लेटेस्ट

उमर अब्दुल्ला को गवर्नर का चैलेंज- “मैं गारंटी देता हूं, इनका जो भ्रष्टाचार है, उसको खोदकर और सबको दिखाकर जाऊंगा”

 उमर अब्दुल्ला और उनकी पार्टी नेताओं के लगातार हमलों से आजिज गवर्नर सत्यपाल मलिक ने उमर अब्दुल्ला को सीधे चैलेंज कर डाला है। सत्यपाल मलिक ने अपने पहले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि- मुझे इस बात का अफसोस है बल्कि, क्योंकि एज़ ए गवर्नर मुझे इस बात को अवॉइड करना चाहिए था कहने के लिए। लेकिन कश्मीर के दुर्भाग्य और दुर्गति के लिए कुछ लोग जिम्मेदार हैं, जिन्होंने इतनी लूट मचाई है। They (Abdullahs) are behaving like SULTANS, जैसे कि हमारी ये स्टेट है। वो दिन चले गये, ये उनको क्लियर हो जाना चाहिए। उमर ..

जम्मू कश्मीर में पैराशूट रेजीमेंट के साथ 2 महीने की आर्मी ट्रेनिंग लेंगे लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी

    इंडियन क्रिकेटर महेंद्र सिंह सिंह वेस्टइंडीज में होने वाली क्रिकेट सीरिज से छु्ट्टी लेकर अगले 2 महीनों के लिए जम्मू कश्मीर में आर्मी ऑप्स की ट्रेनिंग लेंगे। इसके लिए आर्मी जनरल विपिन रावत ने परिमशन दे दी है। धोनी अपनी टेरिटोरियल आर्मी की रेजीमेंट पैराशूट रेजीमेंट की स्पेशल ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे। हालांकि धोनी को रीयल ऑपरेशन में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं होगी। आपको बता दें कि पैराशूट रेजीमेंट में ही लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक के अधिकारी हैं। धोनी को 2011 में ये रैंक ..

तालिबान का डबल अटैक- पहले पुलिस चौकी पर हमला किया, जब घायलों को अस्पताल ले जाया गया को बुर्के में तालिबानी ने खुद को उड़ाकर दूसरा हमला किया

 DHQ Hospital में बुर्के में खुद को उड़ाने वाला हमलावर (बांये)   एक ज़माने में पाकिस्तान ने जिन तालिबान को पाला था, अब वो रह-रहकर अपने ही मालिक का डस रहे हैं। खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के डेरा इस्माइल खां इलाके में आज तालिबान ने डबल आतंकी हमला किया। जिसमें अभी तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। घटना संडे सुबह की है, जब पहले डेरा इस्माइल खां के कोटला सीदां इलाके में तालिबान ने एक पुलिस चौकी पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर 2 पुलिसकर्मियों को मार डाला। हमला कर तालिबान भागने में सफल रहे। &nbs..

जम्मू कश्मीर के दौरे पर रक्षा मंत्री, द्रास में कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, जम्मू में 2 ब्रिज का उद्धाटन

कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय मुख्य कार्यक्रम द्रास में 24 जुलाई से शुरू हो रहा है। लेकिन इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज द्रास पहुंचे और कारगिल युद्ध के शहीदों श्रद्धांजलि दी। इस दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना और प्रशासन के आला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। रक्षा मंत्री द्रास स्थित कारगिल वॉर मेमोरियल भी गये और विजिटिंग बुक में अपना संदेश भी लिखा और कारगिल दिवस के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सेना ..

पुंछ, लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलाबारी, मोर्टार हमले में नायब-सरपंच घायल

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने के अवसर पर द्रास सेक्टर में हैं। लेकिन इस बीच दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पुंछ जिले के मेंढर, मानकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान सुबह 9 बजे से ही सीज़फायर का उल्लंघन कर मोर्टार और हेवी मशीनगनों से लगातार हमला कर रहा है। इसी गोलाबारी में कृष्णा घाटी सेक्टर बालनोई कश्ती गांव का नायब सरपंच ज़फरउल्लाह खान ज़ख्मी हो गया, जब एक मोर्टार उनके घर के पास गिरकर फटा, जफरूल्लाह ..

कश्मीर रीडर का मालिक NIA हेडक्वार्टर में पेश, देश विरोधी प्रोपगैंडा चलाने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के साथ संबंध के हैं आरोप में पूछताछ

   एंटी इंडिया नैरेटिव को बढ़ावा देने के लिए कुख्यात श्रीनगर से प्रकाशित अंग्रेजी अखबार कश्मीर रीडर के मालिक और एडिटर हाजी मोहम्मद हयात भट आज नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी के दिल्ली हेडक्वार्टर में पेश हुआ। जहां एनआईए के अधिकारियों ने हयात भट से कश्मीर रीडर की फंडिग और पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठनों से संबंधों के बारे में पूछताछ की। आरोप है कि हयात भट से देश के बाहर से आये पैसों से ये अखबार कश्मीर रीडर अखबार 2012 में शुरू किया गया था, मोहम्मद हयात इससे पहले एक हेल्पलाइन एडवरटाइज़िंग एजेंसी ..

अनंतनाग में मस्जिद के बाहर आतंकी हमले में पुलिसकर्मी शहीद, महबूबा के चचेरे भाई मुफ्ती सज्जाद हुसैन की सिक्योरिटी में तैनात था जवान

  अनंतनाग के आतंकवाद प्रभावित बिजबेहारा इलाके आतंकियों के हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शहीद हो गया। पीडीपी नेता मुफ्ती सज्जाद हुसैन की सिक्योरिटी में पीएसओ ड्यूटी पर था। जब सज्जाद हुसैन बिजबेहारा स्थित मस्जिद में जुम्मे की नमाज़ पढ़ने अंदर गये हुए थे, जो पीएसओ फारूख अहमद रिषि बाहर मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात था। उसी वक्त 2 आतंकियों ने हमला किया और हथियार छीनने की कोशिश की। इसी छीनाझपटी में आतंकियों ने बेहद करीब से फारूख की छाती में गोली मारकर फरार हो गये। इसके बाद फारूख को अस्पताल ..

कारगिल विजय दिवस की याद में कैप्टन सौरभ कालिया LoC कप में 32 टीमों ने लिया हिस्सा

  कारगिल विजय दिवस के बीस साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय सेना द्वारा कैप्टन सौरभ कालिया LoC कप आयोजित किया गया जिसमें 32 टीमों ने हिस्सा लिया। कैप्टन सौरभ कालिया की याद में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला यह 16वां टूर्नामेंट था। कारगिल युद्ध के..

जम्मू कश्मीर के स्कूलों में डोगरा समुदाय से भेदभाव, बारहवीं में नहीं पढ़ाई जा रही डोगरी

 जम्मू के स्कूलों में डोगरी भाषा न पढ़ाए जाने से लोगों में रोष उत्पन्न हो गया है। दरअसल जम्मू कश्मीर राज्य के स्कूली शिक्षा विभाग ने उन स्कूलों में डोगरी का पाठ्यक्रम नहीं रखा है जिन्हें उच्चतर माध्यमिक में अपग्रेड किया गया है। शिक्षकों और विद्यार्थिय..

ICJ में मुँह की खाने के बाद पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने का किया फैसला

 बुधवार को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में मुँह की खाने के बाद पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने का फैसला किया है। ICJ ने कुलभूषण जाधव मामले में भारत की ज्यादातर माँगों को मानते हुए भारत के पक्ष में फैसला सुनाया था। जिसके बाद जाधव को रा..

कश्मीर, आतंकवाद प्रभावित त्राल के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में स्मार्ट फोन पर बैन

  कश्मीर घाटी आतंकवाद प्रभावित इलाके त्राल में स्थित डिग्री कॉलेज में एक अजीब फरमान जारी किया गया है। कॉलेज प्रशासन ने नोटिस जारी कर परिसर में स्मार्ट फोन लाने पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि छात्रों को की-पैड फोन इस्तेमाल करने की परमिशन दी गयी है। नोटिस के मुताबिक कैंपस में स्मार्ट फोन इस्तेमाल करते हुए पाये जाने पर 500 रूपये जुर्माना भरना पड़ेगा और फोन भी 15 दिनों के लिए जब्त कर लिया जायेगा।    हालांकि ये फरमान क्यों जारी किया गया है, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पायी ..

सिंध,पाकिस्तान में एक 13 साल की हिंदू बच्ची अगवा, 3 महीनों में जबरन धर्मांतरण के बाद 45 बच्चियों की गैरकानूनी शादी

  पाकिस्तान का सिंध प्रांत नाबालिग हिंदू बच्चियों के लिए किसी नरक से कम नहीं है। पिछले 3 महीनों में कम से कम 45 नाबालिग हिंदूओं बच्चियों को अगवा कर जबरन धर्मांतरण के मामले सामने आ चुके हैं। ताज़ा मामले में हैदराबाद जिले के बख्शू लघारी गांव से एक 13 साल की बच्ची पूजा कुमारी को अगवा कर लिया गया है। अपहरण के दिन 10 जुलाई को पूजा के घरवालों ने स्थानीय पाबन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने तय पैटर्न के तहत कार्रवाई करने से मना कर दिया। रोजाना बच्चियों के अपहरण से परेशान ..

