नाकामयाब होती दिखाई दे रही है। कांग्रेस की जिद को देखते हुए नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू कश्मीर की तमाम लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारी ठोंक दी है। नेशनल कांफ्रेंस ने घाटी में अनंतनाग-पुलवामा सीट पर जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के पूर्व जज हसनैन मसूदी के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी इससे पहले श्रीनगर-बड़गाम सीट पर फारूख अब्दुल्ला और बारामुला सीट से मुहम्मद अकबर लोन का नाम पहले ही घोषित कर चुकी है। दरअसल कांग्रेस ..

NIA की कार्रवाई से घबराये अलगाववादियों ने शुरू किया प्रोपगैंडा, जमात-ए-इस्लामी कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत NIA पर मढ़ने की साजिश

टेरर फंडिंग केस में अलगाववादी मीरवाइज़ उमर फारूख एक बार फिर एनआईए के समन पर दिल्ली नहीं पहुंचे। ये दूसरी बार है जब उमर फारूख ने एनआईए के समन को नहीं माना। उमर फारूख की मांग है कि पूछताछ दिल्ली नहीं श्रीनगर में की जाये। जिसके लिए एनआईए तैयार नहीं है। IANS की खबर के मुताबिक एनआईए का दावा है कि उनके पास काफी सबूत हैं जिनसे साबित होता है कि मीरवाइज़ टेरर फंडिंग केस में शामिल हैं। उम्मीद है उमर फारूख समेत बाकी 6 बड़े अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई की जा सकती है। इन नेताओं में मीरवाइज उमर फारूख के अलावा सैयद ..

#MainBhiChowkidar सिर्फ एक नारे से परेशान क्यों है कांग्रेसी और पीडी मीडिया !!

  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के सबसे महँगे वकील कपिल सिब्बल जब इतनी सस्ती बात करते हैं कि मोदी के रहते देश में सभ्य और सम्मान देने वाले राजनितिक वातावरण मुश्किल है। जबकि दूसरे कांग्रेसी नेता पी एम को नीच से संबोधित करते हैं । एक प्रवक्ता मोदी का मतलब मसूद अज़हर ,ओसामा और दाऊद बताते है, खुद जब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पी एम को चोर बताते हैं। तो यकीन मानिए यह शुरुआत सोनिया गाँधी ने की थी। एक एलिट फैमिली और पार्टी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने ही नरेंद्र मोदी को मौत के सौदागर ..

मोदी ने निभाया एक और बड़ा वायदा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज पिनाकी चंद्र घोष होंगे देश के पहले लोकपाल

  अन्ना आंदोलन के लगभग 7 साल बाद देश में पहले लोकपाल की नियुक्ति तय हो चुकी है। लोकपाल को नियुक्त करने की सेलेक्शन कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज, जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष के नाम पर मुहर लगा दी है। इसकी आधिकारिक घोषणा अगले एक-दो दिनों की कर दी जायेगी। सेलेक्शन कमेटी में पीएम नरेंद्र मोदी, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और जाने-माने अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने ये फैसला लिया। हालांकि विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी स्पेशल इनवाइटी के तौर पर इस कमेटी में बुलाया गया ..

शाह फैज़ल की नई पार्टी लॉन्च, मुस्लिम लिबास में शेहला रशीद भी शामिल, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा- कश्मीरी वोटर्स को बांटने के लिए दिल्ली की साजिश है ये पार्टी

जम्मू कश्मीर की राजनीति में एक और नई पार्टी का नाम जुड़ गया है। जिसका नाम है जम्मू कश्मीर पीपल्स मूवमेंट। जिसको पूर्व आईएएस टॉपर शाह फैज़ल ने श्रीनगर के फुटबॉल ग्राउंड में लॉन्च किया। शाह फैजल की पार्टी में जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद ने ज्वाइन किया। आमतौर पर दिल्ली बेलौस लहजे में सरकारों के गरियाने वाली शेहला रशीद लॉन्च पार्टी में एक मुस्लिम लिबास में नज़र आईं। जाहिर है शेहला को अंदाजा है कि कश्मीर में वोट चाहिए तो नास्तिक होने का दावा भी छोड़ना पडेगा और मुस्लिम होने का लबादा भी ओढ़ना पड़ेगा। ..

J&K: सरकारी विज्ञापन बंद होने से तिलमिलाये अलगाववादियों के चहेते अखबार, विरोध में पहला पेज़ छोड़ा खाली

 पुलवामा हमले के बाद जम्मू कश्मीर सरकार ने उन अखबारों को सरकारी विज्ञापन न देने का फैसला किया, जोकि अलगाववादियों औऱ आतंकवादियों का पक्ष धडल्ले से छापते हैं। इनमें ग्रेटर कश्मीर और कश्मीर रीडर, कश्मीर घाटी के 2 बड़े अखबार हैं। सरकार के इस फैसले से इन अखबारों की करोड़ों की आमदनी बंद हो गयी है। इससे घबराये द कश्मीर एडिटर्स गिल्ड ने सरकार के इस फैसले का विरोध जताया जिस कड़ी में कईं कश्मीरी अखबारों ने आज अपने पहले पेज को खाली छोड़ कर विरोध जताया।  . दरअसल अब दूसरे अखबारों को भी ड़र है कि ..

पुलवामा हमला और देश की एकजुटता को तोडने की कोशिश, एक ही साजिश के 2 हिस्से

  लेखक- आशुतोष भटनागरपुलवामा घटना के बाद देश के तमाम हिस्सों से कश्मीरियों पर हमले की खबरें आयीं। सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को कश्मीरियों की सुरक्षा के लिये तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये।यद्यपि केन्द्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक के तुरंत बाद ही कश्मीरियों की सुरक्षा के संबंध में सूचना जारी की थी, गृह मंत्रालय द्वारा एडवाइजरी जारी कर इसे दोहराया गया। लेकिन याचिकाकर्ता ने इसे कश्मीरियों ..

पुलवामा शहीदों को 110 करोड़ दान देने का मुर्तज़ा अली का फर्ज़ीवाड़ा और रवीश कुमार का प्रोमोशनल इंटरव्यू, वाह क्या प्रोपगेंडा है......!!

   हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मुर्तज़ा अली नामक कोटा निवासी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। दरअसल जिसने दावा किया था कि वो पुलवामा हमले में वीरगति पाने वाले जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ रूपये दान करेगा, प्रधानमंत्री राहत कोष में। बात 110 करोड़ के दान की थी, वो भी एक मुस्लिम द्वारा, जोकि खुद नेत्रहीन है। सबको लगा वाह क्या शानदार लिबरल स्टोरी है...। सबसे सोशल मीडिया पर तारीफों के पुल बांध दिये। टीवी-अखबारों में बड़ी-बड़ी हेडलाइन छाप दी गईं। सबने कहा यहीं है कलियुग का असली मसीहा...। ..

" 2 सर्जिकल स्ट्राइक की दूंगा जानकारी, तीसरी की नहीं"- राजनाथ सिंह,केंद्रीय गृह मंत्री

 भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मेंगलुरू (कर्नाटक) में किया बड़ा खुलासा। उन्होंने कहा बीते पांच सालों में हमने सीमापार जाकर तीन बार स्ट्राइक की है। आगे उन्होंने कहा "दो स्ट्राइक की जानकारी दूंगा लेकिन तीसरी की नहीं दूंगा "।सुनिए राजनाथ ने क्या कहा स्ट्राइक के बारे :-The Home Minister of India made a big revelation in Mangluru (Karnataka). He said that in last five years we had conducted three strikes across the border. He then added that "I will give you details of two strikes, but will ..

जम्मू कश्मीर गवर्नर का एतिहासिक फैसला, राज्य में पहली बार होंगे ब्लॉक स्तर के चुनाव

  जम्मू कश्मीर में पंचायती और शहरी निकाय चुनावों को सफलतापूर्वक करवाने के बाद राज्य प्रशासन लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक और शानदार कदम उठाया है। गवर्नर सत्यपाल मलिक ने स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल की बैठक के बाद ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव करवाने को मंजूरी दे दी। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी जल्द ही इसी अधिसूचना जारी कर चुनावों की तारीख की घोषणा करेंगे। राज्य में ऐसा पहली बार होगा, जब ब्लॉक स्तर पर काउंसिल के चुनाव करायें जायेंगे। पंचायती राज व्यवस्था के तहत देश के बाकी तमाम राज्यों ..

