“कश्मीर की यात्रा रद्द कर जल्द घर लौट जायें”, आतंकी हमलों की आशंका के बाद अमरनाथ यात्रियों और टूरिस्टों को J&K प्रशासन की एड़वायज़री
   02-अगस्त-2019
 
 
कश्मीर घाटी में आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए जम्मू कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और आम टूरिस्टों के लिए एज़वायज़री जारी की है। राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी एजवायज़री में साफतौर पर कहा गया है कि कश्मीर घाटी में अमरनाथ यात्रा पर आयें यात्री और टूरिस्ट आंतकी हमलों की आशंका को देखते हुए तुरंत अपनी यात्रा रद्द कर दें और घर वापस लौट जायें।
 
 
 
दरअसल इससे पहले दोपहर 2 बजे चिनार कॉर्प्स कमांडर केजीएस ढिल्लों और जम्मू कश्मीर पुलिस डीजीपी दिलबाग सिंह ने ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में खुलासा किया था कि पाकिस्तान परस्त आतंकी अमरनाथ यात्रा और टूरिस्टों पर आईईडी हमले करना चाहते हैं। जिसकी जांच में अमरनाथ यात्रा के रूट्स पर आईईडी को न्यूट्रलाइज़ भी किया गया है। यहां तक कि पाकिस्तान ऑर्डनेंस फैक्ट्री मेड एंटी-पर्सनल माइंस भी मिली है। जिसके सबूत भी इस प्रेस कांफ्रेंस में दिखाय़े गये थे।
 
इससे पहले कश्मीर घाटी में लॉ-ऑर्डर की स्थिति को देखते हुए करीब 25 हज़ार अतिरिक्त सुरक्षाबल के जवान तैनात किये गये हैं। वहीं फिलहाल खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त तक के लिए पहले ही स्थगित कर दी गयी है।