J&K: एंटी करप्शन ब्यूरो के 20 अधिकारी सीबीआई एकेडमी लेंगे ट्रेनिंग, सीखेंगे करप्शन पर कार्रवाई के गुर

  जम्मू कश्मीर सरकार ने एंटी करप्शन ब्यूरो और प्रोफेशनल बनाने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग कराने का फैसला लिया है। जिसके तहत एसीबी के 20 अधिकारियों को गाज़ियाबाद की सीबीआई एकेडमी भेजा जा रहा है। जहां वो करप्शन पर कार्रवाई के गुर सीखेंगे। 2 हफ्तों की ये ट्रेनिंग 22 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगी। इन अधिकारियों में 11 एसपी, एसएसपी और डीएसपी लेवल के अधिकारी हैं, जबकि बाकी इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी शामिल किये गये हैं।   आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर सरकार ने हाल ही में एंटी करप्शन ब्यूरो एक्ट ..

'पाकिस्तान हाफिज़ सईद को ढूंढ नहीं रहा था, बल्कि वो वहां आजादी से घूम रहा था' - ट्रंप के ट्वीट के ठीक उलट यूएस फॉरेन अफेयर्स कमेटी का बयान

  अमरीका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने 26/11 के आरोपित और अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया कि उनकी किरकिरी हो गई। दरअसल कल ही पाकिस्तान में हाफिज सईद को फिर गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बार पंजाब प्रान्त पुल..

कश्मीरी हिन्दुओं की वापसी के प्लान से गिलानी महबूबा के पेट में दर्द, नहीं चाहते अलग कॉलोनी

  जम्मू कश्मीर में अलगाववादी नेता सय्यद अली शाह गिलानी ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए विशेष रूप से बनाई जा रही कॉलोनियों का विरोध किया है। गिलानी का कहना है कि वो पूरे मन से कश्मीरी पंडितों की वापसी का स्वागत करते हैं लेकिन उनके लिए अलग र..

श्रीनगर में रैनावारी शिव मंदिर पर लोकल बदमाशों ने किया कब्ज़ा, ढहायी मंदिर की दो-मंजिला इमारत

 कश्मीर में पुराने मंदिरों और कश्मीरी हिंदूओं की प्रॉपर्टी पर कब्जा नयी बात नहीं है। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि ये आज भी हो रहा है, वो भी श्रीनगर शहर के बीचों-बीच। ताज़ा मामले में श्रीनगर के रैनावारी इलाके में मीशा साहब के पास शिव मंदिर पर एक स्थानीय शख्स कब्जा कर लिया है। दरअसल मोहम्मद यूसुफ नाम का ये बदमाश मंदिर से सटे मकान में रहता है। युसूफ ने पहले धीरे-धीरे मंदिर की 8 मरला जमीन पर कब्जा किया, 13 जुलाई को युसूफ ने अवैध तरीके से मंदिर के अगले हिस्से में बनी दो-मंजिला इमारत ढहा दी। ..

इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण की सज़ा पर लगाई रोक, पाकिस्तान को बड़ा झटका

 कुलभूषण जाधव मामले के इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए भारत के पक्ष में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट द्वारा सुनाई गई मौत की सज़ा पर रोक लगा दी है। इसके अलावा कोर्ट ने भारत को कॉन्सेलर एक्सेस देने को भी कहा है।   ..

डोकलाम में भारत-चीन संयम के साथ खड़े हैं, सीमा पर तेजी से बना रहे इंफ्रास्ट्रक्चर: राजनाथ सिंह

  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि डोकलाम में भारत और चीन की सेनाएँ पूरी तरह से संयम बरत रही हैं। गौरतलब है कि दो साल पहले 2017 में डोकलाम में भारत और चीन की सेनाएँ आमने-सामने थीं। राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के ..

“इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों की पहचान कर वापिस भेजा जायेगा”- अमित शाह का राज्यसभा में जवाब

अमस, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल समेत देश के तमाम राज्यों में अवैध तरीके से बसे विदेशी घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने के लिए बीजेपी ने चुनावों के दौरान वायदा किया था। ये बीजेपी के घोषणा पत्र का भी हिस्सा था। केंद्र सरकार उसी को लेकर प्रतिबद्ध है, इसी ..

हाफिज सईद पर पाकिस्तान का नाटक जारी, फिर किया गिरफ्तार, ये है वजह

पाकिस्तान में हाफिज सईद को फिर गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बार पंजाब प्रान्त पुलिस के काउंटर टेररिज़्म डिपार्टमेंट (CTD) ने सईद को तब गिरफ्तार कर लिया जब वह लाहौर से गुजराँवाला कोर्ट में पेश होने के लिए जा रहा था। सईद ज़मानत के लिए एंटी टेररिज़्म कोर्ट जा रह..

पाकिस्तान पर भड़का खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला, कहा- 'अब कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगायेगा', भारत के दखल के बाद करतारपुर पैनल से हटाने पर नाराज़

   खालिस्तानी लीडर गोपाल सिंह चावला करतारपुर कॉरिडोर के पैनल से निकाले जाने पर पाकिस्तान सरकार से बहुत नाराज हैं। उनका कहना है कि अब पाकिस्तान में कोई भी ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ नहीं कहेगा। चावला ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लिए कु..

इस आतंकी ने पिछले महीने ज्वाइन किया था लश्कर गैंग, आर्मी ने सोपोर एनकाउंटर में खत्म किया आतंकी करियर

 कश्मीर में आर्मी कमांडर लगातार हथियार उठाने वाले कश्मीरी नौजवानों को चेतावनी देते रहे हैं, कि देश के खिलाफ हथियार उठाओगे तो मारे जाओगे। पिछले 1 साल में ऑपरेशन आल-आउट के चलते हथियार उठाने वाले आतंकियों का करियर घटकर कुछ महीने रह गया है। बुधवार को सोपोर एनकाउंटक में ऐसी ही मिसाल देखने को मिली। यहां सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में जिस आतंकी को ढेर किया है, उसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े अदनान अहमद चानना के तौर पर हुई है। जोकि बारामूला जिले के आरामपोरा का रहने वाला था। अदनान पिछले महीने 15 जून के ..

महबूबा मुफ़्ती को तगड़ा झटका, पीडीपी के वरिष्ठ नेता ने दिया इस्तीफा

  जम्मू कश्मीर में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती को तगड़ा झटका लगा है। पीडीपी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद खलील बंद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और पुलवामा जिले के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बंद का कहना है कि पार्टी ने उनका अपमान किया और उनके साथ..

सोपोर में एनकाउंटर जारी, लश्कर के टॉप कमांडर समेत 2 आतंकी घेरे में , अब तक लश्कर का एक आतंकी ढेर

 बारामूला जिले में सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में सुबह 8 बजे से सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियो को घेर रखा है। जिसके बाद से गोलीबारी लगातार जारी है, ताज़ा जानकारी के मुताबिक अब तक एक आतंकी मारा जा चुका है। जबकि एक और आतंकी अभी घेरे में फंसा हुआ है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इन एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयब्बा का टॉप कमांडर हैदर घेरे में फंसा हुआ है। जोकि कई सालों से कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। हालांकि इसको लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।  इस बीच इलाके में इंटरनेट सस्पेंड कर दिया ..

कुलभूषण जाधव पर आज आएगा अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में फैसला

  भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर आज अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (International Court of Justice) में फैसला सुनाया जाएगा। नीदरलैंड्स के समयानुसार अपराह्न 3 बजे फैसला आएगा। नीदरलैंड के द हेग में स्थित इंटरनैशनल कोर्ट में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से सा..

कमलनाथ सरकार ने सिलेबस से हटाया कारगिल युद्ध का पाठ, दिए विचित्र तर्क

  करगिल युद्ध को भारतीय सेना के अदम्य साहस और शौर्य के लिए याद किया जाता है। लेकिन मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने कॉलेज सिलेबस से कारगिल युद्ध से जुड़े पाठ को ही पाठ्यक्रम हटा दिया है। इसके पीछे ऐसे तर्क दिए जा रहे हैं जो किसी के गले नही..

कमाई बंद होने से घबराए पाकिस्तान ने पूरी तरह खोला एयरस्पेस, सभी सिविलियन फ्लाइट को आवागमन की अनुमति

 भारत द्वारा पाकिस्तान के भीतर घुसकर बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था। कुछ दिन पहले पाकिस्तान के उड्डयन सचिव और सिविल एविएशन अथॉरिटी (सीएए) के महानिदेशक शाहरुख नुसरत ने ..

J&K पुलिस जवान ने कोलंबो में लहराया तिरंगा, इंटरनेशनल एथलीट्स चैंपियनशिप में जीते 2 कांस्य पदक

  जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान ने श्रीलंका में एथलीट्स चैंपियनशिप में 2 कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया। कॉन्सटेबल रियाज़ अहमद ने कोलंबो के सुगातादास स्टेडियम में चल रही छठे इंटरनेशनल मास्टर्स एथलीट्स श्रीलंका ओपन चैंपियनशिप में ये पदक जीते। जम्मू कश्मीर आर्म्ड पुलिस यूनिट में क्रास-कंट्री कोच सेलेक्ट ग्रेड कांस्टेबल के पद पर तैनात रियाज़ अहमद ने 1500 मी और 5000 मी की रेस में 2 कांस्य पदक जीतकर देश के नाम किये। ये चैपिंयनशिप 13 और 14 जुलाई को कोलंबो में आयोजित किये गये थे। रियाज ..

करतारपुर साहिब कॉरिडोर में वीजा-फ्री एंट्री पर पाक सहमत, रोज़ाना 5000 श्रद्धालुओं को मिलेगी एंट्री, नहीं होंगी "भारत विरोधी गतिविधियां"!!