जानिए क्यों जम्मू कश्मीर की दलित लड़की राधिका गिल के लिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कोई मायने नहीं है।

  आज पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बना रही है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाओं के लिए इस दिन का ज्यादा महत्व नहीं है ।क्या आप जानते हैं जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 35 A ने एक दलित लड़की की उड़ान शुरू होने से पहले ही रोक दिया है।जानिए क्यों जम्मू कश्मीर की दलित लड़की राधिका गिल के लिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कोई मायने नहीं है।वीडियो में पूरी कहानी खुदअनुच्छेद 35A  की पीड़ित राधिका गिल खुद अपनी कहानी बता रही है ।   ..

इंडिया में लिबरल गैंग की वाहवाही के बाद पाकिस्तानी एसेंबली में इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार से नवाजने का प्रस्ताव पेश

 सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत के रूख और चौतरफा कूटनीतिक दबाव के चलते पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को 56 घंटों में ही वापिस कर दिया। लेकिन पाकिस्तान की प्रोपगैंडा मशीन ने इसे शांति के संदेश के तौर पर पेश करना शुरू किया। इंडिया में बैठे लिबरल ग्रुप ने तुरंत इसको इमरान खान का मास्टर-स्ट्रोक, इमरान खान द ग्रेट, इमरान फॉर पीस, गुडविल जेस्चर टाइप कैंपेन शुरू दिया। इमरान खान की शान में कसीदे गढ़े गये।  लेकिन आज पाकिस्तान के एक चमचे मंत्री ने इमरान खान को नोबेल प्राइज़ दिये जाने की मांग ..

NIA ने कश्मीर में की सर्जिकल स्ट्राइक, यासीन मलिक, उमर फारूख, मसर्रत आलम समेत 7 अलगाववादियों के ठिकानों पर रेड

   एक तरफ इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट पुलवामा हमले के जिम्मेदार जैश-मोहम्मद के ठिकाने बमबारी कर रहे थे। ठीक उसी वक्त नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने कश्मीर घाटी में जैश आतंकियों के पाकिस्तान परस्त अलगाववादियों के 7 ठिकानों पर रेड मारी। जिन अलगावादियों के ठिकानों पर रेड मारी, उनमें यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मीरवाइज़ उमर फारूख, मोहम्मद अशरफ खान, मसर्रत आलम, जफर अकबर भट्ट, नसीम गिलानी, सैयद अली शाह गिलानी के बेटे का नाम शामिल है।  सर्च के दौरान एनआईए ने अवैध प्रॉपर्टी पेपर्स, ..

सिर्फ पाकिस्तान नहीं, मोदी हटाओ गैंग के इन ठेकेदारों के अरमानों पर भी हुई है सर्जिकल स्ट्राइक, कुछ मानने को तैयार नहीं तो कुछ ने मांगे सबूत

  इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेन पाकिस्तान में घुसे, इसकी सबसे पहले सूचना पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर दी। जिसके बाद खबर आग की तरह फैली और पता चला कि भारत ने एलओसी पार कर पीओजेके से करीब 20 किमी अंदर बालाकोट में जैश के कैंप पर हमला किया और 350 आतंकियों को मार गिराया। लेकिन जैसे ही पुलवामा हमले के बदले की खबर फैली भारत के कुछ लोगों को चेहरे स्याह पड़ गये। मानो हमला बालाकोट कैंप पर नहीं उनके ख्वाबों पर हुआ हो, मोदी सरकार के खिलाफ उनकी सालों की मेहनत पर पानी फिर गया हो। ..

द वायर के झूठ का पर्दाफाश, देशविरोधी कमेंट करने वाले कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई को बनाया कश्मीरियों पर Violence-Harassment की घटनाएं, देखिए और खुद फैसला करिए

  पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद देश में जबरदस्त रोष था, तो उसी दौरान सोशल मीडिया में देश के कोने-कोने में कुछ कश्मीरी छात्रों ने पुलवामा हमले न सिर्फ जश्न मनाया। बल्कि जैश-ए-मोहम्मद का खुलेआम समर्थन किया। सोशल मीडिया पर इन लोगों ने इनको एक्सपोज़ करने पर कई छात्रों पर पुलिस और उनके एजुकेशनल इंस्टीट्यूट ने अनुशासनात्क कार्रवाई की। लेकिन THE WIRE जैसे मीडिया हाउस ने इन आरोपी छात्रों को ही पीड़ित घोषित करने का एक प्रोपगैंडा शुरू किया है। THE WIRE ने 40 घटनाओं का उल्लेख अपनी रिपोर्ट में किया है, ..

क्या सरकार लगायेगी हुर्रियत पर बैन? बीती रात भी जारी रही अलगाववादियों की धरपकड़

 पिछले 48 घंटों से सरकार ने कश्मीर में पनपे अलगाववाद की कमर तोड़ कर रख दी है। बीती रात भी अलगाववादी और कट्टरपंथी नेताओं की गिरफ्तारी जारी रही। हालांकि इन गिरफ्तारियों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी जा रही है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीती रात दर्जन भर पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले इस्लामिक संगठनों के लीडर्स को हिरासत में लिया गया। इस बीच खबर है कि केंद्र सरकार हुर्रियत पर बैन लगा सकती है, लिहाजा उससे पहले सरकार नेताओं को गिरफ्तार कर रही है। चूंकि आज मीरवाइज उमर फारूख और गिलानी ने बंद का ऐलान ..

गिरफ्तारियों के बाद अलगाववादी दे रहे हैं हालात बिगाड़ने की धमकी, अफरातफरी के बीच श्रीनगर में धारा 144 लागू, ज़रूरी सामान खरीदने के लिए लगीं लंबी कतारें

  कश्मीर में पिछले 24 घंटों में कई अलगाववादी नेताओं को हिरासत में लिया गया। जिसके बाद बाकी बचे पाकिस्तान परस्त अलगाववादियों ने घाटी में हालात बिगाड़ने की धमकी दे रहे हैं। इस बीच सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 35ए की सुनवाई और उसको हटाने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। जबकि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई अभी तक तय नहीं है। लेकिन अलगाववादी आतंकवाद और पाकिस्तान से ध्यान भटकाकर आर्टिकल 35ए के बहाने घाटी में माहौल भड़काने में लगे हैं। जिसको लेकर अलगाववादी मीरवाइज उमर फारूख और सैयद अली शाह गिलानी समेत ..

“मोदी सरकार, सीमा पर जवान और मां भवानी पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब होगा…पूरा होगा”

  राजस्थान के टोंक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक बार फिर न सिर्फ पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। बल्कि ये साफ कर दिया कि इस बार मामला आर-पार का है। मोदी ने मंच से हुंकार भरते हुए कहा कि - “आंतक को बढ़ावा देनेवालों का दाना-पानी बंद होना चाहिए। मोदी सरकार, सीमा पर जवान और मां भवानी पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब होगा…पूरा होगा।”  पीएम मोदी ने कहा कि पीएम ने पुलवामा के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमारे जवानों ने 100 घंटे में बदला लिया। ..

बरखा, मीरवाइज़, महबूबा से लेकर पाकिस्तान तक...!! जानिए यासीन मलिक और जमात नेताओं की गिरफ्तारी से किस-किसके दिल में उठा दर्द

   शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात कश्मीर घाटी में पुलिस ने एहतियातन दर्जन से ज्यादा अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें जेकेएलएफ के यासीन मलिक, जमात-ए-इस्लामी के अमीर अब्दुल हामिद फ़ैयाज़, जमात प्रवक्ता एडवोकेट जाहिद अली, पूर्व सेक्रेटरी जनरल ग़ुलाम क़ादिर लोन जैसे नाम शामिल है। सुबह जैसे ही ये खबर फैली, इन अलगाववादियों के चाहने वाले पत्रकारों-नेताओं के दिल में दर्द उठना लाजिमी था। कश्मीर, दिल्ली और पाकिस्तान सब जगहों ने दर्द के मारों ने गिरफ्तारी के खिलाफ ट्वीट दागकर अपनी ..

शर्मनाक! डियर एजाज अशरफ और The Caravan, जवानों की जाति ढूंढ निकाली तो, आतंकियों का धर्म क्यों छिपा रहे हो, क्या एजेंडा है?

शर्मनाक! डियर एजाज अशरफ और The Caravan, हिंदू जवानों की जाति ढूंढ निकाली तो, आतंकियों का धर्म क्यों छिपा रहे हो, क्या एजेंडा है?..

