लेटेस्ट

मोदी जीत के जश्न में सेंसेक्स ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार 40 हजार पार

मोदी सरकार को दोबारा धमाकेदार जीत हासिल कर कई रिकॉर्ड तोड़ें हैं, लेकिन देश के मार्केट ने भी इस जीत के बाद नया कीर्तीमान स्थापित कर दिया है। पहली बार सेंसेक्स का आकंड़ा 40 हजार को पार कर गया। मार्केट खुलने के बाद सेंसेक्स में 1000 प्वाइंट्स की बढ़त दर्ज की गयी। जबकि निफ्टी ने भी पहली बार 12,000 का आंकड़ा पार कर गया। जिसके बाद बाज़ार में खुशी का माहौल देखा गया। देखिए एक वीडियो-   आज का सेंसेक्स ग्राफ   ..

गृह मंत्रालय ने राज्यों से कहा, मतगणना के समय हिंसा भड़कने की संभावना के चलते रखें कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था

  गृह मंत्रालय ने देश के विभिन्न भागों में कल होने वाली वोटों की गिनती के सिलसिले में हिंसा की संभावना के संबंध में राज्यों के मुख्य सचिवों तथा पुलिस महानिदेशकों को अलर्ट किया है। गृह मंत्रालय ने राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से कानून और व्यवस्था तथा सार्वजनिक शांति बनाए रखने को कहा है। राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से स्ट्रॉंग रूम तथा मतगणना स्थलों के सुरक्षा के पर्याप्त उपाए करने को भी कहा है। हिंसा भड़काने तथा मतगणना के दिन तोड़-फोड़ करने को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में दिए गए ..

ये थे हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 नये भर्ती हुए आतंकी, कुलगाम एनकाउंटर में ढेर, अब तक का आकंड़ा हुआ 88

 कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकी सफाई अभियान लगातार जारी है, आज भी साउथ कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को मार गिराया। हाल ही में भर्ती हुए दोनों आतंकियों को कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया। जिनकी पहचान फीरीपोरा, शोपियां के ज़ाहिद अहमद मंटू और पनोवाल, कुलगाम के इरफान मंजूर के तौर पर हुई है। इनके पास से एके सीरिज रायफल बरामद हुई हैं।   जानकारी के मुताबिक इरफान मंजूर पिछले महीने अप्रैल में ही ..

इस्लामाबाद में इफ्तार के लिए घर से निकली थी 10 साल की पश्तून बच्ची, अपहरण और गैंगरेप के बाद बेरहम कत्ल, कार्रवाई न होने पर पश्तूनों ने खड़ा किया आंदोलन

  पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पश्तूनों की क्या हालत है, इसका एक औऱ उदाहरण एक पश्तून बच्ची के साथ वहशियाना वारदात के रूप में देखने को मिला है। जहां एक 10 साल की बच्ची फरिश्ता के साथ न सिर्फ गैंगरेप किया गया, बल्कि उसको उस बेहरमी से कत्ल किया गया। जिससे पूरे पश्तूनों ने इस्लामाबाद में एक आंदोलन खड़ा कर दिया है। घरवालों के मुताबिक 15 मई को इफ्तार के लिए घर से बाहर निकली थी, लेकिन वापिस नहीं आई। घरवाले पुलिस में गुहार लगाते रहे, लेकिन पश्तून होने के चलते पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। ..

45 डिग्री में कूल रखने के लिए कार पर किया गाय के गोबर का लेप, आयडिया वायरल

     तपती गर्मी से बचने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। कई बार 45 डिग्री तापमान में कार का एसी भी राहत नहीं दे पाता। इसी से बचने के लिए एक गुजराती महिला एक आयडिया निकाला और अपनी टोयोटा कोरोला कार को गाय के गोबर का लेप कर डाला। वाकया अहमदाबाद गुजरात का है, जिसकी फोटो एक फेसबुक यूजर रूपेश गौरंगा दास ने अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किये हैं। इसके मुताबिक सेजल शाह नामक एक महिला ने ये आयडिया निकाला है। फेसबुक पर डालते ये फोटोज वायरल हो गये।      ये कहना ..

2019: अब तक 86 आतंकी ढेर, आर्मी ने कहा- काबू में हैं जम्मू कश्मीर के हालात

 पुलवामा हमले के बाद घाटी में सुरक्षाबलों ने जो आतंकियों का सफाई अभियान शुरू किया है। उसके चलते हालात काबू में हैं। आर्मी की नॉर्दर्न कमांड के कमांडर ले. जनरल रणबीर सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेस में दावा किया कि घाटी में अब तक 86 आतंकी मारे जा चुके हैं। सिक्योरिटी सिचुएशन जम्मू कश्मीर में कंट्रोल में है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही कश्मीर घाटी में आर्मी ने 11 आतंकियों को ढेर किया था। हाल में आई एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक घाटी में नये आतंकियों के रिक्रूटमेंट में भारी गिरावट दर्ज की गयी है। ..

“गौरक्षक नहीं हैं भदरवाह में शख्स का हत्य़ा के जिम्मेदार”, पुलिस का बयान- मीडिया कर रही है गलत और भड़काऊ रिपोर्टिंग

 जम्मू कश्मीर में मीडिया, मुस्लिम संगठनों और नेताओं ने एक बार फिर अफवाह के आधार पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की पुरज़ोर कोशिश की। लेकिन जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस पर पानी फेर दिया। दरअसल गुरूवार को भदरवाह में एक शख्स नईम अहमद शाह की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गयी, जब वो अपने 2 साथियों के साथ जानवरों को लेकर अपने गांव जा रहा था। पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिस क्षेत्र में यह घटना हुई वह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है और वहां केवल सात आठ घर हिंदू समाज के अनुसूचित वर्ग ..

कारगिल युद्ध के हीरो मेजर डी पी सिंह ने बनाया स्काईडाइविंग का नया रिकॉर्ड, कीर्तीमान स्थापित करने वाले सेना के पहले दिव्यांग जवान

 भारतीय सेना का जवान युद्धक्षेत्र में अपने रणकौशल से दुश्मन के छक्के छुड़ाता है, परन्तु किसी कारणवश वो युद्धक्षेत्र से बाहर हो जाता है, तब भी एक हीरो की तरह , एक नायक की तरह अपना जीवन जीता है I इसका उदहारण हैं कारगिल युद्ध के नायक मेजर डी पी सिंह, जिन्होंने इस युद्ध में अपना एक पैर गँवा दिया लेकिन जीवन में कभी हार नहीं मानी I   एक कृत्रिम पैर लगा कर उन्होंने पहले मैराथन दौड़ना शुरू किया I और शीघ्र ही वे देश के अग्रणी ब्लेड रनर यानि कृत्रिम पैर की सहायता से दौड़ने वाले धावकों की श्रेणी ..

भदरवाह में हत्या के बहाने अलगाववादियों ने की थी घाटी में आग भड़काने की साजिश, प्रशासन ने श्रीनगर जामा मस्जिद पर लगाया ताला

  भदरवाह में एक शख्स की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या के बाद घाटी में उसके बहाने अलगाववादी आग भड़काने की कोशिश में जुटे हैं। इसी को लेकर अलगावादियों ने आज घाटी में बंद का ऐलान किया था। हालांकि घाटी के ज्यादातर इलाकों में इस बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला। लेकिन आशंका जतायी जा रही थी, जुम्मे के दिन श्रीनगर की जामा मस्जिद में मीरवाइज़ उमर फारूख की भड़काऊ तकरीर श्रीनगर में माहौल बिगाड़ सकती है। लिहाजा प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए जामा मस्जिद समेत कईं इलाकों में आवाजाही और प्रदर्शन पर पाबंदी ..

शाह फैसल ने जन्मदिन पर भी की राजनीति , फौजी की माँ ने दिया करारा जवाब

 शाह फैसल ने अपने जन्म दिन पर भी अपनी नकारात्मकता भरी राजनीति का दामन नहीं छोड़ा . फैसल की नकारात्मकता का ट्विटर पर मुहतोड़ जवाब मेघना गिरीश जोकि 2016 में वीरगति को प्राप्त हुए सेना के अफसर मेजर अक्षय गिरीश की माँ ने दिया . इसके बाद ट्विटर पर जमकर लोगो ने शाह फैसल की क्लास लगा डाली . शाह फैसल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर ट्विटर पर ट्विट किया :-” शाह फैज़ल- मैं कल 36 का हो जाऊँगा I कश्मीर के हर युवा को ये नसीब नहीं होता” . शाह फैसल के इस तंज का सही जवाब मेघना ने दिया और जवाब भी इस ..

26/11 मुंबई आतंकी हमले का वांछित मक्की पाकिस्तान में हुआ गिरफ्तार. क्या पाकिस्तान ट्रैक पर आ रहा है ?

  पाकिस्तान में कुछ ऐसा हुआ है जो आपको हैरत में डाल सकता है क्योंकि जिस पाकिस्तान में आतंकी खुलेआम घूम कर आतंकवाद को बढाने की बात करते है और जेहाद करने के लिए लोगो को उकसाते है . उसी पाकिस्तान में हेट स्पीच के चलते आतंकी अब्दुल रहमान मक्की को जेल में डाल दिया गया है . मक्की हाफ़िज़ सईद का साला है और पाकिस्तान से संचालित आतंक का सरगना है. अमेरिका ने उस पर २० लाख रूपए का इनाम भी रखा हुआ है.मक्की लगातार भारत के खिलाफ आतंकवाद भड़काने में लगातार सक्रिय रहा है . पुणे के जर्मन बेकरी बम विस्फोट के ..

पुलवामा एनकाउंटर में मारे गये जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी, एक जवान शहीद, एक घायल

    साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया। दलीपोरा गांव में देर रात शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया। तीनों की डेड बॉडी रिकवर कर ली गयी है। दरअसल बीती रात करीब 3 बजे खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वाइंट टीम ने दलीपोरा में एक घर में छिपे 3 आतंकियों को घेर लिया। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबल पर फायरिंग शुरू कर दी। सुबह तक चले एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों ..

बांदीपोरा रेप केस में J&K हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, IGP को शुक्रवार 10 बजे तक देनी होगी स्टेट्स रिपोर्ट

   बांदीपोरा रेप केस के चलते घाटी में मचे बवाल को देखते हुए आज जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस को तलब किया। चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस ताशी रबस्तान की बेंच ने अपने ऑर्डर में जम्मू कश्मीर पुलिस के IGP के शुक्रवार तक स्टेट्स रिपोर्ट फाइल करने को कहा है। दरअसल 8 मई को बांदीपोरा के सुंबल इलाके में 3 साल की बच्ची के साथ रेप केस का मामला सामने आते ही नॉर्थ कश्मीर के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। पुलिस आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, और केस ..

रमज़ान के महीने में दिव्यांग बच्चे को खाना खिलाने वाला जवान – इकबाल सिंह – जानिये कौंन है ?

  पिछले दो दिनों से जम्मू कश्मीर के सबसे छोटे हिस्से कश्मीर में एक जवान का फोटो वायरल हो रहा है, जिसमे वो एक दिव्यांग बच्चे को खाना खिला रहा है। शुरुआत में माना जा रहा था कि यह जवान जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान है, लेकिन जब हमारी टीम ने सच जानने के लिए पड़ताल की तो पाया यह नेकदिल जवान सीआरपीएफ़ का हेड कांस्टेबल इकबाल सिंह है। इकबाल सिंह रातों रात सोशल मिडिया पर छा गए हैं और लाखों लोग उनके वीडियो को देख कर उन्हें दुआएँ दे रहे हैं ।  हेड कांस्टेबल इकबाल सिंह ने कश्मीर में भूख से ..

बांदीपोरा रेप केस: मेडिकल टेस्ट के जरिये होगी रेपिस्ट की उम्र की जांच, फेक बर्थ सर्टिफिकेट जारी करने वाले मदरसे के प्रिंसिपल पर भी होगी कार्रवाई- पुलिस

  रविवार को बांदीपोरा रेप केस को लेकर घाटी के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के साथ झड़प भी हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि 3 साल की बच्ची के साथ रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार किया जा चुका है। उसको कड़ी से कड़ी सजा हो इसके लिए पुलिस पूरी सख्ती से कार्रवाई करेगी। आरोपी रेपिस्ट को नाबालिग साबित करने की अफवाह पर पुलिस ने साफ किया कि रेपिस्ट की उम्र की जांच मेडिकल टेस्ट (डीएनए टेस्ट) के जरिये पता की जायेगी। ..

घाटी में 3 साल की बच्ची के साथ रेप, रेपिस्ट को बचाने के लिए मदरसे ने जारी किया झूठा बर्थ-सर्टिफिकेट, ‘20 साल’ के रेपिस्ट की उम्र बताई 9 साल

  कश्मीर घाटी में एक 3 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है, जोकि अभी तक देश के मेनस्ट्रीम मीडिया में नहीं आ पाया। मामले को दबाने के लिए और रेपिस्ट को बचाने के लिए उसको नाबालिग बताने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए त्रेगाम के मदरसे ने एक झूठा बर्थ-सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया, जिसमें आरोपी रेपिस्ट की उम्र 10 साल से भी कम बतायी गई है। जबकि पुलिस के मुताबिक आरोपी की उम्र 20 साल के आसपास है। हैरानी की बात ये है कि इस मदरसे को जम्मू कश्मीर में मदरसे चलाने वाला इस्लामिक एजुकेशन ट्रस्ट ..

मसूद अजहर पर बैन के बाद आईएसआई ने तैयार किया नया आतंकी संगठन जैश-ए-मुत्तक़ी, भारत में पुलवामा जैसे हमले की भी तैयारी

   यूएन सिक्योरिटी काउंसिल द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के बाद, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से पाकिस्तान में कैंप या आतंकी भर्ती करना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन हो गया है। लिहाजा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने नया आतंकी संगठन जैश-ए-मुत्तक़ी तैयार कर लिया है। भारतीय खुफिया एजेंसी की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान और पाकिस्तान सीमा के नजदीक मीरमशाह इलाके में आईएसआई ने जैश-ए-मुत्तक़ी (Jaish-E-Muttqi) के टेरर कैंप बनाये गये हैं। जहां आईएसआई ..

J&K: अक्टूबर 2018 के बाद राजनीतिक हत्याओं की की जांच एडीजी को सौंपी, राज्यपाल की हाई लेवल मीटिंग में नेताओं को दोबारा सिक्योरिटी मुहैया कराने पर फैसला जल्द

   अक्टूबर 2018 में किश्तवाड़ में बीजेपी नेता अनिल परिहार से लेकर अनंतनाग में गुल मोहम्मद मीर की आतंकियों द्वारा हत्या एक पहेली बनकर रह गयी है। पुलिस अभी तक हत्यारों को पकड़ पाने में नाकाम रही है। जाहिर है राज्य में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। राज्य प्रशासन ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एक हाई लेवल जांच के लिए जिम्मेदारी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) मुनीर अहमद खान को सौंपी है। जिनको इन तमाम राजनीतिक हत्याओं के कारण, उद्देश्य और उपायों की खोजबीन कर सरकार को 15 दिन के अंदर रिपोर्ट ..

बालाकोट एयर स्ट्राइक में जैश के लगभग 170 आतंकी मारे गए – इटैलियन पत्रकार का दावा

बालाकोट एयर स्ट्राइक में जैश के लगभग 170 आतंकी मारे गए – इटैलियन पत्रकार का दावा..

अगर शाह फैसल को भारतीय संविधान का भी नहीं पता, तो उसने आईएएस परीक्षा टॉप की कैसे.? देखिये यूपीएससी टॉपर को संविधान का कितना ज्ञान है...!

  नयी दिल्ली में किसी भी ऑटो वाले से आप यदि कहेंगे कि यूपीएससी (UPSC) की बिल्डिंग जाना है तो वो आपको सीधा शाहजहाँ रोड पर ले जाकर छोड़ देगा। यह वह बिल्डिंग है जिसमे बैठे लोग देश की सबसे बड़ी परीक्षा के माध्यम से युवा प्रशासनिक अफसरों का चयन करते हैं देश के लाखों लोग हर साल इस परीक्षा में बैठते है लेकिन कुछ हजार लोग ही इंटरव्यू देने इस बिल्डिंग तक पहुँच पाते है और फिर इसी बिल्डिंग से निकलती है कुछ सौ भाग्यशाली लोगों की लिस्ट जो विदेश, प्रशासन और पुलिस इत्यादि सेवाओ में भर्ती होते हैं। देश के ..

फ्रांस ने यूएन में कहा- सिक्योरिटी काउंसिल में भारत को मिलनी चाहिए स्थायी सदस्यता

 यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के बाद फ्रांस ने एक बार फिर भारत के साथ अपनी दोस्ती की मिसाल कायम की है। संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस के स्थायी प्रतिनिधि ने सिक्योरिटी काउंसिल में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए एक बार फिर सिफारिश की। भारत के साथ जर्मनी, ब्राजील औऱ जापान का नाम लेते हुए फ्रांस ने कहा कि- इंडिया और जर्मनी, ब्राजील और जापान जैसे देशों को स्थायी सदस्यता एकदम जरूरी है, ताकि एक बड़ी और परिष्कृत यूएन सिक्योरिटी काउंसिल मौजूदा परिस्थितियों को ठीक से पहचान ..

The Quint की नायाब खोज़- नवरात्र के व्रत हानिकारक, लेकिन रमजान में रोज़े के अनगिनत फायदे

  द क्विन्ट एक पूंजीवादी मालिक की प्रोफेशनल वामपंथी विचारधारा में डूबा वेब पोर्टल है। जो अक्सर हिंदू त्यौहारों का मजाक बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ता। हाल ही में नवरात्र के दौरान द क्विन्ट ने एक आर्टिकल छापा जिसमें तर्क-कुतर्क के जरिये साबित किया गया, कि नवरात्र के दौरान व्रत रखना यानि फास्ट रखना क्यों स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। द क्विन्ट के एडिटोरियल मकसद को समझने वालों के ऐसे आर्टिकल से हैरानी नहीं हुई।  बहरहाल रमजान शुरू हो चुके हैं, तो द क्विन्ट एक बार फिर हाजिर है फास्ट ..

आतंकवाद के गढ़ में देश और लोकतंत्र का झंडा बुलंद करने वाले अटल गुल मोहम्मद मीर को देश ने दी श्रद्धांजलि, गवर्नर ने दिये जांच के आदेश

   शनिवार रात अनंतनाग में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की हत्या के बाद पूरा देश सकते में है। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान तेज़ कर दिया है। गवर्नर सत्यपाल मलिक ने चीफ सेक्रेटरी के हाई लेवल जांच करने के आदेश दिये हैं। पिछले 6 महीनों में ये चौथे बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या आतंकियों ने की है। जाहिर जम्मू कश्मीर में बीजेपी आतंकियों के लिए बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं।  बीजेपी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने एक न्यूज एजेंसी को दिये इंटरव्यू में कहा ..