 भारत ने रविवार को पाकिस्तान को एक डोजियर सौंपा, जिसमें पड़ोसी देश के लोगों और संगठनों को शामिल किया गया है, जो करतारपुर साहिब गुरूद्वारे की यात्रा में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं।सरकार ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय पक्ष से जुड़ने और भारतीय पासपोर्ट धारकों और ओसीआई कार्डधारकों के लिए वीजा मुक्त यात्रा की अनुमति देने के लिए एक पुल बनाने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति व्यक्त की है।भारत ने अटारी-वाघा सीमा पर दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों के बीच हुई बैठक के दौरान अपनी सुरक्षा चिंताओं को ..

लेकिन गिलानी का वो बयान है क्या...?? जिसपर चीन नाराज़ हो सकता है

 भारत के जम्मू कश्मीर राज्य की सीमा से लगे चीनी प्रांत शिंजियांग में उईगर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर इस्लामिक देश पाकिस्तान ने भले ही आँखें मूँद रखी हैं और वह इस कुकृत्य में चीन का समर्थन भी कर रहा है। लेकिन जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के ..

जुलाई अंत तक शुरू हो जाएगा जम्मू रोपवे, वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालु उठा सकेंगे लाभ

  बहुप्रतीक्षित जम्मू रोपवे जल्दी ही जनता के प्रयोग हेतु चालू होगा। जम्मू म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने ANI न्यूज़ एजेंसी को बताया कि माता की कृपा से रोपवे का फाइनल ट्रायल हो चुका है और इसे जुलाई अंत तक शुरू कर दिया जाएगा।&nb..

आतंकी हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान शहीद, एनसी लीडर की सिक्योरिटी में तैनात था रियाज़ अहमद

  साउथ कश्मीर में आतंकियों ने एक और कश्मीरी जवान की हत्या पर साबित कर दिया कि आतंकियों के सबसे बड़े पीड़ित कश्मीरी खुद हैं। दरअसल आज दोपहर अनंतनाग जिले के कोकरनाग में नेशनल कांफ्रेंस के लीडर रिटायर्ड जज सैयद तौकीर शाह पर हमला हुआ। आतंकियों की गोलीबारी में उनकी सिक्योरिटी में तैनात रियाज अहमद घायल हो गया। घात लगाकर हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गये। इसके बाद घायल जवान रियाज़ को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन यहां रियाज को मृत घोषित कर दिया। रियाज कुछ महीनों पहले ही सैयद तौकीर की सिक्योरिटी में ..

J&K: पूर्व आईपीएस फारूख खान राज्यपाल के एडवाइज़र नियुक्त, 90 के दशक में आतंकवाद की जड़े हिलाने वाले तेज़तर्रार अधिकारी बने अमित शाह के मिशन कश्मीर का हिस्सा

  लक्षद्वीप के प्रशासक पद से इस्तीफा देने के बाद शनिवार को गृह मंत्रालय ने फारूख खान को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का नया एड़वाइज़र बनाये जाने पर मुहर लगा दी। जल्द ही पूर्व आईपीएस अधिकारी नया पदभार ग्रहण कर लेंगे। फारूख खान राज्यपाल के 5वें एड़वाइज़र होंगे। इससे पहले के विजय कुमार (पूर्व आईपीएस), खुर्शीद गनई, केके शर्मा और के सकंदन, 4 एड़वाइज़र थे। इसके बाद पांचों एड़वाइज़र की जिम्मेदारियों में बदलाव कर नयी पोर्टफोलियो तय किये जायेगें। लेकिन माना जा रहा है कि फारूख खान को कानून ..

राजनीति की पिच पर सिद्धू हुए हिट विकेट आउट

 भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है । इस्तीफे का कारण सिद्धू ने पार्टी में हो रही लगातार उपेक्षा बताया है । इस से पहले सिद्धू की पत्नी को लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया था , इस बात से नाराज़ चल रहे थे । सिद्धू ने कभी खुल कर अपनी नाराज़गी नहीं जताई किंतु सिद्धू की पत्नी ने खुलकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान बाजी की थी। विवादित सिद्धू भाजपा छोड़ने के बाद सिद्धू लगातार विवादों में चल रहे है । कुछ समय ..

पाकिस्तान शट-डाउन, कराची-लाहौर-इस्लामाबाद-पेशावर समेत तमाम शहरों में मार्केट बंद, होंडा कार कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

पाकिस्तान की गिरती इकॉनोमी और बढ़ते टैक्स के चलते हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। पाकिस्तान में 1977 के बाद पहली बार देशभर के ट्रेडर्स ने बंद का ऐलान किया है। जिसके चलते पाकिस्तान के तमाम शहरों में आज मार्केट बंद हैं। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की नी..

जम्मू कश्मीर में इंडियन आर्मी में भर्ती होने के लिए उमड़े 900 युवा, अलगाववादियों के मुँह पर तमाचा

आज जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा ब्लैक डे और शहीद दिवस मनाया जा रहा है। लेकिन उन्हीं अलगाववादियों को मुँह चिढ़ाते हुए बारामूला के पाट्टन में भारतीय सेना की भर्ती के दूसरे दिन 900 कश्मीरी नवयुवकों ने हिस्सा लिया।  कश्मीर घाटी में एक तरफ अलगाववाद..

जनरल रावत ने लद्दाख में 6 जुलाई को चीनी सैनिकों ने की घुसपैठ से किया इंकार, मीडिया को लगाई लताड़

  थलसेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने लद्दाख के डेमचोक में चीनी घुसपैठ की खबरों का खंडन किया है। जनरल रावत ने कहा कि चीन के सैनिकों द्वारा कोई घुसपैठ नहीं की गई और ऐसी खबरें निराधार हैं। जनरल के अनुसार चीनी सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास ..

पहले 2 हफ्तों में ही दूसरी बार फिर रोकी गयी अमरनाथ यात्रा, अलगाववादियों के बंद के चलते जम्मू कैंप से नहीं रवाना हुआ यात्रियों का जत्था

 Representative Pic  जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास बेस कैंप से आज अमरनाथ यात्रियों का कोई नया जत्था रवाना नहीं हुआ। 13 जुलाई के दिन घाटी में अलगाववादी संगठनों ने बंद का ऐलान कर रखा है। इसीलिए सुरक्षा कारणों से कोई अमरनाथ यात्रा फिर से रोक दी गयी। अधिकारियों के मुताबिक आदेश मिलने के बाद ही यात्रियों के जत्थे को बेस कैंप से चलने की इजाजत दी जायेगी।  आपको बता दें कि पहले 2 हफ्तों में ही दूसरी बार जम्मू से यात्रियों के जत्थे की यात्रा बंद करनी पड़ी है। शनिवार 13 जुलाई से पहले ..

उईगर डिटेंशन सेंटर्स पर 22 देशों की आपत्ति के बाद चीन का पलटवार, कहा- ये हमारा आंतरिक मामला है, इस्लामिक देशों की चुप्पी पर भी उठे सवाल

   जापान और ब्रिटेन समेत 22 देशों ने चिट्ठी लिख कर चीन को अपने ‘री-एजुकेशन’ कैंप बंद करने को कहा है। गौरतलब है कि चीन शिनजियांग प्रान्त में उइगर मुसलमानों के लिए कैंप चला रहा है जिसे वह वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर कहता है। लेकिन कनाड..

श्रीनगर में सड़कों से हटाये गये अमरनाथ यात्रा के होर्डिंग, लोगों ने उठाये सवाल उठाये तो हज यात्रा के होर्डिंग भी हटाये गये

  जम्मू कश्मीर में इन दिनों अमरनाथ यात्रा जारी है, तो यात्रियों के स्वागत और सूचना से संबंधित होर्डिंग सड़कों पर लगाये गये हैं। ऐसे ही होर्डिंग श्रीनगर में भी लगे हुए थे। जोकि अलग-अलग संगठनों, यहां तक की जम्मू कश्मीर गवर्नमेंट और पुलिस के नाम के साथ भी लगाये गये थे। लेकिन श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू के आदेश पर इनको अवैध घोषित करते हुए श्रीनगर की सड़कों से हटा दिया गया।    हालांकि जब सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल किया तो श्रीनगर में हज यात्रा के शुभकामना संदेशों से जुड़े होर्डिंग्स ..

J&K: प्राइवेट प्रैक्टिस के लिए ड्यूटी से लगातार नदारद रहने वाले 9 सीनियर डॉक्टर बर्खास्त, पिछले एक महीने में 28 सरकारी डॉक्टरों पर हो चुकी है कार्रवाई

  जम्मू कश्मीर प्रशासन ने गुरूवार को श्रीनगर के हेल्थ एंड एडुकेशन डिपार्टमेंट में तैनात 9 सीनियर डॉक्टरों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। ड्यूटी से बिना बताये नदारद रहने के चलते 15 दिन पहले इन्हें नोटिस भेजा गया था। लेकिन नोटिस भेजने के बावजूद भी ये तमाम डॉक्टर अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने में नाकाम रहे। इस पर हेल्थ सर्विसेस डिपार्टमेंट ने तुंरत कार्रवाई करते हुए तुरंत बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया।    बर्खास्त डॉक्टरों की लिस्ट   दरअसल सरकारी अस्पतालों और मेडिकल ..

J&K: अवंतीपोरा एयरफील्ड का हो सकता है नागरिक एयरपोर्ट की तरह इस्तेमाल, रक्षा मंत्री ने संसद में दी जानकारी

  (प्रतीकात्मक चित्र)  जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा एयरफील्ड से अब नागरिक विमान भी उड़ान भर सकेंगे। रक्षा मंत्रालय ने इसकी मंजूरी प्रदान कर दी है। दरअसल अवंतीपोरा एयरबेस भारतीय वायु सेना द्वारा संचालित सैन्य हवाई अड्डा है लेकिन अब इसे नागर..