पुलवामा हमले के बाद भी सिद्धु को नज़र नहीं आ रहा आतंक का देश और मजहब, कहा- “आतंकवाद का ना मजहब, ना जात और ना कोई देश”

पाकिस्तान में आतंकियों के आका जनरल बाजवा को गले लगाने वाले और इमरान की दोस्ती के कसीदे पढ़ने वाले कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धु अभी भी पाकिस्तान के प्यार में इतने डूबें हैं कि उन्हें पाकिस्तान का आतंकी चेहरा नज़र ही नहीं आ रहा। पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कड़ी निंदा तो की। लेकिन चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू से जब पत्रकारों ने पूछा कि पाकिस्तान की इस हरकत पर आपका क्या कहना है?..

जम्मू में लोकल और कश्मीरी छात्रों की आपसी झड़प के बहाने जम्मू को विलेन बनाने की साजिश, कश्मीर के नेता भी साजिश में शामिल

  जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते कश्मीर घाटी और जम्मू के बीच यातायात ठप्प पड़ा है। जिसके चलते हज़ारों छात्र और कश्मीरी पैसेंजर जम्मू शहर में फंस गये। जाहिर है इनकी मुसीबत बढ़नी तय थी। साइंस कॉलेज जम्मू के पास एक बिल्डिंग में जमा कुछ कश्मीरी स्टूडेंट्स ने बदइंतजामी के विरोध में प्रदर्शन किया, जिसमें एंटी-इंडिया नारेबाज़ी भी की गयी। साइंस कॉलेज के छात्रों ने इसका विरोध किया तो वहां हंगामा खड़ा हो गया। इसको लेकर कुछ वीडियोज़ सोशल मीडिया पर शेयर किये गये जिसमें दावा किया गया कि कश्मीरी ..

पोल-खोल: संयुक्त राष्ट्र, जनमत-संग्रह और कश्मीर- जानिए कैसे अलगाववादी 70 सालों से इन शब्दों के मायाजाल में गुमराह कर रहे हैं

1947 से लेकर आज तक यानि 2019, चाहे शेख अब्दुल्ला हों, या उसके बाद प्लेबीसिट फ्रंट बनाकर काम करने वाले मिर्जा अफजल बेग हों, गिलानी हों, अब्दुल गनी भट्ट हों या मसरत आलम, सबने केवल इतिहास के तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। ताकि जम्मू कश्मीर की युवा पी..

देखिए, डिविज़न बनने के बाद लद्दाख में कहां है जश्न का माहौल, और कश्मीर घाटी के किन नेता-बुद्धिजीवियों के दिल में पसरा मातम

  जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को लद्दाख को डिविज़न बनाने की खबर फैली ही थी, कि राज्य प्रशासन ने नये डिविज़न का डीसी यानि डिविजनल कमिश्रनर की नियुक्ति भी कर दी। प्रशासन की तत्परता देख लेह-कारगिल के लोग जश्न में डूब गये। लद्दाख में मिठाईयां बांटी गयी। लेह में लोग पारंपरिक डांस करते देखे गये। हों भी क्यूं न आखिर पहली बार लद्दाख के लोगों को एक अलग पहचान मिली थी, जोकि 70 सालों से कश्मीर घाटी के साये तले दबी थीँ। देखिए जश्न की तस्वीरें-  दशकों पुरानी मांग पूरी होने पर जश्न में डूबे लद्दाख ..

लद्दाख बना तीसरा डिविज़न, तो निगल नहीं पा रहे हैं कश्मीर घाटी के नेता और पत्रकार लद्दाख की छोटी-सी खुशी, देखिए कैसे जलकर खाक हुए जा रहे हैं

लद्दाख बना तीसरा डिविज़न, तो निगल नहीं पा रहे हैं कश्मीर घाटी के नेता और पत्रकार लद्दाख की छोटी-सी खुशी, देखिए कैसे जलकर खाक हुए जा रहे हैं..

पॉलिटिक्स की पहली परीक्षा में ही फुस्स हुए आईएएस टॉपर शाह फैज़ल, 15 दिन में 50 हजार चंदा भी नहीं जुटा पाये, पहली रैली में लगे इस्लामिक निज़ाम के नारे

  जम्मू कश्मीर में पिछले महीने आईएएस पद से इस्तीफा देकर शाह फैज़ल ने सनसनी मचा दी थी। सोशल मीडिया पर बताया गया कि जम्मू कश्मीर की राजनीति में क्रांति आने वाली है। शाह फैज़ल ने भी दावा किया कि वो केजरीवाल और इमरान खान जैसी राजनीति करना चाहते हैं। लेकिन सोशल मीडिया के बुलबुले असल धरातल पर फूटते नजर आ रहे हैं। 22 जनवरी को शाह फैज़ल ने एक ऑनलाइन चंदा इकठ्ठा करने की मुहिम शुरू की थी। सोशल मीडिया पर इसका जोरदार प्रचार किया गया। टारगेट रखा गया 70 दिनों में 70 लाख इकठ्ठा करने का। जिससे शाह फैज़ल ..

क्या.. लिबरल गैंग के लिए शहीद इशरत मुनीर की कीमत एक ट्वीट भी नहीं, शर्मनाक !!

क्या.. लिबरल गैंग के लिए शहीद इशरत मुनीर की कीमत एक ट्वीट भी नहीं, शर्मनाक !!..

#AchchheDin जम्मू क्षेत्र में पीएम मोदी की गिफ्ट्स की बरसात। स्वास्थय, शिक्षा, बिजली, सड़क और पानी, सबका होगा विकास

 अपने जम्मू कश्मीर दौरे के दौरान जम्मू के वियजापुर में एक रैली को संबोधित किया। जिसमें पीएम मोदी ने जम्मू क्षेत्र के लिए स्वास्थय, शिक्षा, बिजली, सड़क और पानी से जुडी अनेक योजनाओं का शिलान्यास किया। एक ही मंच से पीएम मोदी ने करीब 6 हज़ार करोड़ की विकास योजनाओं को जम्मू क्षेत्र को समर्पित की। ये हैं वो विकास योजनाएं-स्वास्थ्य- सांबा, जम्मू में 1661 करोड़ की लागत से 258 एकड़ की भूमि पर बनने वाले एम्स का शिलान्यास किया। जिसमें 750 बेड्स की सुविधा उपलब्ध होगी।  शिक्षा- 26 करोड़ ..

ये होगा सज्जाद लोन की पार्टी का चुनावी सिंबल, थर्ड फ्रंट बनाने का किया ऐलान, जानिए कौन होंगे थर्ड फ्रंट में शामिल

  जम्मू कश्मीर में चुनावी तापमान चढ़ने लगा है, 3 फरवरी को पीएम मोदी जम्मू में रैली कर चुनावी बिगुल बजायेंगे तो बाकी पार्टियों ने भी ताल ठोंकनी शुरू कर दी है। सज्जाद लोन ने अपनी पार्टी पीपल्स कॉन्फ्रेंस का चुनाव चिन्ह तय कर लिया है। जो कि एप्पल यानि सेब होगा। जम्मू कश्मीर में सेब कश्मीरी पहचान और तरक्की की निशानी के तौर पर देखा जाता है। सज्जाद लोन ने भी सेब को इकॉनोमिक पावर की निशानी के तौर पर पेश किया है। एप्पल चुनाव का सुझाव गुलमर्ग के पूर्व एमएलए अब्बास वानी ने सुझाया है।  इधर ..

क्या मोदी सरकार कर रही है श्री राम जन्मभूमि के पास मंदिर निर्माण की तैयारी, सुप्रीम कोर्ट से मांगी आसपास की 67 एकड़ भूमि श्री राम जन्मभूमि न्यास को वापिस लौटाने की मंजूरी

  अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए मोदी सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है और अयोध्या में विवादित भूमि के आसपास 67 एकड़ गैर-विवादित भूमि वापिस श्री राम जन्मभूमि न्यास को लौटाने के लिए मंजूरी मांगी है। जिसको 1991 में केंद्र सरकार ने श्री राम जन्मभूमि न्यास से अधिग्रहण कर लिया था। ये जमीन विवादित 2.77 एकड़ के आसपास की जमीन है। केंद्र सरकार चाहती है कि ये जमीन श्री राम जन्मभूमि न्यास को वापिस कर दी जाये। ये इस पर कोई ..

3 फरवरी को मोदी का जम्मू कश्मीर दौरा, होगी नये प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन की बरसात

   जम्मू कश्मीर में विकास कार्यों को लेकर केंद्र सरकार ने एक नयी मुहिम छेड़ रखी है। केंद्र सरकार ने परिवहन, स्वास्थ्य और स्पोर्ट्स जैसे दर्जनों प्रोजेक्ट्स के लिए 80 हज़ार करोड़ से ज्यादा फंड का पैकेज हाल में मुहैया कराया था। अब 3 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाने वाले हैं। जिसमें माना जा रहा है कि राज्य के विकास के लिए दर्जनों नये प्रोजेक्ट्स की घोषणा की जायेगी। साथ ही उन प्रोजेक्ट्स का उद्धाटन किया जायेगा। जिन पर काम पहले से शुरू हो चुका है।  इनमें ..