अनंतनाग में बीजेपी और बैलेट से घबराये आतंकी, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की गोली मारकर हत्या, आज ही महबूबा ने की थी रमजान में आतंकियों पर कार्रवाई न करने की मांग

   घाटी में एक तरफ कश्मीरी लोकसभा चुनाव में बढ-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, दूसरी तरफ सुरक्षाबल आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। ऐसे में आतंकी बुरी तरह हताशा में हैं। इसी हताशा में शनिवार देर शाम आतंकियों ने अनंतनाग जिले के नौगाम इलाके के वेरीनाग में एक सीनियर बीजेपी नेता की हत्या कर दी। 60 साल के गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग जिला उपाध्यक्ष थे। जोकि इस सीट पर हो रहे चुनाव में बढ़-चढ़कर बीजेपी उम्मीदवार सोफी युसूफ के पक्ष में प्रचार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने वेरिनाग गांव में गुल ..

रमजान में आतंकियों को छूट!! महबूबा मुफ्ती ने कहा- रमजान में बंद करो आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई, शेहला ने कहा- रमजान में अलगाववादियों को रिहा करो

   रविवार में रजमान का महीना शुरू हो रहा है। इस बहाने महबूबा मुफ्ती और शेहला रशीद ने आतंकियों और अलगाववादियों के पक्ष में फिर से खड़ी हो गयी हैं। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने एक प्रैस काँफ्रेंस कर सरकार से रमजान के महीने में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन न करने की मांग की है। महबूबा ने कहा कि- जिस तरह से पिछले साल सीज़फायर हुआ था, इस साल भी क्रैकडाउन बंद होना चाहिए, सर्च ऑपरेशन बंद होने चाहिए, ऑपरेशन बंद होने चाहिए, ताकि एक महीना जम्मू कश्मीर के लोग आराम से गुजारें।   हालांकि ..

“पूरा पाकिस्तान मिलकर यासीन मलिक को छुड़वाओ” यासीन मलिक को जेल से छुड़वाने के लिए पत्नी ने मांगी पूरे पाकिस्तान से मदद, घाटी में परिवार ने दी सरकार को चेतावनी

  सैंकड़ों मासूम कश्मीरी हिंदूओं का हत्यारा आतंकी यासीन मलिक इन दिनों तिहाड़ जेल में है। जिसके खिलाफ 30 साल पुराने आपराधिक केस दोबारा खोल दिये गये हैं। सरकार की सख्ती को देखते हुए यासीन मलिक का कार्रवाई से बचना अब नामुमकिन है। धमकियां काम नहीं आयीं तो ऐसे में यासीन मलिक की बीबी मशाल हुसैन मलिक ने पाकिस्तान में और परिवार ने कश्मीर घाटी में एक इमोशनल कैंपेन शुरू कर दिया है। जिस कैंपेन में यासीन मलिक परिवार की महिलाएं फ्रंट पर हैं और अलगाववादी तत्व पीछे से प्रोपगैंडा कैंपेन चला रहे हैं। यासीन ..

NIA के सामने नहीं पेश हुआ अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी का पोता अनीस, NIA ने भेजा एक और समन

  2017 के टेरर फंडिंग केस में NIA अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी का पोता अनीस-उल-इस्लाम को 29 अप्रैल को दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर में पेश होने को कहा था। लेकिन अनीस समन के बावजूद पेश नहीं हुआ। ताज़ा खबर के मुताबित NIA ने अनीस को एक और मौका दिया है और 6 अप्रैल को दिल्ली में लोधी रोड़ स्थित NIA हेडक्वार्टर में सुबह 10 बजे पेश होने को कहा है। अनीस सैयद अली शाह गिलानी के बेटे अल्ताफ शाह का बेटा है, अल्ताफ शाह को 2017 में टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।   दरअसल 2017 के ..

सीताराम येचुरी का विवादित बयान, कहा- “रामायण और महाभारत भी युद्ध और हिंसा से भरे हुए हैं और दावा करते हैं हिंदू हिंसक नहीं है

4 चरणों में मुंह की खाते देख विपक्षी पार्टियां बौखलायीं हुईं हैं और नेता ऊल-जुलूल बयान देने में लगे हैं। ताजा बयान सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का है, जिसने हिंदूओं कों हिंसक साबित करने के लिए विवादित बयान दिया है। सीताराम येचुरी ने कहा कि- “रामायण और महाभारत भी युद्ध और हिंसा से भरी हुई थीं, लेकिन एक प्रचारक के तौर आप इन्हें सिर्फ महाकाव्य बताते हो, उसके बाद भी दावा करते हैं कि हिंदू हिंसक नहीं है। ऐसे में किसी एक धर्म को हिंसा से जोड़ने का क्या तर्क है और हम हिंदुओं को नहीं।”गौरतलब है इस बार ..

दिल्ली में ED ने जब्त की हाफिज सईद से जुड़ी 73 लाख की संपत्ति

 प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज दिल्ली में करीब 73 लाख की संपत्ति जब्त की। जोकि लश्कर-ए-तैयब्बा के आतंकी हाफिज सईद से जुड़ी थी। ED ने दिल्ली में मोहम्मद सलमान की अचल संपत्ति, कैश और बैंक बैलेंस को फ्रीज कर अटैच कर दिया। जोकि लगभग 73.12 लाख रूपये की है। ED के मुताबिक ये संपत्ति हाफिज सईद द्वारा हवाला के जरिये भेजे गये पैसों से अर्जित की गयी थी। जांच के दौरान जिस संपत्ति के स्रोत का ब्यौरा मोहम्मद सलमान नहीं दे पाया। हाफिज सईद ने ये पैसे जम्मू कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए ..

#EXCLUSIVE पाकिस्तान में एड्स पीड़ित डॉक्टर ने 25 बच्चों समेत सैंकड़ों लोगों को लगाया संक्रमिक इंजेक्शन, अब तक 45 पीड़ितों के टेस्ट एचआईवी पॉजिटिव

  पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात सामने आयी है, जिससे पूरा शहर दहशत में है। दरअसल लरकाना के रातोदेरो जिले में एक साथ कम से कम 45 लोगों के एचआईवी पॉजिटिव होने का मामला सामने आया। जिसमें 25 बच्चें शामिल हैं। मामले सामने आते ही पूरे सूबे में हड़कंप मच गया। लरकाना के पुलिस कमिश्नर ने बताय़ा कि जांच में पता चला कि रातोदेरो का एक क्लिनिक शक के दायरे में आया, जांच में पता चला कि इस क्लिनिक का एक डॉक्टर मुज्फफर घांघर खुद एचआईवी पॉजिटिव है। जांच में पता चला कि इस ..

श्रीलंका ने लगाया बुर्के पर बैन, देशभर की मस्जिदों में छापेमारी अब तक 110 संदिग्ध गिरफ़्तार

श्रीलंका ने लगाया बुर्के पर बैन, देशभर की मस्जिदों में छापेमारी अब तक 110 संदिग्ध गिरफ़्तार..

श्रीनगर में पुलिस पोस्ट पर हमला करने वाला आतंकी गिरफ्तार, शुक्रवार को हमले में एक पुलिसकर्मी हुआ था घायल

 जम्मू कश्मीर पुलिस ने बड़गाम में एक आतंकी को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है, जिसने 2 दिन पहले शुक्रवार रात श्रीनगर के चानपोरा पुलिस पोस्ट पर गोलीबारी कर हमला किया था। इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। इस हमले की जिम्मेदारी  अल-उमर मुजाहिदीन ने ली थी। इसके बाद पुलिस ने गहन छानबीन शुरू की थी। आज बडगाम के चडूरा इलाके में पुलिस ने दोनों हमलावरों में से एक गिरफ्तार कर लिया है। इस आतंकी की पहचान मुश्ताक अहमद राठर के तौर पर हुई है। जिसके पास से एक पिस्टल और कारतूस बरामद हुई है। पुलिस ..

श्रीनगर चर्च में चोर ने किया दान के पैसों पर हाथ साफ, पुलिस ने जारी की सीसीटीवी फुटेज

  23-24 अप्रैल की दरम्यानी रात को श्रीनगर में एक चर्च में डकैती का मामला सामने आया है। मामला एम.ए. रोड़ स्थित होली फैमिली कैथॉलिक चर्च का है। जहां एक चोर ने घुसकर कीमती सामान और 10 हज़ार रूपये कैश पर हाथ साफ कर दिया। ये कैश ऑफरिंग मनी यानि दान दिये गये पैसे हैं, जोकि प्रेयर रूम में रखे थे। पुलिस ने चोरी करते हुए शख्स की सीसीटीवी फुटेज जारी की है। ताकि चोर की पहचान की जा सके। साथ ही कोठीबाग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है।..

अलगाववादी नेताओं को नहीं मिलेगी कोई छूट, अब परिवार को भी देना होगा अकूत संपत्ति का हिसाब, गिलानी के पोते और शब्बीर शाह की बेटी को NIA का नोटिस

  कश्मीर घाटी में अलगाववादी नेताओं के परिवार वालों की अय्याशी के किस्से किसी से छिपे नहीं हैं। आखिर इतनी संपत्ति का स्रोत क्या है, ये एक रहस्य है। NIA को शक है कि ये संपत्ति पाकिस्तान द्वारा भेजे गये पैसों से बनायी गयी है। इसीलिए NIA ने बड़े अलगावादी नेताओं के बाद उनके परिवार से भी संपत्ति की पूछताछ के लिए समन भेजकर दिल्ली हाजिर होने को कहा है। इनमें सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम शाह और शब्बीर शाह की बेटी समा शब्बीर शाह का नाम शामिल है। अनीस के पिता अल्ताफ शाह और शब्बीर शाह ..

यासीन मलिक को छुड़वाने के लिए महबूबा मुफ्ती ने दिया धरना, एलओसी पार पाकिस्तानी पत्नी मशाल मलिक का प्रोपगैंडा जारी

  यासीन मलिक की रिहाई को लेकर घाटी में महबूबा मुफ्ती और एसओसी पार यासीन मलिक की पत्नी ने प्रोपगैंडा तेज़ कर दिया है। आज पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने तिहाड़ में बंद यासीन मलिक की रिहाई के लिए पुलवामा में डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के सामने धरना-प्रदर्शन किया। यहां महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी कार्यकर्ताओं के साथ जमकर नारेबाजी की। महबूबा मुफ्ती ने यहां न सिर्फ आतंकी यासीन मलिक की रिहाई की मांग की, बल्कि जमात-ए-इस्लामी से भी बैन हटाने के लिए भी मांग रखी। जाहिर है महबूबा मुफ्ती सीधे तौर पर आतंकवाद पर ढिलाई ..

तिहाड़ जेल लाने से खफा यासीन मलिक की 12 दिनों में निकली हेकड़ी, किया भूख हड़ताल का ड्रामा, अस्पताल में भरती

 10 अप्रैल को यासीन मलिक एनआईए द्वारा जम्मू से ट्रांसिट रिमांड पर दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया गया था। जिसके बाद एनआईए कोर्ट ने यासीन मलिक को 14 दिन की रिमांड पर भेजा था। लेकिन इन्हीं दिनों में तिहाड़ जेल ने यासीन मलिक की सारी हेकड़ी निकाल दी है। बताया जा रहा है यासीन मलिक तिहाड़ किये जाने से खफा है और शुरूआत के कईं दिनों तक भूख हड़ताल करने का ड्रामा भी किया। जिसके बाद 16 अप्रैल को यासीन मलिक को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भरती कराना पड़ा। सोमवार को यासीन मलिक की रिमांड पूरी हो रही है। एनआईए एक ..

बारामूला में आतंकियों ने किया आर्मी पेट्रोल पार्टी पर हमला, जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी ढेर

  नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में आज रात कुछ आतंकियों ने 32, राष्ट्रीय रायफल की पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर फायरिंग की। जिसके जवाब में 32 आरआर के जवानों नें आतंकियों को निशाना बनाते हुए करारा जवाब दिया। घटना रफियाबाद इलाके के वाटरगाम की बतायी जा रही है। तुरंत बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल ने इलाके को पूरी तरह घेर लिया। जिसमें 2 आतंकियों को मार गिराने की खबर आ रही है, सुरक्षाबल बाकी आतंकियों के होने की आशंका को देखते हुए सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए हैं। मारे गये आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो ..

किश्तवाड़ में लगातार 5वें दिन कर्फ्यू जारी, लोग रामनवमी के दिन भी घरों में कैद

  किश्तवाड़ और आसपास के एरिया में आतंकियों द्वारा आरएसएस कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा की हत्या के बाद आज लगातार 5वें दिन कर्फ्यू जारी है। शुक्रवार को 1 घंटे के लिए छूट दी गयी थी, लेकिन एहतियातन फिर कर्फ्यू को जारी रखा हुआ है। एक तरफ पुलिस प्रशासन आतंकियों को ढूंढ पाने में नाकाम है, तो दूसरी तरफ रामनवमी के दिन लोग घरों में कैद हैं। हालांकि कुछ लोगों को दुर्गाष्टमी-नवमी की चलते मंदिन जाने की छूट दी गयी थी। लेकिन फिर भी ज्यादातर लोगों के बीच जबरदस्त रोष बना हुआ है, हालांकि अभी तक कर्फ्यू में ..

बांदीपोरा में बहशी पिता कर रहा था महीनों से बलात्कार, पीड़ित टीनएजर लड़की ने की खुदकुशी

   कश्मीर घाटी के बांदीपोरा से एक बहशी पिता की शर्मनाक वारदात की कहानी सामने आयी है। बांदीपोरा के चल्लीवान गोजारपति आरामबाग एरिया में आज एक लड़की ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। लड़की को अस्पताल में भरती कराया गया। लेकिन बचाया नहीं जा सका। शुरूआती सूचना के मुताबिक पीड़ित लड़की का साथ उसके पिता वलायत कुरैशी टीनएजर लड़की के साथ कईं महीनों से लगातार बलात्कार कर रहा था। जिसकी वजह से मानसिक रूप से परेशान थी। लड़की को जब एहसास हुआ कि उनका वहशी पिता मानने वाला नहीं है। जिसका मानसिक आघात लड़की सह ..

कठुआ रेप पीड़िता के पिता के साथ फिर धोखाधड़ी, किसी ने बैंक से निकाले 10 लाख रूपये, खाते में बचे हैं सिर्फ 35 हजार

 कठुआ रेप केस पीड़िता के लिए कम, उसके बहाने राजनीति चमकाने वालों और पैसा लूटने वालों की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहा। नवंबर के पहले हफ्ते में पीड़िता आसिफा के नाम पर फंड इकठ्ठा करने वालों पर फंड में घपला करने के आरोप लगे थे। एक बार फिर पीड़िता के परिवार के साथ बैंक में जमा फंड में पैसे में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ताजा मामले में खुलासा हुआ है कि पीड़िता के पिता के ज्वाइंट अकाउंट से पिछले 3 महीनों में 10 लाख रूपये निकाले गये हैं। जिसकी जानकारी उनको नहीं है, 10 अप्रैल को जब वो बैंक में ..

पुंछ में पाकिस्तान का सीज़फायर उल्लंघन, भारी फायरिंग में 2 बच्चियां घायल

 एलओसी पर पाकिस्तान एक बार फिर भारी फायरिंग और शेलिंग कर रहा है। जिसका निशाना एलओसी पर बसे मासूम लोग बन रहे हैं। आज पुंछ के सुजियान एरिया के छपरियां गांव में 2 छोटी बच्चियां पाकिस्तानी शेलिंग की चपेट में आ गईं। जिनको पुंछ के जिला अस्पताल में भरती कराया गया है। खबर के मुताबिक आज सुबह साढ़े 8 बजे पाकिस्तान ने एसओसी पर सुंजियान इलाके में बिना उकसावे के भारी फायरिंग और शेलिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना ने भी इस फायरिंग का माकूल जवाब दिया। लेकिन पाकिस्तान रिहायशी एरिया को निशाना बना रहा था। जिसमें अब्दुल ..

“केंद्र में अगली सरकार बनते ही हटा देंगे आर्टिकल 370”- अमित शाह

 बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर दोहराया है कि दोबारा सत्ता में आते ही आर्टिकल 370 को हटा लिया जायेगा। आज पश्चिम बंगाल की दार्जीलिंग लोक सभा सीट के प्रचार करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि “हम केंद्र में अगली बीजेपी सरकार बनते ही कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे।“ दार्जीलिंग में ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा “ममता और विपक्षी नेता सर्जिकल स्ट्राइक से खुश नहीं हैं। वो मुस्लिम वोटर्स को खुश करने के लिए इस पर सवाल उठा रहे थे। लेकिन मैं बता देना ..

किश्तवाड़ में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, आरएसएस कार्यकर्ता चंद्रकांत शर्मा पंचतत्व में विलीन, 10 संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए पुलिस ने बनाई एसआईटी

   मंगलवार को आतंकियों की गोलबारी में बलिदान हुए राष्ट्रवादी नेता और आरएसएस के प्रांतीय सह सेवा प्रमुख चंद्रकांत शर्मा का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया। किश्तवाड़ में चंद्रकांत की अंतिम यात्रा में उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया। जिनमें बीजेपी स्टेट प्रेजिडेंट रविन्दर रैना और पूर्व उप मुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता भी शामिल थे। डोगरा स्वाभिमान संगठन के नेता लाल सिंह भी अंतिम यात्रा ..

आखिर राष्ट्रवादी चंद्रकांत शर्मा आतंकियों की आंख में क्यों खटक रहे थे, जानिए किश्तवाड़ के बलिदानी आरएसएस नेता के प्रेरक जीवन की कहानी...

आखिर राष्ट्रवादी चंद्रकांत शर्मा आतंकियों की आंख में क्यों खटक रहे थे, जानिए किश्तवाड़ के बलिदानी आरएसएस नेता के प्रेरक जीवन की कहानी.....

किश्तवाड़ में आरएसएस नेता पर आतंकी हमला, 2 घायल, एक सुरक्षाकर्मी की मौत

 जम्मू कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की बहाली से आतंकी बुरी तरह से हताशा में हैं। आज किश्तवाड़ में आतंकियों ने क्षेत्रीय आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा पर हमला किया, जिसमें चंद्रकांत घायल हो गए। उनको अस्पताल में भर्ती कर बचाने की कोशिश जारी है। इस हमले में चंद्रकांत के 2 सुरक्षाकर्मियों में से एक राजेन्द्र कुमार मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि दूसरा अभी अस्पताल में ज़िन्दगी और मौत के बीच झूल रहा है। चंद्रकांत डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में मेडिकल असिस्टेंट थे, हमले के वक़्त वो अस्पताल में ही थे, जब आतंकियों ..

