जम्मू में देश-विरोधी नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मैदान में उतरा जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, पुलिस को दी जल्द कार्रवाई की चेतावनी
   13-Feb-2019
 
 
पिछले कई दिनों से जम्मू में देश विरोधी नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आंदोलन छिड़ा हुआ है। जिसको खड़ा किया है, जीजीएम साइंस कॉलेज के छात्रों ने। जिन्होंने मंगलवार को जम्मू में आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था। लेकिन पुलिस ने उल्टे उन्हीं छात्रों पर लाठीचार्ज की। छात्रों के इस आंदोलन में अब जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन जम्मू बेंच भी कूद पड़ी है। आज बुधवार बार एसोसिशएन ने एक प्रदर्शन किया, जिसमें बार एसोसिएशन ने पुलिस और प्रशासन को चेतावनी दी कि जल्द से जल्द आरोपी कश्मीरी छात्रों पर तय धाराओं में केस दर्ज किया जाये और गिरफ्तार किया जाये। बार एसोसिएशन के प्रेज़ीडेंट बी एस सलाथिया ने कहा कि "जम्मू देशभक्तों की धरती है, इसीलिए कुछ लोगों ने एक साजिश के तहत यहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये।"
 
 
 
 
दरअसल जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते कश्मीर घाटी और जम्मू के बीच यातायात ठप्प पड़ा है। जिसके चलते हज़ारों छात्र और कश्मीरी पैसेंजर जम्मू शहर में फंसें हुए हैं। जाहिर है इनकी मुसीबत बढ़नी तय थी। साइंस कॉलेज जम्मू के पास एक बिल्डिंग में जमा कुछ कश्मीरी स्टूडेंट्स ने बदइंतजामी के विरोध में प्रदर्शन किया, जिसमें एंटी-इंडिया नारेबाज़ी भी की गयी। साइंस कॉलेज के छात्रों ने इसका विरोध किया तो वहां हंगामा खड़ा हो गया। आरोपी कश्मीरी छात्रों के विरोध में जम्मू में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन अभी तक पुलिस ने आरोपी छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं की है।