कठुआ रेप केस: पीड़िता के पिता पहुंचे पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट, दोषियों की सजा बढ़ाने की माँग

  पिछले साल जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक आठ साल की बच्ची का बलात्कार और हत्या हुई थी। इस मामले में पठानकोट की अदालत ने 7 में से 6 अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए 10 जून को फैसला सुनाया था। 6 में से 3 दोषियों को उम्रकैद की सजा मिली थी जबकि बाकी 3..

आर्टिकल 370 के खिलाफ जनहित याचिका पर जल्द सुनवाई करने को सहमत सुप्रीम कोर्ट

 सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 370 के खिलाफ अधिवक्ता अश्विनी कुमार उपाध्याय द्वारा दायर याचिका पर जल्द सुनवाई हो सकती है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने आर्टिकल 370 की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली इस याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए सहमति दी है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के सामने “मेन्शन” किये जाने के बाद उन्होंने इस पर सहमति दी।  दरअसल दिल्ली प्रदेश भाजपा नेता और अधिवक्ता अश्विनी कुमार उपाध्याय ने पिछले साल ये जनहित याचिका दायर की थी। इसके बाद 18 फरवरी को भी सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका के ..

नंदा देवी फतह करने गए पर्वतारोहियों का वीडियो आया सामने, ITBP ने बचाई जान

नंदा देवी पर्वत चोटी नंदा देवी पर्वत की चोटी पर चढ़ने के दौरान जान गँवाने वाले पर्वतारोहियों का हिमस्खलन से ठीक पहले रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो सामने आया है। एक्शन कैमरा में कैद हुए इस वीडियो को आईटीबीपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो मे..

NIA ने बेंगलुरु में बड़ा आतंकी हमला किया नाकाम, बांग्लादेशी गिरफ्तार

   राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने कर्नाटक में एक बम बनाने वाले दस्ते का भंडाफोड़ किया है। कर्नाटक के बेंगलुरु में बम बनाने वाले इस मॉड्यूल का पता उस आतंकी ने दिया जिसे बर्दवान से पकड़ा गया था। हबीबुर्रहमान जनवरी से ही NIA की कस्टडी में है और ..

इमरान का दिल फिर टूटा, उम्मीद के मुताबिक पुतिन ने EEF में नहीं बुलाया

पाकिस्तान को रूस ने करारा झटका दिया है। रूस ने भारत को संदेश भेजकर यह स्पष्ट किया है कि उसने 4-6 सितंबर के बीच व्लादिवोस्टक में होने वाली ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEF) की बैठक में पाकिस्तान को न्योता नहीं भेजा है। गौरतलब है कि EEF के इस पाँचवें आयोजन में रू..

J&K: 2019 में आतंकी घुसपैठ में 43 फीसदी तक की कमी, मारे गये 22 फीसदी ज्यादा आतंकी- गृह मंत्रालय

J&K: 2019 में आतंकी घुसपैठ में 43 फीसदी तक की कमी, मारे गये 22 फीसदी ज्यादा आतंकी- गृह मंत्रालय..

कश्मीर में निर्दोष नागरिकों पर आतंकियों का हमला जारी, अवंतीपोरा में एक और निर्दोष कश्मीरी को मारी गोली

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकवादियों ने फिर एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात सोमवार (8 जुलाई) की रात की है जब अवंतीपोरा के चंधारा इलाके में गुलाम मोहम्मद के बेटे मोहम्मद रफ़ीक राठर नामक नागरिक को आतंकियों ने गोली मार दी। ग..

7 जुलाई 1990, जब आतंकियों ने कश्मीर के जाने-माने बुजुर्ग शिक्षाविद्-विचारक संत दीनानाथ मुजू की नृशंस हत्या की

 अपना संपूर्ण जीवन शिक्षा, दर्शन और कश्मीरी भाषा को समर्पित करने वाले पंडित दीनानाथ मुजू कश्मीर की जानी-मानी शख्सियत थे। वो कश्मीरी शैव दर्शन और कश्मीरी भाषाविद् होने के नाते इस्लामिक आतंकी उनको खतरे के तौर पर देख रहे थे। 78 वर्षीय दीनानाथ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ श्रीनगर के रावलपोरा इलाके में रहते थे। जुलाई 1990 से पहले घाटी में कश्मीरी हिंदूओं की हत्यायें शुरू हो चुकी थी। हरेक जानी-मानी हिंदू शख्सियतों को चुन-चुन कर मारा जा रहा था। दीनानाथ मुजू को भी कश्मीर घाटी छोड़ने की लगातार धमकियां ..

संदिग्ध फंडिंग और अलगाववादी लेखन पड़ रहा है कश्मीरी मीडिया को महंगा।

 जम्मू कश्मीर में एनआईए ने पहली बार राज्य के सबसे छोटे हिस्से कश्मीर में छप रहे ऐसे लेखो या खबरों पर शिकंजा कैसा है जो वहां पर आतंकवाद या अलगाववाद को बढ़ावा दे रहे है।   न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की माने तो कश्मीर के एक बड़े अखबार के संपादक..

जानिए Budget 2019 के 20 महत्वपूर्ण बिंदु

 लेखक अंकित सुमन    एमएसएमई  1. सालाना 1.5 करोड़ रुपए से कम का कारोबार करने वाले करीब 3 करोड़ खुदरा व्यापारियों और छोटे दुकानदारों को पेंशन लाभ  परिवहन  2. मार्च 2019 में शुरू नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएसी) मानकों पर आधारित परिवहन के लिए भारत की पहली देश में विकसित प्रणाली।  पटरियों के तेजी से विकास और उन्हें बिछाने, रोलिंग स्टॉक विनिर्माण और यात्री माल-भाड़ा सेवा की सुपुर्दगी के लिए सार्वजनिक निजी भागीदारी का प्रस्ताव।देश भर में मेट्रो ..

गिलानी और शब्बीर शाह जैसे अलगाववादी है कश्मीर में शिक्षा के विरोधी , लेकिन शाह फैसल की क्या मजबूरी है ?

  जम्मू कश्मीर के सबसे छोटे हिस्से कश्मीर की कश्मीर घाटी में फैला आतंकवाद और अलगाववाद पूरे देश के समक्ष बेनकाब होता जा रहा है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में दिए अपने भाषणों में साफ़ - साफ़ कहा कि कश्मीर में अब अलगाववाद का पाखण्ड नहीं चलेगा। अपने अलगाववाद के चलते अलगाववादियों ने कश्मीर के बच्चो के भविष्य को ताक पर रख दिया है लेकिन खुद अलगाववादियों के बच्चे दुनिया के बड़े से बड़े कॉलेजेस में पढ़ रहे है  2016 का पथराव और गिलानी का शिक्षा विरोध  २०१६ में बुरहान वाणी ..

शोपियां में घिरे कई आतंकी, एनकाउंटर अब तक 1 आतंकी ढेर

 साउथ कश्मीर के शोपियां ज़िले के नरवानी, इमामशाह इलाके के जंगल में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। सुबह 7 बजे शुरू हुए एनकाउंटर में अब तक 1 आतंकी मारा जा चुका है, जबकि अभी 2-3 आतंकियों के छिपे होने और आशंका है। सुरक्षाबल का इलाके को चारों तरफ से घेरकर गहन सर्च अभियान जारी है। मारे गए आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।  मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।..

आर्टिकल 35A पर देशविरोधी बयान पर महबूबा मुफ्ती के खिलाफ होगी कार्रवाई, जम्मू कोर्ट ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने को कहा

  जम्मू के जिला मजिस्ट्रेट ने एक शिकायत पर जम्मू के एसएसपी को राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने को कहा है। सोशल एक्टिविस्ट सुकेश सी खजूरिया द्वारा फाइल शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने ये कदम उठाया। खजूरिया ने 27 फरवरी 2019 को महबूबा मुफ्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार महबूबा ने अपने बयान में कहा था कि आर्टिकल 35A को हटाने पर 1947 की तरह हिंसा फैल जाएगी। उन्होंने शिकायत में कहा है कि महबूबा पर देशद्रोह का मामला दर्ज ..

5वां बैच अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू कैंप से रवाना, अब तक 40 हज़ार श्रद्धालुओं के किये दर्शन

  1 जुलाई से शुरू हुई बाबा अमरनाथ धाम की पवित्र गुफा की यात्रा पूरे उत्साह और श्रद्धा के साथ जारी है। आज जम्मू के भगवती नगर बेस कैंप से 5,522 यात्रियों का पांचवा जत्था दर्शन के लिए रवाना हुआ। जिसमें 871 महिलाएं और 31 बच्चे शामिल है, ये जत्था बालटाल और पहलगाम रूट के जरिये पवित्र गुफा तक पहुंचेगा। जत्थे के साथ सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा के लिए तैनात किये गये हैं।   फोटो स्रोत- बासित जरगर बुधवार को 13 हजार 800 श्रद्धालुओं के पवित्र गुफा में स्थापित अमरनाथ के दर्शन किये थे, ..

आरबीआई ने ए.के. मिश्रा को नियुक्त किया J&K बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में एडिशनल डायरेक्टर

 J&K बैंक में नयी लीडरशिप और टीम बनाने का काम लगातार जारी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट 1949 के तहत अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए ए.के. मिश्रा को J&K बैंक का एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया है, जोकि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में एक होंगे। एके मिश्रा आरबीआई में एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर पद पर रह चुके हैं। एके मिश्रा की नियुक्ति 3 जुलाई 2019 से लेकर 2 जुलाई 2021 यानि दो साल के लिए की गयी है। एडिशनल डायरेक्टर के तौर पर एके मिश्रा को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की सीटिंग और मीटिंग ..