आर्टिकल 370 हटाने पर महबूबा ने दी हिंदुस्तान के मिट जाने की धमकी, गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब

आर्टिकल 370 हटाने पर महबूबा ने दी हिंदुस्तान के मिट जाने की धमकी, गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब..

आर्टिकल 370 और 35A को हटाएगी बीजेपी, संकल्प पत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी सुनिश्चित करने का भी वायदा

आर्टिकल 370 और 35A को हटाएगी बीजेपी, संकल्प पत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी सुनिश्चित करने का भी वायदा..

तीसरे समन के बाद आखिरकार दिल्ली पूछताछ के लिए पहुंचे मीरवाइज़ उमर फारूख, क्या NIA करेगी मीरवाइज़ की संपत्ति सीज़

 पिछले कई हफ्तों से NIA द्वारा जारी समन के बावजूद पूछताछ से बचते रहे मीरवाइज़ उमर फारूख ने आखिरकार दिल्ली आने में ही भलाई समझी। आज सुबह मीरवाइज़ टेरर फंडिंग केस NIA की पूछताछ के लिए दिल्ली पहुँच गए। यहां NIA की टीम सीजीआई कॉम्प्लेक्स स्थित हेडक्वॉर्टर में मीरवाइज़ से पूछताछ करेगी। आपको याद दिला दें कि 24 फरवरी NIA ने मीरवाइज़ के श्रीनगर स्थित घर पर छापा मारा था। जिसमें NIA की टीम को टेरर फंडिंग से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले थे। साथ ही छापेमारी में कम्युनिकेशन से जुड़े कई इलेक्ट्रॉनिक Equipment मिले, ..

त्राल में जारी है एनकाउंटर, 3 आतंकी सेना के घेरे में

 साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया में सुबह करीब साढ़े 7 बजे सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेर लिया। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। इसके बाद से राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और एसओजी की ज्वाइंट टीम ब्रानपथरी इलाके में लगातार घेरा सख्त करती जा रही है। जवाबी फायरिंग जारी है।   ..

सोपोर में छुट्टी पर आये आर्मी जवान को आतंकियों ने मारी गोली, शहीद

  उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने छुट्टी पर घर आये जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू कश्मीर लाइट इंफैन्ट्री का जवान रफीक यातू वारपोरा स्थित अपने घर पर था। जब दिन में दोपहर के बाद आतंकी ने रफीक को गोली मारकर फरार हो गये। रफीक को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन रफीक को बचाया न जा सका। इसके बाद इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर आतंकियों की छानबीन शुरू कर दी है। ..

शोपियां में आतंकियों ने किया आर्मी पर हमला, जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी ढेर

शोपियां में आतंकियों ने किया आर्मी पर हमला, जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी ढेर..

श्रीनगर सेंट्रल जेल में कैदियों का हिंसक हंगामा, गैस सिलेंडर ब्लास्ट और आगज़नी में जमात-ए-इस्लामी के गिरफ्तार कारकूनों के शामिल होने की खबर

 बीती रात श्रीनगर की सेंट्रल जेल में कैदियों ने जमकर हंगामा किया, आगजनी की और सिलेंडर ब्लास्ट से 2 बैरकों को जलाकर तहस-नहस कर दिया। इस हंगामें में 2 कैदी घायल हो गये हो गये। जम्मू कश्मीर ने हालात काबू में कर लिये हैं, लेकिन सुबह तक जेल से धुंआ उठता दिखाई दे रहा था। प्रशासन के मुताबिक गुरूवार शाम कुछ कैदियों को जेल के अंदर ही दूसरे बैरक में शिफ्ट किया जा रहा था। जिसके बाद जमात-ए-इस्लामी के कुछ गिरफ्तार कारकूनों ने जेल में हंगामा काटना शुरू कर दिया और अफवाह फैलाई की कुछ कैदियों को कश्मीर से बाहर ..

पुलवामा में बड़ा एनकाउंटर, मार गिराये लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर समेत 4 आतंकी

   सुरक्षाबलों को आतंक प्रभावित ज़िले पुलवामा में बड़ी कामयाबी हासिल की। यहां लसीपोरा के द्रुसू इलाके में सुरक्षा बलों की जॉइंट टीम ने 4 लश्कर आतंकियों को मार गिराया। दरअसल बीती रात सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद करीब 4 बजे राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने इलाके को घेर लिया। चारों तरफ से घिरा देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में सेना के 3 और पुलिस का एक जवान घायल हो गया। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया ..

इमरान खान के तीसरे तलाक की तैयारी, अफवाह का बाज़ार गर्म-कौन होगी चौथी बीबी !!

इमरान खान के तीसरे तलाक की तैयारी, अफवाह का बाज़ार गर्म-कौन होगी चौथी बीबी !!..

पाकिस्तान के चायनीज़ रडार सिस्टम ने मार गिराया अपना ही JF-17 फाइटर प्लेन

   बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक को करीब एक महीने होने को है, लेकिन पाकिस्तान में खौफ अभी तक बरकरार है। पाकिस्तान का एयर स्पेस आंशिक रूप ही खुला है, पाकिस्तान में पेनिक की हालत ये है कि पाकिस्तान नैशनल डे यानि 24 मार्च के दिन मुल्तान में पाकिस्तान के एयर डिफेंस सिस्टम ने अपने ही फायटर प्लेन को मार गिराया। पुख्ता खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने चायनीज एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइस सिस्टम LY-80 डिप्लॉय किया हुआ है। जोकि किसी भी घुसपैठ करने वाले प्लेन को मार गिराने में सक्षम है। लेकिन LY-80 के identification..

मुखबिरी का आरोप लगा आतंकियों ने ली एक और मासूम कश्मीर नौजवान की जान, लिबरल्स के मुंह पर लगा ताला

  साउथ कश्मीर में लोगों के घटते समर्थन के बाद आतंकी बौखलाए हुए हैं, वो लगातार कश्मीरी नौजवानों को निशाना बना रहे हैं। आज फिर आतंकियों ने शोपियां जिले के बेमनीपोरा इलाके में एक 24 साल के कश्मीरी नौजवान की बेहरमी से हत्या कर दी। जिसका नाम तनवीर अहमद डार है, जोकि बेमनीपोरा का ही रहने वाला है। आतंकियों ने तनवीर की जान सिर्फ इसीलिए ली, क्योंकि उसने पाकिस्तान समर्थित इस्लामी आतंक का रास्ता चुनने से मना कर दिया। पाकिस्तानी आतंकियों ने तनवीर को अगवा किया और फिर इंडियन आर्मी को आतंकियों की इन्फॉर्मेशन ..

अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी, आतंकियों के छिपने की जानकारी के बाद लगाया CASO

   आज सुबह साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली कि अरवानी इलाके की नयी बस्ती में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी की ज्वाइंट टीम ने इलाके में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। जवानों ने हरेक घर की तलाशी लेनी शुरू कर दी। लेकिन इसी बीच स्थानीय पत्थरबाज़ों की भीड़ ने जवानों पर पथराव शुरू कर दिया। जाहिर है पत्थरबाज़ आतंकियों को सुरक्षित भगाने की कोशिश मे लगे हैं।     लेकिन सुरक्षाबल ..

LoC, पुंछ- पाकिस्तानी स्नाइपर फायरिंग में एक जवान शहीद

  शनिवार शाम जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर से सीज़फायर उल्लंघन किया। करीब साढे 5 बजे पाकिस्तान ने शाहपुर और केरनी एरिया में अंधाधुंध फायरिंग शुरू की और हेवी शेलिंग भी जारी रखी। जिसका भारत ने माकूल जवाब दिया। रातभर फायरिंग चलती रही। इसी दौरान पाकिस्तान के स्नाइपर हमले में पोस्ट पर तैनात आर्मी जवान को घायल कर दिया। घायल जवान हरी वॉकर को तुंरत आर्मी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन जवान हरी को नहीं बचाया जा सका। हरी वॉकर राजस्थान का रहने वाला है।..

सोपोर एनकाउंटर खत्म, मारे गये टॉप कमांडर समेत जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी

 सोपोर के वारपोरा में चल रहा एनकाउंटर तीसरे दिन आखिरकार खत्म हो गया। इसमें सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। दोनों की लाश बरामद की जा चुकी है। हालांकि इनकी पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। इन आतंकियों के पास से 2 एके 47 रायफल और मैगज़ीन बरामद हुई है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। नॉर्थ कश्मीर के डीआईजी मोहम्मद सुलेमान चौधरी के मुताबिक 21 मार्च की सुबह सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी, कि सोपोर के वारपोरा इलाके में 2 आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद 22 राष्ट्रीय ..

पुलवामा में सेना ने खोजा आतंकियों के छिपने का अंडरग्राउंड ठिकाना, किया तबाह

  पुलवामा के बंदेरपोरा इलाके में सेना ने आतंकियों के एक हाइडआउट को ढूंढ निकाला। जहां से भारी मात्रा में आतंक का सामान मिला है, साथ है आतंकियों के खाने-पीने की सुख-सुविधाओं का सामान भी यहां मिला। दरअसल स्थानीय लोगों द्वारा खुफिया जानकारी सेना की दी गई, जिसके बाद 55 राष्ट्रीय रायफल की टीम ने मलंगपोरा गांव में इस हाइड आउट को खोज निकाला। पुलिस ने मामला दर्ज कर ओवरग्राउंड वर्कर के बारे में छानबीन शुरू कर दी है। जोकि आतंकियों की छिपने में मदद कर रहा था।   ..

जेहादियों के खिलाफ कश्मीरियों ने उठायी आवाज़, हाजिन-बांदीपोरा में 12 साल के बच्चे की हत्या के विरोध में आज हाजिन बंद

  बांदीपोरा के हाजिन में आज बंद का एलान किया गया है, तमाम व्यावसायिक ठिकानों के शटर डाउन हैं। ये बंद घाटी में फैले जेहादियों की जहालत के खिलाफ है। ये बंद लोगों किसी नेता के ऐलान के बाद नहीं, बल्कि खुद बुलाया है। ये दिखाने के लिए कि आम कश्मीरी इस्लामी आतंक के खिलाफ है, जेहादी जहालत के खिलाफ है। दरअसल गुरुवार को 2 पाकिस्तानी आतंकियों ने सुरक्षाबल की गोलियों से बचने के लिए 1 बच्चे को ढ़ाल बना लिया था। हाजिन के तमाम लोगों की मिन्नतों के बाद भी आतंकियों ने बच्चे को नहीं छोड़ा और खुद मारे जाने ..

J&K: 24 घंटों में 4 एनकाउंटर, मारे गये जैश के 2 टॉप कमांडर समेत 7 आतंकी

   कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों से आतंकियों का सफाई अभियान चल रहा है। घाटी के बारामूला, सोपोर, हाजिन-बांदीपोरा और शोपियां में एनकाउंटर हुआ। बारामूला के क्रीरी इलाके में हुए एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गये। जिसमें जैश का टॉप कमांडर आमिर काबू और दूसरा पाकिस्तानी आतंकी साबिर शामिल था। आमिर काबू आरामपोरा, सोपोर का रहने वाला था। जोकि जैश-ए-मोहम्मद में कईं सालों से सक्रिय था। इस ऑपरेशन में 3 आर्मी के जवान घायल हो गये, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इसके अलावा बांदीपोरा के ..

बारामूला SSP इम्तियाज़ हुसैन का सनसनीखेज़ आरोप- "कुछ पत्रकार रच रहे हैं शुजात बुखारी की तरह उनकी हत्या करवाने की साज़िश"

  घाटी में अलगाववादियों, पत्रकारों और पाकिस्तान का गठजोड़ किसी से छिपा नहीं है। लेकिन अगर एक सीनियर पुलिस अफसर इस गैंग पर हत्या की साज़िश का आरोप लगाए तो समझिए मामला बेहद संवेदनशील और गंभीर है। दरअसल बारामूला के एसएसपी इम्तियाज़ हुसैन जम्मू कश्मीर ..

इंडोनेशिया में 5 जोड़ों को मिली शादी से पहले प्यार करने की सजा, शरिया कानून के मुताबिक सरेआम बरसाये गये कोड़े

  इंडोनेशिया के एके प्रोविंस में शरिया कानून के तहत 5 गैर-शादीशुदा जोड़ों को सज़ा देने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। यहां के बांदा एके में शरिया ने 5 जोड़ों को गिरफ्तार किया था। जिन्होंने बिना शादी किये एकांत में मिलने का गुनाह किया था। शरिया पुलिस ने इनको हाथ में हाथ लिये, साथ बैठे या फिर गले मिलने के जुर्म में गिरफ्तार किया था। इनको बांदा एके में सैंकड़ों लोगों की भीड़ के सामने सरेआम कोड़ों से पीटा गया। हरेक को कानून के तहत 20-30 कोड़े मारने की सज़ा दी गयी।  दरअसल इंडोनेशिया ..

न्यूज़ीलैंड की फिक्र ज़रूरी, लेकिन कश्मीर में आतंकियों द्वारा एक महिला एसपीओ की कायराना हत्या पर चुप क्यों है लिबरल मीडिया...!!

शनिवार को कायर आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस की एक महिला एसपीओ की हत्या कर दी। घटना साउथ कश्मीर के शोपियां जिले के वेहिल गांव की है, जब आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल पुलिस ऑफिसर खुशबू जान को उसके घर के सामने गोली मारकर शहीद कर दिया। खुशबू जान एक निडर महिला थी, जिसने आतंक के गढ़ शोपियां में पाकिस्तानी मंसूबों के सामने झुकने से मना कर दिया था और जम्मू कश्मीर पुलिस में भरती हुई। जाहिर है मुस्लिम आतंकियों को ये बात हजम नहीं हुई और उसको शहीद कर दिया। इस घटना को 24 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन कश्मीर ..

कुलगाम में आतंकियों ने किया आर्मी पेट्रोल पार्टी पर हमला, जवाबी एनकाउंटर जारी

 साउथ कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। दरअसल कुलगाम के कुजर यारीपोरा इलाके में  गंदबल गांव में आतंकिय़ों ने एक आर्मी की पेट्रोल पार्टी पर पर घात लगाकर हमला किया। जिसके बाद सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी फा..

कश्मीर में आतंकियों की हताशा चरम पर, शोपियां में महिला एसपीओ को किया शहीद

  कश्मीर घाटी में सेना की कार्रवाई से आतंकी बुरी तरह घबराये हुए हैं। हताशा इस दर्जे तक पहुंच चुकी है कि वो लगातार मासूम आम शहरियों और महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। आतंक प्रभावित ज़िले शोपियां में आतंकियों ने एक और जम्मू कश्मीर पुलिस की महिला एसपीओ की गोली मार दी। घटना दोपहर करीब 2.40 बजे की है, जब खुशबू जान को वेहिल गांव में उसके घर के सामने आतंकी गोली मारकर फरार हो गये। खुशबू को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन खुशबू को बचाया नहीं जा सका।  इसके तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके ..

यासीन मलिक को बड़ा झटका, सीबीआई की मांग पर J&K हाई कोर्ट ने किये तमाम केस जम्मू ट्रांसफर

यासीन मलिक पर कानून का फंदा धीरे-धीरे सख्त होता जा रहा है। लगभग 30 साल पुराने मर्डर और किडनैपिंग के केस की फाइल सीबीआई ने पहले ही खोल दी थी। अब सीबीआई की मांग पर जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने तमाम केसों की सुनवाई जम्मू ट्रांसफर का आदेश दे दिया है। पिछले 30 साल..

ये है शाह फैज़ल के जादुई असर की असलियत, 2 महीने में नहीं जुटा 50 हज़ार चंदा

जम्मू कश्मीर में पिछले महीने आईएएस पद से इस्तीफा देकर शाह फैज़ल ने सनसनी मचा दी थी। सोशल मीडिया पर बताया गया कि जम्मू कश्मीर की राजनीति में क्रांति आने वाली है। शाह फैज़ल ने भी दावा किया कि वो केजरीवाल और इमरान खान जैसी राजनीति करना चाहते हैं। लेकिन सोशल मीडिया के बुलबुले असल धरातल पर फूटते नजर आ रहे हैं। 22 जनवरी को शाह फैज़ल ने एक ऑनलाइन चंदा इकठ्ठा करने की मुहिम शुरू की थी। सोशल मीडिया पर इसका जोरदार प्रचार किया गया। टारगेट रखा गया 70 दिनों में 70 लाख इकठ्ठा करने का। जिससे शाह फैज़ल की आगे की ..

पुलवामा में आतंकियों ने की पूर्व आर्मी जवान की हत्या, इलाके में सर्च अभियान जारी

 साउथ कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया। आतंकियों ने पुलवामा जिले के पिंगलीना गांव में एक पूर्व आर्मी जवान शौकत अहमद हुसैन की हत्या कर दी। शौकत हुसैन करीब 38 साल का था, जोकि जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री का जवान था। लेकिन आर्मी ने साफ किया है कि शौकत 14 सितंबर 2018 को 3 दिन की छुट्टी पर घर गया था। जिसके बाद से वापिस न लौटने पर उसको भगोड़ा घोषित कर दिया था। शौकत पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में एसपीओ भी रह चुका था, लेकिन उसने इस्तीफा देकर सेना की जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री ..

कुलगाम में एक आतंकी ठिकाने का पर्दाफाश, हथियार बरामद, आतंकी गिरफ्तार

  जम्मू कश्मीर पुलिस ने कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके में एक टेररिस्ट हाइड-आउट यानि आतंकियों के छिपने के अंडरग्राउंड ठिकाने को खोज निकाला। जहां से पुलिस को हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।जिसमें ग्रेनेड, एके-47 और पिस्टल राउंड्स शामिल हैं। इसम..

Inspirational-शहीद राइफलमैन की बीवी बनी भारतीय सेना में अफसर

गोरखा राइफल्स में राइफल मैन शिशिर मॉल जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे I उनकी पत्नी संगीता मॉल ने अपने शहीद पति के कदम चिन्हों पर चलते हुए सेना में भर्ती होने का निर्णय लिया I अथक परिश्रम और चुनौती भरा प्रशिक्षण लेकर उन्होंने चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी की परीक्षा सफलता पूर्वक उत्तीर्ण की I रक्षा मंत्रालय ने बतौर लेफ्टिनेंट उन्हें भारतीय सेना में शामिल कर लिया है I लेफ्टिनेंट संगीता सबके लिए प्रेरणा का स्तोत्र हैं I लेफ्टिनेंट संगीता मॉल के पति शिशिर मॉल ..