रिपब्लिक डे स्पेशल: जानिए भारतीय संविधान में कैसे रचा-बसा है जम्मू कश्मीर, 6 खास बातें

भारत अपना 70वां गणतंत्र दिवस माना रहा है। आज के दिन यानि 26 ज़नवरी 1950 में भारत में नया संविधान लागू हुआ था। राजपथ पर देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले कश्मीरी देशभक्त नज़ीर अहमद वानी का परिवार राष्ट्रपति के हाथों से शौर्य चक्र ले रहा था, वो इस बात की नज़ीर है कि जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान और भारतीय संविधान में जम्मू कश्मीर न सिर्फ एक दूसरे में गुथा है, बल्कि जम्मू कश्मीर के दिलों में, रग-रग में दौड़ रहा है। चलिए जानते हैं इस संवैधानिक मिलन का सिलसिलेवार वर्णन- 1. 1949 मे कर्ण सिंह ने देश ..

शाह फैसल ने शुरू की 'चंदे की राजनीति', कठुआ केस में फंड-स्कैम का आरोपी ग्रुप कर रहा है ऑनलाइन फंडरेजिंग

जम्मू कश्मीर में IAS पद से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने राजनीति में अपनी शुरुआत कर चुके हैं। लेकिन फैसल का पहला कैंपेन वोट के लिए नहीं बल्कि चंदा इकट्ठा करने के लिए है। जिसके तहत शाह फैसल ने एक ऑनलाइन Fundraising के साथ मिलकर एक ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है। जिसमें शाह फैसल ने लोगों से जम्मू कश्मीर में बदलाव की राजनीति के लिए चंदा देने की अपील की है। इस कैंपेन के तहत शाह फैसल ने लगभग 2 महीनों में 70 लाख रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है। लेकिन पहले 2 दिनों में शाह फैसल 15 हज़ार के आसपास ही चंदा इकठ्ठा ..

लंदन ईवीएम हैकिंग ड्रामा: कांग्रेस का लोकतंत्र का अपहरण करने का अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र

आज लंदन में अमेरिका का एक हैकर, जिसने अपनी पहचान छुपा रक्खी थी, ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अतर्कसंगत घोषणा की भारत के 2014 के चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और ईवीएम मशीन हैक की जासकती है। इतना बड़ा आरोप लगाने वाले ने अपनी बात की पुष्टि के लिए न कोई साक्ष्य प्रस्तुत किये है और न ही कोई साक्ष्य देने की बात कही है। यह सिर्फ और सिर्फ लांछन लगाने के लिए किया गया आरोप है।  मेरे लिए यह कुछ नही है। यह भारत मे 2019 के लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए सिर्फ कांग्रेस का अंतराष्ट्रीय स्तर का, विदेश ..

जेएनयू टुकड़े-टुकड़े गैंग के खिलाफ चार्जशीट पर केजरीवाल सरकार ने नहीं दी अनुमति, 19 को कैसे होगी सुनवाई

  जेएनयू में भारत विरोधी नारेबाजी करने वाले देशद्रोह के मामले दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट फाइल तो कर दी है, लेकिन इसमें दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अडंगा अड़ा दिया है। नियमों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के कानूनी विभाग से परमिशन लेनी पड़ती है। जिसके बाद यह फाइल लेफ्टिनेंट गवर्नर के पास भेजी जाती है. उसके बाद ही पुलिस को मामले में आगे बढ़ने की हरी झंडी मिलती है। पुलिस ने चार्जशीट फाइल कर दी है, और 14 जनवरी को कानूनी विभाग के पास परमिशन के लिए फाइल भेज दी थी, लेकिन यहां पर केजरीवाल ..

विरोधी कश्मीरी मीडिया भी मानने लगा है कि कश्मीर घाटी में बीजेपी आ चुकी है, छा चुकी है

  कश्मीर घाटी के जाने माने अखबार ग्रेटर कश्मीर में एक फुल पेज़ आर्टिकल छपा, जिसको देखकर मीडिया और राजनीति के गलियारों में हलचल मच गयी। आर्टिकल का शीर्षक था- Once Non-Entity in Kashmir Politics, BJP is making inroads in Valley. यानि आर्टिकल कश्मीर घाटी में बढ़ती धमक को लेकर लिखा गया था। जिसमें अखबार ने बीजेपी के लोकल कश्मीरी नेताओं से बात की और उनकी आने वाले चुनावों की तैयारी पर राय ली। ग्रेटर कश्मीर के इस आर्टिकल पर खासी प्रतिक्रिया दिखाई दी। विरोधियों ने तो यहां तक कह दिया कि क्या ग्रेटर ..

Indian Express ने रानी लक्ष्मीबाई पर बनी फिल्म मणिकर्णिका को बताया देश तोड़ने वाली फिल्म, लॉजिक सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे

 मोदी सरकार का विरोध समझ में आता है, लेकिन पिछले साढ़े 4 सालों में देशभक्ति या अपने स्वर्णिम इतिहास की बात करना गुनाह साबित करने की कोशिश की जा रही है। इसको एक साजिश करार देने की कोशिश लगातार जारी है। इंडियन एक्सप्रैस ने लेख प्रकाशित किया है, जिसके मुताबिक रानी झांसीबाई पर बनी फिल्म मणिकर्णिका एक साजिश का हिस्सा है। जो देश को तोड़ने की साजिश का हिस्सा है, आप सोचेंगे क्या....!!!!  हमारे आजादी के लिए अंग्रेंजों के खिलाफ लड़ने वाली वीरांगना पर बनने वाली फिल्म आखिर देश के लोगों को बांटने ..

जेएनयू के टुकड़े-टुकड़े गैंग की उल्टी गिनती शुरू, कन्हैया, उमर खालिद समेत 7 कश्मीरी छात्रों के खिलाफ चार्जशीट फाइल

  2 फरवरी 2016 में जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी करने केस में दिल्ली पुलिस ने आज पटियाला कोर्ट में 1200 पन्नों की चार्जशीट फाइल कर दी, जिसमें जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य समेत कुल 10 छात्रों को चार्जशीट में आरोपी बताया है। आरोपियों में 7 कश्मीरी छात्र भी है, जिनके नाम हैं- आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, उमर गुल, रईसा रसूल, बशीर भट् और बशारत अली । ये सातों छात्र जेएनयू, जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र हैं।  पटियाला कोर्ट में मेट्रोपॉलिट..

'Accidental Prime minister' फिल्म समीक्षा

  संत शर्मा   एक दशक होने आया थिएटर जाकर फिल्म देखना लगभग छूट गया . ऐसा नहीं की इस बीच मैंने फ़िल्में नहीं देखीं, अधिकतर फ़िल्में घर बैठकर टेलीविजन पर देखीं, कुछ इंटरनेट से डाउनलोड कर लैपटॉप पर देखीं. चूँकि नयी फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर घर बैठे टेलीविज़न पर देखना संभव नहीं था इसलिए थिएटर जाने के अलावा दूसरा कोई चारा न था. पर सच मानिये शनिवार की शाम कुछ दिलचस्प और मनोरंजक देखने में गुज़रीभारत की राजनीति समझने, राजनीति में जो कुटिलता और छल कपट है, वो जानने के लिए एक्सीडेंटल ..

आईएएस टॉपर शाह फैज़ल ने दिया इस्तीफा, अब्दुल्ला की पार्टी ज्वाइन कर लड़ेगे लोकसभा चुनाव, शहला रशीद भी हो सकती हैं शामिल

आईएएस टॉपर शाह फैज़ल ने दिया इस्तीफा, अब्दुल्ला की पार्टी ज्वाइन कर लड़ेगे लोकसभा चुनाव, शहला रशीद भी हो सकती हैं शामिल..

ऊंची जातियों के गरीबों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, कैबिनेट की मुहर, सकते में विपक्ष

  मोदी सरकार ने चुनाव से पहले मास्टरस्ट्रोक लगाते हुए ऊंची जातियों के गरीबों के लिए आरक्षण की घोषणा कर दी है। गरीबों को इसका लाभ नौकरियों और शिक्षा में मिलेगा। आरक्षण का ये कोटा अभी 10 फीसदी रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक इस फैसले पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक सालाना 8 लाख से कम आमदनी वाले ऊंची जातियों के लोगों को इस आरक्षण का लाभ मिलेगा। ये कोटा पिछड़ी जातियों और जनजातियों के लिए लागू 50 फीसदी आरक्षण के अलावा होगा। यानि अब कुल 60 फीसदी आरक्षण हो जायेगा।  ..