न्यूजीलैंड की हार के बाद पगलाये पाकिस्तानी फैंस, कहा- पहले इंडिया और अब न्यूजीलैंड ने की फिक्सिंग, पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए रची साजिश

    इंग्लैंड न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराकर क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इसी के साथ नेट रन-रेट के आधार पर न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं लगभग पक्की है। लेकिन आज के मैच में न्यूजीलैंड से उम्मीद लगाये बैठे पाकिस्तानी फैंस को भारी झटका लगा है। पाकिस्तानियों को उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड इंग्लैंड को हरा देगा तो पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। लेकिन पाकिस्तानी फैंस के मुताबिक पहले इंडिया पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से ..

J&K: एलओसी पार बम धमाके में मारे गये 5 पाकिस्तानी सैनिक, 1 घायल

 पाकिस्तान में आज जम्मू के छंब सेक्टर में एसओसी पार पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर के बरनाला इलाके में एक बम धमाके में 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये, जबकि एक घायल हो गया। खबरों के मुताबिक धमाका उस वक्त हुआ, जब एक पोस्ट पर रखे विस्फोटकों ने गलती से आग पकड़ ली और पोस्ट में रखे तमाम विस्फोटक बमों में धमाका हुआ। इस धमाके में पोस्ट पर तैनात सूबेदार सादिक, सिपाही तैयब, सिपाही जोहैब, सिपाही गुलाम कासिम और सिपाही नायक शेर खान मारे गये, जबकि एक और सैनिक घायल हो गया।..

कराची में है दाऊद इब्राहिम, लंदन कोर्ट में यूएस गवर्नमेंट ने किया खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ भारत का दावा हुआ मज़बूत

  भारत लगातार कहता रहा है कि दाऊद इब्राहिम आईएसआई की मदद से कराची में रहकर अपना सिंडिकेट चला रहा है, लेकिन पाकिस्तान हमेशा इसको नकारता रहा है। लेकिन लंदन की एक कोर्ट में दाऊद इब्राहिम के खासमखास जाबिर मोती के प्रत्यर्पण केस में यूएस गवर्नमेंट ने सबूत दिये कि दाऊद इब्राहिम कराची पाकिस्तान में है। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट्स की कोर्ट में यूएस गवर्नमेंट के वकील जॉन हार्डी ने कहा कि- एफबीआई न्यूयॉर्क में डी-कंपनी के केस को लेकर छानबीन कर रही है, जोकि इंडिया, पाकिस्तान और यूएई में धंधा चलाता है। ..

लाहौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फायरिंग, 2 मरे 3 घायल, एयरपोर्ट बंद

  पाकिस्तान के अल्लामा इकबाल लाहौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 2 हमलावरों ने आगमन गेट से बाहर निकल रहे पैसेंजर्स पर ऑटोमैटिक गन से फायरिंग कर दी। जिसमें 2 पैसेंजर्स मारे गये और 3 घायल हो गये। इसके बाद एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गयी। इस दौरान एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स ने एक हमलावर को पकड़ने में लिया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा । एयरपोर्ट पर मौजूद एक चश्मदीद ने ट्वीट पर इस घटना को बयान किया है।   मारे गये दोनों शख्स मक्का से उमरा करने के बाद वापस घर लौट रहे थे। वहीं घायलों को अस्पताल ..

J&K में पिज्जा-डिलीवरी बॉय से पुलिस ऑफिसर बनने की शानदार कहानी, आईपीएस संदीप चौधरी की मदद से सपना किया पूरा

  हाल ही में शोपियां जिले के एसएसपी संदीप चौधरी ने ट्वीट कर कामयाबी और लगन की शानदार कहानी शेयर की। संदीप चौधरी ने ट्वीट में एक फोटो शेयर कर एक नौजवान मोईन खान के बारे में खुलासा किया कि कैसे लगन और मेहनत के साथ एक पिज्जा डिलीवरी बॉय की नौकरी करने वाला आज पुलिस ऑफिसर बन चुका है।     मोईन खान जम्मू में आईपीएस संदीप चौधरी के फ्री कोचिंग क्लास ऑपरेशन ड्रीम्स में पढ़ने आता था। मोईन खान जम्मू में शाम के 6 बजे से रात के 2 बजे तक पिज्जा हट में डिलीवर बॉय की जॉब करता था। ..

सिंध, पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिंदू लड़की अगवा, स्कूल टीचर ने अगवा कर जबरन कराया धर्म-परिवर्तन

 पाकिस्तान के सिंध प्रांत में नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म-परिवर्तन कराने का धंधा ज़ोरों पर है। ताज़ा मामला सिंध प्रांत के ठट्टा इलाके का है, जहां 29 जून को 17 साल की पायल लोहाना को कोचिंग क्लास के बाद अगवा कर लिया गया। अगवा करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसके स्कूल नेविगेटर स्कूल, ठट्टा में पढाने वाला उसका टीचर कामरान सूमरू है। जिसकी उम्र 35 साल के आसपास बतायी जा रही है।   12वीं क्लास में पढ़ने वाली पायल के पिता मंगूमल का कहना है कि 29 जून को उसकी बेटी को किडनैप करने बाद ..

किश्तवाड़ में बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरी मिनी बस, 31 की मौत और 7 घायल, हेलीकॉप्टर की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया

   जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में आज सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। यहां केशवन एरिया में एक मिनी बस गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस खचाखच भरी थी, और केशवन से किश्तवाड़ की तरफ जा रही थी कि केशवन में सिरगवारी गांव के पास बैलेंस बिगड़ने से अचानक गहरी खाई में जा गिरी। जिस हादसे में बस में सवार कम से कम 31 लोग मारे गये और 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। खाई इतनी गहरी थी कि बस के परखच्चे उड़ गये। आसपास के गांव वालों ने तुरंत बस में सवार घायलों को सुरक्षित बाहर निकाला और पुलिस ..

पाकिस्तानियों ने ट्विटर पर निकाली भड़ास, कहा- “जानबूझकर हारा भारत, ICC करें जांच”, जन-गण-मन भी गाया, देखिए पाकिस्तानियों के भारत की सपोर्ट करने पर फनी कमेंट्स

भारत और इंग्लैंड के मैच में आज भारत से ज्यादा पाकिस्तान चाहता था, कि भारत जीते। लेकिन ऐसा हो न सका। आखिरी ओवर्स में धीमी बल्लेबाज़ी के बाद पाकिस्तानियों ने ट्विटर पर टीम इंडिया पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर करने के लिए टीम इंडिया जानबूझकर हारा। पढ़िए कुछ ट्वीट्स         पूरे मैच के दौरान पाकिस्तान की जर्सी पहने पाकिस्तान समर्थक एजबेस्टन के स्टेडियम में भारत के पक्ष में उत्साह बढ़ाते हुए नज़र आये। यहां तक कि पाकिस्तानी मैच ..

उमर अब्दुल्ला से लेकर बरखा दत्त तक, इन लोगों ने किया बॉलीवुड छोड़ने के लिए ज़ायरा वसीम की “Choice” स्वागत

 दंगल फिल्म की सफलता के बाद ज़ायरा वसीम ने सीक्रेट सुपरस्टार में इस्लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ आवाज़ उठाकर सिंगिंग करियर बनाने वाली कश्मीरी लड़की का किरदार निभाया था। इस किरदान को निभाकर अवॉर्ड जीतने वाली ज़ायरा वसीम ने असल ज़िंदगी में इसके ठीक उलट फैसला किया और अपने बॉलीवुड किरदार को छोड़कर इस्लाम को अपनाने का फैसला किया। यूं तो ज़ायरा वसीम का ये निज़ी फैसला है, लेकिन चूंकि बॉलीवुड को निशाना बनाते हुए ज़ायरा ने एक लंबा पत्र लिखकर घोषणा की है, जिसमें कुरान की आयतों और हदीसों के जरिये ज़ायरा ने इस्लामीकरण ..

“बॉलीवुड ने किया दीन-ईमान के रास्ते से अलग”, कुरान और अल्लाह से जुड़ने के लिए नेशनल अवॉर्ड विनर कश्मीरी एक्टर ज़ायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड

  आमिर खान के साथ दंगल फिल्म में रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली एक्टर ज़ायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान कर दिया है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लंबा-चौड़ा लैटर लिखकर ज़ायरा ने इस फैसले की घोषणा की है। ज़ायरा ने बॉलीवुड के लाइफस्टाइल को अल्लाह और दीन के रास्ते से हटाने वाला बताया और दोबारा इस्लामिक रास्ते से जुड़ने के लिए 18 साल की ज़ायरा ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया।   ज़ायरा वसीम श्रीनगर की रहने वाली हैं, सोनवार बाग़ स्थित सेंट पॉल्स इंटरनेशनल एकेडमी से ..

बड़गाम एनकाउंटर में अब तक एक आतंकी हलाक, सर्च अभियान जारी

    संडे की सुबह-सुबह सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी के बड़गाम जिले में एक और आतंकी को मार गिराया। बड़गाम के चडूरा इलाके में चल रहे इस ऑपरेशन को आतंकियों के छिपे होनें की खुफिया सूचना के बाद शुरू किया गया। सर्च के दौरान आतंकी ने एक मकान से फायरिंग शुरू कर दी। जिसकी जवाबी फायरिंग में 53, राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और एसओजी की ज्वाइंट टीम ने एक आतंकी को मार गिराया। इस आतंकी की लाश बरामद कर ली गयी है, जिसकी पहचान की जा रही है। इसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। वहीं सर्च अभियान ..