NIA के समन पर अलगाववादी मीरवाइज़ फारुख ने किया दिल्ली आने से इनकार, गिरफ़्तारी का डर या खुद को समझते हैं कानून से ऊपर?

  पुलवामा हमले के बाद सरकार ने जिस तरह से अलगाववादियों पर कार्रवाई की है, उसे लेकर अलगाववादियों में जबरदस्त घबराहट है। कार्रवाई से बचने की लिए उन्होंने मुस्लिम कार्ड खेलना शुरू कर दिया है। ताज़ा मामला मीरवाइज़ उमर फारूख है, जिनको नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने टेरर फण्ड केस में पूछताछ के लिए दिल्ली दफ्तर में पहुंचने का समन भेजा था। लेकिन मीरवाइज़ ने अपने वकील के जरिये एक जवाब दाखिल कर दिल्ली जाने से मना कर दिया है। मीरवाइज़ के कॉउंसिल एजाज़ अहमद डार ने समन के जवाब में कहा है कि मीरवाइज़ सुरक्षा ..

ये हैं पुलवामा हमले के 2 मास्टरमाइंड जैश आतंकी, एक ने गाड़ी दी तो दूसरे ने IED फिट की, त्राल एनकाउंटर में हुए ढेर

  पुलवामा हमले को 3 हफ्ते हुए हैं और सुरक्षाबलों ने 18 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। जिनमें 14 जैश ए मोहम्मद के आतंकी थे। 14 में से भी 6 जैश के टॉप कमांडर थे। जोकि पुलवामा हमले की साजिश में शामिल थे। आज भी सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के त्राल एरिया में 3 जैश आतंकियो को मार गिराया। जिनमें 2 जैश के वो 2 आतंकियों थे, जिन्होंने सीधे तौर पर गाड़ी में IED फिट करने और ब्लास्ट करने में हिस्सा लिया था। इनमें पहला है मुदासिर अहमद खान, जोकि जम्मू कश्मीर में जैश ए मोहम्मद का 2nd टॉप कमाण्डर था। ..

पुलवामा हमले के बाद सबसे बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड IED एक्सपर्ट मुदासिर और हमले में इस्तेमाल गाड़ी का मालिक सज्जाद भट्ट समेत जैश के 3 आतंकी ढेर

 पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबल जैश का पूरी तरह से सफाया करने की कगार पर हैं। बीती रात सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल रेल में जैश के 3 खतरनाक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया, जोकि पुलवामा हमले की साजिश में शामिल मुख्य साज़िशकर्ता थे। इनमे पहला है मुदासिर अहमद जोकि जैश का IED एक्सपर्ट था। सूत्रों के मुताबिक जैश के डिस्ट्रिक्ट कमांडर मुदासिर ने ही पुलवामा हमले में शामिल एक्को गाड़ी में IED प्लांट किया था। मुदासिर जैश ए मोहम्मद जॉइन करने से पहले इलेक्ट्रिशियन था।   एनकाउंटर में मारा दूसरा ..

एनआईए ने भेजा अलगाववादी मीरवाइज़ उमर फारूख को दिल्ली पेश होने का समन, टेरर फंडिंग केस का मामला

  कश्मीर के अलगाववादी नेताओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है, ताजा रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने अगगाववादी नेता मीरवाइज़ उमर फारूख को टेरर फंडिंग केस में जांच के लिए दिल्ली पेश होने का समन भेजा है। समन के मुताबिक मुताबिक मीरवाइज़ को 11 मार्च को लोधी रोड़, दिल्ली स्थित एनआईए के दफ्तर में खुद पेश होने को कहा है।  ऐसा ही एक नोटिस दूसरे अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी को भी समन भेजा गया है। आपको बता दें कि पिछले महीने 26 फरवरी को मीरवाइज़ ..

श्रीनगर में सीआरपीएफ के बुलेट-प्रूफ वाहन का एक्सीडेंट, 5 जवान घायल

 श्रीनगर के परीमपोरा इलाके में आज सीआरपीएफ के बुलेट-प्रूफ बंकर वाहन का एक्सीडेंट हो गया। जिसमें सवार एक सब-इंस्पेक्टर समेत 5 जवान घायल हो गये। ये जवान सीआरपीएफ की 53 बटालियन के हैं। जिनको एचएमटी के नूरा अस्पताल में ले जाया गया था, जहां से उनको श्रीनगर के एसएमएचएस में रेफर कर दिया गया। एक्सीडेंट कैसे हुए, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। लेकिन एक्सीडेंट के बाद वाहन सड़क पर कई बार पलट गया।   इनमें सब- इंस्पेक्टर जीडी पासवान और हेड कांस्टेबल गुलज़ार अहमद की स्थिति गंभीर बतायी जा रही ..

बड़गाम में आतंकियो ने किया सेना का जवान किडनैप, सर्च ऑपरेशन जारी

सेंट्रल कश्मीर के बड़गाम ज़िले में आतंकियों ने एक आर्मी जवान को उसके घर से किडनैप कर लिया। मोहम्मद यासीन जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री में राइफलमैन है। जोकि महीने भर की छुट्टी पर अपने घर पर ग.....

जम्मू ब्लास्ट में घायल एक और शख्स की मौत, आरोपी है नाबालिग, मास्टरमाइंड हिज्बुल आतंकी फारूख भट पर शिकंजा कसने की तैयारी

गुरूवार को जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 2 हो गयी है। आज सुबह 32 वर्षीय रियाज अहमद ने भी दम तोड़ दिया। जोकि अनंतनाग का रहने वाला था। इसके अलावा 3 हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। जबकि अन्य 25 लोगों भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। गुरूवार को उत्तरांचल का रहने वाला एक टीनएजर मोहम्मद शारिक की मौत हो गयी थी। उधर ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकी यासिर अहमद भट्ट के घरवालों ने उसके बेकसूर होने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि यासिर अभी नाबालिग है और 9वीं क्लास का छात्र है। जिसके ..

J&K पुलिस की बड़ी कामयाबी, जम्मू में ग्रेनेड ब्लास्ट का आरोपी गिरफ्तार

J&K पुलिस की बड़ी कामयाबी, जम्मू में ग्रेनेड ब्लास्ट का आरोपी गिरफ्तार..

जम्मू आतंकी हमले में 1 की मौत, 30 घायल, 10 संदिग्ध हिरासत में

जम्मू के बस स्टैंड पर आज आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। जिसमें 1 की मौत हो गयी और 30 लोग घायल हो गये। हमला दरअसल सुबह करीब 11 बजे के बाद एक बस के पास अचानक ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के वक्त बस स्टैंड पर खासी भीड़ थी। पुलिस आईजीपी जम्मू एमके सिंहा के मुताबित..

आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का समय, चूके तो होगी हार !!

आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का समय, चूके तो होगी हार !!..

जम्मू में आतंकी हमला, बस स्टैंड पर ब्लास्ट, 26 घायल

    जम्मू के बस स्टैंड पर एक बस में अचानक ब्लास्ट हुआ, जिसमें 5 लोग घायल हो गये। जिनको बख्शीनगर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट कैसे हुआ, इसकी सूचना नहीं मिली है। खबर है कि बस पर एक ग्रेनेड फेंका गया, जिससे ये ब्लास्ट हुआ। लेकिन आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। पुलिस मौके पर मौजूद है, छानबीन कर रही है। घटना स्थल की तस्वीर-  ..

हंदवाड़ा में सेना ने मार गिराया एक और आतंकी, सर्च अभियान जारी

 बुधवार रात कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की, 32 राष्ट्रीय रायफल के जवानों ने तुरंत फायरिंग का जवाब दिया। लेकिन आतंकी भाग खड़े हुए। इसके बाद सेना ने करालगुंड के बाबा पाईन एरिया को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया। इस बीच 3 पैरा कमांडो, 21, 22 और 30 आरआर के जवानों समेत सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम भी वहां पहुंच गई। इस सर्च अभियान के दौरान एक आतंकी को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। जिसकी पहचान अभी होनी बाकी है। इस बीच रात भर से सर्च अभियान जारी ..

अमेरिका में यूएन मुख्यालय के बाहर गूंजे “पाकिस्तान है टेररिस्तान” के नारे, अमेरिका वासी भारतीयों ने किया प्रदर्शन

 पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अमेरिका में बसे भारतीय भारी संख्या में यूएन हेडक्वार्टर के बाहर जुटे और आतंकवादी देश पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारी प्रदर्शन किया। संडे को न्यूयॉर्क में की ठण्ड होने के बावजूद हजारों की संख्या में भारतीयों ने हिस्सा लिया। पूरे न्यूयॉर्क शहर से प्रदर्शनकारी को संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय के बाहर, हाथों में पोस्टर और तख्तियाँ लेकर इकठ्ठा हुए । उन्होंने पाकिस्तान की ज़मीन से चलने वाले आतंकी मशीन तंत्र के विरोध में नारे लगाए और साथ ही जैश ..

मसूद अजहर की मौत की खबर पाकिस्तान की नयी साज़िश? ये पाकिस्तान का पुराना पैंतरा

मसूद अजहर की मौत की खबर पाकिस्तान की नयी साज़िश? ये पाकिस्तान का पुराना पैंतरा ..

पाकिस्तान में महंगाई आसमान पर, पिछले एक महीने में ही तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड

पाकिस्तान में महंगाई आसमान पर, पिछले एक महीने में ही तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड..

शांति नहीं जंग के मूड में है पाकिस्तान, पूंछ LOC पर घमासान फायरिंग में 2 बच्चों समेत 3 की मौत

 एक तरफ पाकिस्तान विंग कमाण्डर अभिनन्दन को रिहा है शांति की गुहार लगा रहा है। दूसरी तरफ पाकिस्तानी फौज एलओसी पर लगातार हेवी फायरिंग और बमबारी कर रही है। जिसमे एलओसी पर रहने वाले सिविलियन को निशाना बनाया जा रहा है। शुक्रवार शाम करीब 10 बजे पूँछ में एलओसी से करीब 2 किमी दूर सलोटरी गांव में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मौत हो गयी और एक घायल हो गया। गांव में तमाम लोग इत्मिनान से सोये हुए थे, तभी एक रॉकेट एक घर पर आकर गिरा। जिसमें 2 बच्चे, एक महिला की मौत हो गयी। जबकि महिला के पति भी इसमें घायल ..

जम्मू कश्मीर में अलगावववादी जमात-ए-इस्लामी बैन, सरकार की बड़ी कार्रवाई

 बालाकोट में जैश आतंकियों पर कार्रवाई करने के बाद अब सरकार ने कश्मीर में बैठे पाकिस्तान परस्त अलगाववादियों पर लगाम लगाने की घोषणा कर दी है। सबसे पहले फैसले में सरकार ने जम्मू कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी को बैन कर दिया है। सरकार के नॉटिफिकेशन के मुताबिक जमात ए इस्लामी कश्मीर में आतंक को फैलाने में शामिल है। साथ ही देश के टुकड़े करने की साज़िश में भी शामिल रही है। पाकिस्तान की शह पर जमात-ए-इस्लामी जम्मू कश्मीर में इस्लामिक आतंकवाद को बढ़ावा दे रही थी। लिहाजा सरकार ने उसपर अगले 5 साल के लिए बैन लगा दिया ..

ममता बनर्जी ने मांगे बालाकोट स्ट्राइक के सबूत, आईएएफ ने कहा- कामयाब थी सर्जिकल स्ट्राइक, हमारे पास काफी सबूत

 मोदी सरकार पर सवाल उठाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब सरकार से एयरस्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। उन्होंने कहा, 'विपक्ष होने के नाते हम ऑपरेशन और एयरस्ट्राइक की पूरी जानकारी चाहते हैं. सरकार बताए कि कहां बम गिराए गए, कितने लोग उसमें मारे गए?' साथ ही ममता बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि, 'मैं न्यूयॉर्क टाइम्स पढ़ रही थी और उसमें लिखा था कि इस ऑपरेशन में कोई नहीं मारा गया और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक मौत की बात कही गई है. इसलिए हम इसकी पूरी ..

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कराची स्टॉक एक्सचेंच क्रैश, आगे और गिरने के आसार

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कराची स्टॉक एक्सचेंच क्रैश, आगे और गिरने के आसार..

जैश पर चौतरफा हमला जारी, शोपियां एनकाउंटर में टॉप कमांडर समेत 2 जैश आतंकी ढेर

 एक तरफ भारत ने पाकिस्तान में घुसकर जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया। दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में भी जैश आतंकियों को चुन चुन कर मारा जा रहा है। इसी कड़ी में साउथ कश्मीर के शोपियां ज़िले में सुरक्षाबलों ने जैश के 2 आतंकियों को मार गिराया। इस एनकाउंटर को मीमांदर इलाके में अंजाम दिया गया। खुफिया जानकारी मिलने पर सुबह करीब साढ़े 4 बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया। जोकि एक मकान में छिपे हुए थे। इसके बाद आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाए फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दोनों ..

बड़ी डिप्लोमैटिक जीत, ऑस्ट्रेलिया के बाद फ्रांस ने कहा हम हैं भारत के साथ, OIC ने भी कहा संयम रखें

 पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बाद सिक्योरिटी कॉउन्सिल मेंबर फ्रांस ने साफ साफ कहा है कि वो आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़ा है और फ्रांस आतंकवाद से लड़ने के लिए भारत के हक़ का सम्मान करता है। अपने आधिकारिक बयान में फ्रांस ने पाकिस्तान से कहा कि उसको आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। जाहिर है भारत के लिए ये बढ़ी डिप्लोमेटिक जीत है। उधर UAE में होने वाली आर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कन्ट्रीज की मीटिंग में ..

भारत ने की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, POJK में घुसकर उड़ाए आतंकी अड्डे

भारत ने की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, POJK में घुसकर उड़ाए आतंकी अड्डे..

कुलगाम एनकाउंटर- डीएसपी के बाद 1 आर्मी जवान शहीद, सुरक्षाबलों पर पथराव में 10 पत्थरबाज़ घायल

 कुलगाम के तुरीगाम में चल रहे एनकाउंटर में अब तक 3 आतंकी मारे जा चुके हैं। जबकि जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए थे। लेकिन इस बीच एक बुरी खबर है कि दूसरे घायल आर्मी के जवान रणवीर सोमवीर को भी नहीं बचाया जा सका। घायल रणवीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच सुरक्षाबल आतंकियों की लाश हटाने और साइट को सुरक्षित बनाने में जुटा है, लेकिन उनपर स्थानीय पत्थरबाज लगातार पथराव कर रहा रहे हैं। सुरक्षाबल उनको दूर हटाने के लिए सख्ती से निपट रही है। अब तक झड़प में 10 पत्थरबाजों के ..

जेकेएलएफ के यासीन मलिक समेत जमात-ए-इस्लामी के दर्जनों अलगावववादी नेता गिरफ्तार

 गुरुवार को सुरक्षाबलों ने बारामूला के सोपोर इलाके के वारपोरा गांव में सर्च एंड कॉर्डेन ऑफ अभियान शुरू किया था। इलाके को घेरने के बाद बीती रात करीब 11 बजे एक मकान में छिपे आतंकियों को बाहर निकलकर सरेंडर करने को कहा। लेकिन वो गोलीबारी करने लगे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। आशंका थी कि मकान में 2-3 आतंकी जो सकते हैं। इसके बाद रात भर रुक रुक कर गोलीबारी चलती रही। सुरक्षाबल एहतियात बरतते हुए ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। अब तक इस एनकाउंटर में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी ढेर कर दिया गया ..

अलगाववादियों की आवाज उठाने वाले मीडिया पर भी लगाम, ग्रेटर कश्मीर अखबार के सरकारी विज्ञापन बंद, विज्ञापनों से साल में होती थी करोड़ों की कमाई

  पुलवामा हमले के अलगाववाद और आतंकवाद से निबटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने कई पॉलिसी डिसीज़न लिये हैं। अलगावादियों की सुरक्षा हटाने के बाद अब सरकार ने उनकी आवाज़ उठाने वाले अखबारों पर भी कार्रवाई करने के मूड में है। जोकि अलगाववादियों और आतंकियों के एजेंडे को अपनी खबरों के जरिये आवाज देते हैं। उनमें से कश्मीर का सबसे बड़ा अखबार माना जाने वाले ग्रेटर कश्मीर को दिये जाने वाले विज्ञापनों पर रोक लगाई जाने की खबर है। इस ग्रुप के अखबार अंग्रेजी और उर्दू में छपते हैं। जिनमें इंग्लिश डेली, ग्रेटर ..

देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद का 1 आतंकी गिरफ्तार, 2 और संदिग्ध हिरासत में

  यूपी पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वैड टीम ने देवबंद में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद मोड्यूल का पर्दाफाश किया है। जिसमें एटीएस ने जैश के एक आतंकी शहनवाज को गिरफ्तार किया है, जबकि 2 और संदिग्धों को हिरासत में लिया है। शाहनवाज जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। यूपी पुलिस जल्द ही एक प्रैस कांफ्रेंस कर इन गिरफ्तारी की जानकारी देगी। एटीएस द्वारा इन गिरफ्तारियों को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है, क्योंकि हाल ही में खुफिया सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद कुछ और बड़े आत्मघाती हमलों की ..

सोपोर में बीती रात से जारी है एनकाउंटर, अब तक लश्कर का एक आतंकी हलाक, 2 और बाकी

सोपोर में बीती रात से जारी है एनकाउंटर, अब तक लश्कर का एक आतंकी हलाक, 2 और बाकी..

UNSC में भारत को बड़ी कामयाबी, चीन की दी कूटनीतिक पटखनी, UNSC ने कहा जैश-ए-मोहम्मद और उसके फाइनेन्सर पर कार्रवाई होनी चाहिए

 पुलवामा हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक मंच पर भारत ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। चीन की तमाम कोशिशों के बावजूद यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी कॉउन्सिल ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी कर पुलवामा हमले की न सिर्फ निंदा की है। बल्कि इसके ज़िम्मेदार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई करने को कहा है। आखिरकार हमले के 7 दिन बाद UNSC ने बयान जारी किया। क्योंकि चीन इस बयान की भाषा को लेकर अड़ा हुआ था।   चीन नहीं चाहता था, कि हमले की निंदा करते वक़्त जैश ए मोहम्मद का ज़िक्र किया जाए। साथ ही चीन ..