महबूबा ने 2016 में मारे गये पत्थरबाज़ों को बताया ‘शहीद’, टॉफी-मिल्क वाले रिमार्क पर भी मांगी माफी

महबूबा ने 2016 में मारे गये पत्थरबाज़ों को बताया ‘शहीद’, टॉफी-मिल्क वाले रिमार्क पर भी मांगी माफी..

J&K: बढ़ता जा रहा है बीजेपी का काफिला, पीडीपी के दर्जन बड़े नेता बीजेपी में शामिल

  जम्मू कश्मीर में बीजेपी इस बार बड़ी संभावना के तौर पर देखी जा रही है, यहीं वजह है कि बीजेपी में आये दिन दूसरी पार्टी के नेता शामिल हो रहे हैं। सोमवार को रामबन में पीडीपी के दर्जन भर नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इनमें पिछली बार पीडीपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले स्वामी राज भगत अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गये, इसके अलावा एडवोकेट स्वर्ण किशोर के अलावा करीब 10 नवनिर्वाचित सरपंचों ने बीजेपी पर भरोसा जताया है।  तमाम नेताओं ने बीजेपी के नवरत्न सम्मेलन ..

कश्मीर में आतंकियों का असली हमदर्द कौन, इसको लेकर आपस मे भिड़े महबूबा और उमर अब्दुल्ला

   कुछ ही दिन पहले की ही बात है जब महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रहे थे, जब राज्यपाल ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया तो दोनों ट्विटर पर एक दूसरे के ट्वीट पर लाइक और विंक स्माइली के साथ रिप्लाई कर रहे थे। सबको लगा दोनों के बीच नयी राजनीतिक खिचड़ी पक रही है। लेकिन राजनीति जल्द ही सबका चेहरा उजागर कर देती है। पिछले चौबीस घंटों से महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला एक बार फिर आमने-सामने हैं, वो भी ट्विटर पर। दोनों ये साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि कश्मीर ..

आतंक की राजनीति- महबूबा घर-घर जाकर दे रही हैं मारे गये आतंकियों के घरवालों को सांत्वना

आतंक की राजनीति- महबूबा घर-घर जाकर दे रही हैं मारे गये आतंकियों के घरवालों को सांत्वना..

“साढ़े 4 साल में केंद्र ने जितना फंड जम्मू कश्मीर को दिया, उतना 70 सालों में आज तक नहीं दिया गया”- राजनाथ सिंह

  जम्मू कश्मीर राष्ट्रपति शासन की घोषणा पर आज राज्यसभा में बहस हुई। जिसमें तमाम विपक्षी पार्टियों ने केंद्र से राष्ट्रपति शासन की जरूरत पर सवाल पूछे। इस दौरान विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार पर पिछले साढ़े सालों में जम्मू कश्मीर के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों के आरोप को पूरी तरह से खारिज कर दिया और राज्य में पिछले साढ़े 4 साल में किये गये कार्यों का ब्यौरा दिया।  जम्मू कश्मीर में रोजगार की बहार ..

पीडीपी को एक और झटका, सईद असगर अली ने छोड़ी पार्टी

 पीडीपी के बड़े नेता, पूर्व एमएलसी सईद असगर अली ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। असगर अली ने आरोप लगाया है कि मेहबूबा मुफ़्ती ने चेनाब वैली के लोगों के लिए काम नहीं किया। लिहाज़ा वो पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हैं। गौरतलब है कि सईद असगर अली को 6 सदस्यीय पोलिटिकल अफेयर कमिटी का मेंबर बनाया गया था, जिसके हेड मुज़फ्फर बेग हैं। असगर अली को 2014 में एमएलसी के लिए पीडीपी ने नॉमिनेट किया था। पीडीपी के लिए ये एक और बड़ा झटका है , वो भी जब मेहबूबा मुफ़्ती जनता के बीच घूमकर पार्टी समर्थन जुटाने में ..

बढ़ता जा रहा है सज्जाद लोन का कारवां, पीडीपी के बड़े नेता शामिल

 विधान सभा चुनाव से पहले कश्मीर घाटी में सज्जाद लोन के साथियों की कतार दिन ब दिन लंबी होती जा रही है, और पीडीपी की सबसे छोटी। पीडीपी के एक और नेता राजा ऐजाज़ अली ने आज पीपल्स कॉन्फ्रेंस का दामन थाम लिया। कभी जम्मू कश्मीर पुलिस में आईजी रहे राजा ने 2014 में पीडीपी ज्वाइन कर पॉलिटिक्स में कदम रखा था। सज्जाद ने लगा लगाया ADGP पर राजनीति का आरोप सज्जाद लोन ने ट्ववीट कर जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अडिशनल डीजीपी पर राजनीति में दखल देने का आरोप लगाया है। सज्जाद लोने का कहना है कि वो अधिकारी ओहदे का ..

पीडीपी और एनसी की ''छोटी-सी लव स्टोरी का The End'', मेहबूबा ने अब्दुल्ला पर लगाया एमएलए की खरीदारी का आरोप

 पिछले महीने जम्मू कश्मीर की राजनीति में एक नया दिलचस्प मोड़ आया जब, मेहबूबा मुफ़्ती और अब्दुल्ला फैमिली मिलकर सरकार बनाने को तैयार हो गए। सरकार तो नहीं बनी , लेकिन मेहबूबा और उमर अब्दुल्ला ट्विटर पर एक दूसरे की तारीफों के पूल बांधते रहे। एक दूसरे के ट्वीट्स और बयानों को लिखे करते रहे। राजनीति के चाहने वालों को लगा की नया गठबंधन परवान चढ़ रहा है। जिसका नतीजा शायद प्री-पोल अलायंस के रूप में देखने को मिलेगा।  लेकिन विधानसभा भांग होने के बाद पीडीपी के कई बड़े नेता सज्जाद लोन की पार्टी में ..

पीएम मोदी ने की जम्‍मू-कश्‍मीर के नए सरपंचों से मुलाक़ात,गाँवों को विकसित करने का भरोसा दिया

 जम्‍मू-कश्‍मीर की पंचायतों के 48 नव-निर्वाचित सरपंचों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य के विकास के लिए उनसे सहायता मांगी। सरपंचों के शिष्‍टमंडल का नेतृत्‍व ऑल जम्‍मू एडं कश्‍मीर पंचायत कांफ्रेंस (एजेकेपीसी) के अध्‍यक्ष शफीक मीर ने किया। यह कांफ्रेंस राज्य के पंचायत नेताओं का शीर्ष निकाय है। शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री से भेंट करके लोकल बॉडीज जैसे पंचायतों और शहरी निकायों को मजबूत बनाने और राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न ..

पीडीपी में भगदड़ जारी, 2 सीनियर लीडर्स ने पार्टी छोड़ नेशनल कांफ्रेंस ज्वाइन की

  जम्मू कश्मीर में पीडीपी की हालत लगातार कमज़ोर होती जा रही है, हर दो तीन दिन बाद कोई न कोई बड़ा नेता पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहा है। बुधवार को पार्टी के सीनियर लीडर बशारत बुखारी और पीर मुहम्मद हुसैन ने पार्टी छोड़ नेशनल कांफ्रेंस का दामन थाम लिया। दोनों नेताओं ने फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। बशारत बुखारी बारामुला ज़िले के संगरामा सीट से 2004 और 2008 में विधायक चुने गए थे और हालिया बर्खास्त सरकार में पीडीपी के कोटे से मंत्री भी थे। जबकि पीर ..

काटजू ने फिर बदला रंग, कहा कश्मीरियों को आज़ादी नहीं भारत-पाकिस्तान को एक करने की मांग करनी चाहिए

रिटायर्ड जस्टिस मार्कण्डेय काटजू हमेशा अपने ऊल-जुलूल बयानों को लेकर विवादों में रहते हैं। हाल ही में पुलवामा में पत्थरबाजों के मारे जाने के बाद काटजू ने आर्मी चीफ की तुलना को अँगरेज़ जनरल डायर से कर दी। जिसके बाद काटजू के बयान को पाकिस्तान में प्रोपगेंडा के तौर पर जमकर चलाया गया। लेकिन इंडिया में काटजू के बयान की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी। इस मामले में मुँह की खाने के बाद जस्टिस काटजू ने फिर से एक फेसबुक पोस्ट लिख मारा। इस बार काटजू ने कश्मीरियों को आज़ादी की मांग पर सवाल उठाया कहा- कश्मीरियों को आज़ादी ..