नौगाम एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तानी आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों के साथ झड़प में एक पत्थरबाज़ घायल

 कश्मीर में बड़गाम जिले के नौगाम में एक सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया। सुबह खुफिया सूचना मिलने के बाद 50, राष्ट्रीय रायफल, एसओजी और सीआऱपीएफ की ज्वाइंट टीम ने कनीपोरा इलाके के गुंड-चेकपोरा में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। जिस दौरान एक आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में इस आतंकी को मार गिराया गया। इन आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के पाकिस्तानी हैंडलर जर्रार के तौर पर हुई है। इसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।  हालांकि ..

“J&K में नवंबर-दिसंबर में होंगे विधानसभा चुनाव’’- अमित शाह, लोकसभा में 2 जुलाई से 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन के अनुमोदन के लिए बिल पेश

 गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में जम्मू कश्मीर में और 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए बिल पेश किया। अमित शाह ने कहा कि पिछले साल विधानसभा भंग होने के बाद राज्यपाल शासन लगाया गया था। जिसके बाद 20 दिसंबर 2018 को फिर वहां राष्ट्रपति शासन लगाया गया था। राष्ट्रपति शासन का समर्थन राज्यसभा ने 3 जनवरी को किया था, जिसके बाद राष्ट्रपति शासन 2 जुलाई को पूर्ण हो रहा है। इसीलिए कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए फिर से 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाया जाये। जोकि 2 जनवरी तक लागू रहेगा। &..

अमरनाथ यात्रियों के लिए स्थापित किया गया विशेष एफएम स्टेशन, मौसम और मैनेजमेंट की जानकारी से लेकर भक्ति संगीत तक, पूरी यात्रा में रहेगा साथ

 संस्कृति मंत्रालय के अनुरोध पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पहली बार बालटाल में 103.7 मेगाहर्ट्ज के मोबाइल, एफएम रेडियो ट्रांसमीटर की स्थापना की है। आकाशवाणी भीड़ प्रबंधन मौसम स्वास्थ्य और अन्य चेतावनियों पर सेवा प्रसारित करेगा और संस्कृति मंत्रालय भक्ति संगीत प्रसारित करेगा । संस्कृति मंत्रालय यात्रा के लिए उच्च गुणवत्ता की भक्ति सामग्री का संग्रहण और सृजन कर रहा है जिसमें शिव पार्वती और गणेश पर प्रसांगिक अर्थ वाले मंत्र श्लोक और भजन शामिल है इस उद्देश्य में प्रमुख संगीत निर्देशकों और गायकों ..

J&K: खत्म होने की कगार पर पहुंचे आतंकी संगठनों के बीच शुरू हुई वर्चस्व की लड़ाई, आपसी गैंगवॉर में ISJK का एक आतंकी मारा गया और एक घायल

   कश्मीर में खत्म होने की कगार पर पहुंचे आतंकी संगठन अब वर्चस्व की लड़ाई पहले से जारी है। लेकिन अब ये खुलेआम खूनी गैंगवॉर में तब्दील हो चुकी है। बुधवार को साउथ कश्मीर के बिजबेहारा में लश्कर-ए-तैयबा और इस्लामिक स्टेट के आतंकी संगठन विलाया हिंद के आतंकियों के बीच खूनी जंग देखने को मिली। यहां लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने विलाया हिंद के एक आतंकी आदिल अहमद दास की हत्या कर दी। जिसकी लाश पुलिस ने बिजबेहारा के ऑर्चर्ड से बरामद हुई। जबकि दूसरा आतंकी आरिफ हुसैन भट्ट को भी एक गोली लगी। लेकिन ..

शहीद अरशद खान के 4 साल के बेटे को आशीर्वाद देने पहुंचे अमित शाह, कहा- देश को है अरशद खान की वीरता और साहस पर नाज़

 श्रीनगर में अपने दौरे के दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अनंतनाग हमले में शहीद दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर अरशद के घर पहुंचे और अरशद के परिवार से मिले। यहां अमित शाह अरशद खान 4 साल से बेटे से मिले, उसको आशीर्वाद दिया। अरशद खान 12 जून को अनंतनाग में हुए हमले में शहीद हो गये थे। परिवार से मिलने के बाद अमित शाह ने फोटो और संदेश ट्वीट किया। आपको बता दें कि अनंतनाग में जब मोटरसाइकिल पर सवार आतंकियों ने ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग शुरू की तो बुलेटप्रूफ गाड़ी से निकलकर अऱशद ने भी आतंकियों ..

श्रीनगर पहुंचे अमित शाह, 30 सालों में पहली बार केंद्रीय मंत्री के दौरे के खिलाफ अलगाववादियों ने नहीं किया बंद का ऐलान

   केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार संभालने के बाद अमित शाह आज करीब 2.40 मिनट पर श्रीनगर पहुंचे। जहां उनकी अगवानी राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने की। इसके बाद अमित शाह शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में राज्यपाल, आर्मी, पुलिस और राज्य प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ राज्य की सुरक्षा व्यवस्था और प्लानिंग को लेकर बैठक में हिस्सा ले रहें हैं। अमित शाह 2 दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे हैं। अमित शाह यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं और ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा अमित ..

भारत की बड़ी डिप्लोमैटिक जीत, एशिया पैसिफिक ग्रुप के चीन-पाकिस्तान समेत तमाम 55 देशों ने किया UNSC में नॉन-परमानेंट सीट के लिए समर्थन

यूनाइटेड नेशंस में भारत ने एक और बड़ी डिप्लोमैटिक जीत हासिल की है। एशिया पैसिफिक ग्रुप के तमाम 55 देशों ने UNSC में साल 2021-2022 के 2 साल के टर्म के लिए तय नॉन परमानेंट सीट का समर्थन किया है। खास बात ये हैं कि समर्थन करने वाले देशों में चीन, पाकिस्तान, ईरान, जापान, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं। चीन और पाकिस्तान के समर्थन को बड़ी डिप्लोमैटिक जीत के तौर पर देखा जा रहा है। यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिध सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट कर तमाम देशों का आभार व्यक्त किया है।  भारत इससे ..

त्राल के जंगल में जारी है बड़ा एनकाउंटर, ड्रोन और हेलीकॉप्टर का हो रहा है इस्तेमाल, अब तक एक आतंकी ढेर

 पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुबह से एनकाउंटर चल रहा है। यहां सुरक्षाबलों ने अंसार गजवातुल हिंद के कई आतंकियों को घेर रखा है। जिसमें गजवातुल का प्रवक्ता अबू उबैदा भी शामिल है। सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिलने के बाद त्राल के ब्रेनपथरी गांव के पास जंगल में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने अब तक 1 आतंकी को मार गिराया है, जिसकी लाश बरामद कर ली गयी है। इसकी पहचान की जा रही है। वहीं बाकी आतंकियों ..

J&K: एंटी करप्शन ब्यूरो ने लॉन्च की हेल्पलाइन, कॉल या व्हाट्सएप के जरिये कर सकते हैं करप्शन की शिकायत

  जम्मू कश्मीर के करप्शन से परेशान लोगों के लिए मोबाइल नंबर 9419678060 रामबाण साबित हो सकता है। यहां आम लोग सीधे फोन कर या व्हाट्सएप मैसेज कर करप्शन संबंधी कोई भी शिकायत कर सकते हैं। अगर किसी भी सरकारी ऑफिस में रिश्वत की मांग की जा रही हो, या आपको किसी करप्शन की जानकारी हो तो भी इस फोन पर जानकारी देकर उनकी शिकायत की जा सकती है। एसीबी के डायरेक्टर आनंद जैन के मुताबिक व्हाट्सएप एक बेहद आम और पसंदीदा जरिये हैं कम्यूनिकेशन के माध्यम का। लिहाजा लोग इसी नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज कर सकते हैं। ..

लाइव टीवी शो में सत्ताधारी पार्टी के नेता ने जर्नलिस्ट को जमकर धुना, वीडियो वायरल

  पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल के लाइव शो में एक पत्रकार और नेता के बीच लाइव झगड़े का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। मामला 20 जून का है जब कराची के एक चैनल के21 न्यूज में एक टॉक-शो चल रहा था। जिसमें जर्नलिस्ट इमरान खान सरकार की जमकर खिंचाई कर रहा है, वहां बैठे सत्ताधारी पीटीआई के सीनियर नेता मसरूर अली सियाल से ये देखा नहीं गया और वरिष्ठ पत्रकार इम्तियाज़ खान की धुनाई शुरू कर दी। इम्तियाज़ खान कराची प्रेस क्लब के प्रेजीडेंट भी हैं। मज़े की बात ये है कि ये सब लाइव चलता रहा। पाकिस्तानी पत्रकार ..

UP: 6 साल की मासूम बच्ची के रेप और हत्या के आरोपी नाज़िल का एनकाउंटर, लगी 3 गोलियां, अस्पताल में भर्ती

   योगी सरकार के दौरान यूपी में अपराधियों का एनकाउंटर लगातार जारी है। ताज़ा मामले में रामपुर जिले में यूपी पुलिस ने एक 6 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या का एनकाउंटर कर दिया। यूपी पुलिस के मुताबिक 7 मई को एक 6 साल की बच्ची का अपहरण करने के बाद साथ बलात्कार किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गयी थी। जिसकी लाश पुलिस ने बीते शनिवार को बरामद की थी। पुलिस की दबिश के दौरान हथियारबंद नाजिल बच निकलने की फिराक में था। जिसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ में नाजिल को 3 गोलियां मारी। तीनों गोलियां पैर ..