पाकिस्तान ने शुरू किया आतंकियों पर कार्रवाई का ड्रामा, हाफिज सईद के संगठन पर लगाया बैन

पाकिस्तान ने शुरू किया आतंकियों पर कार्रवाई का ड्रामा, हाफिज सईद के संगठन पर लगाया बैन..

अलगाववादियों पर सरकार का एक और ज़ोरदार वार, गिलानी, यासीन मलिक समेत 18 अलगाववादी और 155 कश्मीरी नेताओं की सिक्योरिटी हटाई

अलगाववादियों पर सरकार का एक और ज़ोरदार वार, गिलानी, यासीन मलिक समेत 18 अलगाववादी और 155 कश्मीरी नेताओं की सिक्योरिटी हटाई..

सेना के अधिकारी का एक थप्पड़ भी सहन नहीं कर पाया था अजहर महसूद

सेना के अधिकारी का एक थप्पड़ भी सहन नहीं कर पाया था अजहर महसूद..

मल्लिका दुआ ने उड़ाया पुलवामा शहीदों का मज़ाक, कहा- "रोज़ मरते हैं लोग, जंग झेड़ने वालों की औकात ही क्या है"

मल्लिका दुआ ने उड़ाया पुलवामा शहीदों का मज़ाक, कहा- "रोज़ मरते हैं लोग, जंग झेड़ने वालों की औकात ही क्या है"..

पुलवामा एनकाउंटर में अब तक 3 जैश कमांडर ढेर, आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड ग़ाज़ी के शामिल होने की खबर

 बीती रात से चल रहे पुलवामा में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इसमें अब तक 2 जैश कमांडर को मार गिराया है। सूत्रों की माने तो पुलवामा हमले का मास्टर माइंड ग़ाज़ी राशिद भी इसमें शामिल है। इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जबकि दूसरे आतंकी का नाम कामरान बताया जा रहा है।इससे पहले सेना के 4 जवान भी इसी एनकाउंटर में शहीद हो गए थे, जिनमे एक मेजर शामिल है। उधर इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।..

पुलवामा एनकाउंटर में मेजर समेत 4 जवान शहीद, जैश के 3 कमांडर घेरे में

 पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरना शुरू कर दिया है। आत्मघाती हमले की साइट से करीब 15 किमी दूर पिंगलेना इलाके में बीती रात से सुरक्षाबलों ने जैश के 3-4 आतंकियों को घेर रखा है। अभी गोलीबारी जारी है, लेकिन दुःखद खबर ये है कि शरुआती गोलीबारी में राष्ट्रीय राइफल के 4 जवान शहीद हो गए। जिसमे एक मेजर भी शामिल है। आतंकी जिस घर मे छिपे हैं उस घर के मालिक और आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्कर के मारे जाने की खबर है।कई घंटे चली गोलीबारी सुबह करीब 6 बजे बंद हो गयी थी, जोकि सुबह 9 बजे ..

देश के कोने-कोने में छिपे इन गद्दारों को महंगा पड़ा शहीद जवानों के खिलाफ लिखना, किसी की नौकरी गयी, तो किसी के खिलाफ दर्ज़ हुई एफआईआर

पुलवामा अटैक के बाद देश तमाम लोगों ने अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों के लिए सोशल मीडिया पर देश की आवाज़ में आवाज़ मिलाई। लेकिन ऐसे बहुत से गद्दारों की पहचान भी हुई, जिन्होंने फेसबुक-ट्वीटर न सिर्फ आतंकी हमले का समर्थन किया, बल्कि शहीदों और सुरक्षाबलों का अपमान किया, यहां तक कि कईंयों ने पाकिस्तान का दिल खोलकर समर्थन भी किया। धमकियां दीं..। लेकिन अब देश बदल चुका है, सोशल मीडिया पर ही देशभक्तों ने Naming-Shaming कैंपेन चलाया। इनकी पहचान करके इनके Employer कंपनी को टैग किया, ..

सोशल मीडिया का असर, सोनी टीवी ने सिद्धु को दिखाया कपिल शर्मा शो से बाहर का रास्ता..ठोंको ताली

 पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान के प्यार जताने वालों को इंडिया अब बर्दास्त नहीं करेगा। लोग उसके खिलाफ हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। हमले के बाद इमरान खान के यार, कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धु ने जिस तरीके से पाकिस्तान का बचाव किया और कहा कि आतंकवाद का कोई मजहब नहीं होता, जात नहीं होता और देश नहीं होता। देश भर में इसके खिलाफ आक्रोश देखने को मिला। सोशल मीडिया पर सिद्धु के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी। लोगों ने एक तरफ कांग्रेस से कार्रवाई की मांग की तो दूसरी तरफ सोनी टीवी के कार्यक्रम ..

तुम्हारी शहादत व्यर्थ नहीं जाने दूँगा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रण

वीरगति को प्राप्त जवानों को प्रधानमंत्री ने दी भावभीनी बिदाई / श्रद्धांजली बीती रात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा में आतंकवादियों के हमले में वीरगति को प्राप्त हुए 40 जवानों के शवों को दिल्ली में श्रद्धांजलि अर्पित की. उनके साथ वहाँ पर गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीता रमन, भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी, कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी भी उपस्तिथ थे.  प्रधानमंत्री ने की सैनिकों की पार्थिव देह की परिक्रमा यहाँ महत्वपूर्ण बात ये है की इससे पहले भी ..

कश्मीर में फिदायीन हमला,सीआरपीएफ काफिले पर जैश आतंकियों के हमले में शहीदों की संख्या बढ़कर 42 हुई, 45 जवान घायल

  कश्मीर में आतंकियों के लगातार सफाये के बाद पाकिस्तान पूरी तरह हताश हो चुका है, जिसके चलते उसने कश्मीर में फिदायीन हमलों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। जिसकी आशंका जम्मू कश्मीर नाउ कई महीने पहले जाहिर कर चुका था। आखिरकार पाकिस्तान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में अवंतीपोरा के पास श्रीनगर हाईवे पर एक फिदायीन हमले को अंजाम दिया। शुरूआती खबरों के मुताबिक जैश के आतंकी ने आईईडी से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले में भिड़ाकर ब्लास्ट कर दिया। हमला इतना खतरनाक था कि जवानों के सामान और सीआरपीएफ ..

“भारत माता की जय” नारों के साथ जम्मू में छात्राएं भी उतरीं सड़क पर, देश-विरोधी नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों की जल्द गिरफ्तारी की मांग

 जम्मू में साइंस कॉलेज के पास देश विरोधी नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर में छात्रों का आंदोलन लगातार जारी है। आज साइंस कॉलेज छात्रों के समर्थन में महिला कॉलेज गांधीनगर की छात्राएं भी सड़क पर उतरीं और जमकर नारेबाजी की, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। छात्रों की भारी संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ी। छात्राओं ने अपनी मांगें दोहराते हुए कहा कि साइंस कॉलेज के छात्रों ने पुलिस प्रशासन को 48 घंटों का वक्त दिया था। ताकि ..

जमात-ए-इस्लामी के मदरसे में बम कहां से पहुंचा, क्या किसी स्टूडेंट के बैग में था विस्फोटक?? पुलिस को ढूंढने है इन सवालों के जवाब

  आज दिन में करीब 2.30 बजे पुलवामा के नरबल, काकापोरा एरिया में एक मदरसे में एक संदिग्ध विस्फोट हुआ। 10वीं क्लास में टीचर जावेद अहमद पढ़ा रहे थे कि क्लासरूप में अचानक विस्फोट हुआ। जिसमें करीब एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो गये। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। इस जांच में पुलिस के सामने कईं सवाल हैं- इस्लामी संगठन जमात-ए-इस्लामी के मदरसा फलाइ-ए-मिल्लत में विस्फोटक कहां से आया। क्या ये किसी साजिश के तहत वहां रखा गया था। या किसी बच्चे के बैग में विस्फोटक था। एनडीटीवी की रिपोर्टर ..

पुलवामा मदरसे में संदिग्ध बलास्ट, 17 छात्र घायल

साउथ कश्मीर में पुलवामा के काकापोरा एरिया में एक मदरसे में संदिग्ध धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 17 स्कूली छात्रों के घायल होने की खबर है। ज्यादातर छात्रों को काकापोरा सरकारी अस्पताल में भरती कराया गया है। जबकि 3 छात्रों को श्रीनगर अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। साथ 3 छात्रों को पुलवामा के जिला अस्पताल में भरती कराया गया है।..

जम्मू में देश-विरोधी नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मैदान में उतरा जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, पुलिस को दी जल्द कार्रवाई की चेतावनी

  पिछले कई दिनों से जम्मू में देश विरोधी नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आंदोलन छिड़ा हुआ है। जिसको खड़ा किया है, जीजीएम साइंस कॉलेज के छात्रों ने। जिन्होंने मंगलवार को जम्मू में आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था। लेकिन पुलिस ने उल्टे उन्हीं छात्रों पर लाठीचार्ज की। छात्रों के इस आंदोलन में अब जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन जम्मू बेंच भी कूद पड़ी है। आज बुधवार बार एसोसिशएन ने एक प्रदर्शन किया, जिसमें बार एसोसिएशन ने पुलिस और प्रशासन को चेतावनी ..

J&K: पिछले 4 दिनों में तीसरा एनकाउंटर, बीती रात सेना ने मार गिराये लश्कर टॉप कमांडर समेत 2 और आतंकी

J&K: पिछले 4 दिनों में तीसरा एनकाउंटर, बीती रात सेना ने मार गिराये लश्कर टॉप कमांडर समेत 2 और आतंकी..

पुलवामा में जारी एनकाउंटर, अब तक 1 आतंकी ढेर, आर्मी के 1 जवान शहीद और 2 घायल

पुलवामा में जारी एनकाउंटर, अब तक 2 आतंकी ढेर, आर्मी के 2 जवान शहीद और 1 घायल..

पाकिस्तान ने शुरू की डॉलर कमाने की नयी स्कीम, #POJK में 1 लाख डॉलर के बदले लुप्तप्राय राष्ट्रीय पशु मारखोर के शिकार की परमिशन

 भारत सरकार जहां शेर और टाइगर जैसी प्रजातियों को बचाने के लिए करोड़ों रूपये खर्च कर स्कीम चला रखी हैं। लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान कुछ डॉलर कमाने के लिए अपने राष्ट्रीय पशु और दुनिया भर में लुप्तप्राय प्रजाति के मारखोर का शिकार करने की परमिशन दे रहा है। वो भी पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर के क्षेत्र गिलगित-बल्तिस्तान में जहां हिमालयन बकरी प्रजाति के पशु मारखोर की थोड़ी-बहुत संख्या बची हुई है, जोकि पाकिस्तान का राष्ट्रीय पशु है। पिछले हफ्ते अमेरिका के शौकीन हंटर ब्रायन किन्सेल हर्लन ने इस लुप्तप्राय ..

ऐतिहासिक: हिंदी बनी यूएई की अदालतों में तीसरी आधिकारिक भाषा, अरबी और अंग्रेज़ी के साथ अब हिंदी में भी होगी कार्यवाही

खाड़ी देश यूनाइटेड अरब अमीरात में हिंदी में एक खास दर्ज़ा हासिल हुआ है। द अबू धाबी न्यायिक विभाग ने देश की अदालतों में आधिकारिक भाषा के तौर पर हिंदी में शामिल करने का फैसला लिया है। इससे पहले तमाम अदालतों में सिर्फ अरबी और अंग्रेज़ी भाषा में काम होता था। दरअसल इसका कारण है यूएई में भारतीयों की आबादी जोकि कुल आबादी का करीब 30 फीसदी है। जो संख्या करीब 26 लाख के आसपास है। स्थानीय लोगों के बाद भारतीयों की संख्या सबसे ज़्यादा है। ऐसे में अदालतों से जुड़े मामलों और नियम-प्रक्रियाओं को ज़्यादा से ज़्यादा बेहतर ..

कुलगाम एनकाउंटर में 1 और आतंकी हलाक, मारे गए कुल 5 हिज़्बुल जेहादी, सुरक्षाबलों के साथ झड़प में कईं पत्थरबाज़ घायल

 साउथ कश्मीर के कुलगाम ज़िले में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी ढेर कर दिया, जिसके बाद मारे गए मारे गए आतंकियों की संख्या 5 हो गयी। कुलगाम के कीलम इलाके में आज सुबह एनकाउंटर शुरू हुआ था। खबर मिली थी कि एक रिहायशी मकान में हिजबुल कमांडर वसीम राठर अपने साथियों के साथ छिपा हुआ है। सरेंडर करने से इनकार करने के बाद सुरक्षाबलों ने सुबह 10 बजे तक 4 आतंकी मार गिराए । लेकिन इसके बाद भी ऑपरेशन जारी रहा। 5वें आतंकी ने भागने की कोशिश की, स्थानीय पत्थरबाजों ने भी आतंकी को बचा निकालने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ..

#HappySunday कश्मीर के कुलगाम में बड़ा एनकाउंटर, 4 हिज़्बुल आतंकियों को दिखाया जहन्नुम का रास्ता

 साउथ कश्मीर में एक सुबह आतंकियों की मौत बनकर आयी। सुबह कईं घंटे चले बड़े एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि कुलगाम ज़िले के कीलम इलाके में कई आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और एसओजी की जॉइंट टीम ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया। छिपने वाले मकान पर जीरो इन करने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने हमला शुरू कर दिया। इसके बाद जवाबी गोलीबारी की गई। कई घंटों तक गोलीबारी और ग्रेनेड धमाके ..

सऊदी अरब- चीखती मां के सामने 6 साल के बेटे को किया ज़िबह, शिया होकर मदीना जाने की इतनी बेरहम सज़ा

 सऊदी अरब एक वहाबी सुन्नी मुस्लिम देश है। यहां दूसरे मुस्लिम तबके को दोयम दर्जे का समझा जाता है। लेकिन क्या इसकी सजा मौत है। ऐसी ही एक दिल दहलाने वाली खबर आ रही है मदीना से। डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक शिया मां अपने 6 साल के बच्चे के साथ मुहम्मद साहब की मदीना स्थित मस्जिद जा रहीं थी। रास्ते में उनको कुछ अधिकारियों ने रोका, और पूछा कि क्या वो शिया हैं। हां करने पर उन्होंने गाड़ी का कांच तोड़कर बच्चे की गर्दन रेत डाली। मां चीखती रही, लेकिन वो बेरहम नहीं माने।  वाशिंगटन स्थित शिया ..

J&K: प्रेग्नेंट महिला को कंधे पर लादकर 2 किमी तक पैदल अस्पताल तक पहुंचाया आर्मी जवानों ने, बर्फबारी के चलते रास्ता था बंद

  जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी मुसीबत बन चुकी है। लेकिए ऐसी मुसीबत में लोगों के साथ मदद के तैयार खड़ी है इंडियन आर्मी। ऐसी ही एक तस्वीर देखने को मिली घाटी के बांदीपोरा में। जहां 14, राष्ट्रीय रायफल के जवानों को सूचना मिली कि राठर मोहल्ला पानर में एक महिला को तत्काल मेडिकल असिस्टेंस की जरूरत है। जवान पहुंचे तो पता चला कि प्रेग्नेंट महिला को तुंरत अस्पताल ले जाने की ज़रूरत है। लेकिन भारी बर्फबारी के चलते रास्ता बंद था, सड़क पर गाड़ियां ले जाना मुश्किल था। ऐसे में जवानों ने प्रेग्नेंट महिला ..

जवाहर टनल हिमस्खलन: 18 घंटे बाद भी फंसे हैं 8 पुलिसकर्मियों समेत 10 लोग, लगातार बर्फबारी से बचाव कार्य में रूकावट

  गुरूवार शाम जम्मू कश्मीर के काज़ीगुंड-कुलगाम में जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर जवाहर टनल के पास जबरदस्त हिमस्खलन हुआ। जिससे वहां पुलिस पोस्ट पर तैनात 8 पुलिसकर्मियों समेत 10 लोगों के लापता होने की आशंका है। बताया जा रहा है हादसे के वक्त पुलिस पोस्ट पर तैनात 10 अन्य पुसिलकर्मी सेफ एरिया में पहुंचने में कामयाब हो गये थे। लेकिन कुल 10 लोग अभी भी फंसे हुए हैं, इनमें 4 जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान, 2 डॉग-स्कवॉड के जवान, 2 फायर-सर्विस के जवान और 2 कैदी बताये जा रहे हैं।  भारी बर्फबारी से पहले ..

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी, जवाहर टनल के पास हिमस्खलन में 10 पुलिसकर्मियों के दबने की आशंका

पिछले 24 घंटों से जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। अब ये बर्फबारी जानलेवा होती जा रही है। जम्मू श्रीनगर हाईवे को जोड़ने वाली जवाहर टनल के पास एक खतरनाक हादसे की सूचना है। ताज़ा खबर के मुताबिक यहां पर बनाई गये पुलिस पोस्ट अचानक आये एक बड़े हिमस्खलन के नीचे दब गयी। जिसमें जम्मू कश्मीर पुलिस के कम से कम 10 पुसिलकर्मियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। राज्य प्रशासन ने तत्काल बचाव-राहत का काम शुरू कर दिया है।    दरअसल लगातार बर्फबारी से न सिर्फ ..

J&K: अगले 2 साल में बनेंगे 26 नये डिग्री कॉलेज, राज्यपाल ने लगाई मुहर

  3 फरवरी को पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में 2 दर्जन से ज्यादा डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। खासतौर पर शिक्षा के क्षेत्र में आईआईएमसी, आईआईटी, आईआईएम, 2 नये एम्स के साथ लद्दाख में कलस्टर यूनिवर्सिटी की भी घोषणा की थी। लेकिन राज्य प्रशासन ने इसके इतर भी शिक्षा के क्षेत्र में नये प्रोजेक्ट्स की घोषणा की है। इसके तहत अगले 2 सालों में जम्मू कश्मीर के 13 जिलों में कुल 26 गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है। आतंकवाद प्रभावित अनंतनाग जिले में सबसे ज्यादा 4 कॉलेज ..

पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर का डिस्ट्रिक्ट कमांडर इरफान शेख ढेर, पत्थरबाजी के चलते 1 आतंकी भागने में कामयाब

साउथ कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया, जिसमें सुरक्षाबलों ने लिट्टर इलाके के चकूरा गांव में लश्कर-ए-तैयब्बा के डिस्ट्रिक्ट कमांडर इरफान अहमद शेख को मार गिराया। जिसकी लाश बरामद कर ली गयी है, आतंकी इरफान के पास से रायफल बरामद हुई है। इरफान पिछले साल से लश्कर के साथ आतंकी वारदातों में एक्टिव था। वहीं खबरों के मुताबिक इरफान के साथ एक से दो आतंकी और थे। लेकिन एनकाउंटर के समय स्थानीय पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर भारी पत्थरबाज़ी शुरू कर दी। जिसके चलते बाकी आतंकियों ..