J&K में 22 साल बाद लागू होगा राष्ट्रपति शासन

  गवर्नर सत्यपाल मालिक द्वारा जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने भी इस पर अपनी मुहर लगा दी है। यानि आधिकारिक रूप से 20 दिसंबर से जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू हो जायेगा, जोकि चूंकि 19 दिसंबर को राज्य में 6 महीने से लागू राज्यपाल शासन समाप्त हो रहा है। हालाँकि राज्य में प्रशासन की कमान अभी भी राज्यपाल के हाथों में ही होगी। लेकिन राज्यपाल को अब केंद्र सरकार और राष्ट्रपति के नुमाइंदे के तौर पर काम करेंगे। राज्य में वित्तीय फैसलों की कमान अब संसद के पास ..

अमित शाह की नजर अब जम्मू कश्मीर पर, जम्मू के बाद कश्मीर घाटी में पैठ बनाने का प्लान तैयार

  जम्मू कश्मीर में चुनावी बिसात बिछ चुकी है, पार्टियां धीरे-धी अपनी रणनीति तैयार करने लगी है। बीजेपी इस बार इस मुहिम में सबसे आगे दिखाई दे रही है। पार्टी के स्टेट औऱ नेशनल लेवल के पदाधिकारी जल्द ही एक मीटिंग कर जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के प्लान को अंतिम रूप देगी। शहरी निकाय चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्लान के मुताबिक अब पूरा ज़ोर कश्मीर घाटी पर होगा। इस महीने पीएम मोदी को कुछ नये प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन के लिए लिए जम्मू कश्मीर जाना है। उससे पहले ..

J&K में डेवलपमेंट स्पीड ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जल्द बनेंगे IIT, IIM & AIIMS, गवर्नर राज के 6 महीनों की रिव्यू रिपोर्ट

  जम्मू कश्मीर में पिछले 6 महीनों में गवर्नर सत्यपाल मलिक ने वो कर दिखाया है। जो राज्य की चुनी हुई सरकार दशकों में नहीं कर पायी। राज्य में राज्यपाल शासन के 6 महीने पूरे होने पर गवर्नर सत्यपाल मलिक मीडिया से मुखातिब हुए और डेवलपमेंट के प्रोजेक्ट्स का ब्यौरा दिया। गवर्नर के मुताबिक जल्द ही राज्य में अपनी IIT, IIM और दो-दो AIIMS जैसे इंस्टीट्यूशन होंगे। इसके लिए प्राइममिनिस्टर डेवलपमेंट पैकेज के तहत 80 हज़ार करोड़ रूपये आवंटित हो चुके हैं और कैंपस के लिए जमीन चिन्हित की जा चुकी है। साथ ही ..

राजस्थान-एमपी-छत्तीसगढ़ के बाद जम्मू कश्मीर में बढ़ती ठंड के साथ बढ़ा चुनावी पारा, PDP-NC मिलकर बीजेपी को घेरने की फिराक में

  5 राज्यों में चुनावी नतीजे आने के बाद अब जम्मू कश्मीर में भी चुनावी मैदान तैयार हो चुका है। तमाम पार्टियों ने आरोप, बयानों और मुलाकातों का सिलसिला शुरू कर दिया है। लगभग तय है कि पीडीपी और नेशनल कांफ्रेस मिलकर बीजेपी को सत्ता से रोकने की तैयारी कर चुके हैं। दोनों पार्टियां विधानसभा भंग के बाद से लगभग एक ही सुर में बात कर रही हैं। पिछले 24 घंटों में पीडीपी और एनसी के नेताओं ने अलग-अलग बयानों में बीजेपी को चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा करने की चुनौती दी है। सोमवार को पीडीपी ..

J&K: पीडीपी छोड़ो अभियान जारी, एक और पूर्व एमएलए ने छोड़ी पार्टी

  जम्मू कश्मीर में मेहबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी एक ऐसा डूबता जहाज हो गया है, जिसको रोज़ाना कोई न कोई नेता छोड़कर दूसरी पार्टी से जुड़ रहा है। इसी कड़ी में पीडीपी नेता और निवर्तमान एमएलए अब्बास वानी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अब्बास वानी बारामुला जिले के तंगमार्ग सीट से विधायक थे। अभी पिछले हफ्ते ही पूर्व फायनेंस मिनिस्टर हसीब द्राबू, पूर्व एमएलए आबिद अंसारी ने पार्टी छोड़ी थी। आबिद अंसारी ने तो पार्टी छोड़ने के तुरंत बाद सजाद लोन की पार्टी ज्वाइन कर ली थी। बताया जा रहा है कि ..

आम आदमी पार्टी जम्मू कश्मीर में लड़ेगी चुनाव, श्रीनगर की दीवारों को पोस्टर्स से किया बदरंग

 जम्मू कश्मीर में चुनावी आहट सुनते ही आम आदमी पार्टी ने भी दावा ठोंकने की तैयारी शुरू कर दी है। अब तक ठंडी पड़ी राज्य की पार्टी यूनिट में अचानक गर्मी आ गयी है। पार्टी ने श्रीनगर और गंदरबल समेत घाटी के कई क्षेत्रों में पार्टी की सदस्यता के लिए नये सिरे से अभियान की शुरूआत की है। इसके लिए पार्टी ने श्रीनगर शहर के कई इलाकों में दीवारों की आम आदमी पार्टी के पोस्टरों से पाट दिया है। गौरतलब है कि मई 2018 में पार्टी की स्टेट यूनिट का गठन किया गया था। लेकिन महीनों तक पार्टी चुनिंदा कार्यकर्ताओं में कोई ..

आखिर क्यों भंग की राज्यपाल ने विधानसभा, लोकसभा चुनाव के साथ होंगे चुनाव

बुधवार को जम्मू कश्मीर में एक ऐसा राजनैतिक ड्रामा खेला गया, जिसका पटाक्षेप विधानसभा भंग के रूप में हुआ। सुबह अचानक खबर उड़ी की पीडीप-नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा कर सकती है। सीएम का नाम भी लगभग तय हो गया, लेकिन शाम को अचानक माहौल बदलने लगा। सज्जाद लोन ने भी सरकार बनाने का दावा ठोंक दिया। इस सब ड्रामे के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अंतिम दांव चला। राज्यपाल ने संवैधानिक शक्ति का प्रयोग करते हुए विधान सभा को भंग कर दिया। विधानसभा भंग करने को लेकर राज्यपाल ने 4 ..

पीडीपी के अल्ताफ बुखारी होंगे नये मुख्यमंत्री, गठबंधन जल्द गवर्नर से मिलकर करेगा दावा

  पिछले कुछ घंटों में जम्मू कश्मीर में राजनीतिक हालात 180 डिग्री बदल चुके हैं। पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन के बाद अब मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय हो चुका है। मेहबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला में से कोई भी मुख्यमंत्री का दावेदार नहीं होगा। बल्कि 28 विधयाकों की पार्टी पीडीपी के नेता अल्ताफ बुखारी को मुख्यमंत्री बनाये जाने पर सबकी सहमति हो चुकी है। इसको लेकर अल्ताफ बुखारी ने उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की और सरकार बनाने के फॉर्मूले पर चर्चा की। अल्ताफ बुखारी अमीरा कडल सीट से ..

बीजेपी को रोकने के लिए लिए पीडीपी-नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेंस मिलकर बनायेंगे सरकार?

  जम्मू कश्मीर में राजनीतिक हवा का रूख एकदम बदलने लगा है। राज्य में बीजेपी के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस औऱ कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने की तैयारी चल रही है। कांग्रेंस की सेंट्रल लीडरशिप ने इस एलायंस को बाहर से समर्थन देने की घोषणा कर दी है। गुरूवार से पहले इसकी घोषणा की जा सकती है।   जम्मू कश्मीर विधानसभा, कुल संख्या- 87 पीडीपी- 28, बीजेपी- 25नेशनल कांफ्रेंस- 15, कांग्रेस- 12, अन्य- 7 सरकार के लिए जरूरी आंकड़ा- 44   गौरतलब है ..