सावधान! आर्मी की वर्दी में सिख जवान का वीडियो है फर्जी, दिल्ली में सिख ऑटो ड्राइवर के पक्ष में बनाया था भड़काऊ वीडियो

पिछले दिनों दिल्ली में एक सिख ऑटो ड्राइवर और दिल्ली पुलिस के जवानों की आपसी झड़प के बाद देश विरोधी तत्वों ने सिखों को भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसा ही एक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक सिख जवान गाड़ी में बैठा हुआ भड़काऊ बातें कर रहा है जोकि इंडियन आर्मी की वर्दी पहने हुआ था। इसको जम्मू कश्मीर समेत देश के तमाम हिस्सों में ये कहकर वायरल किया गया कि इंडियन आर्मी का सिख जवान कैसे देश के खिलाफ जाने को तैयार है।  इंडियन आर्मी ने इसका संज्ञान लेते हुए एक बयान जारी कर कहा है कि ये वीडियो ..

पंजाब में लगे सिद्धू के नाम के पोस्टर, लिखा- राजनीति कब छोड़ोगे ??

  पहले मोहाली में, अब लुधियाना शहर में भी सिद्धू के नाम के पोस्टर लगा दिये गये हैं। जिनमें सिद्धू से पूछा जा रहा है कि “When are you quitting politics…” . लुधियाना में ये पोस्टर पाखोवाल रोड़ पर लगे हैं।  चुनाव में बड़े बोल बोलना नेताओं की फितरत है। लेकिन कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू की ये रोजमर्रा की आदत है। जोकि सिद्धू को अब बेहद भारी पड़ा रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू ने अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करते हुए दावा कि कि अगर राहुल गांधी अमेठी से हारे ..

FATF ने पाकिस्तान को दी अक्टूबर तक की मोहलत, आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं हुई तो ब्लैकलिस्ट होगा पाकिस्तान, फिलहाल ग्रे-लिस्ट में ही रहेगा नाम

 सिक्योरिटी काउंसिल की ग्लोबल वॉचडॉग एजेंसी The Financial Action Task Force ने पाकिस्तान फिर से चेतावनी जारी कर कहा है कि अक्टूबर तक पाकिस्तान में आतंकवाद पर कार्रवाई करें, वरना ब्लैकलिस्ट होने के लिए तैयार रहें। फ्लोरिडा के ओरलैंडो शहर में हुई FATF की मीटिंग में जनवरी के बाद एक बार फिर मई की डेडलाइन भी पार होने के बावजूद एक्शन प्लान लागू होने पर आपत्ति जाहिर की गयी है। FATF की अगली मीटिंग अक्टूबर में पेरिस में होने वाली है। दरअसल जून 2018 से ही पाकिस्तान टेरर ग्रुप के फायनेंस और मनी लॉन्ड्रिंग ..

बारामूला, बोनियार के जंगलों में जारी है एनकाउंटर, अब तक एक आतंकी ढेर, उड़ी सेक्टर में घुसपैठ कराने की थी साजिश

 उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उड़ी सेक्टर के पास बोनियार के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। जिसमें अब तक एक आतंकी के मारे जाने की सूचना मिली है, इस आतंकी की बॉडी रिकवर कर ली गयी है। दरअसल सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी, कि साउथ कश्मीर में सक्रिय आतंकी एलओसी पार से घुसपैठ करा के कुछ आतंकी घाटी में घुसने की तैयारी में हैं। इसके तुरंत बाद उस जगह को चारों तरफ से घेर लिया। फिलहाल एनकाउंटर जारी है। ..

योग दिवस पर आर्मी डॉग यूनिट द्वारा शेयर फोटो का राहुल गांधी ने उड़ाया मज़ाक, ट्विटर खुद हुए ट्रोल

 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दुनिया भर में धूमधाम से मना। तमाम देशों ने योग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इस मौके पर 2nd आर्मी डॉग यूनिट ने भी कुछ खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं। जिसमें यूनिट के डॉग अपने ट्रेनर के साथ योग मुद्राओं में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन राहुल गाँधी इस ट्विट के जवाब में लिखा.... “NEW INDIA”. राहुल का ट्वीट देखकर साफ लगता है कि वो इन तस्वीरों का मज़ाक उड़ा रहे हैं।    खुद डॉग लवर होने का दावा करने वाले राहुल गांधी के ट्वीट करने की देर ..

#ShockingVideo कठुआ गवर्नमेंट स्कूल में घंटों तक जमीन पर रोते रहे दर्जनों बच्चे, लगातार 2 दिन हुई बिना वजह रोने की ये घटना, काउंसलिंग के बाद सुधरी हालत

   पिछसे एक हफ्ते से जम्मू कश्मीर के कठुआ में जिला प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। दरअसल यहां बानी के गवर्नमेंट हाई स्कूल में दर्जनों बच्चों के एक साथ जमीन पर लेट-लेटकर कर रोने की घटना सामने आयी है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें दर्जनों हाई स्कूल के बच्चे, जिनमें ज्यादतर लड़कियां हैं, जमीन पर लेट-लेटकर रो रहे हैं। ये तमाम बच्चे अजीब- अजीब हरकतें कर रहे हैं। इनमें से कुछ बच्चे रोते हुए बच्चों को सांत्वना देते दिख रहे हैं। लेकिन स्कूल प्रशासन और जिला प्रशासन के मुताबिक ..

बीसीसीआई फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट देने पर आईपीएल प्लेयर रसिक सलाम पर 2 साल का बैन, U-19 टीम से भी बाहर

 इस बार हुए आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले कश्मीरी फास्ट बॉलर रसिक सलाम डेब्यू कर पूरे जम्मू कश्मीर में धूम मचा दी थी। रसिक कश्मीरियों के लिए एक यंग आयडल बनकर उभरा था। रसिक हाल ही में इंडिया की अंडर-19 टीम में भी चुने गये थे। लेकिन रसिक के करियर पर शुरू होते ही उस वक्त ब्रेक लग गया, जब क्रिकेट बोर्ड ने रसिक के दिये गये सर्टिफिकेट वेरिफाई करने के लिए जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन को दिये। स्टेट बोर्ड ने वेरिफाई कर खुलासा किया कि रसिक द्वारा बोर्ड में बर्थ सर्टिफेकट के नाम ..

कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोग्राम में अलगाववादी गिलानी के हिस्सा लेने पर प्रशासन ने लगायी रोक, घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं

अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी ने गुरूवार को कश्मीर यूनिवर्सिटी कैंपस में चल रहे उर्दू बुक फेयर में हिस्सा लेने की घोषणा की थी। गिलानी वहां स्टूडेंट्स के बुलावे पर जा रहे थे, जहां गिलानी को "उर्दू के खिलाफ साजिश" विषय कर तकरीर करनी थी।  लेकिन स्टूडेंट्स को भड़काने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने गिलानी के घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी है। प्रशासन ने गिलानी को बताया कि वो श्रीनगर के हैदरपोरा स्थित अपने निवास से बाहर नहीं निकल सकते। क्योंकि वो हाउस-अरेस्ट किये गये हैं, आपको बता दें कि अलगाववादी ..

अमित शाह ने गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी की दी जम्मू कश्मीर और आंतरिक सुरक्षा डिवीज़न की कमान, किया दोनों राज्यमंत्रियों के कार्यभार का बंटवारा

 गृह राज्य मंत्री अमित शाह ने अपने मातहत दोनों गृह राज्य मंत्रियों के कार्यभार का बंटवारा कर दिया है। यानि दोनों राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय सीधे मंत्रालय का काम देखेंगे। कुल 23 डिविज़न में से गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी को 12 डिवीज़न और 11 डिवीज़न का कार्यभार नित्यानंद राय को सौंपा गया है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण जम्मू कश्मीर, आतंरिक सुरक्षा, नॉर्थ ईस्ट, लेफ्ट विंग एक्सट्रीमिज्म यानि नक्सलवाद मामले से संबंधित डिवीज़न का जिम्मा जी किशन रेड्डी को दिया गया है। यह पहली बार है कि ..

भारत ने नकारा पाकिस्तान का दावा, कहा- “बातचीत के लिए तैयार नहीं है भारत”

 गुरुवार को भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उस दावे को नकार दिया, जिसमें कहा गया था कि पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान से बातचीत करने की पेशकश की है। दरअसल पाकिस्तान की मीडिया में दावा किया जा रहा था कि मोदी के दोबारा पीएम चुने जाने के इमरान खान के बधाई संदेश के औपचारिक जवाबी पत्र में भारत ने पाकिस्तान से दोबारा बातचीत शुरू करने का पक्षधर है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसका जवाब देते हुए कहा कि- पहले से तय डिप्लोमैटिक प्रैक्टिस के मुताबिक पीएम और विदेश मंत्री ..

बांदीपोरा में मरीन कमांडो ने बचायी मां-बेटी की जान, उफनती नदी में बोट पलटने से हुआ था हादसा

कश्मीर में सुरक्षाबल आम लोगों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। बुधवार को उत्तरी कश्मीर के बांदोपोरा में इंडियन नेवी मरीन कमांडो 2 महिलाओं के लिए फिर लाइफ-सेवर साबित हुए। दरअसल मां-बेटी वूलर नदी से होते हुए वोट बांदीपोरा से सोपोर जा रही थी। बोट घर के सामान से लदी थी। अचानक उफनती नदी के बहाव में बोट पलट गयी। जिसमें मां रफिया बेगम और बेटी लाली दोनों नदी के बहाव में बह गयी। इसकी खबर घटनास्थल के नजदीक तैनात इंडियन नेवी के मरीन कमांडो और मार्कोज़ डाइवर्स को दी गयी। जिन्होंने तुरंत कार्रवाई करते ..