डियर द वायर... इशरत मुनीर की हत्या करने वाले Unknown Gunman नहीं, टेररिस्ट हैं

   जम्मू कश्मीर के सबसे छोटे हिस्से, कश्मीर के 4-5 ज़िले, जो लगातार आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं, . उन्ही में से एक जिला है शोपियाँ l ये वो जिला है जहाँ 31 जनवरी की रात फेहरन और हिजाब पहने एक कश्मीरी लड़की को बहुत नज़दीक से आतंकवादियों ने दो गोलियाँ मारीं l लड़की ने हिजाब पहना था, यह बताना जरूरी है क्योंकि जिस दिन पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने हिजाब पहने इस लड़की को गोली मारी , उस से ठीक एक दिन बाद देश के तथाकथित लिबरल बड़ी बेशर्मी से “ हिजाब डे” सेलिब्रेट कर रहे थे l मरने वाली ..

बाहुबली पर भारी पड़ी उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

बाहुबली पर भारी पड़ी उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक..

लद्दाख और जम्मू के बाद कश्मीर में भी पीएम मोदी ने की विकास योजनाओं की झमाझम बरसात, जानिए कश्मीर को क्या-क्या मिला

 लद्दाख और जम्मू क्षेत्र में 2 दर्जन योजनाओं का उद्धाटन करने के बाद पीएम मोदी आखिरकार श्रीनगर पहुंचें। यहां भी कश्मीर के लोगों के लिए पीएम मोदी ने कई विकास योजनाओं को हरी झंड़ी दिखायी। इन योजनाओं में शिक्षा, रोजगार, स्पोर्ट्स, बिजली के प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। बीपीओ-कॉल सेंटर- घाटी में बांदीपोरा में रोजगार के नये अवसर सुनिश्चित करने के लिए एक बीपीओ सेंटर बनाय़ा गय़ा है। जोकि 3 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो चुका है। इसमें 300 लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही साल में 1 हजार नौजवान यहां ट्रेनिंग पा सकेंगे। ..

J&K: लद्दाख क्षेत्र को PM मोदी की 7 सौगातें, कहा- ‘’लेह-लद्दाख-कारगिल भारत का शीर्ष है, हमारा मस्तक है।‘’

J&K: लद्दाख क्षेत्र को PM मोदी की 7 सौगातें, कहा- ‘’लेह-लद्दाख-कारगिल भारत का शीर्ष है, हमारा मस्तक है।‘’..

3 फरवरी को जम्मू में मोदी की महारैली, करेंगे इन 13 योजनाओं का उद्धघाटन

3 फरवरी को जम्मू में मोदी की महारैली, करेंगे इन 13 योजनाओं का उद्धघाटन..

पीएम मोदी ने कांग्रेस को ललकारा, मुंबई हमले का बदला क्यों नहीं लिया

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक के को लेकर फिर विरोधी दल कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सूरत से देश को सम्बोधित करते हुए बोले कि सर्जिकल स्ट्राइक क्यों करनी पड़ी। वे सूरत में यंग इंडिया यूथ कॉन्क्लेव में बोल रहे थे। " देश में 26/11 हुआ पर बाद में क्या हुआ " कांग्रेस पर तंज कसा। प्रधानमंत्री ने सूरत में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों से प्रश्न किया कि देश में 26/11 (मुंबई पर आतंकी हमला) हुआ। उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि मुंबई आतंकी हमले में इतनी बड़ी ..

मनोहर पर्रिकर ने लिखा राहुल गांधी को पत्र। कहा - पांच मिनट की मुलाक़ात में नहीं हुआ राफेल का जिक्र।

मनोहर पर्रिकर ने बहुत कड़े शब्दों में राहुल गांधी को पत्र लिखा है कि शर्म आनी चाहिए आपको कि आप गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति से मिलने के नाम पे भी अपनी गंदी घटिया झूठ फरेब की राजनीति कर रहे हैं । आप सिर्फ 5 मिनट मेरे साथ रहे और मेरा हालचाल लिया। और उस 5 मिनट में राफेल की कोई चर्चा नही हुई और आपने बाहर जाते ही राष्ट्रीय मीडिया के सामने ऐसा घटिया झूठ बोला ?..

कुलगाम में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला, तीन घायल।

घटना जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके की है जहा आतंकियों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में ग्रेनेड फेंक कर हमला किया, जिस मे तीन स्थानीय लोग घायल हो गये जिन्हे पास अस्पताल में भर्ती कराया गया है  सुरक्षा बालों ने इलाके की घेरा बंदी कर खोज अभियान जारी कर दिया है इलाका हाई अलर्ट पर है। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले कि जिम्मेदारी नहीं ली है ..

शाह फैज़ल को हिज़्बुल मुजाहिद्दीन की धमकी, कहा "अगर कश्मीर को बदलने की चाह रखते हो तो मनान वानी जैसे बनो"

शाह फैज़ल को हिज़्बुल मुजाहिद्दीन से मिली धमकी कहा"अगर कश्मीर को बदलने की चाह रखते हो तो मनान वानी जैसे बनो"..

डियर बॉलीवुड, आतंकी तो नहीं लेकिन पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान स्मगलर निकले

   पाकिस्तान के जाने-माने सिंगर राहत फतेह अली खान आखिरकार फॉरेन करेंसी स्मलिंग मामले में शिकंजा कसना शुरू हो गया है। ईडी यानि इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने फेमा (फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट) के तहत राहत फतेह अली खान को शो-कॉज नोटिस इश्यू किया है और जांच में शामिल होने को कहा है। जानकारी के मुताबिक राहत अली 3 सालों से फॉरेन करेंसी की स्मलिंग के धंधे में लिप्त थे।  राहत फतेह अली खान के साथ करेंसी स्मलिंग का ये दूसरा मामला है। इससे पहले 2011 में दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ..

पाकिस्तान की एक और गुस्ताखी, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने की अलगाववादी मीरवाइज़ उमर फारूक से फोन पर बात

कश्मीर को लेकर इमरान खान सरकार की बैचेनी लगातार बढ़ती जा रही है, कश्मीर में पाकिस्तान की तमाम आतंती चालें लगातार फेल हो रही हैं। इसी को देखते हुए पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को कश्मीर के मसले पर उकसाने की खुलेआम कोशिश की है।..

#AchchheDin आजादी के 72 साल बाद लद्दाख जुड़ा नेशनल पावर-ग्रिड से, बिजली की समस्या खत्म

 जम्मू कश्मीर का लद्दाख क्षेत्र आखिरकार बिजली की समस्या से निजात पाने कामयाब हो गया, जब पावर-ग्रिड ने इस क्षेत्र को वन नेशन-वन ग्रिड योजना के तहत नेशनल इलेक्ट्रीसिटी नेटवर्क से जोड़ दिया। यानि अब लद्दाख क्षेत्र अपनी ज़रूरत के हिसाब से बिजली खर्च कर पायेगा। इस क्षेत्र के लेह-कारगिल-द्रास इलाकों के लिए ये एक वरदान की तरह है। जहां माइनस 35 डिग्री के तापमान में भी चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध करायी जा सकेगी।  इससे पहले जमा देने वाली ठंड में लोगों की जेनरेटर के जरिये बिजली की खपत पूरी करनी ..

J&K: खत्म होगा सरकारी कर्मचारियों के हेल्थ इंश्योरेंस का स्कैम, अब प्राइवेट कंपनी नहीं सरकारी ट्रस्ट के जरिये होगा इंश्योरेंस

  जम्मू कश्मीर में सरकारी कर्मचारी और पेंशनधारी कर्मचारियों के हेल्थ इंश्योरेंस में होने वाले घपले पर अब लगाम लगा दी गयी है। गवर्नर सत्यपाल मलिक की स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल ने फैसला किया है और नयी हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम जारी की है। इसके तहत राज्य में अब हेल्थ इंश्योरेंस ट्रस्ट मॉडल के आधार पर शुरू किया जायेगा। इसके लिए सरकार एक ट्रस्ट बनायेगी, जोकि थर्ड पार्टी इंश्योरेंस मुहैया करायेगा। इसकी देख-रेख का पूरा काम ट्रस्ट करेगा यानि ट्रस्ट कर्मचारियों के हितों के ध्यान में रखकर इंश्योरेंस ..

मणिकर्णिका के 5 बेस्ट सीन, जो आपको फिल्म देखने पर मज़बूर कर देंगे

 मणिकर्णिका बॉक्स आफिस पर धूम मचा रही है। रानी लक्ष्मी बाई का किरदार कंगना रनौत ने शानदार तरीके से निभाया है। फिल्म में ऐसे कई दृशय है जो आपको भारत की गौरवशाली परंपरा पर गर्व करने का मौका देती है। उन दृश्यों में से हम लाये है 5 ऐसे दृश्य आपके लिए लाये हैं। 1. रानी लक्ष्मीबाई द्वारा गद्दार सिंधिया को ग्वालियर से निष्कासित करना, काफी जबरदस्त सीन है, और यह दृश्य कुछ लोगो को तो दर्द देगा जो आज़ादी के बाद देश की सत्ता के गलियारों पर काबिज हैं।   2. मणिकर्णिका का अपने पति की मृत्यू के बाद ..

फेसबुक इश्क के बाद पाकिस्तान आयी ऑस्ट्रेलियन वकील, कमरे में बंद कर महीनों तक किया रेप, मारा-पीटा, भूखा रखा

  फेसबुक पर हुए इश्क के बाद ऑस्ट्रेलियन लड़की के लिए पाकिस्तान जाना जिंदगी का सबसे डरावना सपना साबित हुआ। पेशे से वकील 30 साल की लारा हॉल को फेसबुकिया प्रेमी ने जबरदस्ती शादी की, फिर महीनों तक रेप किया, मारापीटा, भूखा रखा। यहां तक कि प्रेमी के भाइयों ने भी कई बार लारा के साथ रेप करने की कोशिश की।दरअसल 2013 लारा की मुलाकात ऑस्ट्रेलिया में ट्रेन में एक पाकिस्तानी फैमिली से मुलाकात हुई, जिनसे उनकी तुरंत दोस्ती हो गयी। पाकिस्तान में रहने वाले इसी परिवार से लारा अक्सर Skype वीडियो चैट करती थी। ..

'मणिकर्णिका' देखने के बाद जब भी आप लक्ष्मीबाई का नाम सुनेंगे,सिर्फ कंगना को याद करेंगे- Movie Review

फिल्म मणिकर्णिका फिल्म पिछले शुक्रवार रिलीज़ हुई। फिल्म को देखते हुए दर्शको का उत्साह देखने लायक है। कहानी देश की वीर वीरांगना "लक्ष्मी बाई " पर आधारित है जिसका किरदार रुपहले परदे पर कंगना रनौत ने निभाया है और अपनी शानदार छाप छोड़ी है. ..

J&K: सवार विजय कुमार मरणोपरांत कीर्ती चक्र से सम्मानित, जानिये कैसे इस वीर ने आतंकियों पर पाई विजय

J&K: सवार विजय कुमार मरणोपरांत कीर्ती चक्र से सम्मानित, जानिये कैसे इस वीर ने आतंकियों पर पाई विजय ..

बारामूला एनकाउंटर में 3 आतंकी हलाक, लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों ने देश को दिया 26 जनवरी के एक और तोहफा

  कश्मीर घाटी में आतंकियों का सफाया लगातार जारी है, आज नार्थ कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउन्टर में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। इनमें जैश कमांडर शोएब अखनून शामिल था, जबकि बाकी 2 आतंकी पाकिस्तानी बताये जा रहे हैं। दरअसल आज सुरक्षाबलों को स्थानीय सूत्रों ने खुफिया जानकारी दी कि बिनर टॉप इलाके में जैश के कुछ आतंकी छिपे हुए हैं।  इसके बाद करीब 3 बजे राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और जम्मूकश्मीर पुलिस की एक जॉइंट टीम ने इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों ..

बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 से 3 आतंकी घिरे

   उतरी कश्मीर के बारामूला जिले के गाँव बिन्नेर में सेना और अतंकियो के बीच मुठभेड़ जारी है. जिला पुलिस ने एक ट्वीट में इस आतंकी हमले कि पुष्टि की है। सूत्रों के अनुसार जामिया मौहल्ला बिन्नेर गाँव में सेना की 46 RR, जम्मू और कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आतंकियों को पकड़ने के लिये सांझा कॉर्डन-एंड-सर्च ऑपरेशन जारी किया था.. आतंकवादियों ने सुरक्षाबल पर ये हमला उसी दौरान किया..  ..

शोपियां एनकाउंटर: टॉप कमांडर समेत 4 आतंकी जहन्नुम पार्सल, 2 और बाकी, जारी है ऑपरेशन

 भारी पत्थरबाज़ी के बीच सुरक्षाबलों ने 4 हिज़्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों को हलाक कर दिया है, शोपियां के हैफ़ शेरमल में जारी एनकाउंटर में अभी भी 2 आतंकी घेरे में फंसे हुए हैं। जिनको ढेर करने के लिए सुरक्षाबल लगातार घेरा सख्त करते जा रहे हैं। मारे जाने वाले आतंकियों में हिज़्बुल का टॉप कमांडर भी बताया जा रहा है। नाम कज पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन खबर है कि सेना के घेरे में 6 आतंकियों में से 2 रियाज़ नाइकू के खासमखास कमांडर भी शामिल हैं। जिनमें एक सजाद मैगरे बताया जा रहा है। हालांकि एनकाउंटर ..

शोपियां में एनकाउंटर जारी, रियाज़ नाइकू के खासमखास कमांडर समेत 5-6 आतंकी फंसे घेरे में

  कश्मीर घाटी में लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों आतंकियों की नींद उड़ा दी है, आज मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने शोपियां ज़िले के जैनापोरा के पास हैफ़ शीरमल में 5-6 आतंकियों को घेरे में ले लिए हैं। फिलहाल आतंकियों के साथ एनकाउंटर जारी है। भारी गोलीबारी इस वक़्त हो रही है।   ये तमाम आतंकी हिज़्बुल मुजाहिदीन के हैं, जिनमें रियाज़ नाइकू के खासमखास कमांडर सज्जाद मगरे भी शामिल बताया जा रहा है। हालांकि इस बीच स्थानीय पत्थरबाजों ने मौके पर सुरक्षाबलों के साथ पत्थरबाज़ी शुरू कर दी है। लेकिन सुरक्षाबल ..

क्या...2017 में अमरनाथ श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले में शामिल था पीडीपी एमएलए !! NIA रिपोर्ट में खुलासा

जुलाई 2017 में अनंतनाग में हाईवे पर अमरनाथ श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले की जांच में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि शोपियां जिले से पीडीपी के पूर्व एमएलए एज़ाज अहमद मीर इस हमले में शामिल होने की आशंका है। एनआईए की जांच कर रहे डीएसपी रविंद्र ने जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजी को पत्र लिखकर एजाज अहमद मीर के क्रिमिनल रिकॉर्ड और इंटीग्रिटी रिपोर्ट मांगी है।  इस पत्र में एनआईए ने कहा है कि आतंकी हमले में एजाज अहमद मीर की कार इस्तेमाल हुई थी और एजाज अलगाववादियो..

26 जनवरी से पहले सेना को बड़ी कामयाबी, बड़गाम एनकाउंटर में मार गिराये 3 खतरनाक आतंकी

26 जनवरी से पहले सेना को बड़ी कामयाबी, बड़गाम एनकाउंटर में मार गिराये 3 खतरनाक आतंकी..

POJK के स्कर्दू में पाकिस्तान के खिलाफ उमड़ा जन सैलाब, आंदोलनकारी शिया लीडर गिरफ्तार

मुज़्ज़फराबाद के बाद पाकिस्तान अधिक्रान्त जम्मू कश्मीर के स्कार्दू में पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा जनआंदोलन खड़ा हो गया है। शुक्रवार को पाकिस्तान सरकार ने गिलगित-बलतिस्तान यूथ अलायन्स के शिया लीडर शेख हसन जोहरी को गिरफ़्तार कर लिया। जिसके बाद स्कार्दू में भारी जन सैलाब सड़क पर उतर आया, और शहर पूरी तरह थम गया।  हज़ारों लोगों ने विरोध प्रदर्शन में गिलगित-बलतिस्तान के स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और स्वायत्तता वापिस बहाल करने की मांग रखी। दरअसल गिलगित बलतिस्तान के लोग स्टेट सब्जेक्ट ..

न्याय दिलाने के बहाने ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट एहसान ने की पूर्व आतंकी की विधवा के साथ रेप की कोशिश, केस दर्ज

न्याय दिलाने के बहाने ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट एहसान ने की पूर्व आतंकी की विधवा के साथ रेप की कोशिश, केस दर्ज ..

लद्दाख में भारी हिमस्खलन, 10 सैलानी दबे, 3 की मौत, बचाव कार्य जारी

 जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में खारदुंग-ला में लेह से करीब 40 किमी की दूरी पर भारी हिमस्खलन की खबर है, जिसमें 10 सैलानी दब गये। इनको निकालने की कोशिश की जा रही है। इनमें से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। घटना सुबह साढ़े 7 बजे की है, जब स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार कुछ सैलानी खारदुंग-ला के पास घटना स्थल पर रूके। इनमें से कुछ सैलानियों ने बर्फ खोदनी शूरू कर दी। जिसने बड़े हिमस्खल को ट्रिगर कर दिया है, और तमाम 10 लोग भारी बर्फ के नीचे दब गये।  फिलहाल स्थानीय प्रशासन के साथ इंडियन बॉर्डर ..

J&K: पूर्व आतंकी की विधवा के साथ रेप की कोशिश, आरोपी हैं आलगाववादी-ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट मोहम्मद एहसान, केस दर्ज

 श्रीनगर में आतंकियों के ह्यूमन राइट्स के चैंपियन बने घूम रहे एक्टिविस्ट मोहम्मद एहसान अंतू ने आतंकियों के घरवालों की इज़्ज़त पर ही हाथ डालने की शर्मनाक वारदात को अंजाम दे डाला। पीड़िता के मुताबिक घटना श्रीनगर के राजबाग इलाके की है, यहां इंटरनेशनल फोरम फ़ॉर जस्टिस एंड ह्यूमन राइट्स के चेयरमैन एहसान अंटू ने बांदीपोरा की रहने वाली, 1993 में मारे गए आतंकी कमांडर की विधवा को को न्याय दिलाने और कुछ वित्तीय सहायता के बहाने से बुलाया।  जहां पहले आरोपी पीड़िता को बेमिना इलाके में यतीम ट्रस्ट ले गया। ..