J&K: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में झमाझम मतदान, कुपवाड़ा में 70% और बंदीपोरा में 66%

   जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भारी मतदान दर्ज किया गया है। 14 जिलों की पंचायत के लिए मतदान का कुल प्रतिशत 63 फीसदी रहा। घाटी के कुपवाड़ा में मतदान 70 फीसदी के आसपास रहा। जबकि आतंकवाद प्रभावित बंदीपोरा में 66.3 फीसदी लोगों ने अपने सरपंच औऱ पंचों के लिए वोट डाले। हालांकि अनंतनाग के अच्छाबल में 4 आतंकी मारे जाने के बाद पत्थरबाज़ी की घटनाएं सामने आयीं और मतदान बुरी तरह प्रभावित हुआ। यहां सिर्फ 1 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।उधर जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में करीब 78 फीसदी, डोडा ..

पीडीपी को बड़ा झटका, मुज़फ्फर बेग़ करेंगे सज्जाद लोन का थर्ड फ्रंट ज्वाइन

 जम्मू कश्मीर की राजनीति में इन दिनों काफी उथल-पुथल मची है। इसी कड़ी में पीडीपी को एक बड़ा झटका लगा है। पीडीपी के फाउंडर मेंबर और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुज़फ्फर बेग ने पीडीपी को छोड़ थर्ड फ्रंट ज्वाइन करने की घोषणा कर दी है। यानि वो सजाद लोन की पार्टी पीपल्स कांफ्रेंस ज्वाइन कर सकते हैं। मुज़फ्फर बेग ने शहरी निकाय चुनाव बहिष्कार को जनता के साथ धोखा करार दिया। बेग ने एनसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नैशनल कांफ्रेस जब सत्ता में होती है तो दिल्ली के साथ खड़ी होती है। लेकिन जब वो सत्ता से ..

J&K: पंचायत चुनाव के पहले फेज़ में रिकॉर्ड मतदान, अलगाववादियों ने किया था बंद का ऐलान

जम्मू कश्मीर में लोगों ने एक बार फिर अलगाववाद को ठेंगा दिखाते हुए पंचायत चुनाव में भारी मतदान किया। पंचायत चुनाव के पहले फेज में चुनाव शांतिपूर्ण रहा। राज्य के कुल 47 ब्लॉक में मतदान कराया गया। कश्मीर घाटी के 16 ब्लॉक में से कुपवारा में 66.26 फीसदी, बंदीपोरा में 56 फीसदी, गुरेज में 42, तुलेल में 66, और बक्तूर में 62 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। जबकि जम्मू के 21 ब्लॉक और लद्दाख के 10 ब्लॉक में भी औसत मतदान 75 फीसदी से ज्यादा रहा। 12 बजे तक मतदान का आकंड़ा-      पहले फेज ..

नेशनल कांफ्रेस का यू-टर्न, विधानसभा चुनावों का बायकॉट नहीं करेगी पार्टी ?

  नेशनल कांफ्रेंस ने विधानसभा चुनाव होने की स्थिति में चुनाव में हिस्सा लेने की तरफ इशारा किया है। दरअसल बुधवार को बीजेपी नेता राम माधव ने चुटकी लेते हुए नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी से विधानसभा सवाल पूछा था कि जब आर्टिकल 35A का मुद्दा सुलझा नहीं है, और दूसरी तरफ दोनों पार्टियां असेंबली भंग करने की मांग कर रही हैं। तो ऐसे में दोनों विधानसभा चुनाव लडेंगी या बहिष्कार जारी रहेगा।     इस पर नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर विधानसभा चुनाव लड़ने का स्पष्ट इशारा ..

जम्मू कश्मीर में सरकार बनने के आसार नहीं, गवर्नर राज के बाद अब लगेगा राष्ट्रपति शासन

 जम्मू कश्मीर के मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए साफ है कि राज्य में फिलहाल कोई जनता सरकार बनती दिखाई नहीं दे रही। लिहाजा 19 दिसंबर को राज्यपाल शासन के 6 महीने खत्म होने के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगना लगभग तय हो गया है। जम्मू कश्मीर राज्य के संविधान के मुताबिक राज्यपाल शासन के एक्सटेंशन का कोई प्रावधान नहीं है। ऐसे में राज्य में दो विकल्प बचते हैं, या तो राजनीतिक पार्टियां मिलकर सरकार बनायें। जिसके आसान दूर-दूर तक दिखायी नहीं दे रहे। या फिर अगले चुनावों तक राष्ट्रपति शासन लगाया जाये। &n..

बीजेपी के चंद्रमोहन गुप्ता बने जम्मू के नये मेयर, पूर्णिमा डिप्टी मेयर

 जम्मू म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में पहली बार जीत हासिल करने वाली बीजेपी के चंद्रमोहन गुप्ता नये मेयर चुने गये हैं। जबकि पूर्णिमा शर्मा जम्मू की डिप्टी मेयर चुनी गयी हैं। आज हुये चुनाव में दोनों उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया गया। गौरतलब है कि जम्मू शहरी निकाय चुनाव में बीजेपी ने धमाकेदार जीत हासिल करते हुए 75 वार्ड्स में से 43 पर कब्जा किया था। ये पहली बार है जब जम्मू शहर के निकाय में बीजेपी सत्ता में आयी है।  जम्मू के नवनिर्वाचित मेयर और डिप्टी मेयर  वहीं श्रीनगर में बीजेपी ..

पीडीपी, कांग्रेस औऱ नेशनल कांफ्रेंस को बड़ा झटका, श्रीनगर के मेयर बने जुनैद मट्टू

  जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव में झटके के बाद पीडीपी, कांग्रेस औऱ नेशनल कांफ्रेंस को एक औऱ बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा। श्रीनगर मेयर के चुनाव में बीजेपी और सजाद लोन की पार्टी पीपल्स कांफ्रेंस के समर्थन से जुनैद मट्टू ने जीत हासिल कर ली है। यानि जम्मू के साथ अब श्रीनगर में भी बीजेपी गठबंधन की सत्ता काबिज़ हो गयी है। श्रीनगर नेशनल कांफ्रेंस औऱ पीडीपी का गढ़ है, इसीलिए यहां पर उनकी हार के बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। हम आपको बता दें कि चुनाव लड़ने से पहले जुनैद मट्टू नेशनल कांफ्रेंस ..

3 नवंबर, 1947 भारत-पाकिस्तान युद्ध- महावीर चक्र विजेता दीवान सिंह की कहानी

    3 नवंबर 1947 को पाकिस्तानी हमलावर जम्मू कश्मीर के हिस्सों पर कब्जा करते हुए आगे बढ़ रहे थे। बड़गाम में पाकिस्तानी हमलावरों का मुकाबला हुआ दीवान सिंह की प्लाटून के साथ। इस प्लाटून में दीवान सिंह एक सिपाही के तौर पर तैनात थे। वो अपनी कंपनी के नंबर 1 ब्रेन गनर थे। हमलावरों ने दीवान सिंह की कंपनी पर 3 तरफ से हमला बोल दिया था। पाकिस्तानी हमलावरों की संख्या इतनी थी, कि प्लाटून कमांडर सोमनाथ शर्मा को पीछे हट जाने के ऑर्डर आ चुके थे। लेकिन दीवान सिंह की कंपनी ने हार नहीं मानी और डटे ..

सोपोर में श्री गणेश मंत्र के साथ ली बीजेपी काउंसलर ने पद ग्रहण की शपथ

  कश्मीर घाटी में शहरी निकाय चुनावों में बीजेपी ने कई रिकॉर्ड कायम किये हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को सोपोर म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में बीजेपी काउंसलर ने एक अलग रिवायत की शुरूआत की। वो थी श्री गणेश मंत्र के साथ शपथ ग्रहण । दरअसल मंगलवार को सोपोर के शाहाबाद वार्ड से जीते बीजेपी काउंसलर रोहित कुमार टाक ने शपथ दिला रहे अधिकारी से पूछा कि क्या वो अपनी धार्मिक मान्यता के हिसाब से शपथ ले सकते हैं। इस पर अधिकारी ने हां कहा, तो रोहित कुमार टाक ने श्री गणेश मंत्र “वक्रतुंड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ.....

श्रीनगर मेयर के लिए जुनैद मट्टू को बीजेपी का समर्थन, डिप्टी मेयर पद बीजेपी की झोली में?

   घाटी की राजनीति में एक औऱ उलटफेर करते हुए बीजेपी ने श्रीनगर के मेयर पद के लिए पीपल्स कांफ्रेंस के उम्मीदवार जुनैद मट्टू को समर्थन देने की घोषणा की दी है। श्रीनगर मेयर पद के लिए कुल 38 पार्षदों का वोट चाहिए। पूर्व मंत्री सजाद लोन की पीपल्स पार्टी के पास पहले से ही 30 पार्षद है, जिन्हें 8 वोट की ज़रूरत है। बीजेपी के कुल 5 पार्षद श्रीनगर निकाय चुनाव जीते हैं। बीजेपी का दावा है कि इन 5 के अलावा 7 आजाद उम्मीदवारों को भी बीजेपी ने समर्थन दिया था। लिहाजा वो भी बीजेपी की तरफ से वोट करेंगे। ..