J&K बैंक के पूर्व चेयरमैन परवेज़ अहमद के भाई के घर पर एंटी करप्शन ब्यूरो की छापेमारी, करप्शन की जड़ परवेज़ पर धीरे-धीरे कस रहा है शिकंजा

श्रीनगर में एंटी करप्शन ब्यूरो ने थोड़ी देर पहले ही J&K बैंक के पूर्व चेयरमैन परवेज़ अहमद के भाई के घर पर छापा मारा है। एसीबी की एक टीम रेज़ीडेंसी रोड़ स्थित नवाज अहमद नंगरू के घर में छानबीन कर रही है। सूत्रों के मुताबिक परवेज़ अहमद ने बैंक के कई घपले अपने भाई के नाम कर किये हैं। जिसके सबूत एसीबी के हाथ लगे हैं। इसी मामले में ये छानबीन की जा रही है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही एसीबी ने श्रीनगर के डिप्टी चेयरमैन इमरान शेख के ऑफिस और घर पर छापेमारी कर करीब 150 करोड़ के घोटाले का खुलासा किया था।..

दिल्ली पुलिसकर्मियों के साथ झड़प मामले में सिख ऑटो ड्राइवर के समर्थन में त्राल में प्रदर्शन, लगे देश विरोधी और जाकिर मूसा के समर्थन में नारे

 दिल्ली के मुखर्जीनगर इलाके में दिल्ली पुलिसकर्मियों और सिख ड्राइवर की आपसी झड़प पर जमकर राजनीति हो रही है। देश में सिखों की भावनाओं को भड़काने का काम जारी है। कश्मीर घाटी के त्राल में भी एक प्रदर्शन किया गया। जिसमें सिख ड्राइवर के समर्थन में प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान सिख और मुस्लिम युवक जमा हुए और सड़क पर टायर जलाकर जमकर नारेबाज़ी की।    लेकिन इस प्रदर्शन में एक बार फिर एक और खतरनाक ट्रेंड देखने को मिला। इस प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी नारेबाजी की गयी, पिछले महीने ..

J&K: मेंढर सेक्टर में मिला बड़ा अंडरग्राउंड आतंकी ठिकाना, भारी मात्रा में हथियार बरामद

  जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सेना और जम्मू कश्मीर ने एक सर्च अभियान के दौरान बड़े टेररिस्ट हाइड-आउट को खोज निकाला। जिसमें भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। मामला मेंढर सेक्टर का है, जहां एक रेगुलर सर्च के दौरान ये हथियारों का जखीरा मिला। बरामद हथियारों में एके 47 सीरिज राइफल, पिस्टल, हैंड ग्रेनेड और मैगज़ीन बरामद की गयी है। ये हथियार किस आतंकी संगठन के हैं, और इस इलाके में किस मकसद से छिपाये गये थे। इसकी तहकीकात की जा रही है।  ..

बिजबेहारा एनकाउंटर में बड़ी कामयाबी, मारे गये 2 आतंकियों में शामिल है पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार का मालिक और जैश आतंकी

आज फिर सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के बिजबेहारा एनकाउंटर में बड़ी कामयाबी हासिल की। जब सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक आतंकी सज्जाद भट है, जिसकी कार 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में इस्तेमाल हुई थी। आत्मघाती हमलावर आदिल डार को कार देने के बाद सज्जाद भट खुद भी जैश ए मोहम्मद में शामिल हो गया था। इस एनकाउंटर में मारे गये दूसरे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। जबकि ऑपरेशन अभी तक जारी है, इलाके में एक औऱ आतंकी के छिपे होने की आशंका है। करीब 7 बजे शुरू हुए एनकाउंटर ..

पाकिस्तान की फिर हुई किरकिरी, लोन अप्रूव होने से पहले ही कर डाली खर्च करने घोषणा, बैंक ने कहा- अभी सिर्फ बात चल रही हैं

आपने वो कहावत तो सुनी होगी- 'गांव बसा बसा नहीं, भिखारी पहले आ गए'। पाकिस्तान के साथ कुछ ऐसी ही कहावत चरितार्थ हो गयी। दरअसल आकंठ कर्ज़ में डूबे पाकिस्तान ने एशियन डेवलपमेन्ट बैंक से 6 अरब डॉलर के लोन के लिए अप्लाई किया। बैंक ने मना कर दिया, तो पाकिस्तान ने 3.4 अरब डॉलर के लोन के लिए प्रस्ताव आगे बढ़ाया। बैंक ने बातचीत शुरू कर दी। लोन की शर्तों और कैलेंडर को लेकर बातचीत फाइनल ही हुई थी कि पाकिस्तान में प्लानिंग एंड डेवपमेन्ट मिनिस्टर खुसरो बख्तियार ने पीएम इमरान खान को ये खुशखबरी दी, इसके बाद खुद मिनिस्टर ..

अनंतनाग एनकाउंटर में 2 हिज्बुल आतंकी ढेर, आर्मी ऑफिसर समेत 3 जवान घायल, एनकाउंटर जारी

  अनंतनाग जिले के अच्छबल इलाके में सेना ने आज सुबह 3 आतंकियों को घेर लिया। जिसमें से 2 आतंकी मारे जा चुके हैं, तीसरे के साथ अभी भी फायरिंग जारी है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों के जानकारी मिली थी, कि एकिनगाम-बडूरा इलाके के अनंतनाग-किश्तवाड़ रोड़ के पास हिज्बुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी देखे गये हैं। इसके बाद 19, राष्ट्रीय रायफल, 164 बटालियन-सीआरपीएफ और जेके पुलिस की एसओजी की ज्वाइंट टीम ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया। सुरक्षाबलों ने अभी तक 2 आतंकियों को मार गिराया है, इनकी लाश बरामद कर ली ..

अनंतनाग आतंकी हमले में घायल J&K पुलिस के SHO अरशद खान शहीद, हमले में छठी शहादत

  12 जून को अनंतनाग में आत्मघाती आतंकी हमले में घायल थाना सदर के एसएचओ अरशद अहमद खान ने आज AIIMS में अंतिम सांस ली। आज सुबह ही घायल अरशद खान को श्रीनगर के अस्पताल SKIIMS से एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था। लेकिन अरशद खान को बचाया नहीं जा सका। 12 जून को हुए हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हुए थे। सीआरपीएफ की टीम के साथ ड्यूटी पर तैनात अरशद खान छठे जवान हैं, जो इस हमले में शहीद हुए हैं।  12 जनवरी को करीब 5 बजे मोटरसाइकिल पर अल-उमर मुजाहिदीन के 2 आतंकियों ने जवानों पर अचानक हमला किया।इसमें ..

आतंकियों पर होगी त्वरित कार्रवाई, इन्वेस्टिगेशन एजेंसियों पर नज़र रखने के लिए अमित शाह ने नयी टीम TMG

  देश में आतंक से जुड़े केस पर सीधे नज़र रखने के लिए और तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय ने एक स्पेशल टीम बनाई है। जो NIA, IB, CBI, CBDT, CBIC और ED जैसी एजेंसीज़ को मॉनिटर करेंगी। जिसकी सीधी रिपोर्ट गृह मंत्री अमित शाह को होगी। इस स्पेशल टीम का नाम रखा गया है, TERROR MONITORING GROUP जम्मू कश्मीर में सीआईडी के एडिशनल डीजी रहे पुलिस अधिकारी को इसकी कमान सौंपी गयी है। इसके अलावा इस ग्रुप में NIA, IB, CBI, CBDT, CBIC और ED से भी एक-एक अधिकारी शामिल किया गया है। यहां स्पष्ट ..

J&K बैंक घोटाला, एंटी करप्शन ब्यूरो ने श्रीनगर डिप्टी मेयर इमरान शेख और बैंक अधिकारियों के खिलाफ की एफआईआर दर्ज

   जम्मू कश्मीर करप्शन पर कार्रवाई तेजी से जारी है। शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने कहवा स्क्वैयर प्रा.लि. के डायरेक्टर और श्रीनगर के डिप्टी मेयर इमरान शेख के खिलाफ J&K बैंक लोन घोटाले में एफआईआर दर्ज की है। एसीबी के अनंतनाग थाने में दर्ज की गयी एफआईआर में J&K बैंक के कई अधिकारी और सरकारी अधिकारियों के भी नाम शामिल हैं। इस एफआईआर मे लस्सीपोरा में स्थित कोल्ड स्टोरेज़ के नाम पर लिये गये 170 करोड़ के लोन के घपले का विस्तार से जिक्र है।  दरअसल जांच के दौरान J&K बैंक ..

बड़ी कामयाबी, आर्म्स ट्रेनिंग के लिए LOC पार जा रहे थे 4 नये रिक्रूट आतंकी, सुरक्षाबलों ने बारामूला में किया गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने आज एक तरफ अवंतीपोरा में 2 लश्कर आतंकियों को मौत के घाट उतारा, तो दूसरी तरफ उत्तरी कश्मीर में 4 ऐसे नये आतंकी रिक्रूट को गिरफ्तार किया। जोकि आर्म्स ट्रेनिंग लेने के लिए एलओसी पार करने की फिराक में थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें पाटन के बोनियार एरिया में गिरफ्तार कर लिया। इन नये रिक्रूट्स की पहचान कुलगाम के आदिल डार, शोपियां के ताहिर लोन, सोपोर के समीर भट्ट और पाटन, बारामूला के नावेद भट्ट के तौर पर हुई है। अपने घर से अचानक गायब होने जाने के चलते घर वालों की शिकायत पर सुरक्षाबल पहले ही ..