एलओसी पर हार्ट अटैक से आर्मी ऑफिसर की मौत

   जम्मू कश्मीर के पुंछ जिलें में एलओसी पर एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गयी। घटना मानकोट सेक्टर में सोनावाली गली पोस्ट की है, जहां महार रेजीमेंट के नायब सुबेदार राजेंद्र सिंह को आज सुबह साढ़े 7 बजे अचानक दिल का दौरा पड़ा और वो बेहोश होकर गिर पड़े। राजेंद्र सिंह को तुरंत पास के आर्मी अस्पताल में भरती कराया गया। जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। गौरतलब है कि ठंड में दिल के दौरे की शिकायतें अक्सर बढ़ जाती हैं। पुंछ में भी इस वक्त भारी ठंड पड़ रही है। न्यूनतम ..

Shocking: श्रीनगर में नवजात बच्ची को सड़क पर फेंका, रात भर एक कुत्ता करता रहा सुरक्षा, लेकिन नहीं बच पायी जान

 श्रीनगर में इंसानी हैवानियत और एक बेजुबान जानवर की वफादारी की दर्दनाक खबर सामने आई है। सुबह श्रीनगर के राजबाग के टाउन स्क्वेयर क्रासिंग पर एक नवजात बच्ची का शव मिला है, जिसको एक कार्डबोर्ड बॉक्स में रखकर सड़क पर छोड़ दिया गया था। थोड़ी ही दूरी पर लालदेड़ मैटर्निटी हॉस्पिटल है, आशंका जताई जा रही है किसी ने अनचाही बच्ची को जन्म के तुरंत बाद की कड़कड़ाती ठंड़ में फेंक दिया। सुबह जब पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक मासूस बच्ची ठंड़ में बेजान पड़ चुकी थी। एक तरफ जहां सब लोग बच्ची को फेंकने वालों ..

हिज़्बुल का Cop-Turned-Terrorist दिल्ली में साथी के साथ गिरफ़्तार, बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश

  दिल्ली पुलिस ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। दोनों एजेंसियों ने मिलकर हिज़्बुल मुजाहिदीन के सईद नवीद को साथी आतंकी किफायत के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने दोनों को धर लिया।सईद नवीद पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉन्स्टेबल था, जो कि बडगाम के चांदपुरजोकि बडगाम के चाँदपोरा में FCI गोडाउन की सुरक्षा में तैनात था, मई 2017 को नवीद 4 इंसास राइफल लेकर फरार हो गया था। बाद ..

आतंकी ज़ीनत के जनाज़े के बाद सुरक्षाबलों पर भारी पत्थरबाज़ी, जवाबी कार्रवाई में 7 पत्थरबाज़ घायल

साउथ कश्मीर के शोपियां में आज शनिवार को मारे गए आतंकी ज़ीनत उल इस्लाम के जनाज़े के बाद ज़बरदस्त पत्थरबाज़ी की गई। सुगन गांव में दफनाने के बाद पत्थरबाजों ने पूरो प्लानिंग के साथ सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर भारी पथराव किया। सुरक्षाबलों ने हल्का बल प्रयोग कर पत्थरबाज़ों को तितर-बितर करने की कोशिश की। लेकिन भारी भीड़ सुरक्षाबलों को नुकसान पहुँचाने के इरादे से हमला करती रही। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में कम से कम 7 पत्थरबाज घायल हो गए, जिनको शोपियां के अस्पताल में भर्ती कराया ..

कश्मीर में टॉप 3 आतंकियों में से एक अल-बद्र चीफ कमांडर ढेर, सेना की एक और शनीचर स्पेशल कामयाबी

कश्मीर में टॉप 3 आतंकियों में से एक अल-बद्र चीफ कमांडर ढेर, सेना की एक और शनीचर स्पेशल कामयाबी ..

POJK में गूंजे ‘पाकिस्तान कश्मीर छोड़ो’ के नारे, मुज्जफराबाद में पाकिस्तान और चीन के खिलाफ प्रदर्शन तेज़

  पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ कश्मीरियों ने जंग छेड़ रखी है। ये जंग है पीओजेके के नीलम नदी में पाकिस्तान और चीन द्वारा मिलकर बनाये जा रहे नीलम-झेलम डैम को लेकर। स्थानीय लोगों ने इसको Water Terrorism कहना शुरू कर दिया है। गुरूवार को पीओजेके के मुज्जफराबाद, जोकि कथित आजाद कश्मीर की राजधानी हैं, में भारी संख्या में लोग सड़क पर उतरे, और पाकिस्तान और चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने पाकिस्तान और चीन को तुरंत पीओजेके का क्षेत्र खाली करने को कहा, साथ यूनाइटेड नेशन ..

मोदी ने जम्मू कश्मीर को दिया 2 एम्स का तोहफा, एक बनेगा जम्मू में दूसरा आतंकवाद प्रभावित पुलवामा में

 मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में विकास का एक वायदा पूरा कर दिया है। गुरूवार को कैबिनेट ने जम्मू कश्मीर में दो नये All India Institute of Medical Sciences यानि AIIMS बनाने को मंजूरी दे दी है। साथ इसके लिए बजट भी पास कर दिया गया है। ये दोनों एम्स प्राइम मिनिस्टर डेवलपमेंट पैकेज के तहत मंजूर किये गये हैं। पहला एम्स जम्मू के सांबा में बनेगा। इसके लिए 1661 करोड़ की लागत आवंटित कर दी गयी है। दूसरा एम्स साउथ कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित जिले पुलवामा के अवंतिपोरा में बनेगा। इसके लिए 1828 करोड रूपये की राशि ..

Whaaaat !! पाकिस्तान में 16 दसवीं फेल फर्ज़ी पायलट सालों से उड़ा रहे थे PIA इंटरनैशनल फ्लाइट्स, पकड़े गये

  कुछ हादसे ऐसे हैं जो दुनिया में सिर्फ पाकिस्तान में हो सकते हैं। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी की जांच में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान की फ्लैगशिप एयरलाइन पीआईए में कम से कम 16 कमर्शियल पायलट ऐसे हैं, जिन्होंने जाली सर्टिफिकेट्स के आधार पर नौकरी हासिल की है। यहां तक कि उन्होंने दसवीं तक पास नहीं की है। लेकिन फिर भी ये फर्जी पायलट सालों से पीआईए की इंटरनैशनल फ्लाइट्स उड़ा रहे हैं। सिविल एविएशन अथॉरिटी ने फिलहाल उनको फ्लाइट्स उड़ाने पर रोक लगा दी है। लेकिन इसके लायसेंस अभी तक रद्द नहीं ..

त्राल में सिख युवक की हत्या के बाद 35 सरपंचों ने दिया इस्तीफा, हिंदूओं के बाद घाटी में निशाने पर सिख

 90 के दशक में कश्मीर घाटी में हिंदूओं को घाटी से निकाला गया, इस दौरान सिखों पर भी कई हमले हुए लेकिन सिखों ने घाटी न छोड़ने का फैसला लिया। लेकिन इन दिनों एक बार फिर घाटी में सिखों को निशाना बनाया जा रहा है। बीते शुक्रवार को त्राल के खासीपोरा गांव में आतंकियों ने 29 साल के सिमरनजीत सिंह की हत्या कर दी थी। जोकि खासीपोरा गांव के सरपंच का भाई था। पुलिस आजतक हत्यारों का पता नहीं लगा पायी। इसके बाद ऑल पार्टी सिख कॉर्डिनेशन कमेटी ने खासीपोरा गांव में मीटिंग की। जिसमें कुल 35 नवनिर्वाचित पंच-सरपंचों ..

पुंछ में घर ढहने से बच्चे की मौत, एक घायल

 जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एक घर का हिस्सा ढहने से एक बच्चे की मौत हो गयी और दूसरा 6 महीने का बच्चा घायल हो गया। घटना पुंछ के मेंढर एरिया की है, जिसके मानकोट के चंगारी में एक कच्चे घर की रसोई का हिस्सा अचानक ढह गया। जिसमें 2 साल के बच्चे कामरान अहमद और 6 महीने की बच्ची अनीका दब गये। दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां बच्चे कामरान को मृत घोषित कर दिया। घायल बच्ची का अभी इलाज चल रहा है।..

किश्तवाड़ के शालीमार शिव मंदिर में तोड़फोड़, शिवलिंग और अन्य मूर्तियां खंडित

कश्मीर घाटी में मंदिरों में तोड़फोड़ कोई नई बात नहीं है, 90 के दशक और उसके बाद घाटी में सैकड़ों हिन्दू मंदिरों को तहस-नहस किया गया। लेकिन जम्मू क्षेत्र में कभी इस आतंक को नहीं फैलने दिया गया। लेकिन पिछले काफी दिनों से किश्तवाड़ शांत जैसे इलाकों में भी आतंक का साया मंडराने की कोशिश की जा रही है। 6 और 7 जनवरी की दरम्यानी रात को एक बार फिर ऐसी ही साजिश रची गयी। जिसमे किश्तवाड़ के प्रसिद्ध शालीमार शिव मंदिर में तोड़फोड़ की गई। मंदिर में स्थापित शिवलिंग को विखंडित कर बाहर फेंक दिया गया। इसके अलावा मंदिर में ..

कश्मीर में बड़ी कामयाबी, रियाज़ नाइकू के बाद हिज़्बुल का सबसे बड़ा कमांडर हम्माद ढेर

  आज सुबह से त्राल में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने हिज़्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर हम्माद खान को मार गिराया है। उसके साथ उसके 2 और साथियों को भी सेना ने जहन्नुम का रास्ता दिखा दिया है। हम्माद घाटी में रियाज़ नाइकू के बाद हिज़्बुल का सबसे बड़ा कमांडर था, जोकि घाटी में नौजवानों को आतंकवाद की राह पर धकेलने के लिए एक्सपर्ट माना जाता था। घाटी में सोशल मीडिया पर प्रोपेगंडा फैलाने का काम भी हम्माद ही संभालता था। लेकिन आज वो सुरक्षाबलों की गोलियों ..

घर में हीटर चलाना बना जानलेवा, श्रीनगर में दम घुटने से 2 बच्चों समेत 5 की मौत

  जम्मू कश्मीर में पिछले 48 घंटों से लगातार बर्फबारी जारी है। जोकि अब आम लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। बीती रात श्रीनगर के बेमिना एरिया में एक परिवार के लिए ठंड से बचने के लिए बंद कमरे में हीटर चलाना जानलेवा साबित हुआ। रात भर हीटर चलने की वजह से परिवार के 5 सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गयी। इसमें 2 बच्चे शामिल थे। घटना बेमिना के मंसूर कॉलोनी की है। ये परिवार यहां रेंट पर रहता था। जोकि मूल रूप से कुपवाड़ा जिले में तंगधार के बाटपोरा के रहने वाले हैं। मरने वालों में मां रेशमा जान, ..

त्राल में जारी एनकाउंटर में 2 आतंकी अब तक 2 आतंकी हलाक, 1 जवान शहीद

  साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया में चल रहे एनकाउंटर में सेना,पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने अब तक 2 आतंकियों को मार गिराया है। एनकाउंटर अभी भी जारी है। त्राल के अरिपल गांव में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश और हिज़्बुल के 4-5 आतंकियों को घेरे में ले रखा था। तभी से एनकाउंटर जारी है।  आतंकी चूंकि रिहायशी घर में पनाह लेकर छिपे हैं लिहाज़ा सुरक्षाबलों को एहतियात से काम लेना पड़ रहा है। दूसरी तरफ सुरक्षा बलों को पत्थरबाजों से बजी निपटना पैड रहा हैं। ये पत्थरबाज आतंकियों को ..

पुलवामा में आतंकी वारदात, सिख सरपंच के भाई को मारी गोली

   साउथ कश्मीर के कश्मीरी हिंदू और सिख अभी भी आतंकवाद के शिकार बने हुए हैं। साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल एरिया में संदिग्ध आतंकी ने एक कश्मीरी हिंदू की गोली मारकर हत्या कर दी । घटना खासीपोरा गांव की है। मारे गये शख्स की पहचान सिमरनजीत सिंह के तौर पर हुई है। खबर है कि सिमरनजीत सिंह का भाई राजेंद्र सिंह हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में सरपंच चुना गया था। सिमरनजीत सिंह का त्राल अस्पताल में भरती कराया गया है। सिमरनजीत की हालत गंभीर बनी हुई है।..

सेना ने टाला बड़ा आतंकी हमला, पकड़ा भारी हथियारों का ज़खीरा

 आतंकी जम्मू में बड़े हमले की तैयारी में थे, लेकिन मुस्तैद खुफ़िया रिपोर्ट के चलते सेना ने इस कोशिश को नाकामयाब बना दिया। शनिवार को सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की जॉइंट टीम ने जम्मू ज़िले के कठुआ में एक सर्च ऑपरेशन चलाया। जहाँ बिलावर एरिया के गलक में सुरक्षाबलों को भारी हथियारों का ज़खीरा मिला। जिसका इस्तेमाल जल्द ही जम्मू में आतंकी हमले में किया जाना था। बरामद हथियारों में असाल्ट राइफल एके-47, एके-56, हैंड-ग्रेनेड, स्नाइपर हथियार, कई मैगज़ीन और भारी मात्रा में गोलियां शामिल हैं। सुरक्षा बल फिलहाल ..

पुलवामा एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, 2 बचकर भागे

 साउथ कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने एक और एनकाउंटर को अंजाम दिया। जिसमें एक हिज़्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया। जिसकी पहचान इशफाक वानी के तौर पर हुयी है। दरअसल आज सुबह जम्मू कश्मीर पुलिस , राष्ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ की टीम ने पुख्ता जानकारी के आधार पर पुलवामा के रेनज़िपोरा इलाक़े में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जिसमें अचानक आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। कुछ ही मिनटों के एनकाउंटर में एक आतंकी वहीँ ढेर हो गया। खबर के मुताबिक 2 आतंकी इस दौरान बचकर भाग निकलने में कामयाब ..

J&K: एंटी हाईजैकिंग विंग पुलिस ऑफिसर की संदिग्ध हालत में मिली लाश

कश्मीर घाटी के बड़गाम ज़िले में एक पुलिस ऑफिस की लाश संदिग्ध हालत में मिलने से सनसनी मच गयी। मारा गया ऑफिसर श्रीनगर एयरपोर्ट पर एंटी हाईजैकिंग विंग में तैनात था। दरअसल सब-इंस्पेक्टर अब्दुल हमीद के घरवालों का जब फ़ोन पर संपर्क नहीं हो पाया तो उन्होंने छानबी..

साउथ कश्मीर अवंतीपोरा में भरी सर्च ऑपरेशन जारी, खोजे आतंकियों के सुरंगनुमा ठिकाने

साउथ कश्मीर में पुलवामा ज़िले के अवंतीपोरा में आर्मी, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस का कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चल रहा है। जिसमे अवंतीपोरा में आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी जा रहे है, इस बीच सुरक्षा बलों ने भदरीवान के जंगलों में आतंकियों के ठिकानों को ढूंढ निकाला। ये वो जगह हैं जहाँ आतंकी अपनी रात गुज़ारते हैं। ये बुरहान वानी के गाँव बेगपुरा के एकदम नज़दीक है। अफवाहों को रोकने के लिए इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। ..

औरतों के लिए ज़न्नत जाने के घरेलु नुस्खे, जानने के लिए पढ़िए 'जन्नती औरत'

 ''99 में से सिर्फ 1 जन्नत जाएगी'' ये दावा है नयी किताब ''जन्नती औरत'' का। अब परसेंटेज इतना कम तो कोई न कोई नुस्खा चाहिए ना, जिसको अपनाकर बाकी की 98 औरतें भी जन्नत जा सकें। तो औरतों के लिए ऐसा नेकदिल और सवाब का काम किया है मौलाना मुहम्मद इरशाद लकासमी ने। आप पूछेंगे ये कौन है, तो जनाब हमें भी नहीं पता कि आखिर ये साईंसदान हैं कौन। लेकिन इतना पता है कि इनकी किताब ''जन्नती औरत'' आपको हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह के आसपास छोटे-छोटे बच्चे आपको ये किताब बेचते मिल जाएंगे। दुनिया भर की फेमिनिस्टों ..

''नसीर जी, गांजा कम फूंकिए...फिर सब कुछ साफ़ दिखाई देगा टोलेरेंस भी और विकास भी''

 एक्टर नसीरुद्दीन शाह को इंडिया में डर लगता है, उन्हें डर लगता है अपने बच्चों के लिए। नसीरुद्दीन शाह का ये इंटरव्यू जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, वो देश में बढ़ते इन्टॉलरेंस के ज़हर पर गुस्से में दिखाई दे रहे हैं, तो लोगों ने सोशल मीडिया पर ही नसीरुद्दीन शाह को आइना दिखाना शुरू कर दिया। मीडिया से नसीरुद्दीन शाह से प्रतिक्रिया जानी चाही तो पता चला की मशहूर ड्रामा आर्टिस्ट ड्रामा रचकर छुट्टी मनाने निकल चुके हैं। नस्सरूद्दीन के जवाब में कुछ ट्ववीट्-   दरअसल कारवां-ए-मोहब्बत ..

''गवर्नर साब, घाटी में कश्मीरी हिन्दुओं की प्रॉपर्टी पर से अवैध कब्ज़ा हटवाओ''

कश्मीर पंडित सभा के डेलिगेशन ने गवर्नर सत्यपाल मलिक से ऐसी गुहार लगाई। जिसमें कश्मीर घाटी में कश्मीरी हिन्दुओं की जमीन और धार्मिक स्थलों पर से अवैध कब्ज़े को हटाने की मांग की। राजभवन में राज्यपाल के साथ हुयी एक मीटिंग में कश्मीर पंडित सभा के चेयरमैन के के खोसा ने घाटी में कश्मीरी हिन्दुओं को दुबारा बसाने की पहल करने की भी मांग की। ..

Ex. BJP MLA गगन भगत नेशनल कांफ्रेंस में शामिल

 जम्मू कश्मीर में आरएस पुरा से बीजेपी के टिकट पर जीते पूर्व एमएलए गगन भगत ने नेशनल कांफ्रेंस ज्वाइन कर ली। नेशनल कांफ्रेंस के मुखिया फारुख अब्दुल्ला ने गगन भगत को पार्टी में शामिल किया। गगन भगत विधानसभा भंग होने से पहले ही बीजेपी के खिलाफ रूख अपना चुके थे। गगन भगत ने ही सुप्रीम कोर्ट में विधानसभा भंग करने के गवर्नर के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी , जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया था। तभी गगन भगत के नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।  ..