जम्मू कश्मीर में करप्शन पर गवर्नर का वार, तिलमिलाई पूर्व सत्ताधारी पीडीपी

जम्मू कश्मीर में इन दिनों राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने करप्शन को मिटाने की मुहिम छेड़ रखी है। इस कड़ी में राज्यपाल ने पिछले हफ्ते ही एंटी करप्शन ब्यूरो का गठन किया। जो इससे पहले राज्य में नहीं था। करप्शन मिटाओ अभियान की इस कड़ी में राज्यपाल मलिक ने राज्य के कर्मचारियों के लिए लागू की गई रिलायंस जनरल इंश्योरेंस डील को भी रद्द कर दिया। जिसको लेकर राज्य में विरोध किया जा रहा था, कि किस तरह से तमाम नियमों को ताक पर रखकर राज्य में एक प्राइवेट कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए 30 हज़ार करोड़ के इंश्योरेंस का ठेका ..

उमर अब्दुल्ला ने फिर अलापा में स्वायत्तता का राग, राम माधव ने कहा जनता ने सिखा दिया इनको सबक

राज्य में शहरी निकाय चुनाव में अलग-थलग पड़ चुकी नैशनल कांफ्रेंस ने एक बार फिर ऑटोनॉमी का राग छेड़ना शुरू कर दिया है। गुरुवार को श्रीनगर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि- ‘घाटी में रोजाना एनकाउंटर, किलिंग और CASO लगाये जाने की खबर मिलती रहती है। ऐसा लगता है कि सरकार घाटी पर से काबू खो चुकी है। ऐसे में सही समय है कि राज्य को ऑटोनॉमी दे दी जाये ।’ऐसा पहली बार नहीं है जब अब्दुल्ला फैमिली ने राज्य में पूर्ण स्वायत्तता की मांग की हो। राज्य में जब-जब पार्टी की ..

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों ने भड़काई आग, बुधवार औऱ शुक्रवार को घाटी बंद का ऐलान

  कुलगाम दुर्घटना में आम शहरियों की मौत के बाद घाटी में अलगाववादियों ने घाटी में आग भड़काने की कोई कसर नहीं छोड़ी है। अलगाववादियों के संगठन जेआरएल यानि JOINT RESISTENCE LEADERSHIP ने आने वाले बुधवार औऱ शुक्रवार को घाटी में बंद का ऐलान किया है। मंगलवार को भी अलगाववादियों के संगठन जेआरएल ने बंद का ऐलान किया था। इसको श्रीनगर के लाल चौक पर अलगाववादी यासीन मलिक ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। जहां उसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस ने दूसरे अलगाववादी ने मीरवाइज उमर फारूख को भी निगीन ..

जम्मू कश्मीर में बीजेपी ने रचा इतिहास, कुल 41 शहरों पर किया कब्ज़ा। कांग्रेस 23 और 18 शहरों में इंडिपेंडेंट आगे

जम्मू कश्मीर के इतिहास में बीजेपी ने तमाम शहरी निकाय चुनाव मे ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। जम्मू और कश्मीर, दोनों ही डिवीजन में बीजेपी सबसे आगे है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाले आंकड़े कश्मीर घाटी के हैं यहां कुल 46 शहरों में से सबसे ज्यादा 15 शहरों पर बीजेपी का कब्ज़ा होगा। जबकि कांग्रेस 14 शहरों के निकायों पर अपनी सत्ता कायम करेगी। 5 शहरों में इंडिपेंडेंट सबसे आगे हैं। घाटी में बीजेपी की झोली में जाने वाले शहरों में साउथ कश्मीर के शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग, कुलगाम जिलों में हैं। यहां बीजेपी ने कुल 103 ..

साउथ कश्मीर के 4 जिलों में बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस ने भी की वापसी

आतंकवाद प्रभावित साउथ कश्मीर में बीजेपी ने शहरी निकाय चुनाव में जबरदस्त सफलता हासिल की है। परिणाम घोषणा के बाद आये परिणाम के मुताबिक बीजेपी ने शोपिंयां, पुलवामा, अनंतनाग औऱ कुलगाम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बीजेपी ने कुल 132 वार्ड्स में से 53 पर जीत हासिल की है। अब तक घोषित परिणाम के मुताबिक बीजेपी कम से कम 4 शहरों में निकायों पर कब्जा होगा। वहीं कांग्रेस ने इन 4 ज़िलों में कुल 28 सीटों पर जीत दर्ज की है। जिसके मुताबिक कम से कम 3 शहरों पर कांग्रेस का कब्ज़ा होगा।    इस बीच खबर ..

तो क्या जम्मू कश्मीर गवर्नर के दबाव में एएमयू ने 2 कश्मीरी छात्रों का निलंबन वापस लिया ?

  मंगलवार देर शाम अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने 2 कश्मीरी छात्रों का निलंबन वापस ले लिया। जिनको कैंपस में आतंकवादी मन्नान वानी का नमाज-ए-जनाजा पढ़ने और देशविरोध नारेबाज़ी करने के आरोप में निलंबित किया गया था। दरअसल निलंबन के बाद करीब 12 सौ छात्रों ने निलंबन वापस ने लिये जाने की सूरत में यूनिवर्सिटी छोड़ने की धमकी भी दी थी। ऐसे में एएमयू प्रशासन द्वारा निलंबन वापसी के फैसले पर देशभर में विरोध के स्वर उठे कि आखिर देशविरोधी तत्वों के सामने एएमयू प्रशासन ने घुटने क्यों टेके।    ले..

जम्मू कश्मीर शहरी निकाय चुनाव प्रक्रिया खत्म, घाटी के 2 जिलों तक सिमटी पीडीपी और एनसी की राजनीतिक दुकान

 मंगलवार को जम्मू कश्मीर म्यूनिसिपल इलेक्शन के चौथे चरण के मतदान की समाप्ति के साथ ही उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला बैलेट बॉक्स में बंद हो गया। चौथे चरण में श्रीनगर में 4 प्रतिशत औऱ गांदरबल 11.3 प्रतिशत पोलिंग हुई। अब 20 अक्टूबर को मतगणना की जायेगी। जिसके लिए राज्य के तमाम 22 राज्यों में सुरक्षा और व्यवस्था से संबंधित तमाम व्यवस्था कर दी गई है।  जम्मू औऱ लद्दाख में भारी मतदान  जम्मू औऱ लद्दाख के ज्यादातर निकाय़ चुनावों की वोटिंग पहले दो चरणों में ही पूरी कर ली गई थी। जहां तमाम ..

उरी हमले की एक अनसुनी कहानी

वंश सलोत्रा उरी के आतंकवादी हमले में मारे गए हवलदार रवि पॉल का 10 साल का बेटा है ,वो इस बात को जानता है कि उसके पापा उरी में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हो चुके हैं और अब कभी वापस लौटेंगे नहीं आएगें , पर उसकी आंखों में दर्द और हताशा की बजाए निडरता ही झलकती है। वंश कहता है कि वो अपने पापा की मौत का बदला लेने के लिए आर्मी ज्वाइन करना चाहता है, लेकिन डॉक्टर के तौर पर क्यों की उसके पापा चाहते थे कि वो डॉक्टर बने।रवि पॉल 10 डोगरा रेजिमेंट के उन 18 जवानों में से एक थे जो उरी के आतंकवादी हमले में शहीद हुए ..

कश्मीर घाटी में बीजेपी मारी बाज़ी, सकते में नेशनल कांफ्रेस और पीडीपी

 आतंक प्रभावित क्षेत्र में मतदान से पहले ही निर्विरोध जीते 5 कश्मीरी हिंदू उम्मीदवार जम्मूआतंक प्रभावित क्षेत्र में मतदान से पहले ही निर्विरोध जीते 5 कश्मीरी हिंदू उम्मीदवार कश्मीर में शहरी स्थानीय निकाय औऱ पंचायत चुनाव के शुरूआती दौर में बीजेपी तमाम विरोधी पार्टियों को पटखनी देती दिखाई दे रही है। कश्मीर घाटी के मुस्लिम बहुल और आतंक प्रभावित क्षेत्र में 5 कश्मीरी हिंदू उम्मीदवारों को निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया। जीतने वालों में अचबल से ऱिषभ वली और उर्मिला वली, देवसर से सतीश कुमार जुत्शी ..