''अच्छा होता हम पाकिस्तान में पैदा हुए होते, इंडिया में हमें ज़्यादा काम मिलता ''- सिंगर सोनू निगम

 मशहूर सिंगर सोनू निगम ने एक बार फिर बॉलीवुड के सौतेले रवैये पर सवाल उठाया है। सोनू निगम का कहना कि ''अच्छा होता हम पाकिस्तान में पैदा हुए होते, इंडिया में हमें ज़्यादा काम मिलता। क्योंकि बॉलीवुड में म्यूजिक कम्पनीज भारत के सिंगर्स से गाने गवाने के पैसे लेते हैं, जबकि पाकिस्तान के सिंगर्स जैसे आतिफ असलम, राहत फ़तेह अली खान जैसे पाकिस्तान सिंगर्स को यहाँ की कम्पनीज काफी पैसा अदा करती हैं। जबकि इंडियन सिंगर्स को गाने गाने के उलटे पैसे देने पड़ते हैं। वरना वो आपसे गाना नहीं गंवाएंगे।'' न्यूज़ चैनल ..

पुलवामा में एनकाउंटर के बाद भारी पत्थरबाज़ी, 7 पत्थरबाज़ मारे गए, 20 घायल

 पुलवामा के सिरनू गाँव में सुरक्षा बालों ने 3 हिज़्बुल आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया , इस बीच पुलवामा के खारपोरा सिरनू में आस पास के लोगों ने एनकाउंटर साइट में घुसने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों को आतंकियों की लाश न उठाने देने के लिए पत्थरबाज़ी की। जवानों की सुरक्षा में जवाबी कार्रवाई में 6 पत्थरबाजों के जाने की खबर है, जबकि करीब 20 पत्थरबाजों के घायल होने की खबर है. जिनको पुलवामा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच इलाके में पत्थरबाज़ी अभी भी जारी है। सुरक्षा बल मामले को शांत करने ..

J&K: सोपोर एनकाउंटर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर

  दो दिन पहले 4 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद सुरक्षाबल लश्कर-ए-तैय्ब्बा के आतंकियों की खोज में जुटे थे। बीती रात इसमें सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली। बारामुला जिले के सोपोर में स्थित ब्राथ कलां एरिया में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में लश्कर के 2 आतंकियों को मार गिराया। जिनकी पहचान सदीपोरा के ताहिर अहमद डार और गुंड ब्राथ के औवेस भट्ट के तौर पर हुई है।  बुधवार शाम सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि ब्राथ कलां इलाके में आतंकियों के होने संभावना है। इसके बाद सीआरपीएफ, स्पेशल ऑपरेशन ..

पाकिस्तान में मीडिया सेंसरशिप चरम पर, वाइस ऑफ अमेरिका (VoA) पर लगाया बैन

  इमरान खान सरकार ने धीरे-धीरे मीडिया की आवाज को काबू में करना शुरू कर दिया है। खुलेआम मीडिया को डराया-धमकाया जा रहा है। सीनियर जर्नलिस्ट्स को नौकरी से निकलवाया जा रहा है। इसी कड़ी में इमरान सरकार ने पाकिस्तान में अमेरिकी स्टेट मीडिया कंपनी वाइस ऑफ अमेरिका उर्दू को बैन कर दिया है। वाइस ऑफ अमेरिका उर्दू वेबसाइट पाकिस्तान में सरकार और सेना की गलत नीतियों के खिलाफ मुखर और निडर पत्रकारिता कर रही थी। लेकिन पाकिस्तान आर्मी के आदेश पर इमरान सरकार ने वाइस ऑफ अमेरिका को बंद करने के आदेश जारी कर दिये। ..

साउथ कश्मीर- आतंकी हमले में 4 पुसिलकर्मी शहीद, लूटे हथियार

आतंकवाद प्रभावित जिले शोपियां में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस की एक चौकी पर घात लगाकर हमला किया। जिसमें 3 पुसिलकर्मी शहीद हो गये और एक बुरी तरह से जख्मी हो गया। इसके बाद आतंकी पुलिस कर्मियों की 3 रायफल और बाकी हथियार लेकर फरार हो गये। घटना शोपियां के जैनापोरा की है। खबरों के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। सूचना मिलते ही आर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस के सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में CASO लगा दिया है और खोजबीन शुरू कर दी है।..

श्रीनगर: एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, 14 साल के आतंकी मुद्दसिर भी शामिल होने की खबर

कश्मीर घाटी में 2-3 दिनों की शांति के बाद सुरक्षा बलों ने फिर से बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया। श्रीनगर के बाहरी इलाके मजगुण्ड में एचएमटी रोड़ पर सुरक्षा बलों ने लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकियों को मार गिराया। जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जॉइंट ऑपरेशन में 3 सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गए। इसमें जे एंड के पुलिस के एसओजी ग्रुप और सीआरपीएफ के एक जवान शामिल है। तीनों को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए आतंकियों में बांदीपोरा का 14 साल का एक लोकल आतंकी के शामिल होने की खबर है। मुद्दसिर नाम के इस टीनएजर ..

श्रीनगर: विधानसभा भंग के बाद राज्यपाल ने खाली कराया एमएलए हॉस्टल, पूर्व विधायकों में रोष

  जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आदेश पर तमाम पूर्व विधायकों से एमएलए ह़ॉस्टल खाली करा लिया गया है। जिसके बाद इन रिहाइश को हालिया चुने गये काउंसलर्स और कॉर्पोरेटर्स को आवंटित कर दिया गया है। इस बात से हालिया भंग विधानसभा के सदस्य समेत एनसी और पीडीपी के लीडर खासे नाराज़ हैं। एक न्यूज एजेंसी को दिये इंटरव्यू में नेशनल कांफ्रेंस के नेता औऱ पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद अकबर लोन ने राज्यपाल के इस फैसले को गैरकानूनी बताया है। उनका कहना है कि एमएलए हॉस्टल विधायकों के लिए है, न कि काउंसलर्स ..

पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन फिर किया सीज़फायर उल्लघंन, एलओसी पर एक जवान शहीद

 जम्मू कश्मीर कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी आर्मी ने फिर से सीज़फायर का उल्लघंन किया। घटना करीब पौने 11 बजे की है जब पाकिस्तानी आर्मी ने बिना किसी उकसावे के अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया। जवान की पहचान अभी तक पता नहीं चल पायी है। पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन सीज़फायर उल्लंघन किया है। बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना की फायरिग बारामुला के कमालकोट सेक्टर में सेना के दो जवान घायल हो गये थे। जिसके बाद भारतीय सेना भी पाकिस्तानी सेना को माकूल जवाब दिया ..

हिना भट्ट बनी KVIB की वाइस चेयरमैन

  जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बीजेपी नेता हिना भट्ट को खादी एवं ग्राम उद्योग बोर्ड का वाइस चेयरमैन मनोनीत किया है। हिना भट्ट कश्मीर घाटी में बीजेपी की युवा नेता औऱ मुस्लिम चेहरा हैं। हिना को अपने पिता नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व लीडर मोहम्मद सफी भट्ट राजनीति विरासत में मिली है। हिना भट्ट बीजेपी के टिकट पर अमीरा कडल सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। हालांकि पीडीपी उम्मीदवार सैयद अल्ताफ बुखारी से वो हार गयी थी। ..

बंदीपोरा से गायब 11वीं का छात्र बना आतंकी, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

 बुधवार को कश्मीर घाटी में AK-47 रायफल थामे एक टीनएजर की तस्वीर वायरल हुई, तो बंदीपोरा के लोगों को पता चला कि ये तो अगस्त महीने से गायब 11वीं का छात्र मुद्दसर राशिद पारे है। जिसकी उम्र महज 14 साल बतायी जा रही है।दरअसल 31 अगस्त को बंदीपोरा के हाजिन इल..

LOC पर पाकिस्तानी स्नाइपर हमले में भारतीय सेना 2 जवान घायल

  पाकिस्तान ने एलओसी पर एक बार फिर सीज़फायर का उल्लघंन किया और बिना किसी उकसावे के स्नाइपर्स द्वारा भारतीय चौकी पर हमला किया गया। जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया। घटना बारामुला में उड़ी सेक्टर के कमालकोट इलाके की है। जहां पाकिस्तान ने अचानक फायरिंग शुरू की। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी हमला किया। खबर लिखे जाने तक एलओसी पर शेलिंग चल रही थी।..

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भाई निकला आतंकी, गिरफ्तार

  ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा भारत के साथ टेस्ट मैच की तैयारी में जुटे हैं। इस बीच उनके बड़े भाई अर्सलान ख्वाजा को न्यू साउथ वेल्स की काउंटर टेररिज्म पुलिस ने आतंकी प्लान बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 39 साल के अर्सलान पर आरोप है कि उसने देश के पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल समेत कई दूसरे नेताओं को मारने का प्लान बनाया था। जिसके सबूत अर्सलान के लैपटॉप से बरामद हुए हैं। पुलिस को अर्सलान के कंप्यूटर से हिट-लिस्ट भी मिली है जिसमें टारगेट किये जाने वाले नेताओं के नाम ..

कठुआ केस के बाद अब दीपिका राजावत से सरकारी फ्लैट भी छिना, महबूबा मुफ्ती ने किया विरोध

  कठुआ रेप केस में पीड़िता के परिवार ने दीपिका राजावत को केस से बाहर का रास्ता दिखाया। तो अब जम्मू कश्मीर प्रशासन ने भी उस केस के नाम पर मिली सुविधाओं को हटाने का फैसला किया है। इसमें एक है जम्मू के पॉश रिहायशी कॉलोनी गांधी नगर में मिला आलीशान फ्लैट। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने दीपिका को ये फ्लैट खाली करने को कह दिया है। दरअसल महबूबा सरकार ने जून महीने में अलॉट किया था। ताकि दीपिका राजावत बिना किसी दिक्कत के कठुआ केस में पीड़िता को न्याय दिला सके।  लेकिन कठुआ रेप केस को लेकर दीपिका ..

जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ताजुद्दीन ने भगत सिंह को बताया आतंकवादी, सस्पेंड

जम्मू यूनिवर्सिटी में पॉलिटिकल साइंस के प्रोफेसर मोहम्मद ताजुद्दीन को भगत सिंह के बारे में आतंकवादी की मिसाल देना भारी पड़ गया। ताजुद्दीन स्टेट और टेरेरिज्म की अवधारणा समझाते हुए कहा कि- ‘’भगत सिंह, हम यहां उसको HERO मनाते हैं, थे वो टेटररिस्ट’’. क्लास में मौजूद छात्रों ने प्रोफेसर ताजुद्दीन का वीडियो बना लिया। जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन को शिकायत कर दी गयी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के आदेश देते हुए प्रोफेसर ताजुद्दीन को सस्पेंड कर दिया।  यूनिवर्सिटी को लिखा ..

सेना ने किया रियाज नाइकू के 2 करीबी आतंकियों का अंत, अब है नाइकू का नंबर

   आज सुबह सुरक्षा बलों को घाटी में एक और कामयाबी मिली, साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के ख्रू एऱिया में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी देखे गये हैं। इसके बाद सर्च अभियान शुरू किया। जो बाद में एक एनकाउंटर में तब्दील हो गया। जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बलों ने मिनटों में ही 2 आतंकियों को मार गिराया। दोनों आतंकी की पहचान अदनान लोन और आदिल बिलाल के रूप में हुई है। अदनान अवंतिपोरा औऱ बिलाल ..

कश्मीर की एक औऱ सुबह आतंक के सफाये से शुरू, बडगाम में 2 आतंकी हलाक, 3 आर्मी के जवान घायल

  सेंट्रल कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने एक और एनकाउंटर को अंजाम दिया, जिसमें 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। दरअसल सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि बडगाम के छत्रेगाम इलाके में आतंकी छिपे हुए है। जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक ज्वाइंट टीम ने इलाके को घेर लिया। छानबीन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर भारी फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी हमले में 2 आतंकी ढेर कर दिये गये। लेकिन इस एनकाउंटर के दौरान आर्मी के भी 3 जवान घायल हो गये। लेकिन तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  आतंकि..

आतंकियों के गढ़ में घुसकर मारे 3 आतंकी, 1 जवान शहीद, कुलगाम और त्राल में पत्थरबाज़ी

 साउथ कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों का लगभग सफाया कर दिया है। मंगलवार को सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सबसे मजबूत गढ़ कुलगाम के रेडवानी इलाके में घुसकर 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। एक आतंकी रेडवानी और तो दूसरा अरवानी के रहने वाला है। अरवानी गांव कुलगाम और अनंतनाग दोनों जिलों में बंटा है। रेडवानी और अरवानी आतंकियों की सबसे मजबूत पनाहगाह है। लेकिन सुरक्षाबलों ने यहां आतंकियों की रीढ़ पूरी तरह तोड़ दी है। आज सुबह मारे गये आतंकियों की पहचान रेडवानी के एजाज़ अहमद मकरू औऱ अरवानी के वारिस मलिक के ..

गवर्नर ने J&K Bank को बनाया पब्लिक सेक्टर बैंक, मेहबूबा ने बताया ऑटोनोमी पर हमला

  J&K Bank अब स्वायत्त बैंक नहीं बल्कि पब्लिक सेक्टर बैंक होगा। यानि बैंक का एडमिनिस्ट्रेशन सीधे अब सरकारी नियमों के दायरे में होगा। जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल सिंह ने शुक्रवार को स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल की मीटिंग में ये फैसला किया। दरअसल कुछ हफ्तों पहले बैंक में करप्शन के काफी मामले सामने आये थे। लेकिन प्राइवेट लिमिटेड बैंक होने के चलते सरकार के लिए कार्यवाई करना या अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करना मुश्किल हो रहा था। लेकिन अब बैंक की जवाबदेही सरकार के प्रति होगी।   &..

शोपियां में आतंकियों ने किया अगवा स्पेशल पुलिस ऑफिसर को शहीद, बाकी 2 नौजवानों को रिहा किया

  शुक्रवार सुबह साउथ कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने एक एसपीओ समेत 3 लोगों को अगवा कर लिया था। रेबन गांव के तीनों बाशिंदों में रियाज अहमद, जाहिद अहमद औऱ बशारत अहमद शामिल थे। पुलिस ने इन तीनों को ढूंढने के लिए सर्च अभियान भी शुरू किया था।  हालांकि खबर है कि बशारत अहमद एसपीओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। अगवा करने के कुछ घंटों बाद निकलूरा एरिया में बशारत की गोलियों से छननी लाश मिली। जबकि बाकी 2 बाशिंदो को रिहा कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया औऱ आतंकियों की छानबीन में जुट गई ..

साल का सबसे बड़ा धमाका, साउथ कश्मीर में एक साथ 6 आतंकी हलाक

  शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों ने एक बड़ी कामयाबी को अंजाम दिया। अनंतनाग जिले के बिजबेहारा में सेकीपोरा इलाके में राष्ट्रीय रायफल औऱ पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में हिज्बुल के 6 आतंकी ढेर कर दिये गये। मारे गये आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। 6 आतंकियों में हिज्बुल का टॉप कमांडर दादा मलिक, बुरहान, अनीस फिदायी, नवीद जट्ट के तौर पर हुई है, तो की पहचान अभी होनी बाकी है।    बीती रात सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि सेकीपोरा इलाके में आतंकी देखे हैं, इसके ..

शोपियां एनकाउंटर के बाद पत्थरबाज़ी, 4 आतंकवादी ढेर औऱ 1 पैरा-कमांडो शहीद

  साउथ कश्मीर में आज सुबह सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब इंडियन आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में 4 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस एनकाउंटर में 1 पैरा-कमांडो भी शहीद हो गया। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी, कि शोपियां के नदीगाम इलाके में कुछ आतंकी देखे गये हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने एक ज्वाइंट-ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें 4 हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जिनकी पहचान बसारत नेग्रो, मेहराजुदीनर आबिद नजीर और मुबारक हुसैन के रूप में हुई, मारे गये।     &nbs..

जम्मू कश्मीर: आकंतियों ने 18 साल के नौजवान की अगवा कर की हत्या

  शुक्रवार को आतंकियों ने एक और कश्मीरी नौजवान को अपने आतंक का शिकार बनाया। सुबह पुलवामा में एक 18 साल के नौजवान की लाश मिली। जिसकी बड़ी बेहरमी से हत्या की गयी थी। गुरूवार को आतंकियों ने नदीम मंजूर नामक इस नौजवान को शोपियां के सफनगरी से अगवा किया गया था। अगले दिन करीब 8 किमी दूर पुलवामा के निकलोरा गांव में नदीम मंजूर की लाश मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।  आतंकियों इस साल 50 आम कश्मीरियों की हत्या कर चुके हैं। आतंकी घाटी में कोई समर्थन न मिलने के कारण हताश ..

जम्मू: रोहिंग्या मौलवी ने किया 11 साल की छात्रा का यौन शोषण

जम्मू- रोहिंग्या बस्ती की तस्वीर  जम्मू शहर के नरवाल में बसी एक रोहिंग्या बस्ती में मौलवी द्वारा एक 11 साल की बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आया है। दरअसल रोहिंग्या बस्ती के मदरसे में आरोपी रोहिंग्या शरणार्थी मोहम्मद युसूफ अरबी पढ़ाता है, जिसने 11 साल की बच्ची के साथ यौन छेड़छाड़ की। बच्ची ने इसकी शिकायत अपने मां-बाप से की। पीडिता के घरवालों ने त्रिकुटा पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच करायी। जिसमें यौन-शोषण की पुष्टि हुई। पुलिस ने आरोपी मौलवी ..

LoC पर पाकिस्तानी फायरिंग में 1 और जवान शहीद, लगातार तीसरे दिन स्नाइपर अटैक

जम्मू कश्मीर में LoC पर पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन लगातार जारी है। सन्डे शाम राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक स्नाइपर हमले में राजा पोस्ट पर तैनात जवान घायल हो गया। जिसको तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन जवान को नहीं बचाया जा सका। जवान पहचान 24 , मराठा रेजिमेंट के नायक गोसाईं केशव सोमगीर के तौर पर हुयी है।    भारतीय सेना पाकिस्तानी का माकूल जवाब दे रही हैं। पिछले तीन दिनों में 3 जवान अपनी जान गवां चुके हैं। आपको याद होगा शनिवार को भी राजौरी के सुंदरबनी में एक और ..